देहरादून के ऐतिहासिक परेड ग्राउंड में रावण दहन का काउंट डाउन शुरू, जानें इस बार क्या है खास

Dehradun Dussehra: देहरादून के ऐतिहासिक परेड ग्राउंड में पहली बार रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले बनाए जा रहे हैं. इससे पहले बन्नू मैदान में ये पुतले बनाए जाते थे. पुतले बनाने के लिए बाहर से कारीगर बुलाए गए हैं. हरियाणा के महेंद्रगढ़ से आए कारीगर महेंद्र ने बताया कि पहले कागज और कपड़े से पुतले तैयार किए जाते थे, लेकिन इस बार सनील के कपड़े से पुतले बनाए जा रहे हैं. इन पुतलों की ऊंचाई भी बढ़ाई गई है.

न्यूज़18 4 Oct 2022 5:31 pm

Dehradun डॉक्टर से 85 लाख रुपये की ठगी, केस

Dehradun डॉक्टर से 85 लाख रुपये की ठगी, केस

समाचार नामा 4 Oct 2022 5:00 pm

Dehradun परीक्षाफल रैंडम सैंपलिंग के बाद होगा घोषित

Dehradun परीक्षाफल रैंडम सैंपलिंग के बाद होगा घोषित

समाचार नामा 4 Oct 2022 3:00 pm

Dehradun नशा मुक्ति केंद्र संदिग्ध हालात में मरीज की मौत,केंद्र के बॉथरूम के रोशनदान में फंदे पर लटका मिला शव

Dehradun नशा मुक्ति केंद्र संदिग्ध हालात में मरीज की मौत,केंद्र के बॉथरूम के रोशनदान में फंदे पर लटका मिला शव

समाचार नामा 4 Oct 2022 1:00 pm

Dehradun शिक्षकों ने सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया

Dehradun शिक्षकों ने सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया

समाचार नामा 4 Oct 2022 11:00 am

Dehradun ‘अंकिता हत्याकांड में सीबीआई जांच को पैरवी करे सरकार’

Dehradun ‘अंकिता हत्याकांड में सीबीआई जांच को पैरवी करे सरकार’

समाचार नामा 4 Oct 2022 9:00 am

Dussehra 2022: देहरादून के परेड ग्राउंड में जलेगा 65 फीट ऊंचा रावण का पुतला, आधे घंटे तक होगी आतिशबाजी

Dehradun Dussehra Mela कोरोनाकाल के बाद इस बार दशहरा को लेकर आयोजकों में भी उत्साह है। इस वर्ष भी परेड ग्राउंड में दशहरा कमेटी बन्नू बिरादरी की तरफ से सबसे ऊंचा रावण फूंका जाएगा। इसमें रावण का पुतला 65 फीट ऊंचा होगा।

जागरण 4 Oct 2022 12:47 am

Dehradun News: रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद भी आए महंगाई की जद में, 25 से 55 प्रतिशत तक बढ़े पुतलों के दाम

Dehradun News देहरादून में दशहरा मेले के लिए जगह-जगह पुतले तैयार हुए हैं। इस बार रावण कुंभकर्ण और मेघनाद भी महंगाई की जद में आ गए। बांस रस्सी और कागज महंगा होने से पुतलों के दाम 25 से 55 प्रतिशत तक बढ़े हैं।

जागरण 4 Oct 2022 12:22 am

Dehradun News: दशहरा पर्व को लेकर पुलिस ने जारी किया यातायात प्लान, परेड मैदान के चारों ओर रहेगा जीरो जोन

Dehradun News देहरादून में पांच अक्‍टूबर को दशहरा पर्व को लेकर पुलिस ने यातायात प्लान जारी किया। इस दौरान परेड मैदान के चारों ओर जीरो जोन रहेगा। वहीं पांच अक्टूबर को दोपहर एक से चार बजे तक शोभायात्रा निकाली जाएगी।

जागरण 3 Oct 2022 11:09 pm

Nana Patekar: ठेठ पहाड़ी अंदाज में दिखे नाना पाटेकर, देहरादून के आरोग्यधाम अस्पताल में की फिल्म की शूटिंग

Dehradun News बालीवुड अभिनेता नाना पाटेकर उत्‍त पर एक मराठी फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। उन्‍होंने ने सोमवार को राजधानी देहरादून में दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय के पास आरोग्यधाम अस्पताल में अपनी मराठी फिल्म की शूटिंग की।

जागरण 3 Oct 2022 8:29 pm

Dehradun दिल्ली नहीं जाएंगी आठ वर्ष से पुरानी रोडवेज बसें

Dehradun दिल्ली नहीं जाएंगी आठ वर्ष से पुरानी रोडवेज बसें

समाचार नामा 3 Oct 2022 5:00 pm

Dehradun News: देहरादून में 8 और 9 अक्टूबर को होगा संजीवनी दीपावली मेला, दिखेगी उत्तराखंडी उत्पादों की झलक

