SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

32    C

MS Dhoni: धोनी का लाजवाब प्रदर्शन... बंगलुरु में खोला एमएस धोनी ग्लोबल स्कूल, माइक्रोसाफ्ट से किया खास करार...

MS Dhoni Bengaluru School झारखंड के गौरव देश के नामचीन क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर लाजवाब प्रदर्शन किया है। आर्गेनिक फॉर्मिंग से खूब नाम कमा चुके धोनी ने इस बार शिक्षा के क्षेत्र में कदम रखते हुए बेंगलुरु में एमएस धोनी ग्‍लोबल स्कूल खोला है।

जागरण 16 May 2022 10:17 pm

OLX पर ऐड, 2500 आईपी एड्रेस, 100 द‍िन की मशक्‍कत... बेंगलुरु पुलिस ने कैसे दबोचा शात‍िर चोर

Bengaluru Latest News: बेंगलुरु पुलिस ने OLX पर व‍िज्ञापन देखकर कार चुराने वाले शख्‍स को अरेस्‍ट क‍िया है। पुल‍िस को इस अज्ञात चोर को ट्रैक करने के लिए करीब 2500 आईपी एड्रेस को वेरीफाई करना पड़ा। इसके बाद पुल‍िस को सफलता म‍िली। पुल‍िस की पकड़ में आने के बाद आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

नव भारत टाइम्स 16 May 2022 8:56 pm

बेंगलुरु में 3 दिनों तक नहीं मिलेगी शराब, व्यापारियों ने खरीदारी से किया इनकार, जानें बड़ी वजह

Bengaluru, Liquor Shop: बेंगलुरु में अगर आप अगले कुछ दिन दुकान में शराब लेने जाते हैं तो हो सकता है कि आपको खाली हाथ वापस लौटना पड़े. इसकी एक बड़ी वजह यह है कि नाराज शराब के दुकानदारों ने कर्नाटक स्टेट बेवरेज कॉर्पोरेशन द्वारा लागू कई गई नई ई-इंडेंट शराब खरीद प्रणाली से शराब खरीदने से इनकार कर दिया है.

न्यूज़18 16 May 2022 6:37 pm

नशे में धुत शख्स ने फ्लाइट में किया हंगामा, पायलट को करानी पड़ी ‘इमरजेंसी लैंडिंग’, उपद्रवी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कतर की राजधानी दोहा से बेंगलुरु (Bengaluru) जारी रही एक फ्लाइट की मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. इमरजेंसी लैंडिंग न तो फ्लाइट में किसी तकनीकी खराबी की वजह से …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 16 May 2022 2:03 pm

डिलीवरी बॉय को बीबीएमपी के ट्रक ने रौंदा, मौत

Bruhat Bengaluru Mahanagara Palike (बीबीएमपी) ट्रकों से जुड़ी दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। तेज गति से जाते बीबीएमपी के एक कचरा ट्रक ने शनिवार शाम को थणीसंद्र में रेलवे पुल के नीचे बाइक पर सवार एक डिलीवरी बॉय को टक्कर मार दी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान कोत्तनूर निवासी देवन्ना के रूप में हुई है और वह यादगीर जिले के सुरपुर तालुक का निवासी था। प्रारंभिक जांच के अनुसार पुलिस ने बताया कि देवन्ना एक Online Food Delivery कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय के तौर पर काम करता था। घटना के वक्त वह बाइक पर सवार था। देवन्ना शाम को नागवारा-थनीसंद्रा मेन रोड पर थणीसंद्र Railway Bridge Underpass पहुंचा था। वह नागवाड़ा से हेगड़े नगर की ओर जा रहा था। उसी दिशा में जा रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से उसकी Bike को टक्कर मार दी। देवन्ना संतुलन खो बैठा और बाइक लेकर सड़क के दाईं ओर गिर गया। वह ट्रक के पिछले पहिए के नीचे आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के चश्मदीद गवाह स्थानीय लोगों के अनुसार दुर्घटना इतनी भीषण थी कि उसकी मदद करने का मौका नहीं मिला। चालक वाहन छोड़कर भाग गया। चिक्कजला Traffic Police ने ट्रक और बाइक दोनों को जब्त कर लिया है। ट्रक चालक की पहचान दावणगेरे के 40 वर्षीय दिनेश नायक के रूप में हुई, जिसने कुछ घंटों के बाद पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया। दिनेश ने पुलिस को बताया कि दुर्घटना के बाद उसे भीड़ के हमले की आशंका थी, इसलिए वह मौके से भाग गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिनेश का शराब परीक्षण किया गया। वह शराब के नशे में नहीं था। एक Policeman ने कहा कि हमने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है। गौरतलब है कि पिछले दो महीनों में शहर में BBMP Garbage Truck से कई सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। दुर्घटना में जान गंवाने वालों में देवन्ना चौथा था। इससे पहले नयंदहल्ली, हेब्बाल और बागलूर में घटनाएं हुई थीं।

