धन लाभ उपाय: पैसों की तंगी दूर करनी है तो बस अपनाएं ये 4 नियम, समय बदलते देर नहीं लगेगी

धन लाभ उपाय:वास्तु शास्त्र में कई नियम बताए गए हैं। उनमें से कुछ नियम बहुत प्रभावी हैं। यदि इन नियमों का पालन किया जाए तो व्यक्ति के जीवन की अधिकांश परेशानियां दूर हो जाएंगी। आज के समय में ज्यादातर लोग पैसों से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहते हैं। हर किसी के पास पैसों की कमी …

न्यूज़ इंडिया लाइव 30 May 2024 2:00 pm

Jyeshtha Month 2024: ज्येष माह में रोजाना करें ये काम, बना रहेगा देवी-देवताओं का आशीर्वाद

धार्मिक दृष्टि से ज्येष्ठ माह का विशेष महत्व माना गया है। माना जाता है कि इस माह में कुछ विशेष उपाय करने से साधक को जीवन में सुख समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है। ऐसे में आप जीवन में अच्छे परिणाम देखने के लिए ज्येष्ठ माह में ये काम कर सकते हैं। चलिए जानते हैं ज्येष्ठ माह के कुछ उपाय।

जागरण 30 May 2024 1:10 pm

आज सुबह: लोकसभा चुनाव का फाइनल रण, दांव पर कई दिग्गजों की साख

लोकसभा चुनाव के फाइनल राउंड के लिए चुनावी पारा आसमान पर है. आज शाम 5 बजे से प्रचार का शोर भी थम जाएगा. आखिरी चरण में 1 जून को 57 सीटों पर मतदान होना है, जिसके लिए सारी पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है. सातवें चरण के मतदान में पीएम मोदी समेत कई दिग्गजों की साख दांव पर है. देखें आज सुबह.

आज तक 30 May 2024 12:21 pm

Apara Ekadashi 2024: अपरा एकादशी पर लगाएं यह चमत्कारी पौधा, ग्रह क्लेश के साथ समाप्त होगी दरिद्रता

अपरा एकादशी (Apara Ekadashi 2024) का पर्व हिंदुओं के बीच बहुत महत्व रखता है। इस कठिन व्रत का पालन करने से सौभाग्य समृद्धि और खुशी में वृद्धि होती है। इस बार यह व्रत 2 जून को रखा जाएगा। इस दिन श्री हरि विष्णु की पूजा का विधान है तो चलिए इस तिथि से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातों को जानते हैं -

जागरण 30 May 2024 12:01 pm

30 मई को कैसी होगी ग्रहों की चाल, जानिए अपना राशिफल

नमस्कार, आजतक एआई के राशिफल स्पेशल शो में आपका स्वागत है. मैं हूं आज तक की AI एंकर नैना, और मैं एक बार फिर हाज़िर हूं अलग अलग राशियों का हाल लेकर. आज यानी गुरुवार को कैसी होगी ग्रहों की चाल. कौन सा नंबर होगा आपके लिए लकी, और शुभ फल पाने के लिए करने होंगे कौन से उपाय.

आज तक 30 May 2024 11:25 am

लुधियाना में 1984 दंगा पीड़ितों ने राहुल का किया विरोध, देखें पंजाब आजतक

लोकसभा चुनाव के 7वें और अंतिम दौर में पंजाब की 13 सीटों पर मतदान होना है. नेता पंजाब में धुआंधार रैलियां कर रहे हैं. इसी बीच लुधियान में 84 दंगा पीड़ितों ने राहुल गांधी की रैली से पहले प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया. वहीं, मल्लिकार्जुन खड़गे चुनाव प्रचार में बीजेपी पर जमकर निशाना साधते नजर आए. देखें पंजाब आजतक.

आज तक 30 May 2024 9:56 am

Masik Krishna Janmashtami 2024: आज है मासिक कृष्ण जन्माष्टमी, यहां पढ़ें व्रत कथा और पूजा विधि

मासिक कृष्ण जन्माष्टमी (Masik Krishna Janmashtami 2024) 30 मई यानी आज मनाई जा रही है। इस दिन भगवान कृष्ण की पूजा का विधान है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन श्री कृष्ण की पूजा करने से जीवन के सभी संकटों का नाश होता है। साथ ही संतान संबंधित मुश्किलें भी दूर होती हैं। यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। ऐसे में इसका उपवास जरूर करें।

जागरण 30 May 2024 9:10 am

जान‍िए 30 मई 2024, दिन- गुरुवार का सभी राश‍ियों का राश‍िफल

30 May 2024, Thursday Horoscope: आपके तारे में आपका स्वागत हैं. जान‍िए ज्योतिष के अनुसार 12 राशिवालों को आज रखना है क‍िन बातों का ध्यान. कौन-सा रंग रहेगा आपके ल‍िए शुभ और द‍िन को बेहतर बनाने के ल‍िए करना होगा कौन सा उपाय. आज का विशेष उपाय भी बताएंगे.

आज तक 30 May 2024 7:20 am

मीन राश‍िफल 30 मई: बचत की आदत बढ़ाना होगा, जानें कैसा रहेगा दिन

मीन (Pisces Horoscope): कार्यक्षेत्र में स्थिति बेहतर होगी, नेतृत्व क्षमता और बढ़ेगी, बचत की आदत बढ़ाना होगा, ऑफिस में तनाव रहेगा, काम को बोझ ना समझें, यात्रा से लाभ होगा, व्यापार से जुड़े काम बनेंगे. अन्य राशियों का भविष्यफल जानने के लिए नीचे 'राशिफल' टैग पर क्ल‍िक करें.

आज तक 30 May 2024 7:14 am

कुंभ राश‍िफल 30 मई: अपना बजट ना बिगड़ने दें, जानें कैसा रहेगा दिन

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope): धन की स्थिति में सुधार होगा, करियर को आगे बढ़ाने का समय है, मित्रों की सलाह से काम करें लाभ होगा, कार्यों में खर्च अधिक होगा, अपना बजट ना बिगड़ने दें, मानसिक तनाव बढ़ेगा, गुस्सा ना करें, व्यापार में लाभ का योग है. अन्य राशियों का हाल जानने के लिए नीचे क्लिक करें 'राशिफल'.

आज तक 30 May 2024 7:10 am

मकर राश‍िफल 30 मई: जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा, जानें कैसा रहेगा दिन

मकर (Capricorn Horoscope): आपके खर्चे बढ़ेंगे, जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा, घर में तनाव दूर होगा सुख बढ़ेगा, मन उथल-पुथल शांत होगी, हर काम धैर्य से करने का दिन है, व्यापार में नुकसान हो सकता है. व्यापार में स्थिति बेहतर होगीअन्य राशियों का हाल जानने के लिए नीचे क्लिक करें 'राशिफल'.

आज तक 30 May 2024 7:08 am

धनु राश‍िफल 30 मई: आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, जानें कैसा रहेगा दिन

धनु (Sagittarius Horoscope): भाग्य का सपोर्ट मिलेगा, काम में सफलता मिलेगी, आलस्य की वजह से कहीं पहुंचने में देरी ना करें, कोई गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचा सकता है सावधान रहें, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, व्यापार से जुड़े काम बनेंगे. अन्य राशियों का हाल जानने के लिए नीचे क्लिक करें 'राशिफल'.

आज तक 30 May 2024 7:04 am

वृश्चिक राश‍िफल 30 मई: वाणी को कंट्रोल में रखें, जानें कैसा रहेगा दिन

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope): वाणी को कंट्रोल में रखें, किसी शुभचिंतक से मदद ले सकते हैं, वाहन से चोट का खतरा है, गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, खर्च बढ़ने ना दें, परेशानी हो सकती है, परिवार में मतभेद ना बढ़ने दें, व्यापार में लाभ का योग है. अन्य राशियों का भविष्यफल जानने के लिए नीचे 'राशिफल' टैग पर क्लिक करें.

आज तक 30 May 2024 7:02 am

तुला राशिफल 30 मई: कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, जानें कैसा रहेगा दिन

तुला राशि (Libra Horoscope): कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, पार्टनरशिप में कोई काम ना करें, स्वभाव में उत्तेजना रहेगी, गुस्से से बचें, खर्च बढ़ेंगे, अपने बजट पर ध्यान दें, संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, व्यापार में ध्यान देने का समय है. अन्य राशियों का भविष्यफल जानने के लिए नीचे 'राशिफल' टैग पर क्लिक करें.

आज तक 30 May 2024 6:58 am

सिंह राश‍िफल 30 मई: धन आगमन के रास्ते खुलेंगे, जानें कैसा रहेगा दिन

सिंह राशि (Leo Horoscope): मेहनत से काम करने का समय है, अपने रिश्तों को सुधारना होगा, धन आगमन के रास्ते खुलेंगे, संतान से सुख मिलेगा, क्रोध की वजह से काम बिगड़ सकता है सावधान रहें, व्यापार में लाभ होगा. अन्य राशियों का हाल जानने के लिए नीचे क्लिक करें 'राशिफल'.

