Viral Video: मुंबई एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स ने किया गरबा, झूमकर साथ नाचे फ्लाइट के केबिन क्रू मेंबर्स

Mumbai Airport Garba Video: मुंबई (Mumbai News) एयरपोर्ट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में पैसेंजर्स फ्लाइट के केबिन क्रू मेंबर्स के साथ गरबा करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को डीजे निखिल चिनपा (Nikhil Chinapa) ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

न्यूज़18 4 Oct 2022 9:25 pm

मुंबई में ‘स्पेशल 26’! नकली CBI ऑफिसर बनकर बिजनेसमैन से मांग रहे थे 5 लाख, चार हुए गिरफ्तार

मुंबई की गोरेगांव पुलिस ने एक बिजनेसमैन से केंद्रीय ब्यूरो (सीबीआई) का ऑफिसर बताकर 5 लाख रुपये ठगने की कोशिश करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। बिजनेसमैन ने पुलिस को बताया कि उसने 1.6 करोड़ रुपये के लोन के लिए एक शख्स से संपर्क किया था जिसके बाद ये गिरोह उसके ऑफिस पहुंच था। पुलिस ने आरोपियों की पहचान जीवन अहीर उर्फ विपुल (52), गिरीश क्लेचा (29), राहुल शंकर गायकवाड़ (43) और किशोर चाईबल (52) के रूप में की है। पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता का गोरेगांव वेस्ट के उन्नत नगर में ऑफिस है। इस मामले में पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किया गया गिरोह पैसे वाले बिजनेसमैन को निशाना बनाता था। इनका काम लोगों को लोन देकर उन्हें अपने जाल में फसाना और फिर फेक छापेमारी करना होता था। ये आरोपी सीबीआई और पुलिस अधिकारी होने का नाटक करके पैसे की डिमांड करते थे। बिजनेसमैन के एक परिचित ने उन्हें कौस्तुभ नाम के एक शख्स के बारे में बताया जो उन्हें लेअन दिला सकता था। यह भी पढ़ें: Mumbai news: मुंबईकरों को अब मिलेगा 24 घंटे पानी, बीएमसी बना रही है ये खास योजना इसके बाद बिजनेसमैन ने कौस्तुभ से संपर्क किया। कौस्तुभ ने कहा कि वह कमीशन के रूप में 5 लाख रुपये लेगा और पैसा इंस्टालमेंट में दिया जाएगा। जिसके बाद व्यापारी ने कौस्तुभ की बात मान ली। रकम देने के लिए 30 सितंबर का दिन तय किया गया। तय दिन पर जब शिकायतकर्ता कौस्तुभ को 5 लाख रुपए का बैग देने जा रहा था तो उस के साथ मौजूद एक शख्स ने खुद का नाम विपुल बताया और कहा वो सीबीआई से है। जिसके बाद विपुल ने व्यापारी से कैश बैग ले लिया और किसी को बुलाया। काली स्कॉर्पियो में चार और लोग आए और उनमें से दो ने कहा कि वे सीबीआई ऑफिसर हैं। ऐसे सामने आई असलियत: खुद को सीबीआई ऑफिसर बताने वाले लोगों ने व्यापारी से सवाल जवाब करने शुरू कर दिए। एक आरोपी ने व्यापारी से कहा कि अगर उसने उन्हें 5 लाख रुपये दिए तो वो ये मामला खत्म कर सकते हैं। डरकर व्यापारी ने कैश वाला बैग उन्हें थमा दिया और बाहर निकल गया। इस दौरान व्यापारी की नजर स्कॉर्पियो के नंबर पर पड़ी और उसे लगा कि यह एक प्राइवेट नंबर है। उसने फौरन इस घटना के बारे में अपने स्टाफ को बताया। स्टाफ ने तुरंत पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और चारों को गिरफ्तार किया। इन आरोपियों के पास से फेक सीबीआई और पुलिस के आईडी कार्ड भी बरामद किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए चारों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में कई स्टशनों में केस दर्ज हैं। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई जारी कर दी है। वहीं पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों के अलावा इनकी टीम का पांचवां सदस्य अभी भी फरार है। आरोपियों को छह अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

पत्रिका 4 Oct 2022 7:36 pm

Mumbai news: मुंबईकरों को अब मिलेगा 24 घंटे पानी, बीएमसी बना रही है ये खास योजना

मुंबईकरों को अब 24 घंटे पानी की सुविधा मिलेगी। शहर में 24 घंटे पानी उपलब्ध कराने के लिए बीएमसी की गारगाई-पिंजाल प्रॉजेक्ट अहम भूमिका निभाएगी। पिछले तीन सालों में गारगाई-पिंजाल प्रॉजेक्ट करीब ठंडे बस्ते में चला गया था। महाराष्ट्र में शिंदे सरकार आने के बाद इस प्रॉजेक्ट को एक बार फिर स्पीड मिल गया है। प्रॉजेक्ट के लिए भूमि अधिग्रहण का काम पालघर कलेक्टर के माध्यम से शुरू हो गया है। इसके साथ ही पर्यावरण की मंजूरी के लिए राज्य सरकार के जरिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। इसके बारे में बीएमसी कोस्टल रोड प्रॉजेक्ट के चीफ इंजिनियर वसंत गायकवाड ने बताया कि गार्गे-पिंजाल प्रॉजेक्ट बीएमसी की प्राथमिकता लिस्ट में है। प्रॉजेक्ट की डिवेलपमेंट ऑफ प्रॉडक्शन इन्फ्रास्टक्चर (DPI) करीब-करीब बनकर रेडी हो गई है। इसके साथ ही, प्रॉजेक्ट का सर्वे, पर्यावरण, फॉरेस्ट और वाइल्ड लाइफ क्लियरेंस का काम जारी है। प्रॉजेक्ट के लिए तानसा वाइल्डलाइफ सेंचुरी की भी जमीन के अधिग्रहण की आवश्यकता है। इसके लिए केंद्रीय पर्यावरण और वन मंत्रालय की इजाजत की जरूरत है। इसके लिए राज्य सरकार ने प्रस्ताव केंद्र को भेजा है। यह भी पढ़ें: Mumbai News: एयरपोर्ट पर स्टाफ और क्रू मेंबर ने जमकर किया गरबा; सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल गायकवाड ने आगे बताया कि इस प्रॉजेक्ट के लिए सबसे बड़ी चुनौती भूमि अधिग्रहण की है। पालघर कलेक्टर के माध्यम से भूमि अधिग्रहण का काम जारी कर दिया गया है। प्रॉजेक्ट के लिए 840 हेक्टेयर जमीन की आवश्यकता हैं , जिसमें 670 हेक्टेयर जमीन फॉरेस्ट विभाग की है। बीएमसी की योजना के मुताबिक, गारगाई प्रॉजेक्ट से मुंबई को रोजाना 450 एमएलडी पानी मिलेगा। इस प्रॉजेक्ट को साल 2024-25 तक पूरा करने का टारगेट बनाया गया था। 3105 करोड़ के इस प्रॉजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण व लगभग 1000 परिवारों को विस्थापित किया जाना है। इस प्रॉजेक्ट पर बीएमसी ने करीब 15 करोड़ रुपये कंसल्टिंग फीस के रूप में खर्च किया है। पालघर जिले के वाडा तालुका स्थित ओगदे गांव के पास गारगाई नदी पर गारगाई झील का निर्माण किया जाएगा। गारगाई-पिंजाल प्रॉजेक्ट की परिकल्पना बीएमसी ने साल 2012 में की थी, तब इसकी अनुमानित लागत 1820 करोड़ रुपये थी, जो बढ़कर अब 3105 करोड़ रुपये हो गई है। फिलहाल मुंबई को रोजाना 3850 एमएलडी पानी की आपूर्ति सातों झीलों से होती है, जबकि सबको पानी देने के लिए यहां प्रतिदिन करीब 4400 एमएलडी पानी की जरूरत है। गारगाई प्रॉजेक्ट से पूरा होने से मुंबई को एक्स्ट्रा 450 एमएलडी पानी मिलने लगेगा। इससे मुंबईकरों की बड़ी प्रॉब्लम खत्म हो जाएगी।

पत्रिका 4 Oct 2022 6:50 pm

Kolhapur Mumbai air travel :कोल्हापुर मुंबई हवाई यात्रा फिर, ज्योतिरादित्य शिंदे ने किया हवाई सेवा का उद्घाटन

कोल्हापुर : खांडेनवमी के मौके पर मंगलवार को कोल्हापुर हवाईअड्डे से मुंबई-कोल्हापुर उड़ान सेवा शुरू कर दी गयी.इसका उद्घाटन केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य शिंदे ने ऑनलाइन किया था।मंत्री ज्योतिरादित्य शिंदे ने हवाई अड्डे के विस्तार के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराने का वादा किया। मुंबई-कोल्हापुर उड़ान सेवा कोल्हापुर हवाई अड्डे से शुरू की गई थी, …

न्यूज़ इंडिया लाइव 4 Oct 2022 5:49 pm

Mumbai News: एयरपोर्ट पर स्टाफ और क्रू मेंबर ने जमकर किया गरबा; सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

इन दिनों पूरे देश में नवरात्र (Navratri) की धूम मची है। महाराष्ट्र समेत देशभर में गरबा और डांडिया के चर्चे हैं। इससे जुड़े कई सारे वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। अब ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। ये वीडियो मुंबई एयरपोर्ट का है और इसमें कुछ यात्री और स्टाफ एयरपोर्ट पर गरबा खेलते नजर आ रहे हैं। दशहरा उत्सव के लिए मंच तैयार करते हुए, नवरात्रि के समापन का समय आ गया है। ऐसा ही कुछ मुंबई एयरपोर्ट पर भी देखने को मिला। मंगलवार को डीजे और लोकप्रिय टीवी शख्सियत निखिल चिनपा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया हैं। इस वीडियो में कुछ यात्री और चालक दल के सदस्य एक साथ हवाई अड्डे के परिसर में गरबा करते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं। यह भी पढ़ें: Maharashtra News: शिंदे सरकार का जनता को तोहफा, दिवाली पर 100 रुपए में मिलेगा शक्कर, रवा, तेल और चना दाल का पैकेट बता दें कि इस वीडियो में कर्मचारियों और एयरलाइन क्रू को अच्छे मूड में गरबा करते देख सकते हैं।ये लोग बॉलीवुड फिल्म लव यात्री के गाने चोगड़ा तारा के गाने पर थिरकते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो शूट करते समय निखिल को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि यह वास्तव में अच्छा है ... यह उन चीजों में से एक है जो मुझे भारत के बारे में पसंद है। 45 सेकेंड का यह वीडियो कुछ घंटे पहले शेयर किए जाने के बाद से सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रहा है। इसे ट्विटर पर 80 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके है और तीन हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। नेटिज़न्स को अब-वायरल क्लिप की प्रशंसा करते हुए भी देखा गया, उन्होंने उत्तर अनुभाग में दिल और प्रेम इमोजी साझा किए। बता दें कि कुछ दिनों पहले सॉइल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था। वीडियो में मुंबई के एसी लोकल में कुछ महिलाएं गरबा करती नजर आ रही थी। ये वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया था। बीते कुछ दिनों में देशभर से गरबा के ऐसे ही वायरल वीडियो सामने आए हैं जिनसे लोगों में जोश भर गया है।

पत्रिका 4 Oct 2022 5:44 pm

Mumbai: शिवसेना व शिंदे गुट की दशहरा रैली के चलते कई प्रमुख सड़कें रहेंगी बंद, मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Shiv Sena Dussehra Melawa At Shivaji Park and BKC: महाराष्ट्र की सियासत के लिए कल (5 अक्टूबर) का दिन बेहद खास है। दरअसल बुधवार को मुंबई शहर में दो विशाल दशहरा रैलियां होंगी. एक रैली शिवसेना द्वारा दादर के शिवाजी पार्क और दूसरा एकनाथ शिंदे गुट द्वारा बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) के एमएमआरडीए मैदान में आयोजित की जाएगी। इस दौरान शहर में बड़ी संख्या में बाहरी लोगों के आने की संभावना है। जिसके मद्देनजर मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। जिसमें शिवसेना के दोनों गुटों द्वारा आयोजित दशहरा रैलियों के कारण शहर में यातायात प्रतिबंधों की जानकारी दी गई है। मुंबई की प्रमुख सड़क ईस्टर्न और वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर भारी ट्रैफिक की उम्मीद के चलते ट्राफिक पुलिस ने जाम से बचने के लिए बीकेसी, दादर और माहिम में यातायात प्रतिबंध लगाने की जानकारी दी है। ये पाबंदियां सुबह नौ बजे से आधी रात तक लागू रहेंगी। यह भी पढ़े- 11 महीने बाद जेल से बाहर आएंगे महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी जमानत BKC (बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स) इसके तहत वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, धारावी और बांद्रा-वर्ली सीलिंक से फैमिली कोर्ट से कुर्ला की ओर आने वाले वाहनों की एंट्री बैन होगी। वहीँ, संत ज्ञानेश्वर रोड से बीकेसी इनकम टैक्स जंक्शन से कुर्ला की ओर आने वाले वाहनों की एंट्री बंद रहेगी। इसी तरह शासकीय कालोनी, कनकिया पैलेस और वाल्मीकि नगर से बीकेसी परिसर द्वारा चूनाभट्टी और कुर्ला की ओर आने वाले वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। दादासाहेब रेगे रोड पर सेनापति बापट स्टैच्यू से गडकरी जंक्शन तक कोई एंट्री नहीं होगी और पद्मबाई ठक्कर मार्ग जंक्शन से एलजे मार्ग (माहिम) तक बाल गोविंददास मार्ग से एंट्री बंद रहेगी। मुंबई की अन्य बंद सड़कों व डाइवर्ट किये गए रूट का विवरण जानने के लिए मुंबई ट्राफिक पुलिस की एडवाइजरी को देखें।

पत्रिका 4 Oct 2022 3:57 pm

The Kashmir Files के 340 करोड़ कमाने के बाद विवेक अग्निहोत्री ने खरीदा आलीशान घर, कीमत सुन फटी रह जाएंगी आंखें

The Kashmir Files director Vivek Agnihotri buys an apartment in Mumbai द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री अपने बयानों को लेकर अक्सर कॉन्ट्रोवर्सी में बने रहते हैं। अब उन्हें लेकर एक और जानकारी सामने आई है। खबर के अनुसार विवेक ने करोड़ों का नया घर लिया है।

जागरण 4 Oct 2022 12:20 pm

Mumbai: फर्जी CBI अधिकारी बनकर आए थे रंगदारी वसूलने, स्कॉर्पियो देखते ही व्यापारी ने धर दबोचा, सभी गिरफ्तार

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के गोरेगांव में सीबीआई और पुलिस अधिकारी बनकर एक कारोबारी से रंगदारी वसूलने के आरोप में चार ठगों को गिरफ्तार किया गया है।

अमर उजाला 4 Oct 2022 12:15 pm

Kolhapur Mumbai Flight : कोल्हापुर मुंबई उड़ान सेवा आज से शुरू, कोरोना के चलते रोक दी गई

कोल्हापुर : आज से कोल्हापुर से मुंबई कोल्हापुरताप मुंबईयात्रा तेज होने वाली है। कोल्हापुर मुंबई उड़ान सेवा आज से शुरू होगी।इस मौके पर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ऑनलाइन मौजूद रहेंगे.इस एयरलाइन की शुरुआत कंपनी ‘स्टार एयरवेज’ कर रही है। कोरोना काल में बंद कोल्हापुर मुंबई उड़ान सेवा आज से शुरू हो जाएगी।यात्री कई दिनों से इस …

न्यूज़ इंडिया लाइव 4 Oct 2022 12:03 pm

Mumbai: गोरेगांव में चार के बच्चे पर तेंदुए ने किया हमला, घायल को कराया गया अस्पताल में भर्ती

गोरेगांव इलाके में तेंदुए के हमले में 4 साल का बच्चा घायल हो गया।

अमर उजाला 4 Oct 2022 11:38 am

मुंबई में फिर बढ़ें CNG-PNG के दाम, सड़क से लेकर किचन तक आम आदमी की जेब होगी ढीली, जानें नई कीमतें

