SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

14    C

डिजिटल समाचार स्रोत

मुख्य समाचार / इकनॉमिक टाइम्स

बिना OTP हो जाएगा 2 हजार तक का पेमेंट

ऑनलाइन कंपनियां 2,000 रुपये तक के ट्रांजैक्शंस के लिए बिना ओटीपी के लेनदेन को बढ़ावा दे रही हैं। इसका उद्देश्य ऑनलाइन ट्रांजैक्शंस को और सहूलियतभरा बनाना है।

14 Jan 2020 12:41 pm
यूपी में 'तान्हाजी' टैक्स फ्री, महाराष्ट्र में भी मांग

मराठा सरदार के जीवन पर बनी फिल्म 'तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर' को यूपी में टैक्स फ्री कर दिया गया है। वहीं, महाराष्ट्र में भी इसे टैक्स फ्री किए जाने की मांग की जा रही है।

14 Jan 2020 10:41 am
विपक्ष ने प्रस्ताव से पाक को किया खुशः बीजेपी

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विपक्ष के प्रस्ताव से पाकिस्तान को जरूर खुशी हुई होगी। उन्होंने कहा कि इस कानून का मकसद अल्पसंख्यकों के खिलाफ ‘बर्बर सलूक’ करने के लिए पाकिस्तान को बेनकाब करना है।

13 Jan 2020 10:45 pm
आतंकियों को पनाह देने वाला DSP सस्‍पेंड

जम्मू-कश्मीर में डीएसपी देविंदर सिंह को पद से सस्पेंड कर दिया गया है। देविंदर सिंह से अब खुफिया ब्यूरो, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग व मिलिट्री इंटेलिजेंस टीम पूछताछ करेगी।

13 Jan 2020 10:45 pm
पाक कोर्ट ने रद्द की मुशर्रफ की सजा-ए-मौत

लाहौर हाई कोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व तनाशाह जनरल व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ को मौत की सजा सुनाने वाली अदालत को असंवैधानिक करार दिया है और फांसी की सजा रद्द कर दी है। अदालत ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा कानून के मुताबिक नहीं चलाया गया।

13 Jan 2020 10:45 pm
प्लेन क्रैश: ईरान पर ऐक्शन की तैयारी में 5 देश, लंदन में मीटिंग

हादसे में ईरान के अलावा अन्य 5 देशों के यात्रियों की मौत हो गई थी। इन सभी 5 देशों ने गुरुवार को लंदन में मीटिंग करने का फैसला लिया है और इस दौरान ईरान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने पर विचार हो सकता है। यूक्रेन के विदेश मंत्री ने यह जानकारी दी है।

13 Jan 2020 10:44 pm
Oscars नॉमिनेशन: भारत की एक फिल्‍म से उम्‍मीद

इस साल Quentin Tarantino की 'वन्‍स अपॉन अ टाइम इन हॉलिवुड' और Todd Phillips कर 'जोकर' रेस में सबसे आगे है। इसके अलावा Joaquin Phoenix और ब्रैड पिट इस बार पहला ऑस्‍कर जीत सकते हैं।

13 Jan 2020 8:41 pm
गंभीर बोले, यहां तो कोहली स्मिथ से काफी आगे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 जनवरी से तीन वनडे इंटरनैशनल मैचों की सीरीज का आगाज होगा। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि वाइट बॉल क्रिकेट में विराट कोहली स्टीव स्मिथ से कहीं बेहतर हैं।

13 Jan 2020 4:41 pm
₹50 से सस्ते प्लान, डेटा के साथ कॉलिंग का मजा

रिचार्ज के लिए ग्राहकों को अब पहले से ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। हम आपको 50 रुपये से सस्ते ऐसे प्लान्स के बारे में बता रहे हैं, जिनमें कुछ में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डेटा मिलता है। कुछ प्लान्स में यूजर्स को वैलिडिटी का फायदा मिलता है, जबकि कुछ प्लान्स में यूजर्स को केवल डेटा का फायदा मिलता है।