आज तक 30 May 2024 6:52 am

कर्क राश‍िफल 30 मई: लंबी यात्रा से बचें, जानें कैसा रहेगा दिन

कर्क राशि (Cancer Horoscope): उधार लेनदेन से बचना होगा, परिवार से अपने मन की बात जरूर कहें, खान-पान ठीक रखें, सेहत को लेकर परेशानी हो सकती है, लंबी दूरी की यात्रा से बचें, व्यापार में हर काम सावधानी से करें. अन्य राशियों का हाल जानने के लिए नीचे क्लिक करें 'राशिफल'.

आज तक 30 May 2024 6:50 am

मिथुन राश‍िफल 30 मई: अचानक यात्रा का योग बनेगा, जानें कैसा रहेगा दिन

मिथुन राशि (Gemini Horoscope): आपकी कार्यक्षमता बढ़ेगी, प्रेम के मामले में सफलता मिलेगी, रुके हुए काम पूरे होंगी, अचानक यात्रा का योग बनेगा, हमेशा पैसे के बारे में ना सोचें, व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे. अन्य राशियों का हाल जानने के लिए नीचे क्लिक करें 'राशिफल'.

आज तक 30 May 2024 6:46 am

वृषभ राश‍िफल 30 मई: मित्रों से मदद मिलेगी, जानें कैसा रहेगा दिन

वृषभ (Taurus Horoscope): कहीं दूर से अच्छी खबर मिलेगी, पैसा आपके पास आएगा, काम में आ रही रुकावटें दूर होंगी, मित्रों से मदद मिलेगी, सेहत ठीक रहेगी, व्यापार में नुकसान हो सकता है. अन्य राशियों का हाल जानने के लिए नीचे क्लिक करें 'राशिफल'.

आज तक 30 May 2024 6:44 am

मेष राश‍िफल 30 मई: क्रोध को काबू में रखें, जानें कैसा रहेगा दिन

मेष (Aries Horoscope): रुके हुए काम पूरे होंगे, आपका काम आपको सम्मान दिलाएगा, रिश्तेदारों से मतभेद दूर होंगे, क्रोध को काबू में रखें, धन की प्राप्ति होगी, व्यापार में स्थिति में सुधार होगा. अन्य राशियों का हाल जानने के लिए नीचे क्लिक करें 'राशिफल'.

आज तक 30 May 2024 6:40 am

जान‍िए 30 मई 2024, दिन- गुरुवार का पंचांग और शुभ मुहूर्त

30 मई 2024, दिन- गुरुवार, ज्येष्ठ मास, कृष्ण पक्ष, सप्तमी तिथि सुबह 11.43 बजे तक फिर अष्टमी तिथि , धनिष्ठा नक्षत्र सुबह 07.31 बजे तक फिर शतभिषा नक्षत्र. चंद्रमा- कुंभ में, सूर्य- वृष में, विजय मुहूर्त- सुबह 11.51 बजे से दोपहर 12.47 बजे तक, राहुकाल- दोपहर 02:03 बजे से दोपहर 03.46 बजे तक, दिशा शूल- दक्षिण.

आज तक 30 May 2024 6:30 am

आज इस आरती से संपन्न करें काल भैरव की पूजा

प्रत्येक माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कालाष्टमी (Kalashtami) का व्रत रखा जाता है. कालाष्टमी को महादेव के रौद्र रूप काल भैरव की पूजा की जाती है. ज्येष्ठ माह में कालाष्टमी का व्रत 30 मई को रखा जाएगा. कालाष्टमी पर व्रत रखने एवं काल भैरव की पूजा करने से नकारात्मक शक्तियां दूर रहती हैं. तो आइए आपको बताते हैं काल भैरव की पावन आरती और कालाष्टमी का महत्व... काल भैरव की पावन आरती जय भैरव देवा, प्रभु जय भैंरव देवा। जय काली और गौरा देवी कृत सेवा।। तुम्हीं पाप उद्धारक दुख सिंधु तारक। भक्तों के सुख कारक भीषण वपु धारक।। वाहन शवन विराजत कर त्रिशूल धारी। महिमा अमिट तुम्हारी जय जय भयकारी।। तुम बिन देवा सेवा सफल नहीं होंवे। चौमुख दीपक दर्शन दुख सगरे खोंवे।। तेल चटकि दधि मिश्रित भाषावलि तेरी। कृपा करिए भैरव करिए नहीं देरी।। पांव घुंघरू बाजत अरु डमरू डमकावत। बटुकनाथ बन बालक जन मन हर्षावत।। बटुकनाथ जी की आरती जो कोई नर गावें। कहें धरणीधर नर मनवांछित फल पावें।। कालाष्टमी का महत्व पौराणिक कथाओं के मुताबिक, कालभैरव अष्टमी पर ही भगवान कालभैरव पृथ्वी पर अवतरित हुए थे. यह देवता विनाश से जुड़े हैं. काल भैरव के भक्तों द्वारा उनकी पूजा की जाती है. भगवान काल भैरव के भक्त उन्हें रक्षक मानते हैं. साथ ही यह भी मानते हैं कि काल भैरव की उपासना करने से भय निकट नहीं आता एवं कालाष्टमी पर व्रत रखने से लोगों को पुण्यफल की प्राप्ति होती है. तांत्रिक प्रथाओं में, काल भैरव को बटुक भैरव के रूप में पूजा जाता है. उनका वाहन कुत्ता है. इसलिए कुत्ते को मीठी रोटी और गुड़ खिलाना सबसे ज्यादा फलदायी माना जाता है क्योंकि इससे भगवान भैरव प्रसन्न होते हैं. घर में लगा लें इस पक्षी की तस्वीर, दूर होगी नकारात्मकता एकदंत संकष्टी चतुर्थी पर करें राशि अनुसार इन मंत्रो का जाप, बनेंगे बिगड़े काम एकदंत संकष्टी चतुर्थी कल, इस दिन भूलकर भी ना करें ये गलतियां

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 30 May 2024 6:02 am

Aaj ka Panchang 30 May 2024: कालाष्टमी पर 'शिववास' योग समेत बन रहे हैं ये 3 अद्भुत संयोग, पढ़ें आज का पंचांग

धार्मिक मत है कि कालाष्टमी पर भगवान शिव और काल भैरव देव की पूजा-अर्चना करने से साधक के सभी बिगड़े काम बन जाते हैं। साथ ही जीवन में व्याप्त दुख संकट और क्लेश दूर हो जाते हैं। इस दिन साधक विशेष अनुष्ठान कर तंत्र विद्या सीखते हैं। कठिन भक्ति से प्रसन्न होकर काल भैरव देव साधक को मनोवांछित फल प्रदान करते हैं।

जागरण 30 May 2024 6:00 am

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope): धार्मिक आयोजनों में रुचि लेंगे, जानें कैसा रहेगा दिन

Mithun rashifal 30 May 2024: शुभ सूचनाओं की प्राप्ति होगी. भेंटवार्ता में बेहतर होंगे. धार्मिक आयोजनों में रुचि लेंगे. कार्य व्यापार में तेजी रखेंगे. पेशेवरों से संबंध संवरेंगे. सहकर्मियों के साथ सहयोग पाएंगे. जिम्मेदारों से संपर्क संवाद बढ़ाएंगे.

आज तक 30 May 2024 5:10 am

वृष राशिफल (Taurus Horoscope): प्रेम स्नेह के संबंध होंगे मजबूत, जानें कैसा रहेगा दिन

Taurus/Vrish rashifal, Aaj Ka Rashifal:मान सम्मान व प्रभाव में वृद्धि होगी. सकारात्मक परिणाम बनेंगे. करियर व्यापार संवार पाएगा. लेनदेन में गति आएगी. अच्छे समय का अधिकाधिक लाभ लेने का प्रयास करें.

आज तक 30 May 2024 5:06 am

मीन राशि वाले समझदारी से काम करें, मिलेगी सफलता

आप में बहुत सारी खूबियां है.पर इन सबके बावजूद लापरवाही और कार्य को जल्दी खत्म करने की आदत आपको कही न कही उतनी उन्नति नहीं दे रही है.जितने की आप काबिल है.अपने स्वभाव में चंचलता को थोड़ा कम करके अपने विचारों को मजबूती से आगे ले जाने का प्रयास करे.

आज तक 30 May 2024 5:00 am

कुंभ राशि वालों के पास धन की आवक अच्छी रहेगी, शुभ होगा आपका दिन

धीरे धीरे ही सही पर सभी कार्यों पूरे अवश्य होंगे. अपने विचारों में सकारात्मकता और शुद्धता को लाइए.समस्या का समय रहते समाधान कर लेना उसकी गंभीरता को बढ़ने नही देता है.

आज तक 30 May 2024 5:00 am

मकर वाले लोगों की मदद करने से बचें, ऐसा बीतेगा दिन

ऐसे लोग जो आपके लिए परेशानियां बढ़ा सकते है.उनसे दूर रहिए. अपने से बड़ों का सम्मान करें. दूसरों की बातों को हमेशा अनसुना करने की आदत आपको बदलने की जरूरत है. कई बार बातें हमारे हित में हो सकती है. किसी के उकसाने पर व्यर्थ के विवाद में उलझ सकते है.