पत्रिका 16 May 2022 9:44 am

Bengaluru: डिलीवरी बॉय के ऊपर चढ़ा बीबीएमपी का ट्रक, मौत

बेंगलूरु. BBMP ट्रकों से जुड़ी दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। तेज गति से जाते बीबीएमपी के एक कचरा ट्रक ने थनीसंंद्रा में रेलवे पुल के नीचे बाइक पर सवार एक डिलीवरी बॉय को टक्कर मार दी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान कोथनूर निवासी देवन्ना के रूप में हुई है और वह यादगीर जिले के सुरपुरा तालुक का निवासी था। प्रारंभिक जांच के अनुसार पुलिस ने बताया कि देवन्ना एक ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय के तौर पर काम करता था। घटना के वक्त वह बाइक पर सवार था। देवन्ना शाम को नागवारा-थनीसंद्रा मेन रोड पर थनीसंद्रा रेलवे ब्रिज अंडरपास पहुंचा था। वह नागवाड़ा से हेगड़े नगर की ओर जा रहा था। उसी दिशा में जा रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से उसकी बाइक को टक्कर मार दी। देवन्ना संतुलन खो बैठा और बाइक लेकर सडक़ के दायीं ओर गिर गया। वह ट्रक के पिछले पहिए के नीचे आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के चश्मदीद गवाह स्थानीय लोगों के अनुसार, दुर्घटना इतनी भीषण थी कि उसकी मदद करने का मौका नहीं मिला। चालक वाहन छोडक़र भाग गया। चिक्कजला ट्रैफिक पुलिस ने ट्रक और बाइक दोनों को जब्त कर लिया है। ट्रक चालक की पहचान दावणगेरे के 40 वर्षीय दिनेश नायक के रूप में हुई, जिसने कुछ घंटों के बाद पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया। दिनेश ने पुलिस को बताया कि दुर्घटना के बाद उसे भीड़ के हमले की आशंका थी, इसलिए वह मौके से भाग गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिनेश का शराब परीक्षण किया गया। वह शराब के नशे में नहीं था। एक पुलिसकर्मी ने कहा कि हमने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है। बता दें कि पिछले दो महीनों में शहर में बीबीएमपी कचरा ट्रक से कई सडक़ दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। दुर्घटना में जान गंवाने वालों में देवन्ना चौथा था। इससे पहले नायनदहल्ली, हेब्बाल और बागलूर में घटनाएं हुई थीं।

पत्रिका 15 May 2022 10:12 pm

ZEE ने बेंगलुरु में खोला नया टेक हब, 6 महीनों में शुरू होगा Zeeverse, जानिए

Zee opens new innovation center in Bengaluru:बेंगलुरु में आज यानी शुक्रवार को जी टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन सेंटर शुरू हो गया है.