13 Jan 2020 2:42 pm
बिना पूछे घुसी थी पुलिस, जाएंगे कोर्ट: जामिया VC

जामिया की वीसी नजमा अख्तर ने छात्रों को समझाते हुए कहा कि कैंपस में सुरक्षा इंतजामों को दोगुना कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस बिन पूछे कैंपस में दाखिल हुई थी। छात्रों को पीटा गया। पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कर रही है। दिल्ली पुलिस के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जाएगा।

13 Jan 2020 2:42 pm
असेंबली में नीतीश, बिहार में नहीं लागू होगा NRC

दरअसल, प्रशांत किशोर की तरफ से लगातार सीएए के विरोध के बीच लंबे समय तक नीतीश कुमार एनआरसी और सीएए के मुद्दे पर खामोश रहे। बिहार की सियासत में अब कहा जाने लगा है कि पीके नीतीश की मजबूरी हैं क्योंकि उन्हीं के जरिए नीतीश कई रणनीति पर काम कर रहे हैं।

13 Jan 2020 12:42 pm
नोएडा-लखनऊ में कमिश्नरेट सिस्टम, जानें सब

अब नई व्यवस्था लागू होने के बाद, महानगर को कई जोन में बांटा जाएगा। हर जोन में डीसीपी की तैनाती होगी, जो वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) की तरह उस जोन को डील करेगा। इसके अलावा 2 से 4 थानों पर सीओ की तरह एक एसीपी तैनात होंगे।

13 Jan 2020 12:42 pm
जानिए, लोहड़ी की अग्नि में क्‍यों डालते हैं तिल

पूरे उत्तर भारत में 13 जनवरी दिन सोमवार को लोहड़ी का त्‍योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है।

13 Jan 2020 10:06 am
अब विक्टोरिया मेमोरियल का नाम बदलेगी सरकार?

कोलकाता पोर्ट का नाम अब जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर कर दिया गया है। अब बीजेपी सासंद सुब्रमण्यन स्वामी ने मांग की है कि विक्टोरिया मेमोरियल का नाम भी बदल दिया है।

12 Jan 2020 8:40 pm
...तो कभी रिजेक्ट नहीं होगा आपका मेडिक्लेम

उन लोगों के पास इलाज के लिए जेब से पैसे देने के अलावा कोई और रास्ता नहीं होता जो लगातार मेडिक्लेम का प्रीमियम भरते रहे हैं फिर भी उनका क्लेम रिजेक्ट हो जाता है। आखिर ऐसी किन बातों का ध्यान रखें ताकि क्लेम रिजेक्ट न हो, इस बारे में एक्सपर्ट्स से बात करके बता रहे हैं हम।

12 Jan 2020 12:40 pm
एमपी: कांग्रेस MLA ने किया CAA का समर्थन

नागरिकता संशोधन कानून 2019 के तहत हिंदू, सिख, जैन, पारसी, बौद्ध और ईसाई समुदाय के उन लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान है, जो धार्मिक प्रताड़ना की वजह से 31 दिसंबर 2014 या उससे पहले पाकिस्तान, अफगानिस्तान या बांग्लादेश छोड़कर भारत में शरणार्थी के रूप में रह रहे हैं।

12 Jan 2020 10:40 am
CAA: जाम इतना, नोएडा-दिल्ली सफर रुला रहा

CAA के विरोध में प्रदर्शन के चलते कालिंदी कुंज और नोएडा को जोड़ने वाला रोड 13ए बंद है। इसकी वजह से नोएडा से दिल्ली के किसी कोने में पहुंचने में करीब दो घंटे ज्यादा लग रहे हैं।

12 Jan 2020 10:40 am
दिल्ली चुनाव से पहले IS के निशाने पर हिंदू नेता!

स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े तीन संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ में ऐसे कई बड़े खुलासे हुए हैं। यहां तक कि दिल्ली में चुनाव के दौरान एक पार्टी से जुड़े नेताओं को नुकसान पहुंचाकर सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने का भी टारगेट था।

12 Jan 2020 10:40 am
महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, 5 की मौत

महाराष्ट्र के पालघर जिले की एक केमिकल फैक्ट्री में शनिवार को ब्लास्ट के बाद आग लग गई। इस घटना में 5 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल भी हुए।

