Prayagraj Violence: ...तो 100 प्रभावशाली लोगों के साथ बैठक कर उपद्रव की तैयार हुई थी रूपरेखा

Prayagraj Violence प्रयागराज के अटाला में जुमे की नमाज के बाद 10 जून को उपद्रव हुआ था। पुलिस बवाल के मुख्‍य साजिशकर्ता जावेद पंप के कानपुर से कनेक्‍शन समेत अन्‍य के संबंध में गोपनीय तरीके से सभी जानकारियां जुटा रही है।

जागरण 2 Jul 2022 8:18 am

Prayagraj Violence :  जिनकी शिकायत पर जावेद पंप का घर ढहाया गया, उनका कोई पता ही नहीं

अटाला बवाल के मुख्य आरोपी जावेद मोहम्मद का घर ढहाए जाने की कार्रवाई को लेकर नया मामला सामने आ गया है। दरअसल कोर्ट में प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जिस शिकायती पत्र का हवाला देकर कार्रवाई की बात कही है।

अमर उजाला 2 Jul 2022 5:55 am

सुलतानपुर: मार्ग दुर्घटना में महिला समेत पांच की मौत

सुलतानपुर . कोतवाली देहात के कमनगढ़ में हुए सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई. कई लोग घायल हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस (Police) ने मृतकों की पहचान शुरू कर दी है. यहा हादसा शुक्रवार (Friday) की सुबह प्रयागराज (Prayagraj)अयोध्या (Ayodhya) बाईपास पर कोतवाली देहात के कमनगढ़ पर बेकाबू ट्रेलर ट्रक ने ई-रिक्शा …

डेली किरण 1 Jul 2022 1:39 pm

गंभीर दर्द से परेशान हैं तो प्रयागराज आएं, यहां पेन क्लीनिक में दूर हो रही है मरीजों की पुरानी तकलीफ

Pain Clinic In Prayagraj: राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में पेन क्लीनिक की शुरुआत की गई है. अगर आपके शरीर के किसी अंग में गंभीर बीमारी की वजह से दर्द है तो यहां आने पर आपको राहत मिल सकती है. पेन क्लीनिक में आने वाले मरीजों की पहले चिकित्सकों द्वारा जांच की जाती है, जिसके बाद दर्द को ठीक करने के लिए इंजेक्शन व दवाइयों से इलाज किया जाता है.

न्यूज़18 1 Jul 2022 6:44 am

Prayagraj : दुष्कर्म का वीडियो फेसबुक और व्हाट्सएप पर वायरल किया 

कालिंदीपुरम इलाके में फिनायल पीने वाली युवती ने बुधवार को रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 29 अप्रैल को उसके साथ दुष्कर्म करने वालों ने वीडियो भी बना लिया था। उन लोगों ने दुष्कर्म का वीडियो फेसबुक पर अपलोड कर व्हाट्सएप पर वायरल कर दिया।

अमर उजाला 1 Jul 2022 1:53 am

बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई जमीन पर बन रहा गरीबों के लिए घर, ऐसे करें अप्लाई

Prayagraj News: इतना ही नहीं घरों के पंजीकरण के लिए इस संबंध में पीडीए के कक्ष संख्या 824 इंदिरा भवन में भी हेल्प डेस्क बनाई गई है. यह जानकारी पीडीए के सचिव अजीत कुमार सिंह ने दी. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि माफियाओं से खाली करवाई गई जमीनों पर गरीबों के लिए आवास बनाए जाएंगे. अब इसकी शुरुआत प्रयागराज से हो चुकी है.

न्यूज़18 30 Jun 2022 8:18 pm

Prayagraj Violence: मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर ध्वस्तीकरण मामले में सरकार व पीडीए ने दाखिल किया जवाब, हाईकोर्ट को दी बड़ी जानकारी

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट में जावेद मोहम्मद का घर गिराने के मामले में उसकी पत्नी परवीन फातिमा की याचिका पर आज प्रदेश सरकार वह प्रयागराज विकास प्राधिकरण की तरफ से जवाब दाखिल किया गया। हाईकोर्ट के निर्देश पर 24 घंटे के अंदर जवाब दाखिल कर दिया गया। जवाब दाखिल कर सरकार वह प्राधिकरण ने जानकारी दी है कि याची का घर पूर्ण रूप से अवैध था। घर का किसी प्रकार का कोई नक्शा पास नहीं था। न ही इस संबंध में याची की तरफ से कभी कोई कोशिश की गई थी। इस मामले में कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए घर गिराने की कार्रवाई संपन्न हुई है। याचिका की सुनवाई करते हुए जस्टिस अंजनी कुमार मिश्र की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने याची के अधिवक्ता के अनुरोध पर उन्हें सरकार के जवाब का जवाब देने के लिए 1 दिन का समय दिया है। कोर्ट ने याचिका की सुनवाई 7 जुलाई को करने का निर्देश दिया है। प्रयागराज के अटाला में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के मुख्य आरोपी जावेद मोहम्मद पंप का मकान ढहाने के मामले में इससे पूर्व जस्टिस सुनीता अग्रवाल व जस्टिस विक्रम डी चौहान की खंडपीठ ने इस मामले में सुनवाई से इन्कार कर दिया था। याचिका जावेद की पत्नी परवीन फातिमा ने दाखिल की है। याचिका दाखिल कर कहा गया है कि उसे व उसकी बेटी को भी 11 जून को पुलिस उठा ले गई थी। 12 जून को घर ढहाने से पहले कोई नोटिस नहीं दी गई थी। बिना नॉक्स का बना था घर 10 जून को हिंसा में शामिल मास्टरमाइंड आरोपी जावेद पंप का दो मंजिला मकान प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बिना नक्शा के बनवाने के आरोप में बुलडोजर लगाकर तोड़ दिया था, जबकि जावेद पंप की पत्नी परवीन फातिमा ने आरोप लगाया कि मकान उनके नाम है और प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बिना नोटिस दिए छुट्टी के दिन शनिवार और रविवार को कार्यवाही पूर्ण दिखाकर बुलडोजर लगाकर तोड़ दिया। इलाहाबाद हाईकोर्ट से याची की तरफ से यह मांग की गई कि दोषी अधिकारियों को दंडित किया जाए साथ ही क्षतिपूर्ति की जाए तथा जब तक मकान बने उन्हें सरकारी आवास आवंटित किया जाए। पीडीए की तरफ सरकारी अधिवक्ता ने रखा पक्ष मामले की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति अंजनी कुमार मिश्र व न्यायमूर्ति एसडब्लू मियां के कोर्ट में यह सुनवाई हुई सरकार की ओर से एडवोकेट जनरल ने पक्ष रखा। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए 24 घंटे मैं जवाब मांगा था। जिसकी सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज राज्य सरकार व पीडीए जवाब दाखिल कर दिया गया है। यह भी पढ़ें: इलाहाबाद हाईकोर्ट से अनिल अंबानी को मिली राहत, उत्पीड़न कार्रवाई पर लगी रोक, जानिए पूरा मामला जावेद पंप की पत्नी ने दाखिल की थी याचिका प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा मकान गिराए जाने के बाद कुछ वकीलों ने लेटर पिटिशन के माध्यम से इस मामले को इलाहाबाद हाईकोर्ट में उठाया था जिस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लेटर पिटिशन को अस्वीकार कर दिया था और मामले में रेगुलर पिटीशन में आने को कहा था। इसी के बाद परवीन फातिमा की तरफ से याचिका दाखिल की गई। इसी मामले में यह याचिका न्यायमूर्ति सुनीता अग्रवाल की बेंच में आई थी जिसे उन्होंने सुनने से मना कर दिया था। याचिका से खंडपीठ ने अपने आप को अलग करने से दूसरी खंडपीठ ने की सुनवाई।

पत्रिका 30 Jun 2022 5:38 pm

उदयपुर हत्याकांड को लेकर विहिप और बजरंग दल का प्रदर्शन, कहा- जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाओं पर लगे विराम