Mumbai CNG-PNG Price Hike: मुंबई के लोगों को नवमी (4 अक्टूबर) के दिन से महंगाई का डबल झटका (Mumbai CNG, PNG New Price) लगा है। शहर में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) और पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) की कीमतों में बड़ा इजाफा किया गया है। जिसके बाद मुंबई में मंगलवार (4 अक्टूबर) से सीएनजी (CNG) 86 रुपये प्रति किलो और पीएनजी (PNG) 52.50 रुपये प्रति किलो के दाम पर बिक रहा है। शहर में गैस वितरण फर्म महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) ने सीएनजी के दाम छह रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ा दिए हैं। इसके अलावा पाइप के जरिये आपूर्ति की जाने वाली रसोई गैस यानी पीएनजी की कीमतों में चार रुपये प्रति यूनिट (एससीएम) की वृद्धि की गई। नई कीमतें सोमवार मध्यरात्रि से लागू हो गई है। यह भी पढ़े- Maharashtra: ‘...मेरी आंखों में आंसू आ गए थे’, शरद पवार ने सुनाया सुशील कुमार शिंदे से जुड़ा अनसुना किस्सा कंपनी ने इस बढ़ोतरी के पीछे की वजह केंद्र सरकार द्वारा एक अक्टूबर से गैस कीमतों में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी को बताया है। हाल ही में पेट्रोलियम मंत्रालय के तहत पेट्रोलियम मूल्य एवं विश्लेषण प्रकोष्ठ ने 1 अक्टूबर से अगले छह महीनों के लिए घरेलू स्तर पर उत्पादित गैस की कीमतों में 40 प्रतिशत की भारी वृद्धि की। इससे पहले एक अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय कीमतों का हवाला देते हुए गैस के दाम 110 प्रतिशत बढ़ाए गए थे। उल्लेखनीय है कि सरकार साल में दो बार 1 अप्रैल और 30 सितंबर को गैस कीमतों में संशोधन करती है। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एमजीएल ने बताया कि नई बढ़ोतरी के बाद सीएनजी और पेट्रोल के बीच मूल्य बचत घटकर 45 प्रतिशत रह गई है। जबकि पीएनजी और एलपीजी के बीच यह अंतर सिर्फ 11 प्रतिशत का रह गया है। एमजीएल ने कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी के अलावा, सरकार ने एमजीएल को गैस के आवंटन में भी 10 प्रतिशत की कमी की है, जिसके कारण एमजीएल को बाजार से काफी अधिक लागत पर प्राकृतिक गैस खरीदना पड़ रहा है। साथ ही डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट को भी बढ़ोतरी का एक कारण बताया गया है।

पत्रिका 4 Oct 2022 9:06 am

महंगाई की मार, मुंबई में बढ़े CNG और PNG के दाम, ये हैं नई कीमतें

Mumbai CNG PNG prices Hike: महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने मुंबई औैर उसके आसपास कंप्रेस्ड नेचुरल गैस ( CNG) और पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) की खुदरा कीमतों में बढ़ोतरी की है.

आज तक 4 Oct 2022 8:10 am

Mumbai news: मुंबई के लोगों को 24 घंटे मिलेगा पानी, जानें बीएमसी की वह योजना जो 2025 तक हो जाएगी पूरी

Water crisis in Mumbai: बीएमसी कोस्टल रोड प्रॉजेक्ट के चीफ इंजिनियर वसंत गायकवाड ने बताया कि गार्गे-पिंजाल प्रॉजेक्ट बीएमसी की प्राथमिकता सूची में है। प्रॉजेक्ट की डीपीआई (डिवेलपमेंट ऑफ प्रॉडक्शन इन्फ्रास्टक्चर) लगभग बनकर तैयार हो गई है। साथ ही, प्रॉजेक्ट का सर्वे, पर्यावरण, फॉरेस्ट और वाइल्ड लाइफ क्लियरेंस का काम शुरू है।

नव भारत टाइम्स 3 Oct 2022 11:05 pm

Mumbai: गरबा करते हुए युवक की गई जान, सदमे से पिता की भी हुई मौत, दोनों का हुआ हार्ट फेलियर

Mumbai: विरार (Virar) में शनिवार की रात एक 35 साल के ज्वैलरी डिजाइनर और उसके पिता की हृदय गति रुकने (heart failure) से मौत हो गई। अरनाला पुलिस के अनुसार, ग्लोबल सिटी सोसायदी के रहने वाले 35 साल के मनीष जैन (Manish Jain) गरबा नृत्य (Garba) में हिस्सा ले रहे थे, तभी उन्हें बेचैनी होने लगी। उन्होंने सांस लेने के लिए ब्रेक लिया, लेकिन वह उल्टी करने लगे, जिसके बाद उनके पिता नरपत जैन ने उन्हें अस्पताल ले जाने का फैसला किया।Hindustan Times के मुताबिक, अरनाला पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर राजू माने ने कहा, “नरपत ने मनीष को एक ऑटोरिक्शा में मदद की और उन्हें विरार के संजीवनी अस्पताल ले गए। हालांकि, जैसे ही वे अस्पताल के बाहर रिक्शा से उतरे, तो मनीष गिर गए। नरपत, यह देखकर कि मनीष अब नहीं चल पा रहे हैं, वह भी गिर गए।”अस्पताल के कर्मचारी, जिन्होंने उन्हें गिरते हुए देखा, दोनों को अंदर ले आए, लेकिन वे पहले ही मर चुके थे। बाद में अरनाला पुलिस को जानकारी दी गई और घटना की जांच के लिए एक टीम भेजी गई थी।Coronavirus का दिल पर क्या होता है असर? विशेषज्ञों ने ढूंढा इस सवाल का जवाब, आपके लिए भी जानना है बेहद जरूरीमाने ने कहा, “पोस्टमॉर्टम में पुष्टि हुई है कि पिता और पुत्र दोनों की मौत हृदय गति रुकने के कारण हुई थी। चौंकाने वाली बात ये है कि उनमें से किसी को भी पहले से दिल की कोई बीमारी नहीं थी।”पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मनीष जैन ज्वैलरी डिजाइनर थे। पुलिस ने कहा कि उनकी चार महीने पहले ही शादी हुई थी, जबकि नरपत रिटायर हो चुके थे। नरपत स्थानीय जैन समुदाय के संगठन के प्रमुख थे, जबकि मनीष सोसाइटी कमेटी के सदस्य थे।उनके दोस्त अमर ठाकुर ने कहा, जब भी हम में से किसी को भी कोई भी समस्या आती थी, चाहे वो छोटी हो या बड़ी, हम हमेशा नरपत अंकल या मनीष के पास ही जाया करते थे। रविवार को उनके अंतिम संस्कार में इतने लोग थे कि श्मशान घाट खचाखच भरा हुआ था। हमने सोमवार को उनके लिए शोक सभा की और इससे घटना से हर कोई स्तब्ध है। हमें भी खुद इससे निकलने में थोड़ा वक्त लगेगा।

मनी कण्ट्रोल 3 Oct 2022 10:58 pm

Mumbai News: 12 साल पहले रिजेक्ट कर दिया था क्लेम, अब बीमा कंपनी को देना पड़ेगा 5 लाख डॉलर मुआवजा

मुंबई से एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। यात्रा के दौरान बीमार हुए मुंबई के मुकुल सोनावाला का क्लेम रिजेक्ट करना बीमा कंपनी पर भारी पड़ गया है। कंपनी ने मुकुल सोनावाला का क्लेम ये कह कर रिजेक्ट कर दिया था कि वह पहले से बीमार थे, जबकि मुकुल सोनावाला ने बताया था कि यदि वह बीमार होते तो यात्रा ही क्यों करते। मुकुल सोनावाला ने बताया कि यदि पहले से बीमारी होती तो बीमा कंपनी के डॉक्टर की जांच में भी यह बात सामने आ जाती। 12 साल बाद नेशनल उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग (एनसीडीआरसी) ने बीमा कंपनी को फटकार लगाते हुए उसकी दलील रिजेक्ट कर दिया है। इसके साथ ही एनसीडीआरसी ने बीमा कंपनी को 2 लाख 40 हजार डॉलर के बजाय 5 लाख डॉलर का मुआवजा देने का निर्देश दिया हैं। एनसीडीआरसी ने इस राशि पर 9 प्रतिशत का इंटरेस्ट भी ठोका है। मुंबई के मरीन ड्राइव निवासी वादी मुकुल सोनावाला ने एनसीडीआरसी में याचिका दाखिल की थी। इस याचिका में कहा था कि उसे किसी काम से साल 2010 में कोलोरॉडो जाना पड़ा था। उस समय सोनावाला ने ओरियंटल एंश्योरेंस कंपनी से ट्रेवल बीमा भी कराया था, लेकिन ट्रेवल के दौरान उसे मलेरिया हो गया था और उन्हें 2 लाख 40 हजार डॉलर अपने इलाज पर खर्च करना पड़ा था। यह भी पढ़ें: मुंबई में 1750 से अधिक महिलाओं पर केवल एक टॉयलेट, खुले में शौच से मुक्ति के दावे निकले झूठे इसके बाद मुकुल सोनावाला ने बीमा कंपनी में क्लेम किया तो बीमा कंपनी ने कहा कि उसे पहले से ही मलेरिया हुआ था। इसलिए वह ट्रेवल बीमा के दायरे में नहीं आते और इस प्रकार कंपनी ने क्लेम रिजेक्ट कर दिया। इसके बाद मुकुल सोनावाला ने जिला उपभोक्ता फोरम और राज्य उपभोक्ता फोरम में लड़ते हुए से बीमा कंपनी की दलील के खिलाफ एनसीडीआरसी का दरवाजा खटखटाया। जहां उपभोक्ता आयोग ने मुकुल सोनावाला की दलील को एक्सेप्ट करते हुए बीमा कंपनी को पूरी राशि 9 प्रतिशत इंटरेस्ट के साथ चुकाने के आदेश दिया हैं। बीमा कंपनी का तर्क किया रिजेक्ट: बता दें कि एनसीडीआरसी में बीमा कंपनी ने बताया कि सोनावाला को पहले से मलेरिया था, उसी समय उनके बेटे और कुछ पड़ोसी भी मलेरिया के चपेट में आए थे। जिसकी वजह से सोनावाला की बीमारी बीमा कंपनी के टर्म्स कंडीशन के दायरे में नहीं आती। लेकिन एनसीडीआरसी ने बीमा कंपनी के इस तर्क को रिजेक्ट करते हुए सोनावाला के तर्क को हरी झंडी दिखाई है। इसी के साथ कंपनी ने दो महीने के अंदर पूरी राशि के भुगतान के आदेश दिए हैं।

पत्रिका 3 Oct 2022 8:41 pm

मुंबई में 1750 से अधिक महिलाओं पर केवल एक टॉयलेट, खुले में शौच से मुक्ति के दावे निकले झूठे

देश के पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत मुंबई को साल 2017 में ही खुले में शौच से मुक्ति का सर्टिफिकेट मिल गया था, लेकिन 5 साल भी मुंबई के कई इलाकों में लोग खुले में शौच जाने पर मजबूर हैं। मुंबई में गोवंडी, कुर्ला, चेंबूर, मानखुर्द, मालाड हिल, देवनार, शिवाजी नगर, वडाला, एंटॉप हिल , माहिम जैसे इलाकों में आज भी लोग सुबह-शाम खुले में शौच में जाते हैं। आज भी बड़े पैमाने पर लोग वडाला के संगम नगर इलाके में सॉल्ट पेन की खाली जमीन पर खुले में शौच के लिए जाते हैं। जबकि संगम नगर से सटी बड़ी स्लम एरिया है और सामने एक कॉलेज भी है। इसी प्रकार माहिम, मंडाला जैसे इलाकों में भी लोग खुले में शौच के लिए जाते हैं। पूर्वी उपनगर और पश्चिम उपनगर में कई इलाकों में कुछ लोग आज भी रेलवे की पटरियों के आसपास शौचालय को जाते हैं। यह भी पढ़ें: Mumbai News: टाइम टेबल में हुए बदलाव की वजह से छूटी 50 यात्रियों की ट्रेन, लोगों ने दर्ज कराई शिकायत करीब 25 लोगों पर एक शौचालय है। इसके साथ ही वहां काफी लंबी लाइन होती है, जिससे बहुत ज्यादा समय खराब होता है। जिसकी वजह से लोग थोड़ा दूर ही सही खुले में चले आते हैं। वहीं, झोपड़पट्टियों में बने शौचालय का दरवाजे टूटे है, पानी की व्यवस्था भी नहीं रहती। स्वच्छ भारत अभियान के तहत साल 2022 की रैंकिंग में मुंबई की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। लेकिन अभी भी मुंबई देश में टॉप 30 से बाहर है। साल 2011 की जनगणना के मुताबिक, मुंबई में करीब 52 लाख लोग झुग्गी-झोपड़ियों में रहते हैं, जो मुंबई की कुल आबादी का 42 फीसदी था। जबकि 10 साल बाद मुंबई में ये आबादी बढ़ कर करीब 60 लाख हो गई है। इस आंकड़े के मुताबिक, मुंबई में कुल 2.50 लाख सार्वजनिक शौचालय होने चाहिए। लेकिन अभी मुंबई में सिर्फ एक लाख बीस हजार के आसपास ही शौचालय हैं। जिनका निर्माण म्हाडा और बीएमसी द्वारा किया गया है। 1769 महिलाओं पर केवल एक टॉयलेट: बता दें कि प्रजा फाउंडेशन ने पिछले दिनों बताया था कि मुंबई में 1769 महिलाओं पर केवल एक टॉयलेट की व्यवस्था है। वहीं 696 पुरुषों पर एक टॉयलेट है। साल 2018 में यह देखा गया कि 4 सार्वजनिक शौचालयों में से सिर्फ 1 महिलाओं के लिए था। केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान के तहत तय किए गए मानक 100-400 पुरुषों तथा 100-200 महिलाओं के लिए 1 शौचालय से बहुत कम है। इस मामले में बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि साल 2014 में स्वच्छता अभियान शुरू होने के बाद बीएमसी को घरेलू टॉयलेट बनाने के लिए हजारों आवेदन आए, लेकिन शर्तों को पूरा न करने की वजह से आधे को ही मंजूरी दी गई। उसमें से भी महज 20 फीसदी टॉयलेट बनाए गए है। इसका सबसे बड़ा कारण जमीन की कमी, सीवेज लाइन बिछाने के निर्माण के लिए कम जगह और पहाड़ी इलाका हैं।

पत्रिका 3 Oct 2022 7:49 pm

Mumbai News: टाइम टेबल में हुए बदलाव की वजह से छूटी 50 यात्रियों की ट्रेन, लोगों ने दर्ज कराई शिकायत

इस महीने की 1 तारीख से नई समय सारिणी के लागू होने की वजह से ट्रेनों के समय में कुछ बदलाव किए गए हैं। इस बदलाव के चलते शनिवार को दादर-बीकानेर रंकापुर एक्सप्रेस को पुराने समय के मुताबिक पुनर्निर्धारित किया गया, जिससे करीब 50 यात्रियों की ट्रेन छूट गई। ट्रेन छूटने के बाद नाराज यात्रियों ने स्टेशन मास्टर का घेराव किया, क्योंकि जिन लोगों ने तत्काल टिकट बुक किया था, उनमें से कई को लास्ट मोमेंट में रिफंड देने से मना कर दिया गया था। शिकायत दर्ज करने वाले एक यात्री ने बताया कि स्टेशन मास्टर को साइन बोर्ड या किसी दूसरे तरीके से यात्रियों को अलर्ट करना चाहिए था। ट्रेन शाम 4:30 बजे के बाद पालघर पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन यह 1:54 बजे ही पहुंच गई, जिससे हम सबकी ट्रेन छूट गई। एक अन्य यात्री ने कहा कि तकनीकी रूप से, हम रिफंड के लिए भी पात्र नहीं हैं. यह रेलवे की तरफ से एक कम्युनिकेशन गैप का मामला है और रेलवे को कोई रास्ता निकालना चाहिए। इसमें हमारी क्या गलती है? वहीं इस मामले को लेकर पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) के अधिकारियों ने कहा कि प्रचलित प्रोटोकॉल के मुताबिक, हर ट्रेन के रीशेडूल होने पर दिए गए नंबर पर ऑटोमेटिक मैसेज भेजे जाते हैं। यह भी पढ़ें: Maharashtra Politics: शिंदे खेमे या ठाकरे गुट, कौन है असली शिवसेना? NCP ने दी ये बड़ी प्रतिक्रिया बता दे कि इस मुद्दे पर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया कि ये मामला सामने आने के बाद हमने सभी यात्रियों की शिकायतों पर ध्यान दिया हैं। पुराने टाइम टेबल के मुताबिक, दादर से ट्रेन संख्या 14708 का छूटने का समय दोपहर 12.35 बजे था। वहीं, नए टाइम टेबल में, इसके छूटने समय को बदलकर 3.15 बजे किया गया था। समय सारिणी को पालघर स्टेशन अधीक्षक द्वारा अपडेट किया गया था। बाद में, ट्रेन के छूटने का समय वापस बदलकर 12.35 कर दिया गया। यात्रियों को ट्रेन के समय में हुए बदलाव के बारे में सूचित करने के लिए एसएमएस भेजे गए थे। यात्रियों से गलती हुई क्योंकि उन्होंने पालघर स्टेशन पर बोर्ड देखा था। सोमवार को वेस्टर्न रेलवे को एक कठिन परीक्षा का सामना करना पड़ेगा, जो नए टाइम टेबल के बाद से सप्ताह का पहला कार्य दिवस है, जिसने ट्रेनों के समय में कई बदलाव किए हैं, जिनमें एसी लोकल ट्रेन वाली और नियमित ट्रेनें शामिल हैं। पहले ही यात्रियों ने वेस्टर्न रेलवे को याचिका दी है कि बोरीवली से सुबह 7:54 बजे चलने वाले एसी लोकल के समय में कोई बदलाव न किया जाए।

पत्रिका 3 Oct 2022 6:55 pm

मुंबई: यूट्यूब वीडियो देखकर सीखी थी फायरिंग, कांदिवली केस की जांच में चौंकाने वाला खुलासा

कांदिवली इलाके में दो दिनों पहले हुई फायरिंग मामले की मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) की जांच में चौंंकाने वाला खुलासा सामने आया है. दोनों आरोपियों ने एक महीने तक यूट्यूब पर वीडियो देखकर गोली चलाने की ट्रेनिंग ली थी और उसके बाद वारदात को अंजाम दिया था.

