Tamil Nadu NEET Counselling 2022: तमिलनाडु NEET UG 2022 काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन की आज लास्ट डेट

Tamil Nadu NEET Counselling 2022: क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज, वेल्लोर की 30 प्रतिशत सीटें राज्य सरकार द्वारा आरक्षण की अपनी नीति का सख्ती से पालन करते हुए सरकारी कोटा मेरिट सूची के अनुसार भरी जाएंगी. क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज, वेल्लोर की 20 प्रतिशत सीटों के लिए उन उम्मीदवारों से भरा जाएगा जो तमिलनाडु के मूल निवासी हैं और ईसाई अल्पसंख्यक सूची से संबंधित हैं.

न्यूज़18 3 Oct 2022 12:15 pm

TN NEET UG काउंसलिंग रजिस्‍ट्रेशन की लास्‍ट डेट आज, फौरन करें अप्‍लाई

Tamil Nadu NEET Counselling 2022: चिकित्सा शिक्षा निदेशालय, तमिलनाडु ने 22 सितंबर को NEET UG काउंसलिंग के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू किए थे. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक TN NEET काउंसलिंग के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट tnmedicalselection.net पर ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं.

आज तक 3 Oct 2022 11:10 am

Tamil Nadu News: तमिलनाडु एयरपोर्टों पर हाई अलर्ट, सोने की तस्करी से जुड़ा है मामला

Tamil Nadu News: कुछ दिन पहले चेन्नई एयर कस्टम ने दो यात्रियों को 483 ग्राम सोना और 50 कार्टन सिगरेट के साथ गिरफ्तार किया था। ये लोग दुबई से आए थे और उन्हें पकड़ लिया गया।

खबर इंडिया टीवी 2 Oct 2022 2:44 pm

तमिलनाडु एयरपोर्टों पर हाई अलर्ट, सोने की तस्करी से जुड़ा है मामला

Tamil Nadu News: कुछ दिन पहले चेन्नई एयर कस्टम ने दो यात्रियों को 483 ग्राम सोना और 50 कार्टन सिगरेट के साथ गिरफ्तार किया था। ये लोग दुबई से आए थे और उन्हें पकड़ लिया गया।

खबर इंडिया टीवी 2 Oct 2022 2:44 pm

तम‍िलनाडु में 4 साल की KG की छात्रा के साथ दरिंदगी, स्कूल वैन हेल्पर गिरफ्तार

Tamil Nadu Latest News: तमिलनाडु की राजधानी चेन्‍नै में दर‍िंदगी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक स्कूल वैन में हेल्पर के तौर पर काम करने वाले 35 साल के व्यक्ति ने 4 साल की मासूम बच्‍ची के साथ रेप क‍िया। पुल‍िस ने शनिवार को आरोपी को गिरफ्तार कर ल‍िया।

नव भारत टाइम्स 2 Oct 2022 10:19 am

वायरल हुआ 200 साल पुराना कटहल का पेड़, आज भी लदे हुए हैं हरे-हरे फल !

200 Years Old Jackfruit Tree: एक कटहल का पेड़ इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है क्योंकि ये 2 सदी से तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले (jackfruit tree in Tamil Nadu) में खड़ा है और इसमें अब भी फल लदे हुए हैं.

न्यूज़18 27 Sep 2022 5:11 pm

Tamil Nadu: कोयंबटूर में BJP कार्यालय पर पेट्रोल बम से हमला, कार्यकर्ताओं ने PFI पर लगाया आरोप

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कोयंबटूर (Coimbatore) जिले में गुरुवार रात को एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यालय पर बम (BJP Office Bomb Attack) से हमला किया गया है। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP workers) ने जमकर प्रदर्शन किया।

हरि भूमि 23 Sep 2022 9:15 am

Tamil Nadu: सीएम स्टालिन ने राज्य के छात्रों के लिए शुरू की फ्री ब्रेकफास्ट योजना, बोले- यह मुफ्त रेवड़ी नहीं

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस मौके पर कहा कि योजना के पहले फेज में 1.16 लाख छात्रों को मुफ्त ब्रेकफास्ट दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मैं सभी को आश्वासन दे रहा हूं कि इस योजना का और विस्तार किया जाएगा।