प्रयागराज: इस्लामिक जिहादियों द्वारा राजस्थान के उदयपुर में की गई हिन्दू युवक कन्हैया लाल की नृशंस हत्या व देश में बढ़ती सांप्रदायिक कट्टरता के विरोध में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बजरंग दल की महानगर इकाई ने प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया है। इसके साथ विश्व हिंदू परिषद द्वारा भी प्रदर्शन किया गया है। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय कार्याध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता आलोक कुमार ने कहा कि जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाएं धार्मिक उन्माद को बढ़ा रही हैं। ये विश्व शांति व मानवता के लिए गंभीर चुनौती हैं जिनका मुकाबला सम्पूर्ण विश्व के सभ्य समाज को करना होगा, चाहे उसकी कोई भी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े। उन्होंने उदयपुर के हत्यारों की फास्ट ट्रेक कोर्ट में सुनवाई तथा 6 माह में फांसी के द्वारा पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने की मांग भी की। बरेली के लल्ला मार्केट स्थित श्री कृष्ण लीला स्थल पर हुए इस प्रदर्शन में उन्होंने कहा कि उदयपुर की घटना धार्मिक उन्माद का ही परिणाम है। इस्लाम का एक वर्ग जिहाद को जिस प्रकार समझता है, वह बेहद खतरनाक है। उसे लगता है कि गैर इस्लामिक लोगों पर हमला, हत्या व उनका माल लूटना उचित है। महिलाओं का अपहरण व उनको भोगना, माले गनीमत है। इसी अवधारणा के कारण विश्व के अनेक भागों में हिंसा व अशान्ति फैली हुई है। विहिप कार्याध्यक्ष ने कहा कि कुछ इस्लामिक संस्थाओं ने उदयपुर की घटना की निंदा तो की किन्तु, जब तक जिहाद के संबंध में ये अवधारणाएं फैलाई जाती रहेंगी तब तक ना तो विश्व में शांति रहेगी और ना ही सांप्रदायिक सद्भाव। आलोक कुमार ने मुस्लिम समाज का भी आह्वान करते हुए कहा कि वह वर्तमान समय के प्रवाह को समझकर अपनी विचारधार को दुरुस्त करे। कहा कि विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल निर्भयता पूर्वक समाज की सुरक्षा व इस प्रकार के आघातों का सामना करने हेतु अग्रिम मोर्चे पर बने रहेंगे। यह भी पढ़ें: Prayagraj Violence: इलाहाबाद हाईकोर्ट में मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर ध्वस्तीकरण मामले आज होगी सुनवाई प्रयागराज: उदयपुर में जिहादी आतंकियों द्वारा कन्हैया के हत्या के विरोध में बजरंग दल का प्रदर्शन बजरंग दल प्रयागमहानगर के कार्यकर्ताओं ने सुभाष चौराहे पर उदयपुर में हुई दिन दहाड़े हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रांत उपाध्यक्ष अजय गुप्ता ने एडीएम. सिटी को सौंपा और कहा कि हत्या के बाद धमकी भरा वीडियो जारी करना देश के संप्रभुता को चुनौती है जिसे भारत की जनता विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। बजरंग दल प्रयाग महानगर संयोजक अमित सिंह ने कहा कि आतंकवाद के हर चुनौती का मुकाबला बजरंग दल ने किया है और जिहादी आतंकवाद के समूल नाश के लिए कटिबद्ध है हमारी मांग हत्यारों को जल्द फांसी हो। हमारी सहिष्णुता को कमजोरी ना समझा जाए।

पत्रिका 30 Jun 2022 3:23 pm

उदयपुर घटना को लेकर प्रयागराज में हाईअलर्ट, 11 टीमें गठित, 24 घंटे सोशल मीडिया पर रखेंगे पैनी नजर

प्रयागराज: राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्या के मामले में प्रयागराज हाई अलर्ट पर है। 11 टीमें 24 घन्टे निगरानी पर रहेंगी। जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में एहतियात बरतने के साथ ही पुलिस टीमें सोशल मीडिया पर होने वाले एक-एक ट्वीट, पोस्ट व मैसेज की निगरानी में जुट गए हैं। इसके साथ ही पुलिस की 11 सदस्यीय टीम सोशल मीडिया पर होने वाली एक्टिविटी की 24 घंटे वॉच करने के लिए लगाई है। राजस्थान के उदयपुर हुई घटना के मद्देनजर एक दिन पहले ही प्रयागराज प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। जिले में हिंसा वाले इलाके में भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है। शहर के अटाला, करेली, धूमनगंज, कोतवाली, शाहगंज, अतरसुइया में पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही पुलिस अधिकारी खुद फोर्स लेकर संवेदनशील इलाकों में पहुंचे और फुटमार्च किया था। उधर अलर्ट जारी होेने के बाद से ही सोशल मीडिया की भी निगरानी शुरू कर दी गई। 11 सदस्यीय टीम सोशल मीडिया पर है अलर्ट एसपी कैंप ऑफिस में सोशल मीडिया पर वाच करने के लिए 11 सदस्यीय टीमों को लगा दिया गया है। अलग-अलग शिफ्टों में तैनात रहकर 24 घंटे प्रयागराज के संदर्भ में किए गए ट्वीट, पोस्ट व व्हाट्सएप ग्रुप मैसेजों पर नजर बनाए हुए हैं। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि यह टीम द्वारा सोशल मीडिया पर मैसेज करने वालों को चेतावनी देगी और पोस्ट को हटाने को कहेगी। अगर कहना नहीं माना गया तो विवादित पोस्ट करने के जुर्म में कार्रवाही की जाएगी। यह भी पढ़ें: Prayagraj Violence: इलाहाबाद हाईकोर्ट में मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर ध्वस्तीकरण मामले आज होगी सुनवाई मैसेज को आगे फारवर्ड करने वालों पर होगी कार्रवाई प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार ने वीडियो के माध्यम से लोगों से अपील करते हुए कहा कि भड़काऊ व आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले तो पुलिस के रडार पर हैं ही, ऐसी पोस्ट लाइक, शेयर करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी हाल में कोई भी आपत्तिजनक, भड़काऊ पोस्ट, ट्वीट, मैसेज करने से बचें। इसके अलावा ऐसे पोस्ट, ट्वीट व मैसेज लाइक, शेयर, रिट्वीट, या फॉरवर्ड करने से भी बचें। ऐसा करने पर संबंधित के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा सकती है। इसके साथ ही भीड़ के साथ प्रदर्शन करने वालों पर भी होगी कार्रवाई।

पत्रिका 30 Jun 2022 2:40 pm

प्रयागराज: पांच-छह दिनों तक रखा रहा शव, तंत्र-मंत्र से मरी हुई लड़की को जिंदा करने की कोशिश, परिवार पीता रहा गंगाजल

Prayagraj: प्रयागराज में पांच-छह दिन से एक लड़की की लाश को तंत्र-मंत्र कर फिर से जिंदा करने का प्रयास किया जा रहा था। घर के पास से बदबू आने पर ग्रामीणों को शक हुआ जिसके बाद सूचना पुलिस को दी गई थी।

जनसत्ता 30 Jun 2022 1:54 pm

Prayagraj Violence:हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद को नहीं मिली राहत, UP सरकार और PDA ने दाखिल किया जवाब, 7 जुलाई को सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने आज प्रयागराज अटाला हिंसा (Prayagraj Atala Hinsa) के मास्टर माइंड जावेद मोहम्मद उर्फ पंप (Javed Pumb) का घर ढहाए जाने के मामले की सुनवाई की. सुनवाई के बाद मो. जावेद को फिलहाल भी अभी कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है.

ज़ी न्यूज़ 30 Jun 2022 1:31 pm

Prayagraj Violence: इलाहाबाद हाईकोर्ट में मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर ध्वस्तीकरण मामले आज होगी सुनवाई