12 Jan 2020 12:40 am
दिव्यांग ने कबाड़ से बनाई बाइक, महिंद्रा मुरीद

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने विष्‍णु पटेल को लेकर लिखा क‍ि मैं उनसे संपर्क करूंगा और यह देखूंगा कि क्‍या उनके वर्कशॉप को अपग्रेड करने के लिए मैं निवेश कर सकता हूं या नहीं।

11 Jan 2020 2:41 pm
पढ़ें, शास्त्रीजी की सादगी की मशहूर कहानियां

11 जनवरी भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्रीजी की पुण्यतिथि है। देश को 'जय जवान जय किसान' देने वाले शास्त्रीजी की पूरी जिंदगी सादगी और ईमानदारी की मिसाल थी। पढ़ें उनकी सादगी की कुछ मशहूर कहानियां...

11 Jan 2020 12:40 pm
जेएनयू हिंसा: दिल्ली पुलिस ने पहचाने 37 लोग

'यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट' नाम के इस वॉट्सऐप ग्रुप में शामिल इन लोगों का भी हिंसा में हाथ माना जा रहा है। इससे पहले शुक्रवार को प्रेस क़ॉन्फ्रेंस कर दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के मामले में 9 लोगों के नाम बताए थे।

11 Jan 2020 10:40 am
नकवी बोले- हम भी देखेंगे दीपिका की 'छपाक'

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि समय मिलने पर वह भी फिल्म 'छपाक' देखना चाहेंगे। उन्होंने एनआरसी और सीएए के मुद्दे पर विपक्ष को भी आड़े हाथ लिया और दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया।

10 Jan 2020 6:41 pm
आज से शुरू माघ मेला, जानें ये खास बात

हिंदू धर्म को लेकर एक मान्‍यता सदियों से चली आ रही है इस धर्म से जुड़ी अधिकांश संस्‍कृति पवित्र नदियों के तट पर विकसित हुई है।

10 Jan 2020 8:40 am
दोबारा कराएंगे जस्टिस लोया की मौत की जांच: मंत्री

जस्टिस लोया केस को फिर से खोलने की बात करते हुए महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि राज्य सरकार के पास यह विकल्प खुला हुआ है। बता दें कि जस्टिस लोया की मौत के वक्त वह गुजरात के चर्चित सोहराबुद्दीन शेख कथित एनकाउंटर केस की सुनवाई कर रहे थे।

9 Jan 2020 8:41 pm
JNU पर बोले केजरीवाल, पुलिस बेचारी क्या करे

जेएनयू में हिसां पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। दिल्ली सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली पुलिस को जैसा ऑर्डर देती है वह वैसे ही काम करती है।

9 Jan 2020 2:42 pm
प्राइवेट पार्ट में पेंसिल...महिला टीचर की दरिंदगी

महिला टीचर ने 6 साल और 3 साल की अपनी स्टूडेंट्स के कपड़े उतारकर उनके प्राइवेट पार्ट्स में पेंसिल डाली और उसे रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद इसका विडियो अपने बॉयफ्रेंड को भेज दिया। पुलिस ने 19 वर्षीया टीचर और उसके बॉयफ्रेंड को अरेस्ट कर लिया है।

9 Jan 2020 12:42 pm
घरों का इस्तेमाल लॉन्च पैड की तरह कर रहा पाक: आर्मी

भारतीय सेना का कहना है कि सीमा के पार मौजूद घरों का इस्तेमाल पाकिस्तान भारत के खिलाफ लॉन्च पैड के लिए कर रहा है। सीमा पार से बड़ी संख्या में आतंकी भारत में घुसने की फिराक में हैं जिन्हें पाकिस्तान का सपॉर्ट मिल रहा है।

8 Jan 2020 10:41 pm
150 प्राइवेट ट्रेनें, जानें स्पीड, हर्जाना, किराया...

भारतीय रेलवे की एक उच्च स्तरीय समिति ने देशभर में 100 रेलमार्गों पर लगभग 150 ट्रेनों को परिचालन का रास्ता साफ कर दिया है। इन ट्रेनों की अधिकतम स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा और किराया कंपनियां खुद तय कर सकेंगी।