न्यूज़18 3 Oct 2022 5:25 pm

CNG Price in Pune: पुणे में सीएनजी के दाम में हुआ 4 रुपये का इजाफा, फिर लगा महंगाई का झटका; जानें क्या है नई दर

महाराष्ट्र के पुणे शहर में आज एक बार फिर लोगों का महंगाई का झटका लगा है यहां आज सीएनजी के दाम में बड़ा इजाफा दर्ज किया गया है। पुणेकरों को जेब अब थोड़ी और ढीली करनी पड़ेगी। सीएनजी 4 रुपए महंगा हो गया है। महाराष्ट्र नेचुरल गैस लिमिटेड (एमएनजीएल) ने सीएनजी के दाम में वृद्धि की है। पुणे के अलावा इसके आस-पास के पिंपरी-चिंचवड़, चाकण, तलेगांव और हिंजवाड़ी में भी सीएनजी की दरों में वृद्धि हुई है। यह बढ़ी हुई दर रविवार आधी रात से लागू हो गया हैं। यानी सोमवार की सुबह नई दर से सीएनजी गैस लेनी होगी। सीएनजी गैस की मांग बढ़ गए है. लेकिन स्थानीय गैस की कमी और आयातित गैस महंगी होने की वजह से सीएनजी की दरों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। एक अप्रैल से सीएनजी का दाम जो बढ़ना शुरू हुआ वो रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। पुणे में सीएनजी के दाम लगातार पांचवीं बार बढ़ाये गए हैं। यह भी पढ़ें: Mumbai News: मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने जब्त किया 4.5 करोड़ का गोल्ड, जानें कैसे की जा रही थी स्मगलिंग बता दें कि पुणे शहर में पहले ही सीएनजी की कीमत 91 रुपए तक पहुंच गया था। लेकिन कुछ दिनोंं पहले एमएनजीएल ने सीएनजी की दर में 4 रुपए की कटौती की थी। जिसकी वजह से वाहन चालकों प्रति किलो 87 रुपए में सीएनजी गैस उपलब्ध थी। लेकिनआज से एक बार फिर यह 91 रुपए किलो की दर से मिलेगी। अप्रैल से अब तक 29 रुपए तक बढ़ा दाम: बढ़ी हुई दर रविवार की आधी रात से लागू हो गई हैं। यानी आज से सीएनजी के लिए प्रति किलो 4 रुपए अधिक देने पड़ेंगे। पुणे में इस साल एक अप्रैल को सीएनजी का दाम 62.20 रुपए प्रति किलो था। इसके बाद सीएनजी के दामों में लगातार बढ़ोतरी हुई हैं। अप्रैल से लेकर अब तक सीएनजी की दरों में 29 रुपए की वृद्धि हो चुकी है। पेट्रोल और डीजल की दरों की तुलना सीएनजी से करें तो अब रेट में कोई बहुत ज्यादा का फर्क रह नहीं गया है। सीएनजी के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के चलते सीएनजी वाहन धारकों और ऑटो चालकों को बड़ा झटका लगा है। अब तक जहां उन्हें प्रतिकिलो 87 रुपए देने होते थे। यही सीएनजी उन्हें 91 रुपए प्रति किलो की रेट से भरवाने पड़ेंगे।

पत्रिका 3 Oct 2022 4:11 pm

Maharashtra: गरबा खेलते समय विरार में व्यक्ति की मौत, बेटे की मौत की खबर सुनकर पिता ने भी तोड़ा दम

Palghar Virar News: महाराष्ट्र के पालघर जिले में नवरात्रि उत्सव (Navratri 2022) की धूम के बीच एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घट गई। जिले के विरार शहर में गरबा (Garba) खेलते समय 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गरबा खेलते समय वह अचानक अचेत होकर गिर पड़ा था। घटना शहर के ग्लोबल सिटी कॉम्प्लेक्स में आयोजित गरबा कार्यक्रम में हुई। विरार पुलिस ने बताया कि मृतक मनीष नरपजी सोनिग्रा शनिवार-रविवार की रात को कॉम्प्लेक्स में गरबा नृत्य करते हुए गिर पड़े थे। जिसके बाद व्यक्ति को उसके पिता नरपजी सोनिग्रा अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। यह भी पढ़े- Mumbai News: मुलुंड में गरबा खेलते समय युवक को सीने में हुआ दर्द, अस्पताल पहुंचने से पहले मौत, हार्ट अटैक की आशंका पुलिस अधिकारी ने बताया कि बेटे की मौत की खबर सुनते ही 66 वर्षीय पिता भी गिर पड़े और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। पिता-पुत्र के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस ने दुर्घटनावश मृत्यु का मामला दर्ज किया है। इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया है। वहीँ, मुंबई के पूर्वी उपनगर मुलुंड (Mulund) में गरबा खेलते समय एक 27 वर्षीय युवक की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। मुलुंड के कालिदास हॉल (Kalidas Hall) में बीजेपी नेता मनोज कोटक द्वारा आयोजित प्रेरणा रास नवरात्रि कार्यक्रम में यह घटना हुई। मृतक अपने माता-पिता के साथ ठाणे के डोंबिवली इलाके में रहता था। वह घर का इकलौता कमाने वाला था।

पत्रिका 3 Oct 2022 4:05 pm

Mumbai News: मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने जब्त किया 4.5 करोड़ का गोल्ड, जानें कैसे की जा रही थी स्मगलिंग

मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी हैं। कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने एक बार फिर दुबई से स्मगलिंग कर लाई गई गोल्ड की खेप जब्त की है। इंटरनेशनल मार्केट में इस खेप की कीमत करीब 4 लाख 53 हजार रुपये के आसपास बताया जा रहा है। इस दौरान कुल जब्त किया गया गोल्ड 9.1 किलोग्राम है। पहले मामले में दुबई से आए एक भारतीय यात्री के पास से 2.14 करोड़ रुपए मूल्य की 4.5 किलोग्राम गोल्ड डस्ट बरामद हुई। दूसरी बरामदी में, 24 कैरेट की सोने की छड़ें 1.4 किलोग्राम वजन और 72.79 लाख रुपये मूल्य की एक विमान से बरामद की गई। कस्टम को मिली खुफिया सूचना के बाद हो रही चेकिंग के दौरान कस्टम की टीम ने इस खेप को जब्त करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले मुंबई एयरपोर्ट पर ही इस टीम ने करीब 18 करोड़ रुपये का गोल्ड जब्त किया था। यह खेप भी दुबई से तस्करी कर मुंबई लाई गई थी। यह भी पढ़ें: Mumbai News: सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी शिंदे गुट? शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की इजाजत न मिलने पर सीएम ने कही यह बात बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को कस्टम द्वारा हुई कार्रवाई के दौरान टीम ने कुल 9115 ग्राम गोल्ड की खेप जब्त की है। यह कार्रवाई 30 सितंबर और 01 अक्टूबर को हुई थी। 6 विभिन्न मामलों में कस्टम की टीम ने कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला है कि स्मगलिंग गोल्ड की इस खेप की खपत हवाला और अन्य अवैधानिक गतिविधियों में करने वाले थे। मुंबई एयरपोर्ट कस्टम ने पिछले महीने 29 सितंबर को 490 ग्राम कोकीन ले जा रही एक यात्री को पकड़ा था, जिसकी कीमत 4.9 करोड़ रुपये बताई गई। इसे यात्री अपनी सैंडल में बनाई गई एक स्पेशल छेद में छिपाकर रखा गया था। मामले में यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया. इससे पूर्व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एक बोलीवियाई महिला को 13 करोड़ रुपये मूल्य की 3.2 किलोग्राम ‘ब्लैक कोकीन’ के साथ गिरफ्तार किया। बता दें कि मुंबई एयरपोर्ट पर गोल्ड की स्मगलिंग का का पहला मामला नहीं हैं। बल्कि पिछले महीने सितंबर में ही तीन बड़े मामले सामने आ चुके हैं। कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने 3, 10 और 28 सितंबर को भी गोल्ड की स्मगलिंग का भंडाफोड़ किया था। इस दौरान कस्टम की टीम ने करीब 18 करोड़ रुपये से अधिक कीमत का गोल्ड जब्त किया था। गोल्ड की यह खेप चॉकलेट के रूप में और विधिवत रैपर में लिपटी हुई थी।

पत्रिका 3 Oct 2022 3:04 pm

Andheri Bye Election: मुंबई की अंधेरी विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को वोटिंग, 6 नवंबर को रिजल्ट, बीजेपी-उद्धव गुट में होगी टक्कर

Mumbai Andheri East Constituency By-Election: चुनाव आयोग (Election Commission of India) ने सोमवार को छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया। ईसीआई (ECI) के अनुसार, सभी 7 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होंगे। इसके तीन दिन बाद 6 नवंबर को मतगणना होगी और नतीजे आएंगे। जिसमें मुंबई की अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट (Andheri East Constituency) भी शामिल है। चुनाव आयोग के मुताबिक, मुंबई के अंधेरी पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में 3 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 6 नवंबर को होगी। चुनाव आयोग ने बताया कि उपचुनाव के लिए 7 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा। नामांकन करने की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर है और इसे वापस लेने की अंतिम तिथि 17 अक्टूबर है। यह भी पढ़े- Maharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, फडणवीस ने कहा- इस मामले पर सरकार गंभीर इसी साल 11 मई को अंधेरी ईस्ट से शिवसेना (Shiv Sena) विधायक रमेश लटके (Ramesh Latke) का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। जिस वजह से यह सीट खाली थी। 52 वर्षीय लटके दुबई में अपने दोस्त से मिलने गए थे, जहां रात को अचानक उनको दिल का दौरा आया और उनकी मौत हो गई। अंधेरी पूर्व विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव के लिए बीजेपी भी कमर कस रही है। एकनाथ शिंदे गुट से यह सीट लेने के बाद अब बीजेपी चुनाव प्रचार के लिए तैयारी जोरों से कर रही है। यहां बीजेपी से मुरजी पटेल (Murji Patel) चुनावी मैदान में उतरेंगे। हाल ही में बीजेपी ने यहाँ अपने नये कार्यालय का उद्घाटन किया। खबर है कि इससे पहले बीजेपी और उद्धव ठाकरे गुट के बीच अंधेरी में कार्यालय की जगह को लेकर झगड़ा भी हुआ था। दिवंगत विधायक रमेश लटके की पत्नी ऋतुजा लटके को उद्धव ठाकरे खेमे ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

पत्रिका 3 Oct 2022 1:12 pm

Mumbai: एक शक और शिक्षक ने नौवीं के छात्र को जड़ दिया जोरदार तमाचा, कान का फटा पर्दा, मामला दर्ज

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के सांताक्रूज में एक स्कूल में नौवीं कक्षा के छात्र को शिक्षक ने इतना जोरदार तमाचा जड़ दिया कि उसका कान का पर्दा फट गया।

अमर उजाला 3 Oct 2022 9:55 am

Mumbai News: मुलुंड में गरबा खेलते समय युवक को सीने में हुआ दर्द, अस्पताल पहुंचने से पहले मौत, हार्ट अटैक की आशंका

Mumbai Mulund News: मुंबई समेत पूरे राज्य में नवरात्रि उत्सव (Navratri 2022) धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बीच शहर के पूर्वी उपनगर मुलुंड (Mulund) में गरबा (Garba) खेलते समय एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घट गई। जहां गरबा खेलते समय एक युवक की दिल का दौरा पड़ने से अचानक मौत हो गई। घटना मुलुंड के कालिदास हॉल (Kalidas Hall) में बीजेपी (BJP) द्वारा आयोजित प्रेरणा रास नवरात्रि कार्यक्रम में हुई। मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक युवक की पहचान 27 वर्षीय ऋषभ लहरी मंगे भानुशाली के रूप में हुई है। वह ठाणे (Thane News) जिले के डोंबिवली (Dombivli) का रहने वाला था। ऋषभ ने एमबीए (MBA) की पढ़ाई की थी और बोरीवली (Borivali) में एक निजी कंपनी में नौकरी करता था। यह भी पढ़े- MPSC परीक्षा की तैयारी कर रही 25 वर्षीय छात्रा लाइब्रेरी में हुई बेसुध, मौत, हार्ट अटैक की आशंका बताया जा रहा है कि मृतक अपने माता-पिता के साथ डोंबिवली वेस्ट में रहता था। वह घर का इकलौता कमाने वाला था। लेकिन समय के चक्र के साथ परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। शनिवार (1 अक्टूबर) की रात अन्य लोगों की तरह ऋषभ भी अपने परिवार के साथ मुलुंड के कालिदास हाल में बीजेपी नेता मनोज कोटक द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गरबा खेलने के लिए आया था। लेकिन गरबा खेलते समय उसके सीने में अचानक तेज दर्द होने लगा। उसने इस बात की जानकारी अपने साथ आये परिवार के लोगों को दी तो सभी ने सोचा कि तरह को एसिडिटी हुई है। फिर घरवालों ने उसे पीने के लिए कोल्ड ड्रिंक दी। लेकिन तब भी ऋषभ को दर्द से राहत नहीं मिली और उसकी तबियत बिगड़ती गई, जिसके बाद वहां मौजूद अन्य लोगों की मदद से उसे तुरंत मुलुंड के अदिति अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उसे भर्ती करने से पहले ही मृत घोषित कर दिया। ऋषभ की मौत ने एक बार फिर युवाओं में हार्ट अटैक का मुद्दा खड़ा कर दिया है। इससे पहले भी कई बार युवाओं की क्रिकेट खेलने या एक्सरसाइज करने के दौरान मौत होने की घटनाएं हो चुकी हैं। हाल ही में पुणे में एक युवती की मौत लाइब्रेरी में पढ़ाई करते समय हो गई।

पत्रिका 3 Oct 2022 9:43 am

Delhi-Mumbai Expressway: दिसंबर से दौड़ेंगे गुरुग्राम-दौसा के बीच वाहन,सिर्फ 2 घंटे में तय होगी 250 km की दूरी

Delhi-Mumbai Expressway गुरुग्राम के गांव अलीपुर से राजस्थान में दौसा के बीच दो महीने बाद यानी दिसंबर से वाहन दौड़ने लगेंगे। इससे दिल्ली से राजस्थान के दौसा के बीच वाहन चालकों को सफर कम समय में तय होगा।

जागरण 3 Oct 2022 8:20 am

जयपुर से अब मलेशिया और दोहा के लिए भी मिलेगी सीधी फ्लाइट, मुंबई की उड़ानों में हुआ इजाफा

Mumbai flights increased from jaipur airport: जयपुर एयरपोर्ट पर एक बार फिर से रौनक लौटने लगी है. अक्टूबर माह में जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स की संख्या में इजाफा होने जा रहा है. जयपुर पहली बार मलेशिया और दोहा (Malaysia and Doha) से सीधी फ्लाइट्स के जरिए जुड़ेगा. वहीं घरेलू उड़ानों में भी इजाफा होने जा रहा है. पढ़ें ताजा अपडेट.