ज़ी न्यूज़ 13 May 2022 11:31 pm

ZEE ने बेंगलुरु में खोला नया टेक हब, मेटावर्स की दुनिया में कदम रखने का मौका, 6 महीनों में शुरू होगा Zeeverse

Zee opens new innovation center in Bengaluru:बेंगलुरु में आज यानी शुक्रवार को जी टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन सेंटर शुरू हो गया है. उद्घाटन समारोह में ज़ी ब्रॉडकास्ट एंड मीडिया के मुख्य कार्यकारी अमित गोयनका उपस्थित थे.

ज़ी न्यूज़ 13 May 2022 8:53 pm

Crime in Bangalore: बाइक पर चले थे शव को ठिकाने लगाने लेकिन 40 किमी के बाद हुआ ‘होनी’ का खेल

बेंगलूरु. साजिश बेहद पुख्ता थी। दोस्तों का साथ और रात का अंधेरा भी था लेकिन हुआ वही जो होनी को मंजूर था। उनकी बाइक पुलिस कार्यालय के ठीक सामने गति अवरोधक पर अनियंत्रित होकर गिर गई और शव ने जैसे खुद गवाही दे दी। बताया जाता है कि दंपती ने Bengaluru से 60 किलोमीटर दूर चन्नापटना में एक 21 वर्षीय महिला के शव को एक सुनसान जगह पर ठिकाने लगाने की योजना बनाई थी लेकिन उनकी योजना विफल हो गई जब शव के साथ बाइक सवार दो लोग दुर्घटना का शिकार हो गए और वह भी रामनगर कस्बे में पुलिस कार्यालय के सामने। पुलिस के अनुसार, Bengaluru के आरआर नगर की रहने वाली सौम्या की सोमवार को मौत हो गई थी। उसने अपने पड़ोस के एक दंपती रघु (30) और दुर्गा (28) से रुपए उधार लिए थे। रुपए लौटाने को लेकर सौम्या और रघु का आए दिन झगड़ा होता था। सोमवार को रघु ने कथित तौर पर उसकी पिटाई की जिसमें सौम्या की मौत हो गई। बताया जाता है कि घबराए दंपति ने कथित तौर पर शव को कम से कम आठ घंटे तक अपने घर के अंदर रखा और चन्नापटना में एक सुनसान जगह के पास शव को जलाने का फैसला किया। पुलिस ने कहा कि दंपति ने फिर अपने दोस्तों नागराज (18) और विनोद (19) की मदद मांगी। सोमवार की देर रात उन्होंने दो बाइकों पर चन्नापटना की यात्रा शुरू की एक पर रघु और दुर्गा, दूसरी पर सौम्या के शव के साथ विनोद और नागराज रवाना हुए। 40 किमी की यात्रा के बाद लगभग दो बजे जैसे ही वे रामनगर शहर में पुलिस उपायुक्त के कार्यालय के सामने पहुंचे विनोद की बाइक स्पीड ब्रेकर अनियंत्रित होकर गिर गई। विनोद, नागराज के साथ ही सौम्या का शव जमीन पर गिर गया। राहगीर और गश्त पर एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तीनों को रामनगर के सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। दुर्घटना से बेखबर रघु और दुर्गा चन्नपटना के पास इंतजार करते रहे। उनकी योजना का भंडाफोड़ तब हुआ जब ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने सौम्या के शरीर की जांच की और कहा कि आठ घंटे पहले उसकी मृत्यु हो गई थी। पुलिस ने विनोद और नागराज को पकड़ा, रघु को फोन किया, दंपती का पता लगाया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पत्रिका 11 May 2022 5:21 pm