8 Jan 2020 6:41 pm
JNU: सोनाक्षी का ट्वीट-चुप रहने का वक्त नहीं

जेएनयू में हुई हिंसा और वहां दीपिका पादुकोण की विजिट को लेकर बॉलिवुड के लोग उनका काफी सपॉर्ट कर रहे हैं। कार्तिक आर्यन के बाद सोनाक्षी सिन्हा ने भी उनकी तारीफ की है।

8 Jan 2020 6:41 pm
जेएनयू में नकाबपोश हमलावरों की पहचान

जेएनयू में हमलाकर करने वाले कुछ नकाबपोश हमलावरों की पहचान कर ली गई है। पुलिस को जेएनयू को लेकर अब तक 11 शिकायतें मिली हैं जिनमें छात्र संघ , प्रफेसर और स्टूडेंट्स के शामिल हैं

8 Jan 2020 6:41 pm
निर्भया: मेरठ का जल्लाद देगा दोषियों को फांसी

मेरठ के पवन जल्लाद ही निर्भया के दोषियों को 22 जनवरी को सुबह सात बजे फांसी पर लटकाएंगे। यूपी सरकार ने तिहाड़ जेल प्रशासन की सिफारिश पर अपनी मंजूरी दे दी है।

8 Jan 2020 12:42 pm
दिल्ली: कांग्रेस-बीजेपी के बड़े चेहरे काट रहे कन्नी!

आप मौजूदा सभी विधायकों और मंत्रियों को दोबारा टिकट देने की तैयारी में है तो कांग्रेस अपने बड़े चेहरों पर दांव खेल सकती है। हालांकि, बीजेपी के कई बड़े नेता अभी चुनाव लड़ने के सवाल को टालते दिख रहे हैं।

8 Jan 2020 12:42 pm
मिसाइलें, प्लेन क्रैश और भूकंप ...ईरान में ये हो क्या रहा है!

ईरान द्वारा इराक में अमेरिकी सेना पर मिसाइल हमले के बाद खाड़ी क्षेत्र में तनाव चरम पर पहुंच गया है। इस हमले के बाद भारत ने अपने नागरिकों के लिए इराक की यात्रा नहीं करने की अडवाइजरी जारी की है। उधर, अमेरिका भी इस हमले की समीक्षा कर रहा है। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह आज इस मसले पर बयान देंगे।

8 Jan 2020 10:35 am
निर्भया के दोषियों को 22 को होगी फांसी, देश में 1991 से अब तक 16 मुजरिमों को मौत की सजा

देश में बीते करीब तीन दशक के फांसी के इतिहास पर नजर डाली जाए तो 1991 से अब तक 16 मुजरिमों को फांसी के फंदे पर झुलाया जा चुका है। इनमें 14 साल की नाबालिग के बलात्कारी-हत्यारे धनंजय चटर्जी से लेकर याकूब मेमन और अफजल गुरु तक शामिल हैं।

8 Jan 2020 2:40 am
JNU गईं दीपिका, बीजेपी के निशाने पर 'छपाक'

जेएनयू में हिंसा के खिलाफ मंगलवार शाम लेफ्ट छात्रों के प्रदर्शन में फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी शामिल हुईं। वह हिंसा में घायल हुईं जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष से मिलीं। दीपिका प्रदर्शन में करीब 10 मिनट रहीं और बिना कुछ बोले चली गईं।

7 Jan 2020 10:41 pm
मेघदूत: भारत ने यूं जीता सियाचिन, पूरी कहानी

ऑपरेशन मेघदूत के हीरो और सियाचिन पर पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को खाक में मिलाने वाले लेफ्टिनेंट जनरल प्रेम नाथ हून का निधन हो गया है। दुनिया के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र सियाचिन में हुई पहली लड़ाई में भारत की जीत काफी अहम थी। आइए आज हम इसे पूरे ऑपरेशन के बारे में जानते हैं...