Dehradun News देहरादून में आठ और नौ अक्टूबर को संजीवनी दीपावली मेले का आयोजन होगा। मेले में ऐपण की साड़ियां मिट्टी के बर्तन रिंगाल के उत्पादों समेत उत्तराखंडी उत्पादों की झलक दिखेगी। यह आयोजन ओल्ड मसूरी रोड स्थित सिविल सेवा अकादमी में होगा।

जागरण 3 Oct 2022 4:08 pm

कांग्रेस ने किया पीडब्ल्यूडी के विभागाध्यक्ष का घेराव

देहरादून (Dehradun) , . बरसात के बाद देहरादून (Dehradun) की ध्वस्त सड़कों को लेकर सोमवार (Monday) प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना के नेतृत्व में पीडब्ल्यूडी के विभागाध्यक्ष अयाज़ अहमद का जबर्दस्त घेराव किया गया. लोक निर्माण मुख्यालय में तैनात भारी पुलिस (Police) बल ने विभागाध्यक्ष को नीचे बुलाने का आग्रह धस्माना से किया …

डेली किरण 3 Oct 2022 4:04 pm

परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 4 अक्टूबर से : डॉ. केआर जैन

देहरादून (Dehradun) , . डी.ए.वी. (पी.जी.) कॉलेज देहरादून (Dehradun) में परास्नातक कक्षाओं की प्रवेश प्रक्रिया से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रारंभ किए जा रहे हैं. प्राचार्य डॉ के आर जैन ने बताया की कला, विज्ञान तथा कॉमर्स विभाग में परास्नातक कक्षाओं के प्रवेश प्रक्रिया को रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इसमें विभाग बार सीटों की संख्या तय है. …

डेली किरण 3 Oct 2022 4:04 pm

Dehradun रेखा ‘बुआ’ बोलीं, कोई भी खुद को बेसहारा न समझे

Dehradun रेखा ‘बुआ’ बोलीं, कोई भी खुद को बेसहारा न समझे

समाचार नामा 3 Oct 2022 11:00 am

Dehradun उत्तराखंड में साइबर सुरक्षा और इंटेलीजेंस को मजबूत करेंधामी, मुख्यमंत्री ने सचिवालय में गृह विभाग की समीक्षा के दौरान दिए आवश्यक दिशानिर्देश

Dehradun उत्तराखंड में साइबर सुरक्षा और इंटेलीजेंस को मजबूत करेंधामी, मुख्यमंत्री ने सचिवालय में गृह विभाग की समीक्षा के दौरान दिए आवश्यक दिशानिर्देश

समाचार नामा 3 Oct 2022 9:00 am

Accident in Dehradun : विदेश जा रहे बेटे को सड़क तक छोड़ने आई थी मां, तेज रफ्तार कार ने दोनों को कुचला, मौत

Accident in Dehradun रायवाला पुलिस के मुताबिक घटना रविवार प्रातः करीब 500 बजे की है। गंभीर रूप से घायल मां और बेटे को एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने दोनों मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक त्रिलोक सिंह जर्मनी में काम करता है।

जागरण 2 Oct 2022 2:33 pm

Dehradun News: भारतीय सैन्य अकादमी ने पूरे किए 90 साल, अब तक 64 हजार से ज्‍याद जैंटलमैन कैडेट हुए पासआउट

देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) ने 90 साल का गौरवशाली सफर पूरा किया। कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल वीके मिश्रा ने सैन्य व सिविल कर्मियों का उत्साह बढ़ाया।90 साल में आइएमए से 64145 जैंटलमैन कैडेट पासआउट हो चुके हैं।

जागरण 1 Oct 2022 11:30 pm

Dehradun News: मुस्लिम महिला ने संपत्ति हड़पने के लिए धर्म परिवर्तन कर की शादी, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

Dehradun News मुस्लिम महिला ने संपत्ति हड़पने के लिए धर्म परिवर्तन कर एक हिन्‍दू युवक से शादी की। युवक पर चार करोड़ रुपये का इंतजाम करने का दबाव बनाया था। साथ ही झूठे केस में जेल भिजवाने की धमकी दी थी।

जागरण 1 Oct 2022 11:02 pm

Dehradun Crime News: देहरादून में मकान बेचने के नाम पर दंपती ने चिकित्सक से ठगे 85 लाख रुपये, मुकदमा दर्ज

Dehradun Crime News देहरादून में मकान बेचने के नाम पर दंपती ने चिकित्सक से 85 लाख रुपये ठग लिए। आरोपित ने रकम लेने के बाद रजिस्ट्री करवाने से इन्कार कर दिया। दंपती के विरुद्ध नेहरू कालोनी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