न्यूज़18 3 Oct 2022 7:04 am

Mumbai के इस मंदिर में पहुंची मशहूर हस्तियों की भीड़, जानिए क्या है खास

Mumbai के इस मंदिर में पहुंची मशहूर हस्तियों की भीड़, जानिए क्या है खास

समाचार नामा 3 Oct 2022 6:00 am

Mumbai News: सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी शिंदे गुट? शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की इजाजत न मिलने पर सीएम ने कही यह बात

मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली मनाने की इजाजत न मिलने पर सीएम एकनाथ शिंदे ने बड़ा बयान दिया है। महाराष्ट्र के सीएम शिंदे ने कहा है कि वह इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले का पूरा सम्मान करते हैं। बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसला का स्वागत करते हैं। अब वह इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती नहीं देंगे। गौरतलब है कि शिवाजी पार्क में शिवसेना परंपरागत रूप से दशहरा रैली कई सालों से मनाती आ रही है। लेकिन इस बार शिवसेना दो गुटों में बट चूका हैं और दोनों गुटों ने बीएमसी को अनुमति के लिए पत्र लिखा था। बीएमसी ने दोनों ही गुटों की शिवाजी पार्क में रैली करने की इजाजत नहीं दी। जिसके बाद में यह मामला बॉम्बे हाई कोर्ट में पहुंचा था, जहां फैसला उद्धव गुट के पक्ष में आया था। महाविकास अघाड़ी गठबंधन को प्रकृति के खिलाफ बनाकर शिवसेना के एक गुट ने बगावत कर दी थी। इस खेमे का नेतृत्व शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे कर रहे थे। यह भी पढ़ें: Maharashtra News: ठाणे में बेरहम पति ने अपनी पत्नी और दो बेटियों को जिंदा जलाया, वाइफ की हुई मौत; सामने आई ये वजह शिवसेना के बगावत करने के बाद बीजेपी ने एकनाथ शिंदे गुट के साथ मिलकर महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाई। इसके बाद शिंदे खेमे ने खुद को असली शिवसेना बताते हुए शिवाजी पार्क में परंपरागत दशहरा रैली के लिए दावा ठोका था। दोनों गुटों ने इसके लिए बीएमसी से इजाजत भी मांगी। बाद में यह मामला बॉम्बे हाई कोर्ट में पहुंचा था, जहां पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने उद्धव ठाकरे के पक्ष में फैसला सुनाया था। इस फैसले के बाद पहली बार सीएम एकनाथ शिंदे का बयान आया है। बता दें की शिंदे गुट की भी दशहरा सभा मुंबई के बीकेसी में होने वाली है। उद्धव ठाकरे को शिवाजी पार्क मैदान में दशहरा सभा की इजाजत मिली है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस मौके पर शिवसेना के दोनों खेमे अपनी-अपनी ताकत दिखाएंगे। इसी बीच भंडारा से शिंदे समूह के विधायक नरेंद्र भोंडेकर ने कहा कि पूर्वी विदर्भ से सीएम शिंदे की सभा में लगभग 40,000 से 50,000 लोग जाएंगे। शिंदे समूह के मंत्री संजय राठौड़ द्वारा मुंबई के बीकेसी मैदान में दशहरा रैली के लिए 250 ट्रेवल्स बुक की गई हैं।

पत्रिका 2 Oct 2022 10:34 pm

Maharashtra News: सीएम शिंदे का फेक सिग्नेचर दिखाकर दुकानदार से की करोड़ की ठगी, जानें पूरा मामला

महाराष्ट्र के पालघर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा हैं। राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की फेक सिग्नेचर वाली सरकारी लेनदेन की भुगतान पर्ची दिखाकर एक दुकानदार से करीब 1.31 करोड़ रुपए ऐंठ लिए हैं। धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वालिव पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि आरोपित जतिन पवार और वसई तालुका के नालासोपारा निवासी शुभम वर्मा पर स्टेशनरी की दुकान के मालिक जिग्नेश गोपानी (50) को ठगने का आरोप है। अधिकारी ने आगे बताया कि इन आरोपित ने दावा किया कि वे राज्य सरकार के ई-पोर्टल की एक फ्रेंचाइजी की शुरूआत करना चाहते थे। इन आरोपितों ने जिग्नेश गोपानी को एक पार्टनरशिप सौदे की बात की और उनसे बतौर फीस एक लाख रुपये की मांग की। दोनों ने गोपानी से करीब 1,31,75,104 रुपये वसूल लिए। यह भी पढ़ें: Mumbai News: CM शिंदे ने किया 90 दिनों में मुंबई के कायाकल्प का वादा, स्वच्छ महाराष्ट्र मिशन नगरी 2.0 का किया शुभारंभ बता दें कि 25 अगस्त को इन दोनों आरोपित ने जिग्नेश गोपानी को ई-पोर्टल फ्रेंचाइजी मिलने के लिए परमिट, लाइसेंस, और अन्य शुल्क के लिए भुगतान की गई राशि के लिए पेमेंट स्लीप भी दी। इन दोनों आरोपितों ने जिग्नेश गोपानी को बताया कि यह राज्य के आबकारी विभाग द्वारा जारी किया गया था। पेमेंट स्लीप पर राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे का नाम इंग्लिश में उनके सिग्नेचर के साथ टाइप किया गया था। इस मामले में वालिव पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि गोपानी ने सीएम एकनाथ शिंदे के सिग्नेचर वाली स्लीप को संदिग्ध पाया और पुलिस को इसके बारे में सूचित किया, जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया गया। धोखाधड़ी और अन्य अपराधों के लिए भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया गया था। जतिन पवार और शुभम वर्मा को पकड़ने की कोशिश जारी हैं।

पत्रिका 2 Oct 2022 8:26 pm

Mumbai News: CM शिंदे ने किया 90 दिनों में मुंबई के कायाकल्प का वादा, स्वच्छ महाराष्ट्र मिशन नगरी 2.0 का किया शुभारंभ

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने 90 दिनों के भीतर मुंबई शहर के कायाकल्प का बड़ा एलान किया है। मुंबई को गड्ढों से मुक्ति दिलाने से लेकर बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने का भी वादा किया है। मुंबई के सड़कों की सीमेंट की बनाने की बात कही है। मुंबई में स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने पर भी खास ध्यान दिया जा रहा है। यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान सभागृह में स्वच्छ महाराष्ट्र मिशन नगरी (2.0) का शुभारंभ सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किया। इस अवसर पर सीएम एकनाथ शिंदे ने बताया कि अभियान का मुख्य उद्देश्य शहरों को सुंदर, स्वच्छ और कचरे से फ्री बनाना है। आगे चलकर गंदे पानी पर प्रोसेस करके उसके पुन: इस्तेमाल पर भी ध्यान देना होगा। इससे महानगर पालिकाओं को भी मुनाफा हो सकता है। इस मामले में नागपुर महानगरपालिका ने शानदार काम किया है। सीएम शिंदे ने आगे कहा कि वैसे तो महाराष्ट्र हमेशा से स्वच्छता अभियान में आगे रहा है, लेकिन पूरी सफाई के लिए अब हमे स्वच्छ, सुंदर और कचरा फ्री शहर बनाने के लिए एक जन आंदोलन बनना चाहिए। यह भी पढ़ें: Maharashtra News: 7 लाख से ज्यादा वाहनों में नहीं लगे हैं हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, इस लिस्ट में सरकारी गाड़ियां भी शामिल सीएम शिंदे ने आगे कहा कि प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के तुक से ही गांवों और शहरों का विकास अच्छे से होता है। इस मौके पर स्वच्छ महाराष्ट्र अभियान शहर और घनकचरा आईसीटी पुस्तक का विमोचन किया गया। डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि लोगों की इस सरकार में घूसखोरी नहीं चलेगी। कोई भी जनप्रतिनिधि या अधिकारी अगर घूस मांगे तो डायरेक्ट सीएम से शिकायत करें। विकास के रास्ते में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी। बता दें कि डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि कमिशन के लिए कोई परियोजना नहीं रोकी जाएगी। अगर विधायक भी कमीशन मांगे, तो सीएम को फौरन इसके बारे में सूचित करे या अधिकारी कमिशन मांगते हैं, तो जन प्रतिनिधि सीएम को इसकी तुरंत जानकारी दें। हमें आने वाले दो साल में बदलाव करके दिखाना है। अगले दो साल में महाराष्ट्र का रंग-रूप बदलकर दिखाना है।

पत्रिका 2 Oct 2022 7:30 pm

Maharashtra News: वसई में इलेक्ट्रिक स्कूटर में हुआ बड़ा धमाका, हादसे में 7 साल के मासूम की हुई दर्दनाक मौत

रविवार को मुंबई से सटे वसई में एक बड़ा हादसा हो गया। वसई में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में चार्जिंग करते समय अचानकर विस्फोट हुआ जिसकी चपेट में आने से एक 7 साल का मासूम गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद बच्चे को फौरन हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई। बच्चे की पहचान शब्बीर शाहनवाज के रूप में हुई है। इलेक्ट्रिक गाड़ियों में आग लगने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। हर दिन कहीं न कहीं से इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की खबर सामने आती रहती है। शब्बीर अपनी दादी के साथ लिविंग रूम में सो रहा था। सरफराज अंसारी ने रात करीब 2:30 बजे लिविंग रूम में बैटरी चार्ज करने के लिए रखी और बेडरूम में सोने के लिए चला गया। सुबह करीब साढ़े पांच बजे विस्फोट की आवाज और उसके बाद शॉर्ट सर्किट की आवाज से वे उठ गए। सरफराज अंसारी और उसकी पत्नी ने आकर देखा कि दादी को मामूली चोटों आई हैं, वहीं शब्बीर गंभीर रूप से घायल हो गया। यह भी पढ़ें: Mumbai News: आज से घर के पास मिलेगा फ्री' इलाज, बीएमसी ने शुरू की 50 एचबीटी पॉली क्लीनिक योजना इसके बाद शब्बीर को फौरन हॉस्पिटल ले जाया गया जहां 30 सितंबर को शब्बीर ने दम तोड़ दिया। विस्फोट में खिड़की के शीशे टूट गए और घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घरेलू उपकरण और गैजेट भी नष्ट कर दिए गए। स्कूटर घर के बाहर खड़ा था और बरकरार था। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर हुए नुकसान का जायजा लिया। इस मामले में मानिकपुर पुलिस ने बताया कि ज्यादा गर्म करने से विस्फोट हो सकता है। जयपुर स्थित स्कूटर निर्माताओं को बैटरी की जांच करने के लिए कहा गया है। आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि सरफराज अंसारी ने इस बात से इनकार किया कि बैटरी ज्यादा गर्म हो गई थी। उन्होंने कहा कि उन्हें इष्टतम रन के लिए करीब 3 से 4 घंटे बैटरी चार्ज करने के लिए कहा गया था। पुलिस ने निवासियों से रात के समय बैटरी और सेलफोन चार्ज नहीं करने की अपील की हैं। पुलिस ने कहा कि ईवी बैटरियों को खुले में चार्ज किया जाना चाहिए और चार्जिंग के दौरान ध्यान देना चाहिए।

पत्रिका 2 Oct 2022 5:27 pm

Aditya Thackeray: 'मुझे गर्व है कि वे मुझे पेंगुइन कहते हैं', आदित्य ठाकरे ने बीजेपी को दिया करारा जवाब

Aditya Thackeray Slams Eknath Shinde Cammp, BJP: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का नेतृत्व वाला खेमा अक्सर शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे की आलोचना करता है, जबकि आदित्य ठाकरे को बीजेपी नेता अक्सर पेंगुइन कहकर संबोधित करते हैं। कई बार शिवसेना नेता और पूर्व मंत्री आदित्य को पेंगुइन सेना, म्याऊ-म्याऊ कैट जैसे शब्दों से बुलाते हैं। लेकिन आम तौर पर शांत और सौम्य रहने वाले 32 वर्षीय आदित्य ठाकरे ने ऐसे आलोचकों को जवाब दिया है। पिछले तीन महीने से आक्रामक रुख अपनाने वाले शिवसेना की युवा इकाई के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुझे गर्व है वे मुझे पेंगुइन सेना कहते हैं। उन्हें ऐसे बोलते रहना चाहिए। वह विधानसभा में मुंबई की वर्ली सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह भी पढ़े- Mumbai: नहीं थम रही शिवसेना में भगदड़, अब आदित्य ठाकरे के गढ़ वर्ली में सैकड़ों कार्यकर्ता शिंदे गुट में हुए शामिल आदित्य ठाकरे ने कहा, मुझे गर्व है, इसका कारण यह है कि जब पेंगुइन को मुंबई लेकर आए तो उन्हें देखने ज्यादा से ज्यादा लोग आने लगे। और हम देख रहे हैं कि वें पेंगुइन कितना लोकप्रिय हो गए है। इसलिए मुझे गर्व है। मुझे पेंगुइन सेना बोलते रहिये। हमने ऐसे कई काम किए हैं, उसके बारे में भी बोलिए। हमने कोस्टल रोड शुरू किया, इसके बारे में भी बात करते रहिये। आदित्य ठाकरे शुक्रवार को पुणे के दौरे पर थे। तब उन्होंने देवी पंडालों में जाकर दर्शन किये। उन्होंने पुणे के सारसबाग में महालक्ष्मी मंदिर के दर्शन के दौरान मीडिया से बातचीत की। इस दौरान आदित्य ठाकरे ने कई मुद्दों पर अपने विचार रखे। गौरतलब हो कि विरोधियों के निशाने पर रहने वाले आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार गिरने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से जुड़ने के लिए सड़क पर उतर आए हैं। ठाकरे परिवार के उत्तराधिकारी राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहे हैं, खास तौर पर उन क्षेत्रों में जहां के शिवसेना नेताओं ने बगावत की है। वह ऐसे समय में सक्रीय हुए जब उनके पिता उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाला शिवसेना का गुट अस्तित्व के संकट का सामना कर रहा है। बता दें कि शिवसेना के 56 वर्षों के इतिहास में पार्टी के भीतर कई बार बगावतें हुईं हैं और पार्टी के दिग्ग्गज नेताओं छगन भुजबल (1991), नारायण राणे (2005) और राज ठाकरे (2006) ने पार्टी छोड़ी हैं, लेकिन इस बार एकनाथ शिंदे की अगुवाई में हुई बगावत ने पार्टी को पूरी तरह से हिला कर रख दिया। हर दिन उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना में बिखराव हो रहा है।

पत्रिका 2 Oct 2022 5:16 pm

Black Cocaine क्या है? एजेंसियों के लिए क्यों है बड़ी चुनौती?

Mumbai में सामने आए ब्लैक कोकीन के मामले में एनसीबी ने एक महिला और नाइजीरिया के शख्स को गिरफ्तार किया है.

क़्विंट हिन्दी 2 Oct 2022 5:00 pm

Mumbai: संतरे से लदे ट्रक से बरामद हुआ 1476 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ

मुंबई | नवी मुंबई (Navi Mumbai) के वाशी से राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) मुंबई ने आयातित संतरे ले जा रहे एक ट्रक से 198 किलोग्राम उच्च शुद्धता क्रिस्टल मेथामफेटामाइन (बर्फ) और 9 किलोग्राम उच्च शुद्धता वाली कोकीन बरामद की है. रिपोर्ट के अनुसार, इनकी कीमत करीब 1476 करोड़ रुपये बताया... The post Mumbai: संतरे से लदे ट्रक से बरामद हुआ 1476 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ appeared first on HW News Hindi .