प्रयागराज: 10 जून को हुए प्रयागराज के हिंसा मामले में मुख्य आरोपी मास्टरमाइंड जावेद पंप का मकान पीडीए ने ध्वस्त कर दिया था। इसी मामले को लेकर जावेद पंप की पत्नी परवीन फातिमा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके सरकार के फैसले को चुनौती दी थी। मामले में मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनवाई की। आरोपी जावेद पंप की पत्नी फातिमा की रिट की सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से 24 घंटे के अंदर इस मामले में जवाब मांगा था। आज इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई फिर से करेगा। बिना नॉक्स का बना था घर 10 जून को हिंसा में शामिल मास्टरमाइंड आरोपी जावेद पंप का दो मंजिला मकान प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बिना नक्शा के बनवाने के आरोप में बुलडोजर लगाकर तोड़ दिया था, जबकि जावेद पंप की पत्नी परवीन फातिमा ने आरोप लगाया कि मकान उनके नाम है और प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बिना नोटिस दिए छुट्टी के दिन शनिवार और रविवार को कार्यवाही पूर्ण दिखाकर बुलडोजर लगाकर तोड़ दिया। इलाहाबाद हाईकोर्ट से याची की तरफ से यह मांग की गई कि दोषी अधिकारियों को दंडित किया जाए साथ ही क्षतिपूर्ति की जाए तथा जब तक मकान बने उन्हें सरकारी आवास आवंटित किया जाए। पीडीए की तरफ सरकारी अधिवक्ता ने रखा पक्ष मामले की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति अंजनी कुमार मिश्र व न्यायमूर्ति एसडब्लू मियां के कोर्ट में यह सुनवाई हुई सरकार की ओर से एडवोकेट जनरल ने पक्ष रखा। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए 24 घंटे मैं जवाब मांगा था। जिसकी सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट करेगा। यह भी पढ़ें: इलाहाबाद हाईकोर्ट से अनिल अंबानी को मिली राहत, उत्पीड़न कार्रवाई पर लगी रोक, जानिए पूरा मामला जावेद पंप की पत्नी ने दाखिल की है रीट प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा मकान गिराए जाने के बाद कुछ वकीलों ने लेटर पिटिशन के माध्यम से इस मामले को इलाहाबाद हाईकोर्ट में उठाया था जिस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लेटर पिटिशन को अस्वीकार कर दिया था और मामले में रेगुलर पिटीशन में आने को कहा था। इसी के बाद परवीन फातिमा की तरफ से याचिका दाखिल की गई। इसी मामले में यह याचिका न्यायमूर्ति सुनीता अग्रवाल की बेंच में आई थी जिसे उन्होंने सुनने से मना कर दिया था। याचिका से खंडपीठ ने अपने आप को अलग करने से दूसरी खंडपीठ ने की सुनवाई।

पत्रिका 30 Jun 2022 1:16 pm

Prayagraj Violence: अटाला बवाल में दो पूर्व विधायक समेत 22 लोगों को पुलिस ने भेजा नोटिस

अटाला बवाल की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। अब पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए दो पूर्व विधायक समेत 22 लोगों को नोटिस भेजा है। पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए गए जावेद पंप समेत अन्य से पूछताछ के दौरान जिनके नाम प्रकाश में आए हैं

जागरण 30 Jun 2022 12:03 pm

बारिश से तापमान में गिरावट, सर्वाधिक वर्षा महाराजगंज में

लखनऊ (Lucknow) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अधिकांश जिलों में बारिश होने के कारण मौसम ठंडा हो गया है. कई जगहों पर गुरुवार (Thursday) को भी सुबह से बारिश हो रही है. पूर्वाह्न 11 बजे तक पूरे प्रदेश में 27 डिग्री सेल्सियस के आस-पास तापमान बना रहा. वहीं लखनऊ (Lucknow), प्रयागराज (Prayagraj)में आर्द्रता 100 …

डेली किरण 30 Jun 2022 11:44 am

Prayagraj Weather News: मानसून आया तो मिली तपिश से राहत, रिमझिम का मजा ले रहे बच्चे और युवा

प्रयागराज शहर के कई इलाकों में रिमझिम होती रही तो कहीं कहीं फुहारे पड़ती रहीं। बच्चे और युवा इस मौसम का आनंद लेते दिखे। बच्चे घर की छत पर रिमझिम में खेलते रहे। तमाम युवा इस मौसम में नए यमुना पुल और आजाद पार्क की तरफ टहलने निकल गए।

जागरण 30 Jun 2022 9:59 am

Prayagraj Violence : दो पूर्व विधायकों समेत 20 को नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाया गया, एक मौलाना का भी नाम शामिल

जुमे पर 10 जून को अटाला में हुए बवाल के मामले में दो पूर्व विधायक व एक मौलाना पुलिस के रडार पर हैं। इन तीनों के साथ ही कुल 20 लोगों को पुलिस की ओर से नोटिस जारी किया गया है। नोटिस के जरिए इन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

अमर उजाला 30 Jun 2022 6:50 am

Prayagraj : माफिया अतीक के कब्जे से मुक्त जमीन पर पीएम आवास के लिए आज से ऑनलाइन पंजीकरण

माफिया अतीक अहमद के कब्जे मुक्त कराई गई लूकरगंज की जमीन पर पीएम आवास योजना के अंतर्गत बन रहे फ्लैट के आवंटन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण बृहस्पतिवार से शुरू हो जाएंगे। इसके लिए पीडीए की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

अमर उजाला 30 Jun 2022 5:17 am

चीनी मिल घोटाला: सीबीआई की रडार पर Yogi सरकार के बड़े अफसर, मांगी जांच की अनुमति

मायावती सरकार में हुए 1100 करोड़ के चीनी मिल घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है। इस मामले में योगी सरकार के बड़े अफसर सीबीआई की रडार पर हैं। यह वह अफसर हैं जो 2009 से 2012 तक बसपा सरकार में उच्च पद पर तैनात रहे थे। सीबीआई ने सरकार से जांच की मंजूरी मांगी है। माना जा रहा है कि बसपा सरकार में चीनी मिल घोटाले में इस बड़े अफसर की अहम भूमिका रही है। सीबीआई जांच में सामने आया है कि चीनी मिल खरीदने वाली कंपनियों ने इस अफसर ने ही स्टांप ड्यूटी में छूट दी गई थी। हालांकि, यह छूट किसके कहने पर दी गई थी, इन सवालों के जवाब इन बड़े अफसर से लिए जा सकते हैं। योगी सरकार ने की थी सिफारिश साल 2010-11 में चीनी मिल घोटाले की जांच की सिफारिश योगी सरकार ने केंद्र सरकार से की थी। नवंबर 2017 में गोमतीनगर थाने में राज्य चीनी निगम लिमिटेड ने चीनी मिलें खरीदने वाली दो फर्जी कंपनियों के खिलाफ एफआईआर दर््ज कराईगई थी। इन चीनी मिलों को कम कीमत में बेचने से प्रदेश सरकार को 1,179 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। योगी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल के छह महीने को पूरा करने के बाद एक श्वेतपत्र जारी किया था जिसमें इस घोटाले का जिक्र था। 12 अप्रैल, 2018 को राज्य सरकार ने 21 चीनी मिलों की बिक्री को लेकर हुई गड़बड़ियों की जांच सीबीआई से करवाने की सिफारिश की थी। इससे पहले राज्य चीनी निगम लिमिटेड ने चीनी मिलें खरीदने वाली दो फर्जी कंपनियों के खिलाफ नौ नवंबर 2017को गोमतीनगर थाने में एफआइआर दर्ज करवाई थी। यह रिपोर्ट सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन विंग (एसएफआईओ) की जांच के बाद दर्ज हुई थी। यह भी पढ़ें - Prayagraj Atala Hinsa: मोहम्मद जावेद की पत्नी की याचिका पर टली सुनवाई, घर धवस्त किए जाने को बताया गैरकानूनी 2019 में दर्ज हुआ था केस लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच ने 25 अप्रैल, 2015 को केस दर्ज किया था। इसमें कई के नाम सामने आए थे। सहारनपुर के सौरभ मुकुंद, इकबाल के बेटे मोहम्मद जावेद, मुंशी नसीम अहमद और मोहम्मद वाजिद के साथ दिल्ली के रोहिणी के राकेश शर्मा, सुमन शर्मा और गाजियाबाद के इंदिरापुर के धर्मेंद्र गुप्ता के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई थी। इनके खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और कंपनी एक्ट 1956 के तहत मामला दर्ज किया। मायावती के करीबी अफसरों पर छापे बता दें कि चीनी मिल घोटाले में सीबीआई ने नौ जुलाई 2019 को माया सरकार के सबसे करीबी अफसर नेतराम, रिटायर्ड आईपीएस विनय प्रिय दुबे व पूर्व बीएसपी एमएलसी हाजी इकबाल के यहां छापेमारी हुई थी। इन छापों के बाद मार्च 2021 में ईडी ने पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति अटैच की थी। यह भी पढ़ें - Prayagraj Atala Hinsa : आरोपी हाफिज तौसीफ गिरफ्तार, हिंसा करने वालों को उकसाने में बड़ी भूमिका पूर्व आईपीएस ने कही ये बात पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने मौजूदा मुख्य सचिव के विरुद्ध सीबीआई जांच के समाचार की वास्तविक स्थिति सार्वजनिक किए जाने की मांग की है। उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा, 'डीएस मिश्रा को लेकर अत्यंत गंभीर खबरें सामने आई हैं कि उनके विरुद्ध सीबीआई ने केंद्र सरकार से चीनी मिलों को बेचने के मामले में जांच की अनुमति मांगी है। अब तक केंद्र सरकार ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। मेरी और नूतन ठाकुर की यह मांग है कि राज्य सरकार इस संबंध में अपनी स्थिति स्पष्ट करे। यदि यह तथ्य सही पाए जाते हैं तो उक्त आरोपों की गंभीरता को देखते हुए अविलंब मुख्य सचिव को पद से हटाएं।

पत्रिका 29 Jun 2022 5:31 pm

प्रयागराज हिंसा: फरार AIMIM अध्यक्ष शाह आलम के भाई पर PDA का शिकंजा, जल्द चल सकता है घर पर बुलडोजर

Prayagraj Violence: पीडीए ने AIMIM के जिलाध्यक्ष शाह आलम के भाई मकसूद अहमद के मकान पर नोटिस चस्पा किया था. ये नोटिस पीडीए ने अवैध निर्माण को लेकर भेजा था.