जागरण 1 Oct 2022 10:30 pm

Dehradun News: देहरादून के जिला अस्पताल के शौचालय में फ्लश टैंक में मिला नवजात का शव, पुलिस जांच में जुटी

Dehradun News देहरादून के जिला अस्पताल (कोरोनेशन अस्पताल) के शौचालय में फ्लश टैंक में नवजात का शव मिलने से सनसनी फैल गई। बदबू आने पर मामला खुला। शव चार दिन पुराना बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जागरण 30 Sep 2022 11:30 pm

Dussehra 2022: इस बार दशहरा पर देहरादून के परेड ग्राउंड में जलेगा 55 फीट का रावण, आधे घंटे तक होगी आतिशबाजी

Dehradun Dussehra Mela देहरादून में दशहरा कमेटी बन्नू बिरादरी की ओर से 75वां दशहरा महोत्सव मनाया जाएगा। इस बार पुतले की लंबाई अन्य वर्षों की तुलना में पांच फीट बढ़ाई है। चार अक्‍टूबर की शाम को मेला लगेगा।

जागरण 30 Sep 2022 10:34 pm

VIDEO: देहरादून में दूध लेकर घर जा रही थी महिला, तेज रफ्तार बाइक चालक ने मारी टक्कर; पांच फिट हवा में उछली

Dehradun News देहरादून में गुरुतेग बहादुर रोड पर माडल कालोनी में एक महिला दुकान से दूध लेकर घर जा रही थी। इसी दौरान तेज रफ्तार बाइक चालक ने महिला को टक्कर मार दी। हादसे का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ।

जागरण 29 Sep 2022 9:29 pm

फादर्स डे पर है घूमने का प्लान तो पापा को ले जाएं इन जगहों पर

हर साल ‘फादर्स डे’ जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। जी हाँ और इस साल यह 19 जून 2022 को सेलिब्रेट किया जाने वाला है। जी दरअसल यह दिन दुनियाभर के सभी पिता को समर्पित होता है। अपने पिता के प्रति सम्मान व प्यार व्यक्त करने और अपने जीवन में पिता के व्यक्तित्व को संजोने के लिए फादर्स डे मनाया जाता है। हालाँकि इस दिन आप अपने पिता को कहीं घूमाने ले जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपन इन जगहों पर जा सकते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। हरिद्वार- उत्तराखंड का शहर हरिद्वार (Haridwar) भारत के सबसे पवित्र स्थलों में से एक है। आप अपने पिता को लेकर यहाँ जा सकते हैं। जी दरअसल यहां हरि-की-पैरी के पवित्र घाट समेत कई धार्मिक स्थल हैं और इसके अलावा यहां कई ऐसी जगह हैं, जहां जाकर आप प्रकृति को काफी नजदीक से महसूस कर सकते हैं। ऋषिकेश- ऋषिकेश (Rishikesh) उत्तराखंड की सबसे मशहूर जगह में से एक है। जी दरअसल यह स्थान अपने आश्रमों और योग केंद्रों के लिए प्रसिद्ध है। जी दरअसल हिमालय की तलहटी में बसा ऋषिकेश ‘फादर्स डे’ सेलिब्रेट करने के लिए बढ़िया डेस्टिनेशन है। मसूरी- ‘ क्वीन ऑफ हिल्स’ के नाम से मशहूर मसूरी (Mussoorie) हिमालय की तलहटी में स्थित है। जी हाँ और यह भारत के सबसे प्रसिद्ध हिल स्टेशनों में से एक है। यहां आप हिमालय की ऊंची चोटियों में आनंद ले सकते हैं। यहां कुछ खूबसूरत झरने भी हैं, जो आपकी ट्रिप को हमेशा के लिए यादगार बना देंगे। देहरादून- जब आप पहली बार उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) की यात्रा करते हैं, तो मन मोह लेने वाले दृश्य देखने को मिलते हैं। जी हाँ और अगर आप ऐतिहासिक स्थान देखने के शौकीन हैं, तो देहरादून में मिन्ड्रोलिंग मठ का दौरा जरूर करें। यहां आपको समृद्ध तिब्बती इतिहास, एक भव्य स्तूप और कुछ दिलचस्प तिब्बती कलाएं देखने को मिल सकती है। औली- औली (Auli) भारत का सबसे अच्छा स्की डेस्टिनेशन माना जाता है। जी दरअसल औली प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेने के लिए बेहतरीन है। जी दरअसल भारत की सबसे ऊंची चोटी का बेहतर नजारा देखने के लिए खूबसूरत क्षेत्र में केबल कार की सवारी की जा सकती है। महंगाई का एक और बड़ा झटका, महंगा होने वाला है हवाई सफर ये हैं भारत के सबसे भुतहा पिकनिक स्पॉट, एक बार जाए जरूर सुविचार: जिंदगी के मजे लेना सीखो यारो, खैर वक्त तो तुम्हारे...

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 17 Jun 2022 11:17 am