हव न्यूज़ 2 Oct 2022 4:35 pm

Mumbai: ट्रॉली बैग में 34 करोड़ की हेरोइन छिपाकर ला रहा था यात्री, मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने दबोचा

Mumbai Crime News: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कस्टम डिपार्टमेंट (Customs Department) ने रविवार को 34 करोड़ रुपये की हेरोइन (Heroin) जब्त की। अधिकारियों ने बताया कि यह जब्ती छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) पर हुई है। एक विदेशी यात्री अपने एक ट्रॉली बैग के अंदर विशेष रूप से बनाई गई जगह में पांच किलो हेरोइन छुपाकर ला रहा था, जिसे रंगे हाथ पकड़ा गया है। मुंबई कस्टम जोन-III ने रविवार को एक ट्वीट कर कहा, नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस एक्ट (एनडीपीएस) 1985 के तहत 34.79 करोड़ रुपये मूल्य की 4970 ग्राम हेरोइन जब्त की गई। इस मामले में एक विदेशी यात्री को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। प्रतिबंधित पदार्थ को आरोपी के ट्रॉली बैग के अंदर विशेष रूप से बनाए गए छेद (Cavity) में छुपाया गया था। मामले की आगे की जांच चल रही है। यह भी पढ़े- IndiGo के विमान को बम से उड़ाने की धमकी, मुंबई एयरपोर्ट को आया अज्ञात ईमेल, मामला दर्ज एक दिन पहले ही कथित तौर पर 490 ग्राम कोकीन ले जा रही महिला यात्री को मुबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) से पकड़ा गया था। आरोप है कि उसने अपनी सैंडल में 4.9 करोड़ रुपये की कोकीन छिपा रखी थी। वहीँ, मुंबई से सटे नवी मुंबई से राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने कल 1,476 करोड़ रुपये का ‘क्रिस्टल मेथामफेटामाइन’ और कोकीन बरामद किया। नशीले पदार्थों की यह खेप आयातित संतरे की पेटियों में छिपा कर रखा गया था। एक अधिकारी ने बताया कि वाशी इलाके में उच्च शुद्धता वाली 198 किलोग्राम ‘क्रिस्टल मेथामफेटामाइन’ और 9 किलोग्राम कोकीन जब्त की गई। केंद्रीय एजेंसी डीआरआई की मुंबई क्षेत्रीय इकाई को गुप्त सूचना मिली थी कि एक कोल्ड स्टोरेज में रखे फलों की खेप में प्रतिबंधित दवाइयां भी हैं। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका से आयातित 'वेलेंसिया ऑरेंज' ले जा रहे एक ट्रक से मादक पदार्थ बरामद किये गए।

पत्रिका 2 Oct 2022 4:14 pm

Mumbai News: आज से घर के पास मिलेगा फ्री' इलाज, बीएमसी ने शुरू की 50 एचबीटी पॉली क्लीनिक योजना

आज से मुंबईकर अपने घर के पास फ्री में इलाज करवा सकेंगे। लगभग 50 हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे (एचबीटी) क्लिनिक व पॉली क्लिनिक शुरू करने एलान पिछले दिनों बीएमसी ने की थी। 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती पर यह एलान साकार होने जा रही है। इनमें से कुछ क्लिनिक की शुरुआत आज से हो रही है, जबकि कुछ क्लिनिक आने वाले दिनों में खुल जाएंगे। बीएमसी ने अपने राजकोषीय वर्ष 2022-23 के बजट में मुंबईकरों को उनके घर के पास इलाज की सुविधा फ्री में उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 200 एचबीटी क्लिनिक शुरू करने का एलान किया था। इस एलान को पूरा करने की तैयारी भी बीएमसी ने शुरू कर दी थी। पिछले दिनों बीएमसी प्रशासन ने 2 अक्टूबर को 50 एचबीटी और पॉली क्लिनिक शुरू करने का एलान किया था। इस बारे में बीएमसी की कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मंगला गोमारे ने बताया कि 50 में से 13 एचबीटी पॉली क्लिनिक ऐंड डायग्नोस्टिक केंद्र होंगे, जिसमें एमडी डॉक्टर्स कंसल्टेंट के रूप में मरीजों की जांच की जाएगी और यहां हर प्रकार की जांच भी फ्री में कई जाएगी। यह भी पढ़ें: Maharashtra News: शिंदे गुट करेगी 'हिंदू गर्व गर्जना' यात्रा, संगठन को मजबूत करने की कोशिश, दशहरा रैली में दिखाएंगे जलवा डॉ मंगला गोमारे ने आगे बताया कि शुरु में यहां कंसल्टेंट के रूप में एमडी मेडिसिन के डॉक्टर्स, स्त्री रोग विशेषज्ञ उपलब्ध रहेंगे। इन पॉली क्लिनिक्स में ईएनटी और आंख के विशेषज्ञों की भी सुविधा कुछ समय बाद उपलब्ध हो जाएगी, क्योंकि आंख और ईएनटी जांच के लिए लगने वाली मशीन खरीदने का प्रोसेस जारी हैं। ये पॉली क्लिनिक बीएमसी के दवाखानों में शुरू हो रहे हैं। डॉ मंगला गोमारे ने आगे बताया कि शुरु में यहां कंसल्टेंट के रूप में एमडी मेडिसिन के डॉक्टर्स, स्त्री रोग विशेषज्ञ उपलब्ध रहेंगे। इन पॉली क्लिनिक्स में ईएनटी और आंख के विशेषज्ञों की भी सुविधा कुछ समय बाद उपलब्ध हो जाएगी, क्योंकि आंख और ईएनटी जांच के लिए लगने वाली मशीन खरीदने का प्रोसेस जारी हैं। ये पॉली क्लिनिक बीएमसी के दवाखानों में शुरू हो रहे हैं। पॉली क्लिनिक सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक खुला रहेगा। वहीं एचबीटी क्लिनिक दोपहर 3 से रात 10 बजे तक जारी रहेगा। सभी क्लिनिक में 4 स्टाफ मौजूद होंगे, जिसमें एक डॉक्टर, एक नर्स, एक फार्मेसी और एक मल्टीपर्पज वर्कर होगा, जबकि एक पॉली क्लिनिक में विशेषज्ञ लोगों की जांच करेंगे।

पत्रिका 2 Oct 2022 3:54 pm

Mumbai: नहीं थम रही शिवसेना में भगदड़, अब आदित्य ठाकरे के गढ़ वर्ली में सैकड़ों कार्यकर्ता शिंदे गुट में हुए शामिल

Aditya Thackeray: महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) से जुड़ी बड़ी खबर है। एक तरफ शिवसेना (Shiv Sena) दशहरा सभा को लेकर जोर-शोर से तैयारी कर रही है। वहीँ, दूसरी ओर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने ठाकरे खेमे को बड़ा झटका दिया है। शिवसेना की युवा इकाई के प्रमुख आदित्य ठाकरे के (Aditya Thackeray) निर्वाचन क्षेत्र वर्ली (Worli) से रविवार को बड़ी संख्या में शिवसेना कार्यकर्ता शिंदे समूह में शामिल हो गए हैं। वर्ली के कोलीवाड़ा (Koliwada) से लगभग 500 कार्यकर्ता शिंदे खेमे में जुड़ गए। इस मौके पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद थे। यह भी पढ़े- Maharashtra: 'मातोश्री' पर हर महीने जाते थे 100 करोड़ रुपए... शिंदे गुट के शिवसेना सांसद ने लगाया सनसनीखेज आरोप शिवसेना के पहले विधायक दिवंगत वामनराव महाडीक की बेटी हेमांगी वामनराव महाडीक (Hemangi Vamanrao Mahadik) ने सीएम एकनाथ शिंदे से उनके वर्षा आवास पर मुलाकात कर उन्हें अपना समर्थन जताया। जिस वजह से उद्धव ठाकरे को एक और तगड़ा झटका लगा है। कुछ दिन पहले ही शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के बेहद करीबी रहे चंपा सिंह थापा (Champa Singh Thapa) भी एकनाथ शिंदे गुट से जुड़ गए। आदित्य ठाकरे विधानसभा में मुंबई की वर्ली सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। आम तौर पर शांत और सौम्य रहने वाले 32 वर्षीय आदित्य ठाकरे विद्रोह के बाद से आक्रामक रुख अपना रखा है। ठाकरे परिवार के उत्तराधिकारी राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहे हैं। गौरतलब हो कि शिवसेना के दोनों गुट- उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे अभी दशहरा रैली (Dasara Melava) की तैयारियों में जुटे हुए हैं। शिवसेना अपनी दशहरा रैली से बगावत के चलते जो कुछ भी खोया है उसे फिर से हासिल करने की कोशिश करेगी।

पत्रिका 2 Oct 2022 3:33 pm

Indigo Flight को मिला बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल, Alert पर सुरक्षा एजेंसियां

मुंबई | शनिवार रात को मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर डिगो की फ्लाइट संख्या 6E-6045 में बम रखे होने का ई-मेल आने के बाद सुरक्षा एजेंससियां सतर्क हो गई हैं. आप को बता दें कि, फ्लाइट रात में मुंबई से अहमदाबाद (Mumbai to Ahmedabad) जाने वाली थी. हालांकि, फ्लाइट में... The post Indigo Flight को मिला बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल, Alert पर सुरक्षा एजेंसियां appeared first on HW News Hindi .

हव न्यूज़ 2 Oct 2022 2:30 pm

IndiGo के विमान को बम से उड़ाने की धमकी, मुंबई एयरपोर्ट को आया अज्ञात ईमेल, मामला दर्ज

Mumbai Crime News: इंडिगो (IndiGo) के एक विमान में बम होने (Bomb) की खबर मिलने से हड़कंप मच गया। लेकिन जांच में यह अफवाह साबित हुआ। समाचार एजेंसी एएनआई ने पुलिस के हवाले से बताया है कि शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) को इंडिगो फ्लाइट में बम होने की धमकी भरा ईमेल (Threat Email) मिला था। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बताया कि फ्लाइट की जांच में कुछ भी नहीं मिला। मामले में आगे की जांच जारी है। यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की घटना हुई हो। यह भी पढ़े- Thane: हेलो.. मार्केट में बम रखा है... कल्याण में फर्जी कॉल से मचा हड़कंप, युवक गिरफ्तार इससे पहले 30 सितंबर को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर भी ऐसी घटना घटी थी.।तब विमान में सवार दो यात्रियों के बीच लड़ाई के बाद बम होने की झूठी जानकारी से मलेशिया जाने वाली उड़ान में देरी हुई थी। सुरक्षा एजेंसियों को मलेशिया एयरलाइंस के एमएच-173 से दोपहर करीब एक बजे बम होने का झूठा कॉल आया, जिसके बाद पूरी फ्लाइट की सघन जांच की गई। इस वजह से विमान दो घंटे 40 मिनट की देरी के बाद कुआलालंपुर (Kuala Lumpur) के लिए रवाना हुआ। जबकि घटना में कथित रूप से शामिल चार यात्रियों को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। बीते महीने ही मुंबई में एक शख्स को विडियो कॉल पर बम ब्लास्ट करने की धमकी मिली थी। एक अधिकारी ने बताया था कि उपनगरीय सांताक्रूज (Santacruz) में रहने वाले व्यक्ति को देश में बम विस्फोट (Bomb Blast) की धमकी देने वाला एक वीडियो कॉल आया। जिसके बाद उसने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। 55 वर्षीय रफत हुसैन को अज्ञात लोगों का कथित तौर पर व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल आया। जिसमें अज्ञात आरोपियों ने दावा किया कि वे देश में बम विस्फोट करेंगे। लेकिन पुलिस की जांच में कॉल फर्जी साबित हुई थी। बाद में मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पत्रिका 2 Oct 2022 12:36 pm

डांडिया को लेकर राजनीति जोरों पर, बीजेपी के ‘मराठी डांडिया‘ को उद्धव गुट ने नौटंकी करार दिया, भाजपा ने किया पलटवार

Mumbai News: महाराष्ट्र की सियासत में उथल पुथल कम नहीं हो रही है। शिंदे गुट के सरकार बनाने के बाद अब मुंबई में बीएमसी चुनाव के मद्देनजर ‘मराठी डांडिया‘ की राजनीति जोरों पर है। नवरात्रि में मुंबई के मराठी बहुल इलाकों में बीजेपी गरबा आयोजन करवाकर मराठी वोट अपने पक्ष में करना चाहती है।

खबर इंडिया टीवी 2 Oct 2022 11:36 am

मुंबई: दुकानों पर लगाना होगा मराठी में साइनबोर्ड, नहीं लगाया तो देना होगा जुर्माना

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) से आने वाली एक बड़ी खबर के अनुसार सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अब मुंबई (Mumbai) में दुकानों पर मराठी बोर्ड (Marathi Signboard) लगाने पर रोक लगाने से साफ़ इनकार कर दिया है। जी हाँ, और इसके चलते अब मुंबई के दुकानदारों को अपनी दुकानों पर मराठी में बोर्ड लगाना ही पड़ रहा है। आप सभी को बता दें कि नगर निगम ने दुकानदारों को बीते 30 सितंबर तक बोर्ड लगाने के आदेश दिए थे। हालाँकि अब यह समय सीमा 3 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। जी हाँ और अब अगर दिए गए समय तक दुकानदार मराठी साइनबोर्ड नहीं लगाते तो उन पर प्रशासनिक कार्रवाई होगी। दूसरी तरफ प्रशासन ने यह भी जानकारी दी है कि दुकानों पर मराठी बोर्ड नहीं लगाने पर अब नकद जुर्माना लगाया जाएगा और जुर्माना नहीं भरने पर कोर्ट के माध्यम से दोषी लोगों पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा ने सर्वसम्मति से मार्च में एक विधेयक पारित किया था जिसमें सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को देवनागरी लिपि में साइनबोर्ड प्रदर्शित करने का आदेश दिया गया था। वहीं इस पर कार्रवाई करते हुए अब BMC ने गाइडलाइंस जारी कर 31 मई की डेडलाइन तय की थी, जिसका फुटकर एसोसिएशन ने भी पुरजोर विरोध किया थी। जी हाँ और इसके बाद कई व्यापार संघों के अनुरोध पर, समय सीमा 30 जून तक और फिर 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई थी। लेकिन फिर 3 महीने के विस्तार के बाद भी, नागरिक अधिकारियों ने समीक्षा में पाया कि अब तक केवल 2।5 लाख दुकानों ने ही मराठी में साइनबोर्ड लगाए हैं। क्या कहता है कानून- जी दरअसल महाराष्ट्र शॉप्स एंड इस्टैब्लिशमेंट (रेगुलेशन ऑफ एम्प्लॉयमेंट एंड कंडीशन ऑफ सर्विस) एक्ट 2017 में संशोधन के अनुसार, नियम उल्लंघन करने वालों पर उनकी दुकानों में कार्यरत प्रति व्यक्ति 2,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। जी हाँ और इसमें यह भी साफ़ कहा गया है कि मराठी भाषा में अक्षरों का फ़ॉन्ट आकार प्रमुख रूप से दिखाई देना चाहिए और साइनबोर्ड पर उपयोग की जाने वाली अन्य भाषाओं के फॉन्ट से यह बड़ा होना चाहिए। बिजली उपभोक्ताओं के लिए बुरी खबर, 10 पैसे की हुई बढ़ोत्तरी अवार्ड लेकर अपने स्वच्छ शहर लौट रहे जनप्रतिनिधि, जमकर मनेगा प्रथम आने का उत्सव यहाँ हिन्दुओं के साथ मुस्लिम भी रख रहे नवरात्रि का व्रत

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 2 Oct 2022 11:24 am

Pune: नोएडा ट्विन टावर्स की तरह विस्फोटक लगाकर चांदनी चौक पुल को किया गया ध्वस्त, देखें VIDEO