आज तक 30 May 2024 5:00 am

तुला राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, ऐसा बीतेगा दिन

आपका व्यवहार बहुत अधिक जिद्दी हो सकता है .जिसके चलते आप लोगों की बातों को अनसुना कर देते हैं .परिजन या मित्र जो भी बात हित में करते हैं उस पर भी आप ध्यान देना नहीं चाहते. विचारों में आई नकारात्मकता कार्य अपने विचारों को सकारात्मक बनाकर कार्य क्षेत्र में अपने लिए सफलता प्राप्त करने का प्रयास कीजिए.

आज तक 30 May 2024 5:00 am

Mulank 9 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: जानिए कैसा बीतेगा आज मूलांक 9 वालों का दिन, क्या कहते हैं सितारे

Mulank 9 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: अंक 9 के लिए आज का दिन उच्च संभावनाओं को बनाए रखने वाला दिन है. नेतृत्व क्षमता को बल मिलेगा. पेशेवर संबंध शुभकर रहेंगे. सुखद परिणामों से उत्साह बल पाएगा. मनोवांच्छित प्रयास बनेंगे. सभी क्षेत्रों में सफलता की संभावना रहेगी.

आज तक 30 May 2024 5:00 am

Mulank 8 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: जानिए क्या कहते हैं मूलांक 8 वालों के सितारे, कैसा रहेगा दिन

Mulank 8 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: अंक 8 के लिए आज का दिन शुभकारी है. समकक्ष व अधिकारी वर्ग सहयोग रखेगा. जीवन में सुख सौख्य बढ़ेगा. पेशेवर प्रभावी प्रदर्शन बनाए रहेंगे. संतुलन से कार्य संवारेंगे. जल्दबाजी में न आएं. रुटीन पर बल रखेंगे. प्रतिस्पर्धा में पड़ने से बचेंगे. कार्य व्यापार में समन्वय रहेगा.

आज तक 30 May 2024 5:00 am

Mulank 6 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: जानिए कैसा रहेगा मूलांक 6 वालों का दिन, क्या कहते हैं सितारे

Mulank 6 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: आज का दिन अंक 6 के लिए लाभ संवारने सहायक है. करियर कारोबार में संभावनाएं बढेंगी. आर्थिक मामलों में सक्रिय रहेंगे. महत्वपूर्ण कार्यां में सकारात्मकता रखेंगे. अधिकारियों से भेंट होगी. शुभ सूचना मिलने की संभावना रह़ेगी. विभिन्न प्रयासों को गति देंगे.

आज तक 30 May 2024 5:00 am

Mulank 5 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: जानिए आज कैसा रहेगा मूलांक 5 वालों का दिन, क्या कहते हैं सितारे

Mulank 5 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: अंक 5 के लिए आज का दिन सभी मामले संवारने वाला है. साझा प्रयासों से सफलता बढ़ाएंगे. सकारात्मक प्रयास बनाए रखेंगे. सहजता सक्रियता और बड़प्पन रखेंगे. कार्यगति में रुटीन बनी रहेगी. करीबियों की मदद मिलेगी. परस्पर सहयोग की भावना से कार्य करेंगे.

आज तक 30 May 2024 5:00 am

Mulank 4 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: जानिए आज क्या कहते हैं मूलांक 4 वालों के सितारे, कैसा रहेगा दिन

Mulank 4 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: आज का दिन अंक 4 के लिए कामकाजी मामलों के लिए तुलनात्मक शुभ है. कामकाजी संवाद में सुधार बना रहेगा. पेशेवर मित्रों का साथ सहयोग पाएंगे. आत्मविश्वास और उत्साह बनाए रखें. वातावरण में अनुकूलता रहेगी. कार्यक्षेत्र में अपेक्षित परिणाम बनेंगे.

आज तक 30 May 2024 5:00 am

Mulank 3 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: जानिए आज क्या कहते हैं मूलांक 3 वालों के सितारे, कैसा रहेगा दिन

Mulank 3 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: अंक 3 के लिए आज का दिन महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में सहायक है. घर परिवार में शुभता बनी रहेगी. पेशेवर स्मार्ट वर्किंग बनाए रखेंगे. सूझबूझ और बड़प्पन से काम निकालेंगे. आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. लंबित मामले पक्ष में बनेंगे. लाभ एवं विस्तार में वृद्धि होगी.

आज तक 30 May 2024 5:00 am

Mulank 2 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: जानिए आज कैसा रहेगा मूलांक 2 वालों का दिन, क्या कहते हैं सितारे

Mulank 2 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: अंक 2 के लिए आज का दिन उन्नति और विस्तार का कारक है. लाभ और प्रभाव बना रहेगा. परिचितों का सहयोग रहेगा. पेशेवर प्रयासों में सक्रियता बनाए रखेंगे. परंपरागत और आधुनिक विषयों में अवसरों का लाभ उठाएंगे. प्रतिस्पर्धा में सजग रहेंगे. लक्ष्यगत सक्रियता बनाए रखेंगे.

आज तक 30 May 2024 5:00 am

Mulank 1 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: जानिए आज कैसा रहेगा मूलांक 1 वालों का दिन, क्या कहते हैं सितारे

Mulank 1 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction: अंक 1 के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण मामलों को पूरा करने में सहायक है. चहुंओर शुभता का संचार रहेगा. आर्थिक वाणिज्यिक मामलों में सुधार बना रहेगा. भावनात्मक रूप से मजबूत रहेंगे. सहज गति से आगे बढ़ेंगे. अनुशासन और व्यवस्था से जुड़े कार्य बनेंगे.

आज तक 30 May 2024 5:00 am

नौकरी में पदोन्नति के साथ वेतन वृद्धि आर्थिक स्थिति को मजबूत बना सकती है, ऐसा रहेगा आपका दिन

Tarot horoscope 30 May 2024: किसी परिस्थिति के समाप्त होने के उम्मीद है. इस परिस्थिति में खुद को जकड़ा हुआ महसूस कर रहे थे. कुछ लोग आपके अच्छे व्यवहार का लंबे समय से फायदा उठाते आए है. इन मतलबी रिश्तों का अंत हो सकता है. पुराने रिश्ते या परिस्थितियां जिनमें सिर्फ अपमान मिल रहा था. उनसे दूर जाने का वक्त आ चुका है. किसी बड़ी घटना से सबक मिल सकता है. जीवन में परिवर्तन आने के भी संकेत बन रहे है. लोगों के चेहरे पर चढ़े हुए नकाब उतरते नजर आएंगे.

आज तक 30 May 2024 5:00 am

सभी दलों ने पूर्वांचल जीतने के लिए झोंकी ताकत, क्या BJP दोहरा पाएगी पुराना रिकॉर्ड?

आखिरी दौर के मतदान में जब 57 सीटों पर वोटिंग होगी तो वाराणसी में भी वोटिंग होने वाली है. वाराणसी पूर्वांचल में एक ऐसी सीट है जिससे BJP को ये उम्मीद रहती है कि जो आखिरी दौर की 13 सीटों पर पूर्वांचल में वोटिंग होनी है, उसमें उसे बल मिलेगा. वो इसलिए क्योंकि PM मोदी यहां से चुनावी मैदान में उतरते हैं.

आज तक 29 May 2024 9:40 pm

Kachhap Avatar: मंदराचल पर्वत के घमंड को तोड़ने के लिए भगवान विष्णु ने लिया था कच्छप अवतार, पढ़ें इससे जुड़ी कथा

इतिहासकारों की मानें तो वर्तमान समय में मंदार पर्वत बिहार राज्य के बांका जिले में स्थित है। इस पर्वत के तल पर पापहरणी कुंड है। धार्मिक मत है कि पापहरणी सरोवर में स्नान करने से सभी प्रकार के चर्म रोग से छुटकारा मिलता है। साथ ही जाने अनजाने में किए गए सारे पाप नष्ट हो जाते हैं। हर वर्ष 14 जनवरी को मंदार पर्वत के प्रांगण में मेला लगता है।

जागरण 29 May 2024 8:49 pm

राजनीति और मॉडलिंग (व्यंग्य)