7 Jan 2020 12:41 pm
JNU में क्राइम ब्रांच, ऐसे धरे जाएंगे नकाबपोश?

जेएनयू मारपीट मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम जेएनयू पहुंची है। इससे पहले मंगलवार को ही छात्र संघ अध्यक्ष आईशी घोष समेत 19 पर एफआईआर दर्ज हुई। इनपर तोड़फोड़ और मारपीट के आरोप लगे हैं। यह मारपीट 5 जनवरी से पहले हुई थी।

7 Jan 2020 12:41 pm
ग्रेटर नोएडा में लूट के बाद मैनेजर की हत्या

बदमाशों ने गौरव को बंधक बनाकर मोबाइल, लैपटॉप आदि लूट लिए और सिर पर रॉड मारकर हत्या कर दी। परिजनों का कहना है कि गौरव ने घटना के दिन उन्हें फोन किया था और कहा था कि वह पांच मिनट में घर पहुंचने वाले हैं। हालांकि, बाद में परिजनों को उनका शव मिला।

7 Jan 2020 10:41 am
दिल्ली चुनाव: क्यों लागू होती है आचार संहिता?

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को वोटिंग होगी जबकि 11 फरवरी को नतीजे आएंगे। इसी के साथ दिल्ली में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। आप जानते हैं कि आचार संहिता क्या होती है? यह क्यों लागू की जाती है और कब से कब तक लगी रहेगी? हम आपको इन सभी सवालों के जवाब यहां बता रहे हैं

7 Jan 2020 6:40 am
बजट में दिल्ली को लेकर घोषणाएं? EC ने बताया

दिल्ली विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी गई है। 8 फरवरी को मतदान होगा और 11 को नतीजे प्रकाशित किए जाएंगे। आज से ही राजधानी में चुनावी आचार संहिता लागू हो गई है।

6 Jan 2020 6:41 pm
टॉप न्यूज: पाक छोड़ेगा मछुआरे, SC पर भी नजर

जीडीपी के आंकड़ों पर उठ रहे सवालों के बाद मोदी सरकार ने पूर्व मुख्य सांख्यिकीविद प्रणव सेन की अध्यक्षता में 28 सदस्यीय स्थायी समिति का गठन किया है।समिति सरकारी आंकड़ों की गुणवत्ता को बेहतर बनाने पर गौर करेगी।

6 Jan 2020 8:40 am
पाक मंत्री चौधरी ने टीवी ऐंकर को जड़े थप्पड़

पाकिस्तान तहरीके इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ नेता और पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने एक शादी समारोह में एक टीवी ऐंकर को थप्पड़ जड़ दिया जिसके बाद दोनों में मारपीट हुई। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस थप्पड़ कांड के केंद्र में चर्चित टिक टॉक स्टार हरीम शाह थी।

5 Jan 2020 6:41 pm
IND vs SL: नए साल का होगा 'बूम-बूम' आगाज

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार से तीन टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज का आगाज हो रहा है। भारतीय टीम की टी20 रैंकिंग जहां 5 है वहीं श्रीलंका सातवें स्थान पर मौजूद है।

5 Jan 2020 10:40 am
लालू का नया नारा, 'दो हजार बीस, हटाओ नीतीश'

आरजेडी और जेडीयू के बीच पोस्टरों के जरिए हुई हालिया जुबानी जंग के बाद लालू ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि केंद्र सरकार ने बिहार में शासन को 'जीरो' नंबर दिया है। उन्होंने नीति आयोग की एक हालिया रिपोर्ट का जिक्र करते हुए यह कहा।

5 Jan 2020 12:40 am
उद्धव ने बांटे मंत्रालय, अजित को वित्त, जानिए किसे क्या मिला

महाराष्ट्र सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हो गया है। सरकार के डेप्युटी सीएम अजित पवार को नई सरकार का वित्त मंत्री बनाया गया है।

4 Jan 2020 10:40 pm
ननकाना अटैकः बीजेपी ने पूछा- कहां हैं सिद्धू ?

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले के बाद कांग्रेस से पूछा कि नवजोत सिंह सिद्ध कहां हैं? उन्होंने कहा कि अब तक इस घटना पर कांग्रेस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है

4 Jan 2020 6:41 pm