Pune Chandni Chowk Bridge Demolished Video: महाराष्ट्र के पुणे के चांदनी चौक पुल को देर रात गिरा दिया गया। पुणे ज़िला कलेक्टर डॉ राकेश देशमुख (Rajesh Deshmukh) ने बताया कि एडिफिस इंजीनियरिंग (Edifice Engineering) ने पुष्टि की है कि पुणे के चांदनी चौक पुल (Chandni Chowk Bridge) पर किया गया विस्फोट सफल रहा है। पुल को गिराए जाने के बाद वहां धूल के बादल छा गए थे। जिला कलेक्टर राजेश देशमुख ने कहा कि बीते 28 अगस्त को नोएडा में सुपरटेक ग्रुप (Supertech Group) के अवैध ट्विन टावर्स (Twin Towers) को ढहाने वाले फर्म एडिफिस इंजीनियरिंग ने शनिवार और रविवार की मध्यरात्रि में पुणे के व्यस्त चांदनी चौक इलाके में पुराने पुल को ध्वस्त कर दिया। यह भी पढ़े- Navi Mumbai Building Collapsed: नवी मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरी, एक की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका एडिफिस इंजीनियरिंग ने नियंत्रित विस्फोट के माध्यम से पुल को ठीक उसी तकनीक से ध्वस्त किया, जैसे नोएडा में ट्विन टावर्स को तोड़ा। विस्फोटकों को 'चार्जिंग' नामक प्रक्रिया से पुल में फिट किया गया है। जिस वजह से धमाका होने के बाद पुल अंदर की ओर गिर गया। पुणे का 50 मीटर लंबा यह पुराना पुल छह सेकंड में ध्वस्त हो गया। ट्रैफिक की आवाजाही को आसान बनाने के लिए योजना के अनुसार इसके स्थान पर चांदनी चौक जंक्शन पर फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा। एडिफिस इंजीनियरिंग और एनएचएआई अधिकारियों के साथ मिलकर पुल को गिराने का काम पूरा किया गया। पुल में ड्रिल करके बनाये गए लगभग 1,300 छेदों को तरल विस्फोटक से भरा गया, जिसमें करीब 600 किलोग्राम विस्फोटक का उपयोग किया गया। फिर पुल से करीब 200 मीटर दूर से पुल को उड़ाया गया। जबकि पुल के विस्फोट के दौरान टुकड़े न उड़ें और धूल को नियंत्रित करने के लिए पुल को विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए कपड़े की दो परतों के साथ धातु की चादरों से ढका गया था। बताया जा रहा है कि मलबे को हटाने में करीब पांच से आठ घंटे का समय लगेगा। इस काम के लिए सोलह जेसीबी, लगभग आठ फोकलैंड मशीनें, 30 हैवी ड्यूटी ट्रक और लगभग 250 वर्कर्स को लगाया गया है। शनिवार सुबह से ही जिले के अधिकारियों के साथ पुलिस के जवान मौके पर तैनात किये गए थे। शनिवार को रात 11 बजे के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई और रविवार रात करीब एक बजे पुल को ढहा दिया गया।

पत्रिका 2 Oct 2022 10:51 am

VIDEO: पुणे के चांदनी चौक इलाके में पुराने पुल को विस्फोट कर ढहाया

पुणे (Pune) के चांदनी चौक इलाके में मुंबई-बेंगलुरु हाईवे (Pulmumbai-Bengaluru Highway) NH-4 पर बने पुल...

NDTV इंडिया 2 Oct 2022 10:19 am

Navi Mumbai Building Collapsed: नवी मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरी, एक की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

Navi Mumbai Kopar Khairane Building Collapsed News: नवी मुंबई (Navi Mumbai) के कोपर खैराने इलाके (Kopar Khairane) में बीती रात बड़ा हादसा हो गया। यहां के बोनकोडे गांव (Bonkode Village) में शनिवार रात चार मंजिला इमारत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इमारत काफी पुरानी थी और जीर्ण-शीर्ण स्थिति में थी। घटना के वक्त उसमें रहने वाले लोगों को बाहर निकाला जा रहा था। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि शनिवार रात करीब 10:30 बजे 25 साल पुरानी इमारत अचानक ढह गई। इमारत में रहने वाले करीब 32 लोगों को समय रहते सुरक्षित निकाल लिया गया था। हालांकि, आठ अन्य लोग बाहर निकल ही रहे थे, कि इमारत ढह गई। मौके पर मौजूद अग्निशमन और बचाव अधिकारी ने बताया कि रविवार की सुबह खोज और बचाव कार्यों में लगे दमकलकर्मियों ने मलबे से एक व्यक्ति का शव बरामद किया है। लेकिन मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। दमकल अधिकारी पुरुषोत्तम जाधव ने कहा आज सुबह एक शव मिला था लेकिन अब तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है। हमने इमारत के लोगों को मृतक की पहचान करने के लिए बुलाया है। हमारी टीम बचाव कार्य में लगी हुई है और मामले की जांच जारी है।

पत्रिका 2 Oct 2022 9:43 am

Mumbai News Live Updates: नवी मुंबई में 1476 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, 1 आरोपी हिरासत में

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के धारावी के पुनर्विकास के लिए एक वैश्विक निविदा जारी की है। जिसकी अनुमानित लागत 20,000 करोड़ रुपये से अधिक है। महाराष्ट्र सरकार का लक्ष्य वर्ष के अंत तक बोली प्रक्रिया को पूरा करना है। जबकि बहुप्रतीक्षित प्रोजेक्ट के टेंडर विजेता के पास काम देखने के लिए सात साल का समय होगा, जिसमें 56,000 से अधिक परिवारों का पुनर्वास भी शामिल है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, धारावी पुनर्विकास परियोजना के लिए सभी स्वीकृतियां पूरी कर ली हैं और तीन महीने में निविदा प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

पत्रिका 2 Oct 2022 9:12 am

Maharashtra News: आधी रात को औरतों के कपड़े पहन कर निकलता था शख्स, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

महाराष्ट्र के मालेगांव से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया हैं। जब शहर में अंधेरा हो जाता है। राहें सुनसान हो जाती हैं। ना कोई आता, ना जाता है। तब एक शख्स टहलने निकलता है। जब वो निकलता है, तब लोग दरवाजे और खिड़कियां बंद कर लेते हैं। सबको शख्स के पास जाने से डर लगता है। दर की वजह से किसी को यह पता नहीं चलता है कि आखिर क्यों वो आदमी औरत के ड्रेस में रोज बाहर निकलता है। महाराष्ट्र के मालेगांव के इस रहस्यमय शख्स को लेकर पूरे इलाके में दहशत बनी हुई है। ये कोई हफ्ते-दस दिनों की बात नहीं है। दो सालों से ऐसा चलते आ रहा है। ये शख्स कहीं भी, कभी भी किसी भी मोड़ से अचानक गुजरता है। इस शख्स से सबको डर लगता हैं। वो पूरी तरह से एक औरत का रूप बदलकर आता है। अपने चेहरे को भी अच्छी तरफ से ढंक लेता है। कुछ लोगों को वो भूत सा लगता है। तो कुछ लोगों को वो एक औरत की तरह लगता है। यह भी पढ़ें: Mumbai News: कोस्टल रोड प्रोजेक्ट को मिली सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी, मुंबई को जल्द मिलेगा ट्रैफिक से छुटकारा बता दें कि इस रहस्यमय शख्स को बहुत बार ट्रैक किया गया है, लेकिन एक बार भी जाल में नहीं फसा हैं। मालेगांव के पास सोयगांव इलाके में यह अक्सर नजर दे जाता है। ये शख्स डीके चौक, इंदिरानगर, जिभाऊनगर, पारिजात कॉलनी और विट्ठलनगर मोहल्ले में महिलाओं को अक्सर दिखाई देता है। एकदम सुबह जब अंधेरा रहता है, तब शौच के लिए आती-जाती महिलाओं को यह कई बार दिखाई दिया है। शख्स को महिलाओं के अंडरगारमेंट्स, साड़ियां और ब्लाउज चुराने की लत है। बच्चों की आवाज निकाल कर वो महिलाओं को डराने का भी प्रयास करता है। हमेशा वह अपने पूरे शरीर को औरतों के कपड़ों से ढंका रखता है। जिसकी वजह से अब तक उसकी पहचान नहीं हुई थी। लेकिन अब वो शख्स इंदिरानगर के रुचिका जनरल स्टोर्स के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। बता दें कि किसी डरावनी फिल्मों के भूत के जैसा नजर आने वाला ये शख्स अब तक पुलिस की गिरफ्त से दूर है, लेकिन सीसीटीवी में कैद होने के बाद और उसके हाव-भाव पर नजरें रखने के बाद अब तक इतना पता चल पाया है कि वो एक मानसिक रूप से विकृत शख्स है। स्थानीय लोगों ने अपने प्रयासों से इस रहस्यमय शख्स के बारे में बहुत कुछ पता लगा लिया हैं। स्थानीय लोगों की मांग है कि पुलिस जल्द से जल्द इस विकृत शख्स को पकड़े और उसे सही जगह ठिकाने लगाए।

पत्रिका 1 Oct 2022 7:30 pm

Mumbai News: लोकल ट्रेनों में सफर करना हुआ और आसान, अब इस एप पर यात्री बुक कर सकते हैं टिकट

सेंट्रल रेलवे (Central Railway) ने मुंबई में लोकल ट्रेनों से सफर करना यात्रियों के लिए अब और आसान कर दिया हैं। अब लोकल ट्रेनों के लिए यात्री एप के जरिए यात्री अपने लोकट टिकट भी बुक कर सकते हैं। दरअसल यात्री एप (Yatri App) को यूटीएस लिंक के प्रोविजन के साथ अपडेट कर दिया गया है जो अब सीधे यूटीएस एप से जुड़ा है। ये सुविधा हार्बल लाइन, मेन लाइन, ट्रांस-हार्बर लाइन और बेलापुर/नेरुल खरकोपर लाइन के लोकल ट्रेन मुसाफिरों के लिए उपलब्ध है। सेंट्रल रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि इससे पहले, 13 जुलाई को सेंट्रल रेलवे ने लोकल ट्रेनों की 'लाइव लोकेशन' प्रदान करने के लिए जीपीएस फीचर जारी किया था, जिससे सेंट्रल रेलवे के यात्रियों को और बेहतर तरीके से अपनी यात्रा की योजना बनाने में सक्षम बनाया गया था। यह भी पढ़ें: Mumbai News: बेस्ट और बीएमसी कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा, BMC इलेक्शन से पहले शिंदे का बड़ा दांव? बता दें कि अधिकारी ने आगे बताया कि यात्री एप का लाइव लोकेशन ट्रैकिंग कंपोनेंट उपयोगकर्ताओं को मैप पर किसी भी ट्रेन के लाइव लोकेशन को देखने की सुविधा उपलब्ध करता है, जिसमें वे रियल टाइम में चलती ट्रेन को देख सकते हैं। इस सुविधा से यात्रियों को काफी मदद मिली। यात्री लाइव लोकेशन चेक करके कोई जल्दबाजी नहीं कर रहे हैं। सभी सेंट्रल रेलवे पर जीपीएस डिवाइस लगाए गए हैं। इन्हें उपनगरीय रेक और लोकल ट्रेनों की रीयल-टाइम लोकेशन चेक करने के लिए रचना किए गए एल्गोरिथम के साथ स्थापित किया गया है। पिछले महीने में यात्री एप को सिक्यरोटी और परिवार और दोस्तों के साथ लाइव लोकेशन शेयर करने के प्रावधान के साथ अपडेट किया गया था। यात्री शेयर लिंक पर क्लिक करके करंट लोकेशन देख सकते हैं।

पत्रिका 1 Oct 2022 5:38 pm

Mumbai News: बेस्ट और बीएमसी कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा, BMC इलेक्शन से पहले शिंदे का बड़ा दांव?

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) और बिजली आपूर्ति और परिवहन (BEST) कर्मियों को 22,500 रुपये दीवाली बोनस दिए जाएंगे। जबकि, आरोग्य सेविकाओं को एक महीने की सैलरी बतौर बोनस मिलेगी। राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में यूनियन नेताओं के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। इस योजना से कम से कम 93 हजार बीएमसी कर्मचारी, और 29 हजार बेस्ट कर्मचारी, टीचरों और हेल्थ स्टाफ के साथ इसे प्राप्त करेंगे। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने एलान किया है कि बेस्ट, टीचरों अमित बीएमसी कर्मचारियों को 22,500 रुपये और स्वास्थ्य कर्मियों को दिवाली बोनस के रूप में एक पूरी सैलरी दिया जाएगा। यह भी पढ़ें: Maharashtra News: मॉनसून की वजह से अब तक करीब 343 लोगों की हुई मौत, इस जिले में हुई सबसे ज्यादा मौतें बता दें कि करीब 30 सालों से बीएमसी पर शिवसेना राज कर रही है। दिवाली पर बोनस का एलान आगामी बीएमसी चुनाव को लेकर सियासी दांव माना जा रहा है। साल 2017 के बीएमसी चुनावों में, शिवसेना ने को 84 सीटें मिली थीं। 227 सदस्यीय निकाय में सबसे कम सीटें इसी चुनाव में आई हैं। वहीं बीजेपी ने 82 सीटों पर जीत दर्ज की थीं। अब बीजेपी का ध्यान आगामी बीएमसी चुनाव पर है। सीएम शिंदे के एलान के बाद बताया जा रहा है कि बीएमसी चुनाव में इसका बहुत असर पड़ेगा। महज दो सीटों से पीछे बीजेपी इस दांव से बीएमसी पर कब्जा कर सकती है। बीएमसी का पांच साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। फिलहाल बीएमसी एक प्रशासक चला रहे हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां बीएमसी चुनाव की तैयारियों में जुटी हैं। वहीं, शिवसेना का दावा है कि इस बार भी बीएमसी चुनाव में जीत उनकी ही होगी। वहीं बीजेपी, एकनाथ शिंदे और राज ठाकरे के सहयोग से इस बार शिवसेना को बीएमसी से बाहर करने की तैयारी में जुटी है। वहीं, दूसरी तरफ बोनस का एलान करते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि कोरोना काल के दौरान कई मुश्किलों का सामना करने वाले नागरिक निकाय के कर्मचारी बढ़िया काम कर रहे हैं। न सिर्फ डॉक्टरों, बल्कि पूरे मेडिकल स्टाफ ने मुंबई में कोरोना की स्थिति को नियंत्रण में रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सीएम शिंदे ने दिवाली बोनस का एलान करते हुए यह भी कहा कि स्टाफ की प्रॉब्लम का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा।

पत्रिका 1 Oct 2022 4:39 pm

Maharashtra News: मॉनसून की वजह से अब तक करीब 343 लोगों की हुई मौत, इस जिले में हुई सबसे ज्यादा मौतें

इस साल महाराष्ट्र में मानसून ने कहर ढाया हैं। मॉनसून की वजह से राज्य में अब तक करीब 343 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें से लगभग 20 फीसदी लोगों की मौत आसमानी बिजली गिरने की वजह से हुई है। मध्य और उत्तरी महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में बिजली गिरने के मामले दर्ज किए गए हैं। सबसे ज्यादा मौतें विदर्भ में हुई हैं। विदर्भ के 11 जिलों में 192 लोगों की मौत हुई हैं, जिसमें से नागपुर में सबसे ज्यादा 35 लोगों की जान गई हैं। मराठवाड़ा के आठ जिलों में 61 मौतें, जबकि उत्तरी महाराष्ट्र में 41 लोगों की मौत हुई है। वहीं कोंकण और पश्चिमी महाराष्ट्र में सबसे कम मौतें हुई हैं। राहत एवं पुनर्वास विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, ज्यादातर मौतें बाढ़ या बिजली गिरने की वजह से हुई हैं। बिजली गिरने करीब 70 लोगों की मौत हुई है, इनमें से सबसे ज्यादा मामले मराठावाड़ा, विदर्भ और उत्तर महाराष्ट्र से हैं। लोगों के बीज जागरूकता फैलाकर और कुछ जरूरी कदम उठाकर बिजली गिरने से हुई मौतों के आंकड़े में कमी लाई जा सकती थी। यह भी पढ़ें: Mumbai News: सुपरस्टार रजनीकांत के साथ काम दिलाने का किया वादा, युवती से ठग लिए लाखों रुपए बता दें कि अधिकारी ने आगे कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने पिछले तीन सालों में गढ़चिरौली, पुणे और चंद्रपुर जिलों में 4500 अरेस्टर लगाए हैं। इन तीनों जिलों में बिजली गिरने की संभावना मध्य महाराष्ट्र की तुलना में बहुत कम होती है। जो अरेस्टर लगाए गए हैं वह अच्छी गुणवत्ता के नहीं हैं और 70 मीटर के दायरे को कवर करते हैं। इन्हें लगाने से शायद कोई फायदालाभ नहीं मिलेगा। अधिकारी ने बताया कि नार्थ महाराष्ट्र में जलगांव, नंदुरबार, धुले, मराठवाड़ा में लातूर, बीड़, नांदेड़, हिंगोली, उस्मानाबाद और विदर्भ में वाशिम, अमरावती, चंद्रपुर में बिजली गिरने की संभावना ज्यादा रहती है। लाइटिंग अरेस्टर एक ऐसी उपकरण होती है जो बिजली से होने वाले संभावित क्षति के खिलाफ काम करती है। वहीं, आज महाराष्ट्र के ज्यादातर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि मुंबई में अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना बहुत कम है। 5800 से अधिक जानवरों की भी गई जान: बता दें कि इस मानसून में इंसानों के अलावा जानवरों पर भी कहर टूटा है। महाराष्ट्र में भारी बारिश की वजह से अब तक करीब 5860 जानवरों की मौत हुई है। इसके अलवा बाढ़ से लगभग 14.50 लाख हेक्टेयर फसल भी खराब हो गई है। महाराष्ट्र सरकार ने बारिश से प्रभावित 36 लाख किसानों को मुआवजा देने के लिए करीब 4500 करोड़ रुपये जारी किए हैं।