जनाब थोड़ी देर पहले चुनाव क्षेत्र से लौटे थे। उनके खासमखास में से एक हमारे साथ थे लेकिन पुराने सख्त दरबान ने उन्हें हमारे जैसा हल्का बंदा ही समझा। बताया गया, साहब नहा रहे हैं। उन्हें साहब और सर भी कहा जाता है। अच्छी तरह नहाने के बाद, जनाब, साहब और सर को सूचित किया गया कि बाहर बैठे, दो आम आदमी दर्शन करना चाहते हैं। उनकी मेहरबानी हुई, पहले हमारे साथ वाले अंदर गए, उन्हें तुरंत पहचानकर, आइए बैठिए कहा गया फिर हमें प्रवेश की इजाज़त मिली। हमारे साथ वाले ख़ास ने नकली मुस्कराहट और आंख के सधे हुए इशारे से सूचित किया कि अपने आदमी हैं तो सर ने एहसान जताते हुए बताया कि अभी फील्ड से लौटे हैं, वोटों को पटाए रखना पड़ता है। यह जो सफ़ेद कपडे पहने हैं ऐसे कई जोड़े तैयार रखने पड़ते हैं। बहुत गंदी गंदी जगह पर गरीबों की बस्तियां हैं। कभी कभार ज्यादा सडांध वाले माहौल में भी जाना पड़ता है। कमबख्त बदबू जिस्म के अन्दर तक घुस जाती है, लौटकर तुरंत विदेशी बॉडीवाश से नहाना पड़ता है और कपड़े खुशबू से भरने पड़ते हैं नहीं तो बीमार होने का खतरा रहता है। मुझे उस दिन पता चला कि इन्हें भी बहुत मेहनत करनी पड़ती है। इसे भी पढ़ें: सूरज चाचा! इतना गुस्सा ठीक नहीं (व्यंग्य) मॉडलिंग और राजनीति में कई चीज़ें समान देखी जा सकती है। वहां कैरियर, दुनिया, देश, प्रांत जिला शहर से मोहल्ले तक चलता है। अलग अलग मंच व मापदंडों पर परखा जाता है तब कहीं बंदा आगे खिसकता है। इसमें बुरा मानने वाली बात कतई नहीं है, राजनीति की तरह वहां भी कहीं कम तो कहीं ज़्यादा नंगा होना पड़ता है। वह अलग बात है कि वहां शालीनता व सलीका साथ रखना होता है, हां, राजनीति के चौगान में नंगई बहुत ज़्यादा है। अपनी नंगई छिपाई जाती है दूसरे की ढूंढ ढूंढ कर सबको दिखाई जाती है। विश्वास, आत्मविशवास, विश्वासघात, चलने, चाल बदलने का तरीका, बात करने व बात फेंकने का अंदाज़ मॉडलिंग जैसा ही होता है। दोनों व्यवसायों में चुनाव जीतने के बाद यह बयान ध्यानपूर्वक दिया जाता है कि देश और समाज के लिए क्या क्या करेंगे। क्या नहीं करना है यह भी लगे हाथ दिमाग में स्पष्ट और सुनिश्चित कर लिया जाता है। फिटनेस का फंडा दोनों जगह है वहां उत्तम स्वास्थ्य ज़रूरी है तो राजनीति में सफल होते ही फिटनेस खुद शरीर में प्रवेश कर जाती है। मॉडलिंग में सम्प्रेषण क्षमता, दूसरों से जुड़ाव, परिधान व व्यक्तित्व ज़रूरी है इधर राजनीति में जाति, धर्म, धन और ताक़त के पीछे सब छिप जाता है। राजनीति तकनीक, डिजायनर नारे, विज्ञापन और भाषण प्रयोग करती है जिन्हें देश के लिए मॉडल बना दिया जाता है। विशेषज्ञ यह काम करके नुमांया हो जाते हैं और राजनीतिज्ञों की जीत के सूत्रधार हो जाते हैं। राजनीति और मॉडलिंग की दोस्ती पक्की होती जाती है। - संतोष उत्सुक

प्रभासाक्षी 29 May 2024 5:50 pm

चर्तुग्रही योग इन राशियों को दिलाएगा चौगुना लाभ, भाग्य का पत्ता भी हट जाएगा

चतुर्ग्रही योग 2024:ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के एक साथ आने से कई शुभ योग बनते हैं। जब चार ग्रह एक ही राशि में एक साथ आते हैं तो चर्तुग्रही योग बनता है। 31 मई को वृषभ राशि में चतुर्ग्रही योग बनने जा रहा है। वृषभ राशि में वर्तमान में बृहस्पति, सूर्य और शुक्र हैं। …

न्यूज़ इंडिया लाइव 29 May 2024 5:45 pm

Sightsavers India Fellowship: साइटसेवर्स इंडिया ने नेत्र विज्ञान के लिए शुरू किया फेलोशिप प्रोग्राम, ऐसे करें आवेदन

साइटसेवर्स इंडिया फेलोशिप एक अंतरराष्ट्रीय संगठन है, जो कि होनहार और जोशीले युवा नेत्र रोग विशेषज्ञों के लिए भारत के कुछ नेत्र स्वास्थ्य संस्थानों में ट्रेनिंग करने का मौका दे रही है। इस तरह का यह पहला फेलोशिप प्रोग्राम है, जोकि साल 2019 में युवा नेत्र रोग विशेषज्ञों के लिए शुरू किया गया था। इस प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य प्रतिभाशाली और सक्षम युवा नेत्र रोग विशेषज्ञों को कुशल पेशेवर के रूप में तैयार करना है। इस दौरान युवाओं को कौशल और ज्ञान के साथ-साथ वास्तविक दुनिया के परिदृश्य में काम करने का मौका मिलेगा। यह फेलोशिप अंधेपन को मिटाने और विकलांग व्यक्तियों के लिए अवसर की समानता को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। इस प्रोग्राम की अवधि 24 महीने की है। इस दौरान नैदानिक ​​और शल्य चिकित्सा नेत्र विज्ञान बल्कि प्रबंधकीय और समग्र जीवन कौशल को कवर करने वाली एक संरचित कौशल वृद्धि और सलाह प्रक्रिया का अनुभव होता है। इस प्रोग्राम का हर चरण युवाओं को कुछ न कुछ सीखने के लिए अनुकूलित करता है और उन्हें अनुभवी पेशेवरों में बदलने में मदद करता है। इसे भी पढ़ें: खुशखबरी! 12वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, अप्रेंटिसशिप के 1010 पदों की भर्ती पात्रता इस फेलोशिप का लाभ उठाने वाले छात्र को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से नेत्र विज्ञान में स्नातकोत्तर या डिप्लोमा होने के साथ नैदानिक ​​नेत्र विज्ञान पर अच्छा ज्ञान होना चाहिए। वहीं चालू वर्ष में उत्तीर्ण उम्मीदवार भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की डेट बता दें कि इस फेलोशिप के लिए छात्र 30 जून 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन सिर्फ ऑनलाइन मोड में स्वीकार किए जाएंगे। वहीं अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं। पुरस्कार एवं इनाम ₹75,000 रुपए तक वजीफा और अन्य लाभ मुख्य विशेषताएं 24 महीने का सफर अग्रणी संस्थानों में व्यावहारिक प्रशिक्षण एक-पर-एक क्लिनिकल-सर्जिकल मेंटरशिप रोमांचक जिला पोस्टिंग समुदाय आधारित सर्वेक्षण में भागीदारी आत्म परिवर्तन मार्गदर्शन आकर्षक स्कॉलरशिप और आवासीय सुविधा

प्रभासाक्षी 29 May 2024 5:14 pm

जून में जन्मे लोगों का व्यक्तित्व: मिलनसार, बुद्धिमान, आत्मनिर्भर…जानिए जून में जन्मे लोगों की क्या होती हैं खूबियां?

जून में जन्मे लोगों के व्यक्तित्व के गुण:जून महीने में जन्मे लोग अपने करिश्माई व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं। उनमें एक प्राकृतिक आकर्षण होता है जो दूसरों को उनकी ओर आकर्षित करता है। प्रभावी ढंग से संवाद करने की उनकी क्षमता उन्हें उत्कृष्ट संचारक बनाती है। यह विशेषता अक्सर सामाजिक दायरे में उनकी लोकप्रियता …

न्यूज़ इंडिया लाइव 29 May 2024 4:57 pm

BTECH कम्प्यूटर साइंस करने के बाद पाएं सरकारी नौकरी, सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे होश

आज के टाइम पर सबसे ज्यादा किए जाने वाला कोर्स BTECH कम्प्यूटर साइंस ही है। अगर आप भी BTECH कम्प्यूटर साइंस करने के बाद, कहां नौकरी करें या सरकारी नौकरी चाहते हैं। तो यह लेख आपके लिए है। बीटेक कंप्यूटर साइंस कोर्स की आज के समय में काफी डिमांड है। IT सेक्टर में इस कोर्स वालों के लिए खूब नौकरियों की भरमार है। अगर आप सरकारी के नौकरी के तलाश में है, तो बीटेक कंप्यूटर साइंस की डिग्री रखने वालों के लिए सरकारी नौकरी के शानदार विकल्प मिल जाएंगे। कौन-कौन सी नौकरी कर सकते हैं? बीटेक कंप्यूटर साइंस की डिग्री के बाद सरकारी नौकरी करने के कई ऑप्शन आपको मिल जाएंगे। चलिए आपको बताते हैं। आप इसरो, DRDO, UPSC ESE,BARC और इंडियन रेलवे जैसी तमाम सरकारी नौकरी कर सकते हैं। ISR O में वैकेंसी इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन में हर साल इंजीनियर्स के लिए बंपर वैकेंसी आती है। बता दें, इसमें साइटिफिक असिस्टेंट और टेक्नीशियन जैसे पोस्ट पर वैकेंसी आती है। DRDO में नौकरी भारतीय रक्षा मंत्रालय के अधीन आने वाली DRDO में कंप्यूटर साइंस इंजीनियर्स की बंपर वैकेंसी आती है। यहां लाखों की सैलरी पर Computer Analyst की भर्तियां होती है। UPSC ESE और BARC अगर आप सरकारी नौकरी के तलाश में हैं तो आपको बता दे कि, बीटेक कंप्यूटर साइंस की डिग्री रखवे वाले UPSC Engineering Service परीक्षा क्रैक कर सकते हैं। यहां पर आपको लाखों की नौकरी पा सकते हैं। वहीं, भारत एटॉमिक रिसर्च सेंटर BARC में भी हर साल कंप्यूटर इंजीनियर्स की वैकेंसी आती है। BARC में नौकरी पाकर आप लाखों कमा सकते हैं। इंडियन रेलवे इंडियन रेलवे में कंप्यूटर साइंस इंजीनियर्स के लिए बंपर वैकेंसी निकलती है। दरअसल, यहां 21 से 30 उम्र वालों को नेटवर्क एडमिन, वेबसाइट मेंटेनर जैसे पद पर लाखों की नौकरी मिलती है।