इस भारतीय कंपनी में काम के बीच 30 मिनट सो सकते हैं कर्मचारी

ऑफिस में नींद आना आम बात है। गर्मी के दिनों में नींद बहुत अधिक आती है और ऑफिस में बैठे-बैठे काम के दौरान झपकी आने लगती है। सबसे खासकर दोपहर के समय और वो भी लंच करने के बाद तो ऐसा मन करता है कि बस काम को कुछ देर के लिए रोक दें और थोड़ी झपकी ही ले लें, लेकिन उसके बाद मन में आता है भला ऑफिस में कैसे सो सकते हैं? बॉस ने देख लिया तो फिर दिक्कत हो जाएगी! लेकिन हम सभी यही सोचते हैं कि ऑफिस में थोड़ी देर सोने को मिल जाए तो कितना अच्छा होगा। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत, बेंगलुरु (Bengaluru) की एक स्टार्टअप कंपनी (start-up Company) अपने कर्मचारियों को कुछ ऐसी ही सुविधा दे रही है। जी हाँ, यहाँ काम के बीच में कर्मचारी 30 मिनट नींद की झपकी ले सकते हैं। मिली खबर के अनुसार इस स्टार्टअप कंपनी का नाम वेकफिट सॉल्यूशन (Wakefit Solution) है। जी हाँ और कंपनी ने खुद अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर दो तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें ‘राइट टू नैप’ (Right to Nap) के बारे में बताया गया है। इसी के साथ कंपनी ने टाइमिंग के बारे में भी बताया है कि कर्मचारी ऑफिस में काम के दौरान कब नींद की झपकी ले सकते हैं। जी दरअसल, कंपनी ने वेकफिट के को-फाउंडर चैतन्य रामलिंगगौड़ा (Chaitanya Ramalingegowda) के ईमेल के स्क्रीनशॉट को शेयर किया है, जिसमें लिखा है कि कर्मचारी अब दोपहर में 2 से 2:30 बजे के बीच थोड़ी सी नींद की झपकी ले सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने ईमेल में लिखा है, ‘हम 6 साल से भी अधिक समय से नींद से जुड़े व्यवसाय में हैं और हमेशा से ही नींद की झपकी को गंभीरता से लिया है’। आप सभी को बता दें कि अपने ईमेल में उन्होंने नासा (NASA) और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की स्टडी का भी हवाला दिया है और बताया है कि महज 26 मिनट की नींद से काम के परफॉर्मेंस को 33 फीसदी तक बेहतर किया जा सकता है और झपकी लेने से बर्नआउट को रोकने में भी मदद मिल सकती है। एयरटेल के इन प्लान में मिल रही डबल सुविधा, जानिए कितने से करना होगा रिचार्ज जान खतरे में डालकर ट्रेन के अलार्म चेन को रीसेट करने पहुंचा लोको पायलट, रोंगटे खड़े कर देगा वीडियो! संबंध बनाते हुए महिला ने कर दिया पार्टनर के कंडोम में छेद, कोर्ट पहुंचा मामला

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 9 May 2022 1:26 pm

Loudspeaker Row: Bengaluru के Jamia Masjid के Imam ने बताया कंट्रोल करेंगे लाउडस्पीकर की आवाज | अजान

कर्नाटक में मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर को लेकर चल रहे विवाद के बीच बेंगलुरु स्थित जामिया मस्जिद के मुख्य इमाम मोहम्मद इमरान रशीदी का बयान सामने आया है...उन्होंने कहा कि मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर की आवाज कम करने की व्यवस्था कर दी है.. हालांकि उन्होंने इसके साथ यह भी जोड़ दिया कि मंदिरों को भी कोर्ट के नियम का पालन करना चाहिए.. यह बयान उन्होंने तब दिया जब मस्जिदों को आवाज कम करने के नोटिस मिले...

लाइव हिन्दुस्तान 7 Apr 2022 10:09 pm

IPL 2022 Mega Auction: दक्षिण अफ्रीका के इन खिलाड़ियों पर लगेगी बड़ी बोली! भारत के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन

12-13 फरवरी को बेंगलुरु (Bengaluru) में होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए 19 देशों के 1214 क्रिकेटरों ने नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। इनमें 896 भारतीय और 318 विदेशी क्रिकेटर मौजूद हैं।

हरि भूमि 29 Jan 2022 5:04 pm