ज़ी न्यूज़ 29 Jun 2022 1:25 pm

Prayagraj News: बंद कमरे में मिली बुजुर्ग महिला की अधजली लाश, कत्ल की आशंका जता रहे ग्रामीण

प्रयागराज में कोरांव की 62 वर्षीय महिला पांच दिन पहले अपने दूसरे घर में आई थी। बुधवार सुबह ग्रामीणों को मकान के भीतर से दुर्गंध आई तो लोगों को अनहोनी की आशंका हुई। घर में बाहर से ताला बंद था। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो अंदर उसकी अधजली लाश मिली।

जागरण 29 Jun 2022 11:41 am

Prayagraj Weather News: बादलों संग उमस तेज, आज से अगले कुछ दिनों तक वर्षा की संभावना

Prayagraj Weather News आज बुधवार 29 जून से अगले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। आज और कल तेज बारिश की उम्‍मीद है और उसके बाद फिर दो दिन हल्‍की वर्षा की संभावना है। हालांकि अभी बादल छाए हैं लेकिन उमस तेज है।

जागरण 29 Jun 2022 10:15 am

Prayagraj में 5 दिन तक बेटी के शव के साथ घर में बंद रहा परिवार, 11 बीमार, जानें पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक अभय राज को छोड़कर परिवार के अन्य सभी सदस्य बीमार थे. लेकिन वो दवा कराने के बजाए झाड़-फूंक करने में लगे थे. अभयराज को छोड़कर परिवार के अन्य सभी सदस्य बीमार थे. लेकिन वह दवा कराने की जगह झाड़-फूंक और तंत्र मंत्र में लगे थे. अभय राज के मुताबिक वह विरोध करता तो बेटे और बेटियां उसे डांट कर चुप करा देते थे.

न्यूज़18 29 Jun 2022 9:59 am

Prayagraj Violence: जावेद पंप के कहने पर फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट शेयर करता था अब्दुल, कुबूला पूछताछ में

पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर मंगलवार को पुलिस अधिकारियों ने अखलाक व अब्दुल से घंटों पूछताछ की। इस दौरान उपद्रवियों ने घटना से संबंधित कई राज उगले। बवाल में शामिल में शामिल होने की बात कुबूल की और यह भी कहा कि उन्हें पथराव आगजनी का अनुमान नहीं था

जागरण 29 Jun 2022 6:40 am

Prayagraj News : अटाला के बवालियों से निपटने में पुलिस के खर्च हुए 54 लाख रुपये, वसूली की तैयारी

अटाला में 10 जून को जुमे के दिन हुए बवाल के मामले में पुलिस विभाग को लंबी चपत लगी है।

अमर उजाला 29 Jun 2022 4:30 am

Prayagraj news: गोतस्कर के भाई की 10 करोड़ की संपत्तियां होंगी कुर्क

कुख्यात गोतस्कर गिरोह के सरगना मुजफ्फर के बाद अब पुलिस उसके भाइयों पर शिकंजा कसने की तैयारी में है। पुलिस ने उनकी 10 करोड़ रुपये मूल्य की पांच संपत्तियां चिह्नित की हैं।

अमर उजाला 29 Jun 2022 1:54 am

Prayagraj news: पांच दिन तक बेटी के शव के साथ घर में बंद रहा परिवार, बीमार मिले 11 परिजन

करछना क्षेेत्र के डीहा गांव में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक परिवार 18 वर्षीय बेटी अंतिमा यादव के शव के साथ पांच दिन तक घर के भीतर बंद रहा। दुर्गंध आने पर ग्रामीणों से मिली सूचना पर पुलिस पहुंची तो घटना की जानकारी हुई।

अमर उजाला 29 Jun 2022 1:46 am

हाईकोर्ट ने ब्यूरोक्रैसी को दिखाया आईना, कहा- नहीं आता जांच करना, सरकार को भी कठघरे में किया खड़ा

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अलीगढ़ कमिश्नर, डीएम हाथरस और एसडीएम सासनी के आदेशों को रद्द करते हुए अहम टिप्पणी की है। कोर्ट ने सेवा संबंधी कानूनों और नियमों के मामले में लोक सेवकों को लेकर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए ब्यूरोक्रेसी को आइना दिखाया है। मामले में प्रधान सचिव राजस्व उत्तर प्रदेश को निर्देश दिया कि वह लोक सेवकों को सेवा संबंधी कानूनों और नियमों के बारे में प्रशिक्षित करें, ताकि वे कर्मचारियों का करिअर बर्बाद न कर सकें। यह आदेश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ ने शिव कुमार की याचिका को स्वीकार करते हुए दिया है। कमिश्नर अलीगढ़, डीएम हाथरस और एसडीएम सासनी के आदेश को किया रद्द इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि सरकार अहम पदों पर बैठे लोक सेवकों को सेवा संबंधी नियमों और कानूनों के बारे में प्रशिक्षित करने में असफल रही है। हाईकोर्ट ने कमिश्नर अलीगढ़, डीएम हाथरस और एसडीएम सासनी के याची के खिलाफ पारित आदेश को रद्द करते हुए कहा कि सरकार के अधिकारी विभागीय जांच करने में बिल्कुल भी प्रशिक्षित नहीं हैं। वे विभागीय कर्मचारियों के खिलाफ होने वाली जांच को सही तरीके से नहीं कर रहे हैं और वह गलत आदेश भी पारित कर रहे हैं। प्रधान सचिव राजस्व उत्तर प्रदेश को दिया निर्देश कोर्ट ने प्रधान सचिव राजस्व उत्तर प्रदेश को निर्देश दिया कि वह लोक सेवकों को सेवा संबंधी कानूनों और नियमों के बारे में प्रशिक्षित करें, ताकि वे कर्मचारियों का करिअर बर्बाद न कर सकें। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यह आदेश दिया कि याची के इंक्रीमेंट को बहाल करते हुए उसे सभी लाभों को प्रदान किया जाए। साथ ही याची को चार सप्ताह में छह प्रतिशत की दर से एरियर का भुगतान किया जाए। मामले में समयबद्ध आदेश का अनुपालन नहीं होता है तो याची के एरियर को 12 प्रतिशत की दर की ब्याज से भुगतान करना होगा। कोर्ट ने आदेश की कॉपी प्रमुख सचिव, राजस्व को भेजने का भी आदेश दिया। यह आदेश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ ने शिव कुमार की याचिका को स्वीकार करते हुए दिया। यह भी पढ़ें: Prayagraj Violence: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर ध्वस्तीकरण मामले की सुनवाई, राज्य सरकार से 24 घंटे में मांगा जवाब यह था पूरा मामला मामले में याची की ओर से तर्क दिया गया है कि सासनी तहसील में तैनात क्लर्क है। याची पर दूसरे कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने और गाली देने का आरोप है। इसके अलावा आरोप था कि वह तहसील परिसर में शराब पीता है। इस आरोप में उसके दो इंक्रीमेंट रोकने का आदेश पारित किया गया। इसके साथ ही याची अधिवक्ता की तरफ से यह तर्क दिया गया कि याची के खिलाफ सही तरीके से जांच नहीं हुआ है। इसके साथ ही आरोप को साबित करने के लिए कोई गवाह नहीं प्रस्तुत हुआ और जांच अधिकारी ने मौखिक बयानों के आधार पर याची के खिलाफ कार्रवाई कर दी, जोकि उत्तर प्रदेश सेवा नियम 1999 के नियम सात का उल्लंघन करता है।

पत्रिका 28 Jun 2022 4:37 pm

Prayagraj Violence: मास्टरमाइंड जावेद के घर पर बुलडोजर चलने के खिलाफ हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से मांगा जवाब, 30 को होगी सुनवाई

प्रयागराज हिंसा मामले के मास्टरमाइंड जावेद उर्फ पंप की पत्नी परवीन फातिमा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी लगाई है। उन्होंने अपनी अर्जी में यूपी सरकार, प्रयागराज मंडल के कमिश्नर, जिले के डीएम व एसएसपी और प्रयागराज विकास प्राधिकरण को पक्षकार बनाया है। पढ़िये क्या है आरोप...