प्रभासाक्षी 29 May 2024 4:48 pm

क्या अबकी बार UP की जगह बंगाल में 'खेला' करेगी BJP? देखें खबरदार

PM मोदी ने कहा कि इस बार बीजेपी का सबसे बड़ा प्रदर्शन पश्चिम बंगाल में होगा. क्या उत्तर प्रदेश से ज्यादा बड़ी जीत बीजेपी को बंगाल दिला सकता है? 2019 में उत्तर प्रदेश ने 80 में से 62 सीटें बीजेपी को दी थीं, लेकिन क्या इस बार बंगाल उसे ज्यादा सीटें दे सकता है?

आज तक 29 May 2024 4:44 pm

बिहार के स्कूलों में गर्मी का सितम, बढ़ते पारे के साथ बिगड़ रही बच्चों की तबीयत

बिहार में भयावह गर्मी ने छात्रों को बेहोश कर दिया. लगभग 50 से अधिक छात्र बेहोश हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. बिहार के शेखपुरा और बेगूसराय जिले में यह स्थिति देखने में आई. इस घटना के बाद सवाल उठता है कि क्या इस तरह की गर्मी में स्कूलों को बंद करना चाहिए?

आज तक 29 May 2024 4:17 pm

सबसे चर्चित लोकसभा सीट क्यों बनी काराकाट? भोजपुरी में देखें खबरें

लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने आखिरी पड़ाव पर है. 1 जून को लोकसभा चुनाव के आखिरी यानी सातवें चरण के लिए वोटिंग होगी. सातवें चरण में बिहार की भी कुल 8 सीटों पर वोटिंग होगी. इन सभी सीटों में से काराकाट लोकसभा सीट सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बन गई है.

आज तक 29 May 2024 4:02 pm

गुरु उदय 2024: 6 जून से बृहस्पति ग्रह होगा उदय, बनाएगा इन राशियों की किस्मत, घर में लगेगा धन का अंबार

गुरु उदय 2024:बृहस्पति ग्रह साल में एक बार राशि बदलता है। दो महीने की शुरुआत में बृहस्पति वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं। बृहस्पति अब एक वर्ष तक इसी राशि में गोचर करेंगे। 7 मई को राशि परिवर्तन के बाद बृहस्पति अस्त हो गये। जिससे शुभ एवं मांगलिक कार्य दूषित हो गये। अब बृहस्पति …

न्यूज़ इंडिया लाइव 29 May 2024 1:39 pm

Astrology Upay: रोजाना शंख से जुड़े ये उपाय करने से प्राप्त होगी सुख-समृद्धि, जानिए क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

सनातन धर्म में शंख को बेहद शुभ माना जाता है। शंख की ध्वनि से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह कम हो जाता है और सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। शंख को बुध ग्रह का प्रतीक माना जाता है। मान्यता के मुताबिक शंख बजाने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। साथ ही व्यक्ति की बुद्धि, ज्ञान, वाणी और स्मरण शक्ति में वृद्धि होती है। वहीं शंख का संबंध सूर्यदेव से भी होता है। यदि कोई जातक सूर्योदय से पहले शंख बजाता है, तो उसे, यश-कीर्ति और आरोग्यता प्राप्त होती है। ज्योतिष शास्त्र में दिन के अनुसार शंख से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को करने से व्यक्ति के सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस दिन शंख बजाने से क्या फायदा होता है। इसे भी पढ़ें: Mandir Vastu Tips: घर के मंदिर से फौरन हटा दें ये चीजें, वरना झेलने पड़ सकते हैं नकारात्मक परिणाम सोमवार के दिन का उपाय सोमवार का दिन भगवान शिव और चंद्र ग्रह को समर्पित होता है। सोमवार के दिन शंख में दूध भरकर भगवान शंकर को अर्घ्य देना चाहिए। इस उपाय को करने से चंद्रमा मजबूत होता है। इस उपाय को करने से मन शांत होता है। मंगलवार के दिन का उपाय मंगलवार का दिन भगवान हनुमान और मंगल ग्रह को समर्पित होता है। इस दिन सूर्योदय से पहले शंख बजाना चाहिए। इससे मंगल ग्रह मजबूत होता है और व्यक्ति के साहस व पराक्रम में वृद्धि होती है। बुधवार के दिन का उपाय बुधवार का दिन भगवान गणेश और बुध ग्रह को समर्पित होता है। बुधवार के दिन शंख में गंगाजल भरकर भगवान गणेश को देना चाहिए। इससे बुद्धि और वाणी में वृद्धि होती है। गुरुवार के दिन का उपाय गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और बृहस्पति ग्रह को समर्पित होता है। इस दिन शंख में केसर और चंदन मिलाकर जल भरकर श्रीहरि विष्णु को अर्घ्य देना चाहिए। ऐसा करने से गुरु ग्रह मजबूत होता है और व्यक्ति के ज्ञान-समृद्धि में वृद्धि होती है। शुक्रवार के दिन का उपाय माँ लक्ष्मी और शुक्र ग्रह को शुक्रवार का दिन समर्पित होता है। इस दिन गोपी चंदन और इत्र मिलाकर शंख में जल भरकर माँ लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। इससे शुक्र ग्रह मजबूत होता है और जातक को धन-वैभव और सुख-सुविधाओं में वृद्धि होती है। शनिवार के दिन का उपाय शनिवार का दिन शनि देव और शनि ग्रह माना जाता है। शनिवार के दिन शनिदेव की छाया में बैठकर शंख बजाने से शनि ग्रह शांत होता है और जातकों को कष्टों से मुक्ति मिलती है। रविवार के दिन का उपाय रविवार का दिन सूर्य देव का माना जाता है। वहीं सूर्योदय से पहले शंख बजाने से कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर होता है और व्यक्ति आरोग्य, यश और कीर्ति में वृद्धि होती है। शंख बजाने के दौरान इन बातों का ध्यान शंख को हमेशा साफ और स्वच्छ रखें। सूर्योदय से पहले या सूर्यास्त के बाद शंख बजाना चाहिए और उसी के हिसाब से शंख बजाना चाहिए। शंख बजाने के दौरान शांत और एकाग्र रहना चाहिए। तभी जातक को पूर्ण फलों की प्राप्ति होती है।

प्रभासाक्षी 29 May 2024 12:44 pm

बंगाल के चुनावी 'रण' में आमने सामने मोदी-ममता, देखें 'आज सुबह'

फाइनल राउंड के लिए चुनावी तापमान हाई पर है. 7वें चरण के चुनाव में बंगाल में 9 सीटों पर मतदान होना है. बीते दिन मंगलवार को कोलकाता में पीएम मोदी और ममता ने अलग-अलग रोड शो कर हुंकार भरी. जिसके बाद आज फिर बंगाल में दोनों बड़े नेता प्रचार के मैदान में हैं. देखें 'आज सुबह'.

आज तक 29 May 2024 12:09 pm

29 मई को कैसी होगी ग्रहों की चाल, जानिए अपना राशिफल

नमस्कार, आजतक एआई के राशिफल स्पेशल शो में आपका स्वागत है. मैं हूं आज तक की AI एंकर नैना, और मैं एक बार फिर हाज़िर हूं अलग अलग राशियों का हाल लेकर. आज यानी मंगलवार को कैसी होगी ग्रहों की चाल. कौन सा नंबर होगा आपके लिए लकी, और शुभ फल पाने के लिए करने होंगे कौन से उपाय.

आज तक 29 May 2024 10:43 am

खबरें सुपरफास्ट: 'लाहौर समझौता तोड़ना हमारी गलती', बोले नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के खिलाफ पाकिस्तान के भीतर घात पर बड़ा कबूलनामा किया है. नवाज शरीफ ने माना है कि पाकिस्तान ने लाहौर घोषणापत्र का उल्लंघन किया था. ये पाकिस्तान की गलती थी. देखें खबरें सुपरफास्ट.