अमर उजाला 15 Sep 2022 9:25 am

Tamil Nadu: मयिलादुथुराई में 15 लोगों ने महिला का किया अपहरण, वारदात सीसीटीवी में कैद

मयिलादुथुराई (Mayiladuthurai) में मंगलवार रात एक महिला को उसके आवास से 15 लोगों ने अगवा कर लिया। ये पूरी घटना पास में लगे एक सीसीटीवी कैमरे (CCTV camera) में कैद हो गई।

हरि भूमि 3 Aug 2022 12:05 pm

सावन में घूम आए विश्व के सबसे बड़े शिव मंदिर में, जानिए है कहाँ?

अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो सावन आने वाला है और सावन में आप भोले बाबा के मंदिर जा सकते हैं। आप तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तिरुवनमलाई जिले में भगवान शिव (Lord Shiva) के अनोखे मंदिर के दर्शन कर सकते है। जी दरअसल अन्नामलाई पर्वत की तराई में स्थित इस मंदिर को अनामलार या अरुणाचलेश्वर शिव मंदिर कहा जाता है। इसी के साथ यहां पर पूर्णिमा (Full Moon) को श्रद्धालुओं की खासा भीड़ उमड़ती है। सबसे खासतौर पर कार्तिक पूर्णिमा पर विशाल मेला भी लगता है। कहा जाता है श्रद्धालु यहां अन्नामलाई पर्वत की 14 किलोमीटर लंबी परिक्रमा कर शिव से मन्नत मांगने आते हैं। जी दरअसल मान्यता है कि यह शिव का विश्व में सबसे बड़ा मंदिर (World's Biggest Shiva Temple) है। वहीं सावन के महीने (Sawan Month) में भी इस मंदिर पर लाखों भक्त जल चढ़ाने आते हैं। आप भी इस बार यहाँ जा सकते हैं। क्या है इस मंदिर की कथा- जनश्रुति है कि एक बार ब्रह्माजी ने हंस का रूप धारण किया और भगवान के शीर्ष को देखने के लिए उड़ान भरी। उसे देखने में असमर्थ रहने पर ब्रह्माजी ने एक केवड़े के पुष्प से, जो शिवजी के मुकुट से नीचे गिरा था, शिखर के बारे में पूछा। फूल ने कहा कि वह तो चालीस हजार साल से गिरा पड़ा है। ब्रह्माजी को लगा कि वह शीर्ष तक नहीं पहुंच पाएंगे, तब उन्होंने फूल को यह झूठी गवाही देने के लिए राजी कर लिया कि ब्रह्माजी ने शिवजी का शीर्ष देखा था। शिवजी इस धोखे पर गुस्सा हो गए और ब्रह्माजी को श्राप दिया कि उनका कोई मंदिर धरती पर नहीं बनेगा। वहीं केवड़े के फूल को श्राप दिया कि वह कभी भी शिव पूजा में इस्तेमाल नहीं होगा। जहां भगवान शिव ने ब्रह्माजी को श्राप दिया था, वह स्थल तिरुवनमलाई है। दूसरी तरफ अरुणाचलेश्वर का मंदिर बना है। जी हाँ और यह मंदिर पहाड़ की तराई में है। वास्तव में यहां अन्नामलाई पर्वत ही शिव का प्रतीक है। पर्वत की ऊंचाई 2668 फीट है। कहते हैं यह पर्वत अग्नि का प्रतीक है। तिरुवनमलाई शहर में कुल आठ दिशाओं में आठ शिवलिंग- इंद्र, अग्नि, यम, निरूथी, वरुण, वायु, कुबेर, इशान लिंगम स्थापित हैं। ऐसी मान्यता है कि हर लिंगम के दर्शन के अलग-अलग लाभ प्राप्त होते हैं। वहीं कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर इस मंदिर में शानदार उत्सव मनाया जाता है और इसे कार्तिक दीपम कहते हैं। इस मौके पर विशाल दीपदान किया जाता है। कैसे पहुंचें- चेन्नई से तिरुवनमलाई की दूरी 200 किलोमीटर है। जी हाँ और चेन्नई से यहां बस से भी पहुंचा जा सकता है। इसके अलावा ट्रेन से जाने के लिए चेन्नई से वेल्लोर होकर या फिर चेन्नई से विलुपुरम होकर जाया जा सकता है। आप चाहे तो विलुपुरम या वेल्लोर में भी ठहर सकते हैं और तिरुवनमलाई मंदिर के दर्शन करके वापस लौट सकते हैं। एक ऐसी जगह जो मोह लेगी आपका मन इस खास मौके पर फ्री में देख सकेंगे ताजमहल भारत की ये जगहें है सबसे ठंडी, सालभर मिलता है स्नोफॉल का मजा