हरि भूमि 28 Jun 2022 3:08 pm

Prayagraj Violence: अटाला हिंसा के मामले में दो और आरोपियों की कस्टडी रिमांड मंजूर, इन पॉइंट पर होगी पूछताछ

प्रयागराज: संगमनगरी में 10 जून को जुमे के नमाज के बाद हुए हिंसा के मामले में दो आरोपियों की पुलिस रिमांड कस्टडी मंजूर कर ली गई है। प्रयागराज पुलिस ने दो दिन पहले मास्टरमाइंड जावेद पंप की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया था। इसके बाद अब पुलिस ने जेल में बंद दो आरोपियों को रिमांड पर लेकर कई पॉइंट पर सवाल करेगी। सवालों से प्रयागराज के हिंसा का राज खोलने प्रयास करने में जुटी है। इन दो आरोपियों से पुलिस करेगी पूछताछ अटाला में हुए हिंसा में शामिल जेल में बंद दो आरोपियों की पुलिस रिमांड कस्टडी मंजूर कर ली गई है। प्रयागराज पुलिस दोपहर को अखलाक अली के साथ मोहम्मद रहमान की रिमांड मंजूर होने के बाद कस्टडी में लेगी। दोनों अभियुक्तों को खुल्दाबाद थाने लाकर पूछताछ की जाएगी। अब इन दोनों आरोपियों नैनी जेल से लाकर खुल्दाबाद कोतवाली में पूछताछ की जाएगी। इसके साथ ही सोमवार को मुख्य आरोपी जावेद पंप की रिमांड समय पूरी होने के बाद फिर से देवरिया जेल भेज दिया गया। कई बिंदुओं पर होगी पूछताछ रिमांड पर लाए गए अखलाक अली और मोहम्मद रहमान से प्रयागराज अटाला हिंसा को लेकर कैदी बिंदुओं पर पूछताछ की जाएगी। प्रयागराज हिंसा में कौन-कौन शामिल था। किसकी वजह से लोगों ने हिंसा में शामिल हुए, कौन वाट्सएप पर मैसेज किया था और इस हिंसा का मास्टरमाइंड कितने लोग हैं और किसकी क्या भूमिका है। यह भी पढ़ें: Prayagraj Violence: जावेद पंप की पत्नी परवीन फातिमा योगी सरकार के इस फैसले को दी है हाईकोर्ट में चुनौती एआईएमआईएम जिला अध्यक्ष ने दाखिल की अग्रिम जमानत की अर्जी प्रयागराज हिंसा में शामिल एआईएमआईएम पार्टी के जिला अध्यक्ष शाह आलम के ऊपर सोमवार को प्रयागराज पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया है। इसके बाद शाह आलम अब न्यायालय की तरफ रुख किया और जिला न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दाखिल की है। प्रयागराज हिंसा के बाद से ही एआईएमआईएम जिला अध्यक्ष, अटाला पार्षद समेत नामजद कुल पांच अभियुक्त फरार हैं।

पत्रिका 28 Jun 2022 2:35 pm

Prayagraj Atala Violence: जावेद के घर पर हुई थी कानपुर हिंसा में शामिल व्यक्ति की मीटिंग, प्रदर्शन की बनी थी रणनीति

Prayagraj Atala Violence: जावेद के घर पर कानपुर हिंसा के बाद प्रयागराज में प्रदर्शन की रणनीति बनी थी..... इस मीटिंग में कई लोग शामिल हुए थे. प्रयागराज पुलिस कानपुर के शख्स के बारे में जानकारी जुटाने में जुटी हुई है.

ज़ी न्यूज़ 28 Jun 2022 1:33 pm

Violence In Prayagraj : प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हिंसा के मामले में दो और आरोपितों की कस्टडी रिमांड मंजूर

Violence In Prayagraj After Zuma Namaz इन दोनों की गिरफ्तारी वीडियो फुटेज के आधार पर हुई थी। दोनों फिलहाल तो प्रयागराज की नैनी जेल में बंद हैं। सोमवार को मुख्य आरोपित जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप की रिमांड पूरी होने के बाद उसको फिर से देवरिया जेल भेजा गया।

जागरण 28 Jun 2022 11:43 am

Prayagraj News: पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से बदली थ्‍योरी, हत्‍या नहीं पति ने पत्‍नी को प्रेमी के साथ देखकर किया था सुसाइड

प्रयागराज के करछना क्षेत्र में अपनी पत्‍नी को किसी के साथ देखकर पति ने फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना, आसपास के लोगों को मिली तो उन्‍होंने प्रेमी को पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लाइव हिन्दुस्तान 28 Jun 2022 10:23 am

Prayagraj Violence: जावेद पंप की पत्नी परवीन फातिमा योगी सरकार के इस फैसले को दी है हाईकोर्ट में चुनौती

प्रयागराज: 10 जून को हुए प्रयागराज में हुए बवाल का मामला अब इलाहाबाद हाईकोर्ट में पहुंच गया है। बवाल में शामिल मास्टरमाइंड जावेद पंप के मकान ध्वस्तीकरण मामले में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई करेगा। मामले में यह याचिका जावेद की पत्नी परवीन फातिमा ने दाखिल की है। उसने अवैध तरीके से मकान तोड़ने की शिकायत कर दोबारा मकान बनने तक रहने के लिए सरकारी आवास मुहैया कराने की मांग की है। सोमवार की सुनवाई टलने की वजह से कोर्ट ने मामले की सुनवाई मंगलवार को निर्धारित की थी। न्यायालय दाखिल याचिका में की गई मांगों पर निर्णय लेगा। याचिका से की गई यह मांग मास्टरमाइंड जावेद पंप की पत्नी फातिमा ने दाखिल याचिका में कहा गया है कि ध्वस्त किया गया मकान उसके नाम था। उस मकान को उसले पिता ने गिफ्ट किया था। नगर निगम के साथ राजस्व के सभी दस्तावेज याची के नाम है। फिर भी मकान को मेरे नाम नोटिस न करके पति के नाम क्यों नोटिस देकर मकान गिराया गया। मेरे द्वारा किसी भी तरह का गुनाह नहीं किया गया है। बिना पक्ष जाने बगैर मकान का ध्वस्तीकरण कर दिया। यह भी पढ़ें: Vrayagraj Violence : अटाला हिंसा में शामिल एआईएमआईएम जिला अध्यक्ष समेत पांच अभियुक्तों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित इलाहाबाद हाईकोर्ट में याची ने याचिका में जानकारी दी है कि उसका घर जमींदोज होने से वह और उसका परिवार दूसरे के घरों में रहने को मजबूर है। इसलिए ग्रीष्मावकाश के दौरान याचिका की सुनवाई की जाए। मामले में सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट आज करेगी। अब याची को इलाहाबाद हाईकोर्ट से न्याय की उम्मीद बनी है और लगातार अन्याय होने की बात कह रही है। जिला प्रशासन द्वारा बनाया जाए मकान प्रयागराज हिंसा का मास्टरमाइंड आरोपी बनाए गए जावेद पंप की पत्नी फातिमा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल याचिका से यह मांग की है कि जिला प्रशासन मकान फिर बनवाए। मकान को अवैध ढंग से गिराया गया है। यह मकान मेरे पिता द्वारा मुझे दिया गया है और इस मकान का कागजात मेरे नाम है बल्कि पति के नाम नहीं है।

पत्रिका 28 Jun 2022 9:18 am

प्रयागराज: 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के 5 आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज

Prayagraj Violence: अदालत ने कहा कि मामला राहगीरों और पुलिस बल पर पथराव करने गोलियों और बमों से हमला करने का है. जिसे अतिरिक्त बल का प्रयोग कर नियंत्रित किया गया. हिंसा और बवाल में तमाम लोग घायल हुए हैं. इसके साथ ही संपत्ति को आग लगाकर नष्ट किया गया. ऐसी स्थिति में जमानत प्रार्थना पत्र स्वीकार की जाने का कोई आधार पर्याप्त नहीं है.