आज तक 29 May 2024 9:55 am

जान‍िए 29 मई 2024, दिन- बुधवार का सभी राश‍ियों का राश‍िफल

29 May 2024, Wednesday Horoscope: आपके तारे में आपका स्वागत हैं. जान‍िए ज्योतिष के अनुसार 12 राशिवालों को आज रखना है क‍िन बातों का ध्यान. कौन-सा रंग रहेगा आपके ल‍िए शुभ और द‍िन को बेहतर बनाने के ल‍िए करना होगा कौन सा उपाय. आज का विशेष उपाय भी बताएंगे.

आज तक 29 May 2024 7:30 am

कुंभ राश‍िफल 29 मई: कोई अच्छी खबर मिलेगी, जानें कैसा रहेगा दिन

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope): कोई अच्छी खबर मिलेगी, लक आपका साथ देगा, मन की बात कहने में संकोच ना करें, लंबी दूरी की यात्रा ना करें, अपना व्यवहार अच्छा रखें, व्यापार से जुड़े काम बनेंगे .अन्य राशियों का हाल जानने के लिए नीचे क्लिक करें 'राशिफल'.

आज तक 29 May 2024 7:10 am

मकर राश‍िफल 29 मई: वाहन सावधानी से चलाएं, जानें कैसा रहेगा दिन

मकर (Capricorn Horoscope): वाहन सावधानी से चलाएं, करियर को आगे बढ़ाने का समय है, धन लाभ के लिए मेहनत बढ़ाना होगा, अपने मनोबल को ऊंचा रखें, किसी काम में पीछे ना रहें. व्यापार में स्थिति बेहतर होगीअन्य राशियों का हाल जानने के लिए नीचे क्लिक करें 'राशिफल'.

आज तक 29 May 2024 7:08 am

धनु राश‍िफल 29 मई: व्यापार में हानि हो सकती है, जानें कैसा रहेगा दिन

धनु (Sagittarius Horoscope): मित्रों की मदद से काम बनेंगे, धन प्राप्ति के मार्ग में आ रही रुकावटें दूर होंगी, बड़े फैसले करने का व्यक्त है, छोटी-छोटी बातों को लेकर दुखी ना हों, अपने काम में मन लगाएं, व्यापार में हानि हो सकती है. अन्य राशियों का हाल जानने के लिए नीचे क्लिक करें 'राशिफल'.

आज तक 29 May 2024 7:04 am

वृश्चिक राश‍िफल 29 मई: बिना सोचे-समझे धन खर्च ना करें, जानें कैसा रहेगा दिन

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope): करियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, आपको खुद आगे बढ़ कर काम करना होगा, बिना सोचे-समझे धन खर्च ना करें, अपनी भावनाओं को कंट्रोल में रखें, लोगों से बहुत ज्यादा आशा ना करें. अन्य राशियों का भविष्यफल जानने के लिए नीचे 'राशिफल' टैग पर क्लिक करें.

आज तक 29 May 2024 7:02 am

Tarot Rashifal 29 May 2024 Dhanu (Sagittarius): स्वास्थ्य के मामले में सजग रहें, आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी

किसी बड़े बुजुर्ग की तबियत के चलते पूरा परिवार चिंतित रह सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी रखें. दुर्घटना होने की संभावना बन सकती है.व्यवसाय में हुई हानि ने पूरी आर्थिक स्थिति खराब कर दी है. उधार मांगने की जरूरत पड़ सकती है. धन को व्यर्थ खर्च ना करें.

आज तक 29 May 2024 6:57 am

Tarot Rashifal 29 May 2024 Makar (Capricorn): आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, जमा पूंजी को व्यर्थ कार्यों में खर्च न करें

आर्थिक स्थिति ठीक है .उधार दिया पैसा ना मिल पाने के कारण परेशानी भर सकती है.जमा पूंजी को व्यर्थ कार्यों में खर्च न करें.

आज तक 29 May 2024 6:56 am

तुला राशिफल 29 मई: धन लाभ के नए रास्ते बनेंगे, जानें कैसा रहेगा दिन

तुला राशि (Libra Horoscope): कहीं दूर से अच्छी खबर मिलेगी, धन लाभ के नए रास्ते बनेंगे, अपने खर्चों को कंट्रोल करें, नए लोगों से मुलाकात होगी, उतावलेपन में कोई फैसला करने से बचें. अन्य राशियों का भविष्यफल जानने के लिए नीचे 'राशिफल' टैग पर क्लिक करें.

आज तक 29 May 2024 6:56 am

कन्या राश‍िफल 29 मई: मन की चिंता दूर होगी, जानें कैसा रहेगा दिन

कन्या राशि (Virgo Horoscope): मन की चिंता दूर होगी, जरूरी काम समय पर पूरे होंगे, अपना व्यवहार नम्र रखें, लोगों से मिलते समय अहंकार ना दिखाएं, सेहत के लेकर चिंता रहेगी, व्यापार में स्थिति बेहतर होगी. अन्य राशियों का भविष्यफल जानने के लिए नीचे 'राशिफल' टैग पर क्लिक करें.

आज तक 29 May 2024 6:54 am

कर्क राश‍िफल 29 मई: व्यापार में लाभ का योग है, जानें कैसा रहेगा दिन

कर्क राशि (Cancer Horoscope): किसी काम को लेकर नई योजना बनेगी, घर में सुख बढ़ेगा, परिवार की सलाह से काम करें, लाभ होगा, पढ़ाई लिखाई में रुचि बढ़ेगी, व्यापार में लाभ का योग है. अन्य राशियों का हाल जानने के लिए नीचे क्लिक करें 'राशिफल'.

आज तक 29 May 2024 6:54 am

Tarot Rashifal 29 May 2024 Kark (Cancer): आर्थिक स्थिति बेहतर होगी, परिजनों के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं

Tarot Rashifal 29 May 2024 Kark (Cancer): आर्थिक स्थिति बेहतर होगी, परिजनों के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं

आज तक 29 May 2024 6:52 am

Tarot Rashifal 29 May 2024 Vrishabh (Taurus): स्वास्थ्य रहेगा खराब, प्रेम संबंध में आ सकता है तनाव

Tarot Rashifal Vrishabh: कठिन मेहनत और परिश्रम से व्यवसाय में सफलता प्राप्त हो सकती है. कार्यों में तेजी आएगी. रुके हुए कार्य धीरे धीरे शुरू होने जा रहे है. विद्यार्थी वर्ग को अच्छा परिणाम प्राप्त हो सकता है.

आज तक 29 May 2024 6:50 am

सिंह राश‍िफल 29 मई: नए लोगों से मुलाकात होगी, जानें कैसा रहेगा दिन

सिंह राशि (Leo Horoscope): सरकार से संबंधित काम बनेंगे, नए लोगों से मुलाकात होगी, यात्रा से लाभ होगा, मित्रों के सहयोग से काम बनेंगे, उधार लेन-देन से बचें, व्यापार से जुड़े काम बनेंगे. अन्य राशियों का हाल जानने के लिए नीचे क्लिक करें 'राशिफल'.

आज तक 29 May 2024 6:50 am

Aaj ka Panchang 29 May 2024: बुधवार पर बन रहे हैं कई शुभ योग, जानें राहुकाल का समय, पढ़ें दैनिक पंचांग

Aaj ka Panchang 29 May 2024 आज 29 मई 2024 बुधवार का दिन है। इस दिन भगवान गणेश जी की विशेष पूजा-व्रत करना का विधान है। हिंदू पंचांग के अनुसार आज ज्येष्ठ माह के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि भी है। इस तिथि पर कई योग का निर्माण हो रहा है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से आज का पंचांग एवं राहुकाल जानते हैं-

जागरण 29 May 2024 6:00 am

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope): लेनदेन में बरतें सावधानी, जल्दबाजी से बचें

Mithun rashifal 29 May 2024: नीति नियम अपनाएंगे. विभिन्न कार्या में धैर्य दिखाएं. कामकाज प्रभावित हो सकता है. अनुशासन व निरंतरता रखेंगे. स्मार्ट डिले की नीति अपनाएं. लापरवाही से बचें. कार्य व्यापार सामान्य रहेगा. संकोच बना रह सकता है.

आज तक 29 May 2024 5:10 am

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope): दाम्पत्य जीवन में मिलेगी सफलता, जानें कैसा रहेगा दिन

Kark rashifal 29 May 2024: साझा प्रयासों में वृद्धि होगी. लक्ष्य के प्रति समर्पित रहेंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. करीबियों का भरोसा जीतेंगे. टीम भावना बनाए रखें. तेजी बनाए रखेंगे. संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी. सबको जोड़ने में सफल होंगे.