पत्रिका 1 Oct 2022 3:54 pm

Mumbai News: सुपरस्टार रजनीकांत के साथ काम दिलाने का किया वादा, युवती से ठग लिए लाखों रुपए

मुंबई के दहिसर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इन दिनों शहर से लगातार ठगी के मामले दर्ज किए जा रहे हैं। जालसाज भोले-भाले लोगों को किसी ना किसी बहाने अपने झांसे में फंसाते हैं और फिर उनसे लाखों रुपये ऐंठ लेते हैं। ताजा मामले में कुछ ठगों ने एक 21 साल की युवती से सुपरस्टार रजनीकांत के साथ काम दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपये ऐंठ लिए हैं। इस मामले में युवती ने दहिसर पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई हैं। शिकायत दर्ज होने पर दहिसर पुलिस ने पीयूष जैन और मंथन रूपारेल नाम के शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 465, 468, 471 और 34 के तहत केस दर्ज कर लिया हैं। पीड़िता ने दहिसर पुलिस को दिए बयान में बताया की आरोपी ने उसे कहा था कि उसकी हैदराबाद में व्यंकटेश्वर क्रियेशन नाम की एक कंपनी है। जिसके जरिए वो आरसी-15 और जेलर नाम की दो फिल्में बना रहा है और इन फिल्मों में युवती को रजनीकांत की बेटी और साइबर हैकर की भूमिका निभानी पड़ेगी। यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के इस गांव रहते हैं सबसे अधिक करोड़पति, जानें कैसे बना ये गांव सबसे अमीर पीड़िता ने आगे बताया कि इसके बाद आरोपी ने युवती से कहा की इन फिल्मों में काम करने से पहले उसे पासपोर्ट, फोरेक्स कार्ड, प्रोजेक्ट कार्ड, गवर्नमेंट क्लीयरेंस सर्टिफिकेट जैसी चीजें बनाने के लिए लगभग 10 लाख 31 हजार 636 रुपए खर्च करना पड़ेगा। युवती को इनकी बातों पर भरोसा हो जाए इसकेलिए इन आरोपियों ने तो उसे कुछ डॉक्यूमेंट्स दिए और बताया कि इन डाक्यूमेंट्स का मतलब है की युवती का इन फिल्मों में रोल पक्का हो गया है। मामले की जांच में जुटी पुलिस: बता दें कि पीड़िता ने बताया कि कुछ दिनों के बाद जब युवती को किसी इनमें से किसी भी फिल्म में काम नहीं मिला तो उसने आरोपियों से पैसे वापस करने के लिए कहा। लेकिन आरोपियों ने युवती को पैसे नहीं लौटाए। जब पैसे नहीं मिले तो युवती को समझ में आया की उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। ठगे जाने का एहसास होने के बाद युवती फौरन पुलिस स्टेशन का रूख की और आपबीती सुनाई। जिसके बाद दहिसर पुलिस ने युवती की शिकायत दर्ज की। वहीं, पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पत्रिका 1 Oct 2022 3:01 pm

Maharashtra: महाराष्ट्र के सतारा में पेट्रोल पंप कर्मचारी के साथ लूटपाट से हडकंप, सामने आया सीसीटीवी फुटेज; देखें वीडियो

Satara Petrol Pump: महाराष्ट्र के सतारा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बताना चाहते हैं कि जिले के आलजापुर में स्थित एक पेट्रोल पंप पर कर्मचारी के साथ लूटपाट की गई है। यह पूरी घटना रात 10.30 बजे हुई है। लुटेरे कर्मचारी से 30 हजार रुपये छीनकर फरार हो गए हैं। कार में सवार होकर ये लुटेरे पेट्रोल पंप पर पहुंचे थे। राज्य के सतारा से एक पेट्रोल पंप पर हैरान करने वाली घटना हुई है। दरअसल ग्राहकों के वेश में लुटेरे पेट्रोल पंप पर पहुंचें और कर्मचारी से लूटपाट की। यह घटना पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सतारा पुलिस ने इसे लेकर मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। यह भी पढ़ें- Mumbai Firing: मुंबई के कांदिवली इलाके में चार राउंड फायरिंग से हडकंप, एक की मौत; तीन हुए घायल जिले के आलजापुर में श्री भवानी देवी पेट्रोल पंप है। इस पेट्रोल पंप पर रात करीब साढ़े 10 बजे एक लाल रंग की स्विफ्ट कार आई। बताया जा रहा है कि इस कार में चार लोग सवार थे। पेट्रोल पंप कर्मचारी इस कार में पेट्रोल भर रहा था। इसी दौरान कार में सवार चारों लोग एक-एक कर नीचे उतरे और कर्मचारी को घेर लिया। इन लोगों ने कर्मचारी को धमकाया और चाकू की नोंक पर लूटपाट को अंजाम दिया। कर्मचारी से 30 हजार रुपये नकद लेने के बाद लुटेरे कार में सवार होकर पेट्रोल पंप से फरार हो गए। सीसीटीवी से बचने के लिए सभी लुटेरों ने अपने चेहरे पर रुमाल बांध रखा था। पेट्रोल पंप के कर्मचारी से लूटपाट के बाद अन्य कर्मचारी मदद के लिए दौड़ पड़े। अन्य कर्मचारियों ने लुटेरों को पकड़ने के लिए उनकी कार का पीछा भी किया। लेकिन चोर फरार होने में कामयाब रहे। इस घटना के बाद अब पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश तेज कर दी है।

पत्रिका 1 Oct 2022 12:28 pm

मुंबई के कांदिवली इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत, तीन घायल

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में अचानक फायरिंग (Firing) की घटना से हड़कंप मच गया. फायरिंग की इस घटना में एक शख्स की मौत (Death) हो गई, जबकि तीन लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.

दून होरीज़ोन 1 Oct 2022 12:27 pm

Pune Rain: पुणे में मौसम ने ली करवट, आईएमडी ने कहा- 4 अक्टूबर तक तेज बारिश जारी रहने की संभावना

Pune Rain Update: महाराष्ट्र के पुणे जिले (Pune News) में अब मानसून विदाई की ओर अग्रसर है। इस बीच पिछले कुछ हफ़्तों से बारिश में भी कमी देखी जा रही है। लेकिन बीते दो दिन से यहाँ फिर मौसम करवट ले रहा है। मौसम विभाग की मानें तो जिले में आगामी हफ्ते तक तेज बारिश हो सकती है। पुणे में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन तेज बारिश हुई। शहर में 4 अक्टूबर तक इसी प्रकार बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पुणे में 4 अक्टूबर तक गरज के साथ अच्छी तीव्रता वाली बारिश की भविष्यवाणी की है। यह भी पढ़े- Navi Mumbai: दहेज के लिए महिला को जिंदा जलाने वाले पति और सास को उम्रकैद की सजा, जानें मामला पुणे शहर में गुरुवार को दो छोटी लेकिन उच्च तीव्रता वाली बारिश हुई। आईएमडी ने कहा कि शहर में रात नौ बजे तक 26.5 मिमी बारिश हुई। जबकि चिंचवड़ (Chinchwad) में 4 मिमी बारिश हुई, पषाण (Pashan) में 1.6 मिमी और मगरपट्टा (Magarpatta) में एक मिमी बारिश हुई। इस बीच, लोहेगांव (Lohegaon) और लवाले (Lavale) जैसे कुछ इलाकों में बारिश नहीं हुई। कुछ देर के लिए हुई भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया, जिससे फर्ग्यूसन कॉलेज रोड (Fergusson College Road), जेएम रोड (JM Road) और यूनिवर्सिटी रोड (University Road) पर ट्रैफिक जाम हो गया। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, पुणे और महाराष्ट्र में 30 सितंबर से बारिश की गतिविधियां रफ्तार पकड़ेंगी, इस वजह से तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है। आईएमडी पुणे के मौसम पूर्वानुमान विभाग के प्रमुख अनुपम कश्यपी ने कहा कि 4 अक्टूबर तक तेज बारिश जारी रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि दिन के दौरान पारा भी 30 से 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अगले कुछ दिनों में रात का तापमान 20 से 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून (Southwest Monsoon) पूरे पंजाब और चंडीगढ़ क्षेत्र, जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा, पूरी दिल्ली और राजस्थान के कुछ और हिस्सों से विदा हो चूका है।

पत्रिका 1 Oct 2022 12:09 pm

Mumbai News: एनसीपी नेता छगन भुजबल की बढ़ी मुश्किलें, शख्स को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में FIR दर्ज

Mumbai News: एनसीपी नेता छगन भुजबल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मुंबई के चेंबूर पुलिस ने भुजबल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि भुजबल और दो अज्ञात लोगों पर एक व्यापारी को धमकी देने का आरोप लगा है। इस मामले में पुलिस ने धारा 506 (2) और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने कहा कि केस की जांच की जा रही है। वहीं इस मामले में पीड़िता व्यापारी टेकचंदानी ने कहा कि उन्होंने छगन भुजबल को अपने मोबाइल फोन से दो वीडियो भेजा था। इस वीडियो में भुजबल ने हिंदू धर्म का अपमान करते हुए भाषण दिया था। पीड़ित का कहना है कि वीडियो भेजने के तत्काल बाद उन्हें वॉट्सएप कॉल और मैसेज के जरिए जान से मारने की धमकी मिलने लगी। यह भी पढ़ें- Maharashtra: ‘मां सरस्वती’ पर दिए विवादित बयान पर छगन भुजबल कायम, कहा- जिसकी पूजा करनी हो करों, मुझे बोलने का अधिकार है गौर हो कि मराठी में भेजे गए मैसेज को अनुवादित किया गया है। जिसके अनुसार धमकाने वाले ने कहा कि तुमने भुजबल साहब को मैसेज भेजा है, तुम्हारे घर आकर तुम्हे गोली मार देंगे। साथ ही कहा गया कि दुबई के लोगों को तुम्हारे पीछे छोड़ दूंगा। इस मामले की शिकायत मिलने के बाद अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि पीड़ित को ये मैसेज और कॉल किसने किया है। उल्लेखनीय है कि एनसीपी नेता छगन भुजबल ने इससे पहले सूबे के स्कूलों में देवी सरस्वती की मूर्ति की उपस्थिति पर सवाल खड़ा किया था। मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान भुजबल ने कहा था कि स्कूलों में सावित्री फुले, ज्योतिबा फुले, शाहू महाराज, भाऊराव पाटिल और भीमराव आम्बेडकर की मूर्तियां लगाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा था कि इन समाज सुधारकों के बजाय, देवी सरस्वती और शारदा की मूर्तियां स्कूलों में लगी हैं, हमने उन्हें नहीं देखा है और उन्होंने हमें कुछ भी नहीं सिखाया है। इसलिए हम उनके सामने प्रार्थना क्यों करें?

पत्रिका 1 Oct 2022 10:53 am

Mumbai News Live Updates: गुलाबराव पाटिल ने फिर उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना, कहा-धनुष-बाण का चिन्ह चला गया तो उनके पास 5 विधायक भी नहीं बचेंगे

महाराष्ट्र में जारी सियासी संग्राम खत्म होता नहीं दिख रहा है। इसी बीच मुंबई से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि कांदिवली इलाके में फायरिंग की घटना से हडकंप मच गया है। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। एक युवक पर दो राउंड फायरिंग की गई है। वहीं यह पूरी घटना कांदिवली के लालजीपाडा में हुई है। फायरिंग की घटना से इलाके में लोगों में आक्रोश है। कांदिवली पुलिस मौके पर पहुंच गई है। इस मामले में विस्तृत जानकारी का इंतजार है। खबर लिखे जाने तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

पत्रिका 1 Oct 2022 9:11 am

Mumbai Firing: मुंबई में आधी रात फायरिंग से मचा हड़कंप, दहशत में लोग... एक व्यक्ति की मौत, तीन घायल

Mumbai Firing News: मुंबई शहर में आधी रात हुई इस फायरिंग की घटना ने स्थानीय लोगों में खौफ पैदा कर दिया है। लोगों को उम्मीद है कि पुलिस इस मामले की तह तक जाकर जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर शांति व्यवस्था बहाल करेगी।

नव भारत टाइम्स 1 Oct 2022 8:33 am

पूर्व मेयर से लेकर गार्ड तक की हत्या, फिर जमानत लेकर अंडरग्राउंड... पढ़िए मुंबई से गिरफ्तार डॉन मंटू शर्मा का काला चिट्ठा

Who is Mantu Sharma arrested from Mumbai: बिहार के कुख्यात अपराधी मंटू शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसटीएफ की टीम ने कुख्यात मंटू शर्मा को मुंबई से दबोचा है। मुजफ्फरपुर में जमीन के लिए रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस के मंटू शर्मा की तलाश थी।

नव भारत टाइम्स 1 Oct 2022 6:30 am

Mumbai Local Train: ठाणे स्टेशन के पास तकनीकी खराबी से लड़खड़ाई लोकल सेवा, यात्रियों की मुसीबत बढ़ी

Mumbai News: मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन सेवाएं शुक्रवार देर शाम में तकनीकी खराबी से लड़खड़ा गई। बताया जा रहा है कि ठाणे रेलवे स्टेशन पर तकनीकी खराबी के कारण मध्य रेल यातायात करीब 45 मिनट के लिए बाधित हो गया। ठाणे से कांजुरमार्ग स्टेशन तक करीब लोकल ट्रेने कतार में लगी है, जबकि प्लेटफॉर्म भी यात्रियों से भर गया हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, कल्याण की ओर जाने वाली लोकल ट्रेनें देरी से चल रही है। चूंकि पीक आवर्स में लोकल ट्रेनों के लेट होने से घर जाने वाले लोगों को बहुत परेशानी हो रही है। यह भी पढ़े- Maharashtra: ‘मां सरस्वती’ पर दिए विवादित बयान पर छगन भुजबल कायम, कहा- जिसकी पूजा करनी हो करों, मुझे बोलने का अधिकार है इस समस्या के कारण कल्याण जाने वाली ट्रेनों को मुलुड स्टेशन पर रोक दिया गया है, जिस वजह से पूरे रूट पर स्टेशनों पर भारी भीड़ देखने को मिल रही. लोकल ट्रेन के लेट होने के कारण दादर, कुर्ला, घाटकोपर, ठाणे, डोम्बिवली, कल्याण आदि प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ लग गई है। ट्रेनों के लेट होने से ठाणे स्टेशन पर इतनी भीड़ हो गई है कि भगदड़ की आशंका बन गई है। बताया जा रहा है कि आधे घंटे से ज्यादा समय बाद ठाणे स्टेशन से कल्याण की दिशा में पहली लोकल ट्रेन रवाना हुई। इससे यात्रियों को जोरदार धक्का लगा। मुलुंड से कल्याण की ओर जा रहा तेज लोकल धीमी पटरी पर जा रहा थी। लेकिन इसी दौरान कुछ तकनीकी खराबी आ गई और वह लोकल ट्रेन फंस गई। इससे अन्य लोकल ट्रेनों का परिवहन भी प्रभावित हुआ। डाउन स्लो, अप स्लो और डाउन फास्ट तीनों रूट बंद हो गए। उसके बाद करीब आधे घंटे के बाद ठाणे से डोंबिवली के लिए लोकल ट्रेन रवाना की गई। फ़िलहाल तकनिकी समस्या को दूर कर दिया गया है।