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 11 Jul 2022 1:18 pm

Tamil Nadu Diploma Result: रिजल्ट हुए जारी, यहां कर सकेंगे चेक

Tamil Nadu Diploma Result 2022: तमिलनाडु तकनीकी परीक्षा निदेशालय ने आधिकारिक वेबसाइट पर टीएन डिप्लोमा परिणाम 2022 के परिणाम जारी किए हैं। घोषित परिणाम TNDTE डिप्लोमा और पॉलिटेक्निक कोर्सेज की ओड सेमेस

लाइव हिन्दुस्तान 24 Apr 2022 11:30 am

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: Hyderabad को हराकर फाइनल में पहुंचा Tamil Nadu, 8 विकेट से जीता सेमीफाइनल मुकाबला

सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट 2021 में तमिलनाडु ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

हरि भूमि 20 Nov 2021 5:01 pm

पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के स्मारक पहुंची कंगना, दी श्रद्धांजलि

कंगना रनौत एक बेहतरीन अदाकारा है इस बात में कोई शक नहीं है। वहीँ जल्द ही उनकी फिल्म ‘थलाइवी’ रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को लेकर ना सिर्फ कंगना बल्कि अदाकारा के फैंस भी खूब उत्साहित हैं। ऐसे में आज यानी शनिवार की सुबह वह चेन्नई के मरीना बीच स्थित पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के स्मारक पहुंचीं। वहीँ यहाँ उन्होंने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। जी दरअसल कंगना रनौत की फिल्म 'थलाइवी' जयललिता की जिंदगी पर आधारित है और इसी के चलते कंगना पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के स्मारक पहुंची। Tamil Nadu: Actor Kangana Ranaut pays tribute at former Chief Minister J Jayalalithaa's memorial at Marina Beach in Chennai, ahead of the release of her film 'Thalaivii', that is based on the former CM. pic.twitter.com/Wb1puvjpgU — ANI (@ANI) September 4, 2021 आप सभी देख सकते हैं इस दौरान कंगना ने ऑरेंज और गोल्डन कलर की साड़ी पहनी थी और उन्होंने अपने गले में चोकर पहना था और अपने बालों का बड़ा ही खूबसूरत बन बनाया था। वैसे फिल्म ‘थलाइवी’ के बारे में बात करें तो इस फिल्म की रिलीज डेट कई बार टल चुकी है। अभी कुछ समय पहले ही अदाकारा कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर इस बारे में जानकारी दी थी कि फिल्म अब 10 सितंबर 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म के मेकर्स ने फैसला किया है कि सिनेमाघरों में रिलीज होने के दो हफ्ते बाद यह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आएगी। वहीँ अब हम कंगना रनौत के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो अभिनेत्री को आप सभी जल्द ही ‘थलाइवी’ में देखने वाले हैं और इसके अलावा वह ‘तेजस’, ‘धाकड़’, ‘मणिकर्णिका रिटर्न- द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ और इंदिरा गांधी पर आधारित फिल्म में भी नजर आने वाली हैं।इनमे से कुछ फिल्मों के लिए तो कंगना ने शूट भी कर लिए हैं और अब भी वह शूटिंग में व्यस्त हैं। 1 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन देने वाला देश का पहला जिला बना मुंबई जन आशीर्वाद यात्रा को सफल बनाने के लिए जेपी नड्डा ने की लोगों की सराहना इस तारीख से शुरू होगी RC15 की शूटिंग

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 4 Sep 2021 1:15 pm