न्यूज़18 28 Jun 2022 8:42 am

Prayagraj Weather News: बादल छाए व उमस तेज, वर्षा को लेकर क्‍या कहता है मौसम विभाग

Prayagraj Weather News 28 जून को आसमान में बादल छाए रहने और हल्‍की वर्षा का मौसम विभाग ने अनुमान जताया है। कल 29 जून से अगले कुछ दिनों तक तेज वर्षा की भी उम्‍मीद है। वर्षा चमक और गरज के साथ हो सकती है।

जागरण 28 Jun 2022 8:24 am

Prayagraj Violence: अटाला बवाल के लिए कानपुर से इशारा मिलने पर रची गई थी साजिश

जावेद पंप की कानपुर के महल मोहल्ले में एक सहयोगी से लगातार मोबाइल पर बात हो रही थी। सहयोगी के कहने पर हीएक गेस्ट हाउस में करीब 100 प्रभावशाली व्यक्ति की बैठक हुई थी। रणनीति तैयार की गई कि 10 जून को नमाज के बाद प्रदर्शन किया जाना है

जागरण 28 Jun 2022 7:01 am

Prayagraj Violence :  अटाला बवाल का कानपुर कनेक्शन भी आया सामने, पैरोकार से मिला था जावेद पंप

अटाला में 10 जून को हुए बवाल का कानपुर कनेक्शन आखिरकार सामने आ गया है। पता चला है कि कानपुर में तीन जून को हुए उपद्रव में शामिल युवकों के एक पैरोकार ने शहर आकर अटाला बवाल के मुख्य आरोपी जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप से मुलाकात की थी।

अमर उजाला 28 Jun 2022 4:14 am

Prayagraj Violence : जावेद पंप के मकान के ध्वस्तीकरण के मामले से खंडपीठ ने अपने को किया अलग, दूसरी पीठ आज करेगी सुनवाई

प्रयागराज के अटाला में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के मुख्य आरोपी जावेद मोहम्मद पंप का मकान ढहाने के मामले में सोमवार कोखंडपीठ ने अपने आप को अलग करते हुए सुनवाई के लिए मंगलवार की तिथि लगाई है।

अमर उजाला 28 Jun 2022 1:46 am

Prayagraj Violence: पांच उपद्रवियों को नहीं मिली जमानत, AIMIM जिलाध्यक्ष ने भी दी अर्जी

अदालत ने कहा कि मामला राहगीरों पुलिस बल पर पथराव गोली और बम से हमला का है। बल प्रयोग कर नियंत्रित किया गया था। तमाम लोग घायल हुए। संपत्ति को आग लगाकर नष्ट किया गया। ऐसी स्थिति में जमानत प्रार्थना पत्र स्वीकार करने का कोई आधार पर्याप्त नहीं है।

जागरण 27 Jun 2022 7:31 pm

Violence In Prayagraj : प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हिंसा के मामले में फरार पांच आरोपितों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित

Violence In Prayagraj पुलिस ने उमर खालिद पार्षद फजल खां शाह आलम आशीष मित्तल तथा जीशान रहमानी पर शिकंजा कस दिया है। यहां हिंसा के मामले में खुल्दाबाद थाना से इनाम घोषित किया है। पुलिस ने 25-25 हजार रुपया का इनाम घोषित कर दिया है।

जागरण 27 Jun 2022 5:31 pm

नियुक्त की मांग को लेकर TGT-PGT के अभ्यर्थियों ने माध्यमिक शिक्षा मंत्री के आवास का किया घेराव

सोमवार को 2016 और 2021 के टीजीटी और पीजीटी के अभ्यर्थियों ने माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के आवास का घेराव किया। अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर छात्रों का घेराव किया। जानकारी होने पर मंत्री खुद बाहर आईं और अभ्यर्थियों से बात की। इसके बाद उन्होंने पांच अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल को अपने आवास के अंदर बुलाया और उनकी मांग सुनी। अभ्यर्थियों ने उनसे माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के द्वारा काउंसलिंग कराकर नियुक्ति दिलाने की मांग की जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया। अभ्यर्थियों ने की नियुक्ति की मांग अभ्यर्थी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा काउंसलिंग कराकर नियुक्ति की मांग कर रहे थे। इससे पहले अभ्यर्थियों ने डिप्टी सीएम बृजेश पाठक से उनके आवास पर मुलाकात की। अभ्यर्थियों के अनुसार वेटिंग लिस्ट वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने में बहुत देरी की जा रही है। नियुक्ति और काउंसलिंग की प्रक्रिया जिला विद्यालय निरीक्षक पर छोड़ दी गई है। जिस वजह से देरी हो रही है और गड़बड़ी की भी आशंका है। अभ्यर्थियों के मुताबिक, इस संबंध में अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला (Additional Chief Secretary Aradhana Shukla) और विशेष सचिव जयशंकर द्विवेदी ने भी पत्र लिखा है, लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हो सकी है। यह भी पढ़ें - Prayagraj Atala Hinsa: मोहम्मद जावेद की पत्नी की याचिका पर टली सुनवाई, घर धवस्त किए जाने को बताया गैरकानूनी बोर्ड जल्द कराए काउन्सलिन्ग अभ्यर्थियों ने मांग की है कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई जाए जिससे कि उन्हें जल्द ही सहायता प्राप्त विद्यालयों में तैनाती मिल सके।

पत्रिका 27 Jun 2022 4:20 pm

Prayagraj Atala Hinsa: मोहम्मद जावेद की पत्नी की याचिका पर टली सुनवाई, घर धवस्त किए जाने को बताया गैरकानूनी

अटाला हिंसा मामले में चल रही सुनवाई को इलाहबाद हाईकोर्ट ने टाल दिया है। मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद की पत्नी फातिमा की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई है। अब यह सुनवाई प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के अनुरोध पर मंगलवार 28 जून को होगी। दरअसल, मोहम्मद जावेद की पत्नी फातिमा ने याचिका दाखिल की है, जिसमें की घर ध्वस्त किए जाने को गैरकानूनी बताया है। याचिका में जावेद के बजाय खुद के नाम पर मकान होने की बात ही गई है। इस पर पीडीए अधिवक्ता ने असमर्थता जताई थी, जिसके बाद मामले की सुनवाई कल की तारीख में नियत की है। दोबारा घर बनाने के पीडीए को निर्देश मोहम्मद जावेद की पत्नी ने दाखिल याचिका में कोर्ट से दोबारा घर बनाने के पीडीए को निर्देश देने की मांग की है। साथ ही घर बनाए जाने तक रहने के लिए सरकारी आवास उपलब्ध कराने की मांग की है। सुनीता अग्रवाल और विक्रम डी चौहान की डिविजन बेंच याचिका पर सुनवाई करेगी। यह भी पढ़ें - Prayagraj Atala Hinsa : आरोपी हाफिज तौसीफ गिरफ्तार, हिंसा करने वालों को उकसाने में बड़ी भूमिका गौरतलब है कि 10 जून को हुई हिंसा के बाद पीडीए ने करेली के जेके आशियाना स्थित मोहम्मद दावेद के आलीशान मकान को 12 जून को अवैध निर्माण बताते हुए घर को ध्वस्त किया था।दोपहर 12 बजे के करीब शुरू हुई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई चार घंटे तक चली। इस दौरान भारी पुलिस बल के साथ ही पीएसी के जवान भी मौके पर तैनात रहे। इस दौरान एडीजी प्रमे प्रकाश की गाड़ी पर पथराव हुआ था। जिसमें उनका गनर पत्थर लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। साथ ही पथराव की घटना में 6 जवान घायल हो गए। जिसमें सीआरपीएप-आरएफ के जवान भी शामिल हैं। यह भी पढ़ें - स्मृति ईरानी ने पूरा किया अपना वादा, 'इसरो' के लिए रवाना हुई अमेठी की नीतू मौर्या हाफिस तौसीफ गिरफ्तार इसमें पुलिस ने कुल तीन केस दर्ज करते हुए 95 नामजद और 5400 अज्ञात को आरोपी बनाया है। नामजद और प्रकाश में आए कुल 92 आरोपी अब तक गिरफ्तार किए जा चुके हैं। फिलहाल पुलिस अन्य उपद्रवियों की धर पकड़ में जुटी है। अटाला हिंसा मामले में शाह आलम आरोपी है। वहीं, पुलिस ने एक अन्य आरोपी हाफिस तौसीफ को गिरफ्तार कर लिया है। हाफिज पर हमले में शामिल लोगों को उकसाने का आरोप है।