आज तक 29 May 2024 5:06 am

टैरो राशिफल 29 मई 2024: मीन राशि वाले किसी काम में न करें जल्दबाजी, समझदारी से बढ़ें आगे

Tarot horoscope 29 May 2024: किसी से कभी कोई सहयोग मिलने की उम्मीद नहीं करते है. व्यवसाय में परिजनों से भी कोई सहयोग नहीं मिलता है. सभी प्रयास आपको अपने बलबूते ही करना पड़ेगा. धैर्य और संयम के साथ आगे बढ़े.जल्दबाजी ना करें. संपन्न होने के बाद भी आप अपने परिजनों का सहयोग से खुद को आगे नहीं बढ़ना चाहते है.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

टैरो राशिफल 29 मई 2024: कुंभ राशि वालों की सेहत रह सकती है खराब, ध्यान रखें ये बात

Tarot horoscope 29 May 2024: जीवन में असंतुलन आपके जीवन में बाधाएं और अशांति उत्पन्न करती है. इसलिए जीवन में संतुलन स्थापित करना चाहिए. आप ऊर्जावान संतुष्ट और समृद्ध हैं. किसी परिस्थिति का सामना सकारात्मक रूप से करने में सक्षम है.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

Mulank 9 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: जानिए कैसा बीतेगा आज मूलांक 9 वालों का दिन, क्या कहते हैं सितारे

Mulank 9 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: अंक 9 के लिए आज का दिन कामकाज में सहजता रखने वाला है. निजी मामलों में हड़बड़ी न करें. परंपरागत प्रयासों में सजग रहेंगे. परिवार के प्रति झुकाव बना रहेगा. महत्वपूर्ण मामले हितकर रहेंगे. आर्थिक क्षेत्रों में सकारात्मक परिणाम बनेंगे. विविध विषयों पर फोकस बढ़ाएंगे.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

Mulank 8 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: जानिए क्या कहते हैं मूलांक 8 वालों के सितारे, कैसा रहेगा दिन

Mulank 8 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: अंक 8 के लिए आज का दिन उच्चफलदायी है. कार्यगति संवार पाएगी. पहल पराक्रम बनाए रखेंगे. नौकरीपेशा अच्छा करेंगे. मनोवांछित परिणाम उत्साहित रखेंगे. लाभ बेहतर बनेगा. विभिन्न प्रयास गति पाएंगे. सभी से मधुर संबंध रहेंगे. व्यवस्था पर बल देंगे. अपनों पर भरोसा बढ़ेगा.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

Mulank 7 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: जानिए क्या कहते हैं मूलांक 7 वालों के सितारे, कैसा रहेगा दिन

Mulank 7 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: अंक 7 के लिए आज का दिन अपेक्षित स्थिति बढ़ाने का सूचक है. हितलाभ पर जोर रखेंगे. पेशेवर और निजी में सक्रियता बढ़ाएंगे. नीति नियम अनुशासन से आगे बढेंगे. स्वजनों को प्रभावित करेंगे. भावनात्मक मामलों में सफल होंगे. व्यवस्था का पालन बनाए रखेंगे. सफलता प्रतिशत सामान्य रहेगा.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

Mulank 6 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: जानिए कैसा रहेगा मूलांक 6 वालों का दिन, क्या कहते हैं सितारे

Mulank 6 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: आज का दिन अंक 6 के लिए भाग्य को बल देने वाला है. तेजी से आगे आने की सोच रखेंगे. करियर कारोबार लाभ बढ़त पर बने रहेंगे. रिश्तों को संवारेंगे. करियर व्यापार में बेहतर प्रदर्शन रखेंगे. रुटीन संवार पर बनाए रखेंगे. कार्य योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

Mulank 5 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: जानिए आज कैसा रहेगा मूलांक 5 वालों का दिन, क्या कहते हैं सितारे

Mulank 5 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: अंक 5 के लिए आज का दिन उत्तम फलदायक है. कार्यगति तेज और संतुलित रहेगी. अनुबंधो की सकारात्मकता बढ़ेगी. रहन सहन संवार पाएंगे. भव्यता पर जोर देंगे. सामंजस्यता बनाए रखेंगे. कार्य व्यापार में सकारात्मकता बढ़ेगी. विभिन्न क्षेत्रों में प्रभावी प्रदर्शन रहेगा.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

Mulank 4 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: जानिए आज क्या कहते हैं मूलांक 4 वालों के सितारे, कैसा रहेगा दिन

Mulank 4 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: अंक 4 के लिए आज का दिन शुभकारी है. कलात्मक एवं रचनात्मक कार्यां में आगे रहेंगे. आकर्षण बना रहेगा. कामकाजी मामले पक्ष में बनेंगे. आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. अनुपालन अनुशासन पर जोर रखेंगे. रुटीन बेहतर बनाए रखें. कामकाज में निरंतरता बढ़ाएं.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

Mulank 2 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: जानिए आज कैसा रहेगा मूलांक 2 वालों का दिन, क्या कहते हैं सितारे

Mulank 2 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: अंक 2 के लिए आज का दिन सुखद स्थिति बढ़ाने वाला है. बहुमुखी प्रदर्शन से सबको प्रभावित करेंगे. निजी उपलब्धियों से उत्साहित रहेंगे. लक्ष्य पर फोकस बनाए रखेंगे. जीवनशैली बेहतर रहेगी. सभी क्षेत्रों में लाभ के संकेत रहेंगे. विभिन्न परिणाम बल पाएंगे.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

Mulank 1 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: जानिए आज कैसा रहेगा मूलांक 1 वालों का दिन, क्या कहते हैं सितारे

Mulank 1 Jyotish 29 May 2024 Numerology Prediction: आज का दिन अंक 1 के लिए निजी कार्यां को गति देने में सहायक है. वाणी व्यवहार प्रभावशाली रहेगा. व्यक्तित्व बल पाएगा. प्रबंधन से जुड़ाव बनाए रखेंगे. कार्य व्यापार में सजगता और संतुलन रखेंगे. रहन सहन आकर्षक बना रहेगा. धार्मिक कार्यां में रुचि रहेगी.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

बुधवार के दिन मेष राशि वालों को करियर, बिजनेस में होगा लाभ, जानें अन्य राशियों का हाल

Arthik Rashifal 29 may 2024: मेष वाले करियर व्यापार में लाभ में रहेंगे. जिम्मेदारों और वरिष्ठों से भेंट होगी. कामकाज में प्रभावी रहेंगे. सूझबूझ व संतुलन बढ़ेंगे. शुभता के संकेत बने रहेंगे. स्मार्ट वर्किंग रखेंगे. आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे. कला कौशल को बल मिलेगा. मनोयोग से कार्य करेंगे. योजनाएं फलेंगी. वाणिज्यिक मामले संवरेंगे. चहुंओर अनुकूलन बना रहेगा. सभी से सहयोग का भाव रखेंगे. प्रमुख मामलों में सक्रियता बनाए रखेंगे.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

मीन राशि वाले आज आर्थिक कार्यों में इच्छित सफलता पाएंगे, सौदे समझौते पक्ष में बनेंगे

Pisces daily horoscope 29 may 2024: कारोबारी क्षमता बढ़ेगी. हितलाभ संवार पाएगा. सफलता का प्रतिशत बढ़त पर बना रहेगा. अपनों से सामंजस्य रखेंगे. सभी का भरोसा जीतेंगे. विभिन्न विषय बल पाएंगे. प्रतिस्पर्धा बढ़ाएंगे. चर्चा में प्रभावी रहेंगे. उद्योग व्यापार में शुभता बढ़ेगी. आर्थिक लाभ उम्मीद से अच्छा रहेगा. अतिउत्साह में न आएं. चूक करने से बचें. करियर व्यापार को मजबूती मिलेगी. परिणामों से उत्साहित रहेंगे. मामले पक्ष में बने रहेंगे. साख प्रभाव प्रभाव में वृद्धि होगी. आर्थिक समृद्धि एवं प्रबंधन संवरेंगे.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

बुधवार के दिन कन्या राशि वाले आर्थिक मामलों में जल्दबाजी में नहीं आएं, इस उपाय से होगा धनलाभ

Aquarius daily horoscope 29 may 2024: न्यायिक मामलों में सहज बनाए रहें. लेनदेन में धैर्य बढ़ाएं. प्राथमिक सूची बनाकर कार्य करें. खर्च निवेश पर नियंत्रण बनाए रखें. दिखावे से बचें. आवश्यक कार्यों को समय पर करें. सभी से तालमेल बनाने का प्रयास रखें. आर्थिक मामलों में व्यस्तता रहेगी. करियर कारोबार में सावधानी बरतें. स्पष्टता रखें. रिश्तेदारों का समर्थन पाएंगे. खर्च एवं निवेश बढ़ा हुआ रहेगा.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

बुधवार के दिन मकर राशि वालों का लाभ अपेक्षा से अच्छा रहेगा, सेहत सुधरेगी

Capricorn daily horoscope 29 may 2024: सृजन कार्यों में गति आएगी. रचनात्मकता प्रयासों को बल मिलेगा. दीर्घकालिक योजनाओं में रुचि बढ़ेगी. लेंगे. अनुकूलता बढ़त पर बनी रहेगी. वाणिज्यिक विषयों में रुचि दिखाएंगे. भावनात्मक रूप से मजबूत रहेंगे. जिम्मेदारी से कार्य करेंगे. विभिन्न कार्यों में सफलता के संकेत हैं. करियर व्यापार में निरंतरता रखेंगे. नवीन कोशिशों से सभी को प्रभावित करेंगे.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