पत्रिका 27 Jun 2022 1:47 pm

Prayagraj Double Murder: युवक की हत्या कर भाग रहे आरोपित को ग्रामीणों ने मार डाला, प्रेम प्रसंग का मामला

करछना में एक महिला का उसी गांव के रामबाबू से प्रेम प्रसंग था। रामबाबू रविवार रात मिलने गया तो पति ने देख लिया। तब रामबाबू ने संतोष की गला दबाकर हत्‍या कर भागने लगा। ग्रामीणों ने रामबाबू की पिटाई की। इससे उसकी मौत हो गई।

जागरण 27 Jun 2022 12:28 pm

Prayagraj Weather Update: प्रयागराज व आसपास के जिलों में कल भारी वर्षा का अलर्ट, छाए हैं बादल

Prayagraj Weather News सप्ताह की शुरुआत भारी बारिश के साथ हो सकती है। मौसम विभाग ने सोमवार को हल्की और मंगलवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वर्षा का यह सिलसिला आगे भी कुछ दिनों तक जारी रह सकता है।

जागरण 27 Jun 2022 9:07 am

Prayagraj Atala violence: मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद से पुलिस की पूछताछ खत्म, तीन आरोपियों की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई आज

Prayagraj Atala violence: पुलिस सूत्रों के मुताबिक जावेद अधिकतर सवालों के जवाब संतोषजनक नहीं दे सका. वहीं आज अटाला हिंसा मामले के तीन आरोपियों की अग्रिम जमानत अर्जी पर भी सुनवाई होगी...मोहम्मद जावेद की पत्नी परवीन फातिमा की याचिका पर सोमवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

ज़ी न्यूज़ 27 Jun 2022 8:39 am

प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप की पत्नी परवीन फातिमा की याचिका पर सुनवाई आज, जानें पूरा मामला

Prayagraj Violence Case: याची परवीन फातिमा का कहना है कि उनके मकान का ध्वस्तीकरण कानून के खिलाफ किया गया है. मकान हिंसा के आरोपी जावेद मोहम्मद का नहीं है. याचिका में आरोप लगाया गया है कि कार्रवाई बिना कानूनी प्रक्रिया अपनाये की गई है. याचिका में मुआवजा दिलाये जाने और अवैध कार्रवाई करने के दोषी अधिकारियों के खिलाफ विधिक कार्यवाही करने की भी मांग की गई है. परवीन फातिमा ने सरकारी अमले पर गलत व मनमाने तरीके से बुलडोजर चलाकर मकान गिराए जाने का भी आरोप लगाया है.

न्यूज़18 27 Jun 2022 6:32 am

समूह महिलाओं के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का बड़ा ऐलान, मिलेगा सभी को यह लाभ

प्रयागराज: भाजपा सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या प्रयागराज दौरे पर हैं। इस दौरान उपमुख्यमंत्री सर्किट हाउस के सभागार में ग्राम्य विकास एवं समग्र ग्राम विकास, ग्रामीण अभियंत्रण, खाद्य प्रसंस्करण, मनोरंजन कर, सार्वजनिक उद्यम एवं राष्ट्रीय एकीकरण विभाग की के साथ समीक्षा बैठक की। इस मौके पर उन्होंने समहू सहायक महिलाओं की आय बढ़ाने और उनके आत्मविश्वास को आगे ले जाने को योजना बनाने को कहा। आय बढ़ने से महिलाओं का आत्मविश्वास बढ़ेगा। बैठक में शामिल अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने अमृत सरोवर के कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। बरसात के मौसम को देखते हुए योजना के साथ कार्य को पूरा करें। चिन्हित नदियों को पुर्नजीवित करने के लिए सभी सम्बंधित अधिकारीगण कार्ययोजना के अनुसार कार्य को आगे बढ़ायें। इसके साथ ही समूह शक्तियों के द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि इन समूह शक्तियों की आय बढ़ाने के लिए कार्य किया जाना चाहिए साथ ही इनकों वहीं पर बाजार भी उपलब्ध कराया जाये। इससे महिलाओं के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और ज्यादा से ज्यादा महिलाएं इससे जुड़कर लाभान्वित होगी। महिला मित्र की संख्या जनपद में कम होने पर उन्होंने महिला मित्रों की संख्या को बढ़ाये जाने के लिए कहा है। उन्होंने जनपद में वीडीओ की संख्या ब्लाकों की अपेक्षा कम होने पर सम्बंधित अधिकारियों से प्रपोजल बनाकर प्रस्तुत करने को कहा। यह भी पढ़ें: prayagraj violence: अब फरारी काट रहे उपद्रवियों की नहीं होगी खैर, प्रयागराज प्राधिकरण ने घर पर चस्पा किया नोटिस, निशाने पर हैं कई नाम उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद में कुछ ग्राम विकास अधिकारियों के कार्य प्रणाली की लगातार शिकायत प्राप्त होने पर उन्होंने ऐसे ग्राम विकास अधिकारियों को चिन्हित कर उनकी जांच कराकर कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होंने निर्माणाधीन ग्राम पंचायत भवनों के निर्माण में जो भी समस्यायें आ रही है, उसका तत्काल निस्तारण कराते हुए निर्माण कार्य को पूरा कराये जाने के निर्देश दिए है।

पत्रिका 26 Jun 2022 6:02 pm

PRSU Admission 2022: पहली बार स्नातक में लागू होगा सेमेस्टर सिस्टम

PRSU Prayagraj: विश्वविद्यालय ने कॉलेजों में बीए, बीएससी, बीकॉम, एलएलबी, बीएएलएलबी, परास्नातक और प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है। नए सत्र में स्नातक में सेमेस्टर सिस्

लाइव हिन्दुस्तान 26 Jun 2022 4:50 pm

Gender Change In Prayagraj: युवती ने जेंडर चेंज कराया और बन गई पुरुष, डेढ़ वर्ष तक होगी थेरेपी

प्रयागराज के एसआरएन अस्‍पताल के प्लास्टिक सर्जन डा. मोहित जैन के अनुसार स्‍नानत की छात्रा ने अपनी समस्या बताई थी। कहा था कि उसे जेंडर बदलवाना है लेकिन घर के लोग राजी नहीं हैं। लड़की बालिग है इसलिए उससे सहमति पत्र लेने के बाद आपरेशन कर जेंडर बदला गया।

जागरण 26 Jun 2022 2:03 pm

Prayagraj Weather Update: आज भी हो सकती है वर्षा, 29 जून तक कैसा रहेगा मौसम, क्‍या कहता है मौसम विभाग

Prayagraj Weather News प्रयागराज प्रतापगढ़ और कौशांबी में शनिवार की शाम को बारिश होने के बाद आज रविवार की सुबह से आसमान पर बादल छाए हैं। आज भी प्रयागराज में वर्षा होने की उम्‍मीद है। 29 जून तक आसमान में बादलों के कारण गर्मी से राहत मिलेगी।

जागरण 26 Jun 2022 8:35 am

Prayagraj Violence: प्रयागराज हिंसा में 40 उपद्रवियों की तस्वीरें जारी, सभी विभाग मिलकर कस रहे शिकंजा, पढ़िये बड़ी अपडेट्स

प्रयागराज हिंसा मामले में उपद्रवियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। बिजली निगम समेत तमाम सरकारी विभाग उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं तो वहीं पुलिस ने आज 40 उपद्रवियों की फोटो साझा की है। प्रयागराज हिंसा के खिलाफ कार्रवाई की तमाम अपडेट्स यहां पढ़िये...

हरि भूमि 15 Jun 2022 4:20 pm

प्रयागराज हिंसा: जावेद मोहम्मद का घर ढहाए जाने पर देश-विदेश से आ रही प्रतिक्रिया - BBC हिंदी

प्रयागराज हिंसा: जावेद मोहम्मद का घर ढहाए जाने पर देश-विदेश से आ रही प्रतिक्रिया BBC हिंदी Prayagraj: जावेद के घर चला बुलडोजर तो आज अपने आप लोग खाली करने लगे 'अतिक्रमण' Aaj Tak Deshhit : योगी राज.. बुलडोजर से इलाज ! Javed Ahmed | Prayagraj Violence Updates | CM Yogi | Zee News Afreen Fatima: जेएनयू में पढ़ती है प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड की बेटी आफरीन फातिमा, चर्चा में शाहीनबाग क.. दैनिक जागरण (Dainik Jagran) Prayagraj Violence: घर ढहाए जाने पर क्या बोलीं जावेद मोहम्मद की बेटी? (BBC Hindi) BBC News Hindi Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 13 Jun 2022 6:28 pm

यूपी में बुलडोजर एक्शन पर भड़के ओवैसी, जानें क्या कहा?