धनु राशि वालों की बचत में वृद्धि बनी रहेगी, प्रेम प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं

Sagittarius daily horoscope 29 may 2024: वाणी व्यवहार बेहतर रहेगा. घर में सुख का वातावरण रहेगा. संस्कार परंपराओं को बल देंगे. साख सम्मान में वृद्धि होगी. अतिथि का आदर सत्कार करेंगे. श्रेष्ठ कार्यों में समय देंगे. इच्छित वस्तु मिल सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे. प्रेम और विश्वास बढ़ेगा. संग्रह संरक्षण में रुचि लेंगे. उत्सव आयोजन से जुड़ेंगे. वाणी व्यवहार से सभी को प्रभावित करेंगे. शुभ प्रस्ताव प्राप्त होंगे. वचन निभाने में आगे रहेंगे. हर्ष आनंद बना रहेगा. रचनात्मकता व सक्रियता बनाए रखेंगे. धनसंपत्ति में वृद्धि होगी.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

सिंह राशिफल (Leo Horoscope): कार्य व्यापार में ढिलाई से बचें, लेनदेन में रहें स्पष्ट

Leo/Singh rashifal, Aaj Ka Rashifal: प्रबंधन का सम्मान करेंगे. विरोधी सक्रिय रह सकते हैं. नौकरीपेशा बेहतर प्रदर्शन करेंगे. कार्यगति अपेक्षा के अनुरूप बनी रहेगी. मितभाषी बने रहें. स्पष्टता पर जोर दें. संकोच बना रहेगा.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

वृश्चिक राशि वालों की लाभ वृद्धि बढ़ेगी, प्रेम के विषय सुखकर रहेंगे

Scorpio daily horoscope 29 may 2024: भाग्य सकारात्मक बना रहेगा. वाणिज्यिक प्रदर्शन बेहतर रहेगा. सहकारी कार्यों में रुचि रहेगी. साहसिक प्रयासों में गति आएगी. पराक्रम प्रदर्शन में आगे रहेंगे. अधिकारियों से मेलजोल रखेंगे. विभिन्न विषयों में सफलता मिलेगी. आत्मविश्वास बनाए रखेंगे. अफवाह में न आएं. लाभ वृद्धि बढ़ेगी. सहजता बनी रहेगी. बड़े लक्ष्यों को पूरा करेंगे. पेशेवर सक्रियता बनाए रखेंगे. सबको साथ लेकर चलेंगे. जन कार्यों से जुड़ेंगे.

आज तक 29 May 2024 5:00 am

रिटायर्ड IAS ऑफिसर की पत्नी के कत्ल की कैसे सुलझी गुत्थी? देखें वारदात

लखनऊ में रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर देवेंद्र दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की जान लेने में क़ातिलों ने अगर किसी बात का सबसे ज्यादा ख्याल रखा, तो वो यही बात थी. कातिलों ने अपने काम के लिए सुबह के उस वक़्त को चुना, जब घर में मोहिनी के अलावा दूसरा कोई नहीं था. लेकिन लाख चालाकी दिखाने के बावजूद आखिरकार टाइमिंग ने ही कातिलों का भांडा फोड़ दिया. देखें वारदात.

आज तक 29 May 2024 12:58 am

क्या है जादवपुर LS सीट का सियासी इतिहास? इस बार कौन मारेगा मैदान? देखें ग्राउंड रिपोर्ट

1984 में ममता बनर्जी सिर्फ 29 साल की उम्र में जादवपुर लोकसभा सीट से जायंट किलर बनकर उभरी थीं. तब कांग्रेस के टिकट पर ममता का संसदीय सफर शुरू हुआ. जादवपुर सीट पर कभी एकछत्र राज्य किसी का नहीं रहा. टीएमसी लगातार 3 बार से जादवपुर में टिकी हुई है. इस बार यहां कौन मारेगा बाजी? देखें जॉय ई-बाइक रिपोर्टर.

आज तक 28 May 2024 9:52 pm

जून में पड़ेंगे ये बड़े त्योहार, यहाँ देखें पूरी सूची

जून महीने की शुरुआत ज्येष्ठ से होगी तथा इसका अंत आषाढ़ महीने पर होगा। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, यह एक अच्छी शुरुआत होगी, क्योंकि इस माह कई सारे पर्व मनाए जाएंगे, जिसका इंतजार लोग पूरे वर्ष करते हैं। अंग्रेजी कैलेंडर का छठा महीना जून व्रत त्योहार की दृष्टि से बड़ा महत्वपूर्ण है। इस महीने शनि जयंती, वट सावित्री, गंगा दशहरा तथा बड़ा मंगल त्योहार पड़ेंगे। आइये आपको बताते हैं जून के व्रत त्योहार की पूरी सूची... जून के कुछ बड़े त्योहार शनि जयंती 6 जून को शनि जयंती मनाई जाएगी। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, ज्येष्ठ मास की अमावस्या तिथि के दिन भगवान शनि देव का जन्म हुआ था। इस दिन शहर में जगह-जगह आयोजन होंगे। वट सावित्री व्रत वट सावित्री का व्रत 6 जून को रखा जाएगा। कहा जाता हैं कि यम देव ने माता सावित्री के पति सत्यवान के प्राणों को वट वृक्ष के नीचे ही लौटाया था। वट सावित्री का व्रत रखने से पति की आयु लंबी होती है। गंगा दशहरा 16 जून को गंगा दशहरा है। मान्यता है कि इसी दिन गंगाजी का अवतरण हुआ था। गंगा दशहरा के दिन गंगा, नर्मदा व अन्य पवित्र नदियों में स्नान करना तथा दान-पुण्य करना अत्यधिक शुभ माना जाता है। यह भी मान्यता है कि इस दिन देवी गंगा नर्मदाजी से मिलने आती हैं। जून के व्रत त्योहार की सूची:- तारीख दिन और तिथि व्रत-त्योहार 1 जून शनिवार ज्येष्ठ कृष्ण दशमी हनुमान जयंती (दक्षिण भारत में) 2 जून रविवार, ज्येष्ठ कृष्ण एकादशी अपरा एकादशी 3 जून सोमवार, ज्येष्ठ कृष्ण एकादशी वैष्णव अपरा एकादशी 4 जून मंगलवार, ज्येष्ठ कृष्ण त्रयोदशी/चतुर्दशी मंगल प्रदोष/मासिक शिवरात्रि 6 जून बृहस्पतिवार, ज्येष्ठ कृष्ण अमावस्या वट सावित्री, शनि जयंती, रोहिणी व्रत, दर्श अमावस्या, अन्वाधान, ज्येष्ठ अमावस्या 7 जून शुक्रवार, ज्येष्ठ शुक्ल प्रतिपदा चंद्र दर्शन 10 जून सोमवार ज्येष्ठ शुक्ल चतुर्थी विनायक चतुर्थी 11 जून मंगलवार ज्येष्ठ शुक्ल षष्ठी स्कंद षष्ठी 14 जून शुक्रवार धूमावंती जयंती, मासिक दुर्गाष्टमी 15 जून शनिवार ज्येष्ठ शुक्ल नवमी महेश नवमी, मिथुन संक्रांति 16 जून रविवार ज्येष्ठ शुक्ल दशमी(जून का तीसरा रविवार) गंगा दशहरा, पितृ दिवस 17 जून सोमवार ज्येष्ठ शुक्ल एकादशी गायत्री जयंती 18 जून मंगलवार ज्येष्ठ शुक्ल एकादशी, द्वादशी निर्जला एकादशी, राम लक्ष्मण द्वादशी 19 जून बुधवार ज्येष्ठ शुक्ल त्रयोदशी बुध प्रदोष व्रत 21 जून शुक्रवार ज्येष्ठ शुक्ल पूर्णिमा वट पूर्णिमा व्रत (साल का सबसे बड़ा दिन), अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, ज्येष्ठ पूर्णिमा 22 जून शनिवार ज्येष्ठ शुक्ल पूर्णिमा कबीरदास जयंती, इष्टि 23 जून रविवार आषाढ़ कृष्ण प्रतिपदा आषाढ़ माह प्रारंभ (उत्तर भारत में) 25 जून मंगलवार आषाढ़ कृष्ण चतुर्थी कृष्णपिंगल संकष्टी चतुर्थी 28 जून शुक्रवार आषाढ़ कृष्ण अष्टमी कालाष्टमी, मासिक कृष्ण अष्टमी आपके जीवन को बदल देंगे भगवान बुद्ध के ये अनमोल विचार वैशाख पूर्णिमा पर कर ले ये एक काम, घर में होगी धन वर्षा पति के मुस्लिम होने के दावे पर आई देवी चित्रलेखा की प्रतिक्रिया, बताया पूरा सच

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 28 May 2024 9:34 pm