प्रयागराज (Prayagraj) में हुए बवाल के मास्टरमाइंड के मोहम्मद जावेद उर्फ़ जावेद पम्प (Javed Pump) के अवैध तीन मंजिला मकान पर बुलडोजर चलाया गया. इस पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. ओवैसी ने कहा 'अदालत को ताला लगा दो. जजों को कह दो कि अदालत न आए. क्या जरुरत है अदालत की क्योंकि सीएम तय करेगा कि मुलजिम कौन है?'

लाइव हिन्दुस्तान 13 Jun 2022 8:37 am

ओवैसी-मदनी पर फतवे का फरमान: जमाअत उलेमा-ए-हिंद ने कहा- मुस्लिमों के नाम पर मलाई खा रहे, दंगों के लिए युवाओ... - Dainik Bhaskar

ओवैसी-मदनी पर फतवे का फरमान: जमाअत उलेमा-ए-हिंद ने कहा- मुस्लिमों के नाम पर मलाई खा रहे, दंगों के लिए युवाओ... Dainik Bhaskar जमीयत उलेमा-ए-हिंद का ओवैसी और मदनी पर बड़ा हमला | Asaduddin Owaisi | Madani | UP Violence Updates Zee News Bulldozer Action in Prayagraj: प्रयागराज हिंसा पर जमाते उलेमा-ए-हिंद का बड़ा बयान, नेताओं पर लगाए आरोप Aaj Tak Jamiat Ulema-e-Hind: हिंसा में गिरफ्तार उपद्रवियों के पक्ष में खड़ा हुआ मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद, देगा कानूनी मदद India TV हिंदी Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 12 Jun 2022 6:30 pm

Prayagraj Violence: मास्टरमाइंड जावेद के घर पर आज चलेगा बुलडोजर, हिंसा के पीछे JNU से पढ़ी बेटी तो नहीं!

प्रयागराज के अटाला में जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के आरोपियों के घरों की ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शनिवार को इनके घरों तथा अन्य निर्माण की नापजोख की गई।

अमर उजाला 12 Jun 2022 9:42 am

Prayagraj Violence का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, अब तक 70 अरेस्ट

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल है. शुक्रवार को कई राज्यों में एक साथ गुस्सा फूटा. जुमे की नमाज के बाद सड़कों पर उतर आए. नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. देखते ही देखते यह विरोध कई जगहों पर उपद्रव में बदल गया. प्रयागराज में भी पुलिस पर पथराव हुआ. एसएसपी अजय कुमार से जानिए मामले पर अब तक का पूरा अपडेट.

लाइव हिन्दुस्तान 11 Jun 2022 10:57 pm

Violence in UP: CM योगी ने अफसरों को दिया आदेश, समाजविरोधी तत्वों के खिलाफ हो कठोरतम कार्रवाई, न हो किसी निर्दोष का उत्पीड़न - अमर उजाला

Violence in UP: CM योगी ने अफसरों को दिया आदेश, समाजविरोधी तत्वों के खिलाफ हो कठोरतम कार्रवाई, न हो किसी निर्दोष का उत्पीड़न अमर उजाला प्रयागराज हिंसा का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली में पढ़ रही बेटी भी रडार पर, अब तक 70 अरेस्ट Aaj Tak UP Violence: 229 से ज्यादा दंगाई गिरफ्तार, बाकी की धरपकड़ भी तेज | Prayagraj Violence | Prophet Row Live Hindustan Violence in UP: यूपी में उपद्रवियों पर कैसे कसें नकेल? सीएम योगी ने मीटिंग में अफसरों को दिया यह फॉर्मुला Navbharat Times Prayagraj Violence: प्रयागराज हिंसा मामले में आरोपियों की संपत्ति का सर्वे | Breaking News | CM Yogi Zee News Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 11 Jun 2022 5:49 pm

Prayagraj Violence : पेट्रोल-माचिस और बम लेकर आए थे हमलावर, धमाकों से दहलता रहा इलाका - अमर उजाला

Prayagraj Violence : पेट्रोल-माचिस और बम लेकर आए थे हमलावर, धमाकों से दहलता रहा इलाका अमर उजाला प्रयागराज हिंसा: अतीक अहमद का कनेक्शन आया सामने, माफिया का करीबी है AIMIM जिलाध्यक्ष शाह आलम Zee News Hindi Prayagraj Violence: प्रयागराज में भीड़ के बीच घुसे एडीजी और कमिश्नर, हालात को ऐसा किया काबू...अब तक 68 गिरफ्तार Navbharat Times Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 11 Jun 2022 5:27 am

Violence After Juma Namaz : जुमे की नमाज के बाद माहौल बिगाड़ने के प्रयास को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ का सख्त.. - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Violence After Juma Namaz : जुमे की नमाज के बाद माहौल बिगाड़ने के प्रयास को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ का सख्त.. दैनिक जागरण (Dainik Jagran) Prayagraj News LIVE: ओवैसी के 2 नेताओं ने जलाया प्रयागराज ! | Juma Namaz | Jama Masjid Protest Live Zee Uttar Pradesh UttaraKhand 5 Minute 50 News: Prayagraj में नमाज के बाद उपद्रवियों ने किया पथराव | Latest News | CM Yogi | UP Zee Hindustan UP में प्रदर्शन पर योगी सरकार सख्त, बवालियों को कड़ा सबक सिखाने के निर्देश, 123 गिरफ्तार Aaj Tak UP में जुमे की नमाज के बाद हिंसा: प्रयागराज में चले देसी बम, सहारनपुर में जमकर पत्थरबाजी, 6 जिलों से 109 गि... Dainik Bhaskar Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 10 Jun 2022 7:07 pm

तैयारी : पीआरएसयू के कैंपस में होगी विधि-विज्ञान की भी पढ़ाई

PRSU Prayagraj : विधि की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है। प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) राज्य विश्वविद्यालय के शैक्षिक सत्र 2022-23 से परिसर में विधि और विज्ञान से जुड़े पाठ्यक्रम चलाए ज

लाइव हिन्दुस्तान 6 May 2022 9:05 am

Prayagraj: Yogi Adityanath के Bulldozer का चुनाव के बाद शादी में बढ़ा क्रेज, Wedding में बांटे

चुनाव के बाद शादियों में बुलडोजर का क्रेज बढ़ता जा रहा है.. जहां एक तरफ बुलडोजर बाबा यानि योगी आदित्यनाथ की सरकार बनन चुकी है वहीं सरकार बनने के बाद जश्न का दौर जारी है... प्रयागराग के कटरा में सामूहिक विवाद कार्यक्रम में 9 जोड़ों की शादी करवाई गई... इन जोड़ों को घरेलू सामान के साथ एक बुलडोजर का खिलौना उपहार स्वरूप दिया गया... शादी में बुलडोजर बंटने के बाद इसकी हर तरफ चर्चा है... खुशी का मौके पर छोटे बुलडोजर गिफ्त के तौर पर बांटे गए... इस मौके पर प्रयागराज की मेयर अभिलाषा गुप्ता ने कहा बुलडोजर महिलाओं की सुरक्षा के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के विकास का प्रतीक बन चुका है... उधर अनमोल तोहफा मिलने के बाद दूल्हा और दुल्हन भी खुश नजर...

लाइव हिन्दुस्तान 28 Mar 2022 10:05 pm

Prayagraj: Yogi Adityanath का फिर चला Bulldozer, माफिया Atiq Ahmed के पुश्तैनी आवास पर अवैध निर्माण

योगी सरकार एक बार फिर बनते ही बाबा का बुलडोजर अपना काम पर निकल चुका है... प्रयागराज में पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद के पुश्तैनी घर पर योगी सरकार का बुलडोजर चला है.... सोमवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने कार्रवाई करते हुए अतीक की जमीन पर बने अवैध निर्माण को गिरा गया.. खबरों के मुताबिक 22 सितंबर 2020 को जिस अवैध कब्जा को हटाया गया था वहां एक बार फिर दीवार बना दी गई थी... अस्थाई तौर पर बाउंड्री वॉल खड़ा करना अतीक के गुर्गों को महंगा फिर और एक बार फिर बाबा का बुलडोजर प्रयागराज में चला... जिस वक्त प्रशासन ने अवैध निर्माण को हटाने की ये कार्रवाई की वहां PDA अधिकारियों के साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात...

लाइव हिन्दुस्तान 28 Mar 2022 7:31 pm