पत्रिका 30 Sep 2022 9:03 pm

Mumbai: मॉडल ने पंखे से लटक कर की आत्महत्या, जानें पूरा मामला

एक मॉडल ने अपनी जिंदगी से तंग आकर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। पुलिस इस केस की छानबीन कर रही है। मॉडल के आत्महत्या करने के पीछे की वजह अभी तक सामने नही आई है।

न्यूज़ फास्ट 30 Sep 2022 3:30 pm

Mumbai: बिनॉय कोडियेरी के खिलाफ रेप और धोखाधड़ी का मामला सुलझा, बंबई हाई कोर्ट में 80 लाख रुपए में हुआ समझौता

महिला ने जून 2019 में दायर अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि वह और बिनॉय 2009 से एक रिश्ते में थे और उनका एक बच्चा भी था। प्राथमिकी तब दर्ज की गई थी जब उसने कथित तौर पर अपने नाबालिग बच्चे की देखभाल के लिए उसे भरण-पोषण देना बंद कर दिया था। उसने कहा कि जब वह 2008 में दुबई में एक डांस बार में काम कर रही थी, तब वे करीब आ गए और 2015 तक वह हर महीने उसे पैसे भेजता था।

नव भारत टाइम्स 30 Sep 2022 11:43 am

Mumbai News Live Updates: एनसीपी नेता अजित पवार का बड़ा बयान, कहा-बेरोजगारी की समस्या का समाधान करे राज्य सरकार

महाराष्ट्र में राजनीतिक संग्राम लगातार जारी है। शिवसेना और भाजपा-शिंदे गुट के बीच जुबानी जंग शुरू है। साथ ही राणे बनाम ठाकरे की भी लड़ाई देखने को मिली है। इसी बीच शिवसेना नेता विनायक राउत ने नारायण राणे को लेकर तीखा बयान दिया था। जिसे लेकर संग्राम छिड़ गया है। राउत के बयान पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे निलेश राणे ने पलटवार किया है। निलेश राणे ने कहा कि ठाकरे की इज्जत रास्ते पर लाने के लिए विनायक राउत जिम्मेदार होंगे। साथ ही पूछा कि कलानगर के सम्राट ने घर से मुर्गी कैसे चुराई? विनायक राउत ने एक बयान में कहा था कि शिवसेना की स्थापना के समय नारायण राणे चेंबूर के नाके पर मुर्गियां काटते थे।

पत्रिका 30 Sep 2022 9:33 am

नवरात्रि: मुंबई की लोकल ट्रैन में गरबा करने लगे पुरुष और महिलाएं, वीडियो हो रहे वायरल

नवरात्रि का त्योहार इस समय पूरे देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। जी दरअसल इस नौ दिन के पर्व पर श्रद्धालु मां दुर्गा की पूजा अराधना करते हैं। आप सभी जानते ही होंगे गुजरात और मुंबई में खासतौर पर नवरात्रि पर गरबा और डांडिया का आयोजन होता है। अब जब इस साल जब कोरोना प्रतिबंध नहीं है और सभी प्रतिबंध पूरी तरह हट चुके हैं तो मुंबई नगरी पूरी तरह से नवरात्रि के रंग में रंगी हुई है। जी हाँ और पूरे शहर में जगह-जगह डांडिया नाइट्स का आयोजन किया जा रहा है। केवल यही नहीं बल्कि मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों में भी गरबा और डांडिया का खुमार यात्रियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। #Garba #Navrathri MUMBAI LOCALS CREATE MOMENTS Now in yesterday's 10.02 am #AClocal from Kalyan. FUN HAS NO LIMIT. pic.twitter.com/Hruzxwbeqr — Mumbai Railway Users (@mumbairailusers) September 28, 2022 आप सभी को बता दें कि यहां की एक एसी लोकल ट्रेन में महिलाओ और पुरुषों के गरबा करने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जो आप यहाँ देख सकते हैं। इस समय पूरे सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है और इन वीडियो को मुंबई लोकल यूजर्स आईडी से शेयर किया गया है। इसी के साथ आप देख सकते हैं लोकल ट्रेन में महिलाओं और पुरुषों ने पूरे जोश के साथ गरबा किया है और गरबा करने की वीडियो मुंबई के सेंट्रल लाइन की बताई जा रही है। इस वीडियो को अब तक लाखों व्यूज मिल चुके हैं और वीडियो कई शेयर और लाइक के साथ वायरल हो गई है। कई यूजर्स महिलाओं के साथ पुरुषों के ट्रेन में गरबा करने की तारीफ कर रहे हैं हालांकि कुछ यूजर्स सार्वजनिक जगहों पर यह करना गलत बता रहे हैं। हालाँकि वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। video source:SPU Update नहीं थम रही चोरी की वारदात, गाढ़ी कमाई पर कर रहे हाथ साफ़ व्यवसाईयो ने मंडी शुल्क घटाने के लिए सौंपा ज्ञापन ड्राइवर साफ़ कर रहा था अपनी गाडी, फिर घटी ऐसी घटना

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 30 Sep 2022 8:28 am

Maharashtra News: नालासोपारा में स्कूटर सवार ने महिला पुलिसकर्मी को कुचलने की कोशिश की, वीडियो हुआ वायरल

मुंबई से सटे नालासोपारा में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। नालासोपारा में पुलिस स्टेशन क्षेत्र के पाटनकर पार्क स्थित ट्रैफिक पुलिस के गोदाम में एक दंपती ने वहां ऑन ड्यूटी महिला पुलिसकर्मी को स्कूटर से कुचलने का पूरा प्रयास किया। इस घटना में महिला पुलिसकर्मी के हाथ और पैर पर गंभीर चोटें आई हैं। इस घटना के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के ख‍िलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज क‍िया है। इस मामले में पुल‍िस ने दोनों को गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी पेशे से वकील है। इस मामले में पुल‍िस ने दोनों को गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी पेशे से वकील है। मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर बृजेश कुमार देवेंद्र कुमार भेलौरिया ने अपनी स्कूटर नो-पार्किंग जोन में खड़ी कर दी थी। इस बाद ट्रैफिक पुलिस ने स्कूटर को टोइंग करके उसे गोदाम में जमा कर दी। करीब दोपहर एक बजे के आसपास भेलौरिया और उसकी वाइफ डॉली कुमारी सिंह भेलौरिया गोदाम में पहुंचे और वहां ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिसकर्मी प्रज्ञा शिवराम दलवी के साथ बत्तमीजी करने लगे। यह भी पढ़ें: Mumbai News: जल्द संवरेगा मुंबई के CSMT स्टेशन का लुक, लोकल यात्रियों को मिलेगी ये आधुनिक सुविधा बता दें कि भेलौर‍िया पर आरोप है क‍ि बिना जुर्माना भरे गोदाम से स्कूटर ले जाने लगे थे। इस बीच महिला पुल‍िसकर्मी प्रज्ञा शिवराम दलवी ने उसे रोकने का प्रयास किया। इसके बाद पुल‍िस का आरोप है क‍ि भेलौर‍िया ने उस महिला पुल‍िसकर्मी को स्कूटर से कुचलने की कोशिश की। इस घटना में प्रज्ञा शिवराम दलवी के हाथ-पैरों पर गंभीर चोटें आई है। भलौरिया ने महिला पुलिसकर्मी पर उसे टारगेट करने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस ने दोनों आरोपियों को इस घटना के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। वहीं घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया है। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं।

पत्रिका 29 Sep 2022 4:39 pm

Mumbai News: जल्द संवरेगा मुंबई के CSMT स्टेशन का लुक, लोकल यात्रियों को मिलेगी ये आधुनिक सुविधा

मुंबई के सबसे मशहूर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) स्टेशन के रीडेवलपमेंट के लिए ठेका देने की बोलियां कुछ दिनों में खोली जाएंगी। इस बात की जानकारी सेंट्रल रेलवे के एक अधिकारी ने दी है। अधिकारी ने बताया इससे पहले, एक रिक्वेस्ट के लिए कोटेशन (आरएफक्यू) जारी किया गया था जिसमें नौ बोलीदाताओं ने योग्य किया था। इसके बाद प्रस्तावों के लिए याचना जारी किए गए थे। हालांकि, टेंडर प्रोसेस में कुछ बदलावों की वजह से अन्य बोलीदाताओं के लिए भी इसमें में भाग लेने का रास्ता प्रशस्त किया है। वहीं, दूसरी तरफ 28 सितंबर को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मुंबई के सीएसएमटी समेत तीन मुख्य स्टेशनों के लिए 10 हजार करोड़ रुपये की अनुमानित लागत के रीडेवलपमेंट प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। सीएसएमटी का पुनर्विकास रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) के जरिए पिछले डीबीएफओटी (डिजाइन, बिल्ड, फाइनेंस, ऑपरेट एंड ट्रांसफर) मॉडल के विपरीत एक हाइब्रिड वार्षिकी मॉडल पर किया जाएगा। यह भी पढ़ें: Maharashtra News: शिंदे-फडणवीस ने छगन भुजबल को घेरा, कहा- देवी सरस्वती पर विवादित बयान के लिए मांगे माफी बता दें कि पहले भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम (आरएसडीसी) के माध्यम से रीडेवलेपमेंट होने वाला था, लेकिन अब आरएलडीए को प्रोजेक्ट इम्प्लीमेंटशन अथॉरिटी बना दिया गया है। देश के सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों में से सीएसएमटी एक है। यहां रोजाना करीब 16 लाख यात्री आते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक, स्टेशन के रीडेवलपमेंट प्लान में एक विशाल रूफटॉप प्लाजा शामिल है जिसमें कैफेटेरिया, खुदरा और मनोरंजक सुविधाओं के लिए सभी यात्री सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इसके साथ ही वेटिंग लाउंज, बच्चों के खेलने के लिए जगह, फूड कोर्ट, स्थानीय उत्पादों की बिक्री के लिए जगह आदि की भी पूरी व्यवस्था की जाएगी। रीडेवलपमेंट प्लान में रेलवे स्टेशन को मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब बनाने के लिए अलग-अलग तरीकों के एकीकरण की संप्रत्यय की गई है। इसमें आने और जाने वाले यात्रियों का सेग्रीगेशन, 'दिव्यांग' अनुकूल स्टेशन, यात्रियों के लिए बेहतर स्तर की सेवाएं, एक ऊर्जा-कुशल इमारत और हेरिटेज साइट का रिस्टोरेशन आदि शामिल किया जाएगा।

पत्रिका 29 Sep 2022 3:48 pm

लोकल ट्रेन में सफर कर रही महिलाओं ने सबके सामने किया गरबा! यात्रा के दौरान भी दिखी नवरात्रि की धूम

ट्विटर अकाउंट 'मुंबई रेलवे यूज़र्स' पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जो खूब वायरल (women garba in Mumbai local video) हो रहा है. इस वीडियो में महिलाएं मुंबई लोकल में गरबा (garba in local train video) करते दिखाई दे रही हैं.

न्यूज़18 29 Sep 2022 1:48 pm

Pune Accident: पुणे में भीषण सड़क हादसा, कंटेनर ने रिक्शा और बाइक सवार को मारी टक्कर; एक की मौत और तीन घायल

Pune Accident: महाराष्ट्र में रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आलम यह है कि सड़क हादसों की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। ताजा मामला पुणे के हडपसर से सामने आया है। जहां हुए भीषण एक्सीडेंट में एक की मौत हुई है। साथ ही तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। राज्य के पुणे के हडपसर में आज सुबह सड़क हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि एक कंटेनर ने रिक्शा और बाइक सवार को जोरदार टक्कर मारी है। इस भीषण सड़क हादसे में एक की मौत हुई है और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को नजदीक के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। यह भी पढ़ें- Mumbai News: मुंबई में युवक की हत्या कर लाश को रेलवे ट्रैक पर फेंका, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार ज्ञात हो कि इससे पहले बुधवार को पुणे के घोडेगांव में एक स्कूल बस हादसे का शिकार हुई थी। इस हादसे में 5 छात्र गंभीर रूप से घायल हुए और 39 छात्र जख्मी हुए हैं। दरअसल 5 छात्र जो गंभीर रूप से घायल हैं उन्हें इलाज के लिए पुणे स्थानांतरित कर दिया गया है। यह हादसा बस चालक के नियंत्रण खोने से हुआ था। जिसके चलते बस खाई में गिर गई। ये सभी छात्र पिंपलगांव घोडे के मुक्ताई स्कूल के हैं। जब हादसा हुआ बस में कुल 44 छात्र सवार थे। इस हादसे में 2 शिक्षक और एक ड्राइवर भी घायल हुए हैं।

पत्रिका 29 Sep 2022 9:46 am

Mumbai news: दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान तस्वीरें और वीडियो बनाना बैन, जानें मुंबई पुलिस का क्या आदेश

मुंबई पुलिस ने मंगलवार को एक आदेश जारी कर लोगों को 5 से 7 अक्टूबर तक विसर्जन के बाद देवी दुर्गा की तैरती या आधी डूबी हुई मूर्तियों की तस्वीरें लेने और वीडियो शूट करने से रोक दिया है। पुलिस ने कहा है कि तैरती और आधी जलमग्न मूर्तियों की तस्वीरें और वीडियो धार्मिक भावनाओं को आहत कर सकती हैं।

नव भारत टाइम्स 27 Sep 2022 11:05 pm

आखिर किस बात से डर रहे है कमाल आर खान

कमाल आर खान (Kamaal R Khan) उर्फ KRK हमेशा ही चर्चाओं में बने रहते है। उनके ट्वीट आते ही वायरल हो जाते हैं। KRK बीते दिनों अपने ट्वीट्स के चलते ही जेल के अंदर भी आ चुके है। हालांकि, अब वह बाहर हैं और लगातार ट्वीट कर रहे हैं। बताते चलें कि KRK ने हाल ही में बोला था कि सैफ अली खान और ऋतिक रोशन की मूवी 'विक्रम वेधा' का रिव्यू करने के उपरांत रिव्यू करना बंद करने वाले है। अब KRK ने एक ट्वीट कर फिर से अपने विचार भी रख दिए है। उन्होंने मूवीज के रिव्यू करने को लेकर अपनी बात कही है। इसके बाद लोगों ने उनके ट्वीट पर जमकर रिएक्शन दिए हैं। केआरके का लेटेस्ट ट्वीट: KRK ने अपने लेटेस्ट ट्वीट में लिखा है, 'मेरे पास सिर्फ 2 विकल्प हैं। पहला मैं हमेशा के लिए मुंबई छोड़ दूं। दूसरा फिल्मों का रिव्यू करना बंद कर दूं। इसलिए मैंने दूसरा विकल्प चुना है। क्योंकि बॉलीवुड के लोगों को मेरे खिलाफ फर्जी केस दर्ज करने के लिए मुंबई में पर्याप्त राजनीतिक समर्थन मिल रहा है।' I was having only 2 choices. 1) Leave Mumbai forever. 2) Stop reviewing films. So I did choose 2nd one. Because Bollywood people are having enough political support in Mumbai to file fake cases against me. — KRK (@kamaalrkhan) September 26, 2022 केआरके का पुराना ट्वीट: खबरों का कहना है कि KRK ने बीते दिनों ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने लिखते हुए पोस्ट, 'मैं छोड़ रहा हूं। विक्रम वेधा आखिरी फिल्म होगी, जिसका मैं रिव्य करूंगा। मेरे रिव्यू पर भरोसा करने के लिए और मुझे बॉलीवुड के इतिहास में सबसे बड़ा क्रिटिक बनाने के लिए आप सभी का धन्यवाद। साथ ही बॉलीवुड के लोगों का भी शुक्रिया, जिन्होंने क्रिटिक के तौर पर मुझे नहीं अपनाया बल्कि मेरे रिव्यू को रोकने के लिए मुझ पर ढेर सारे केस कर दिए।' I quit. #VikramVedha is the last film, I will review. Thank you all for trusting my reviews n making me the biggest critic in the history of Bollywood. Thanks to all the Bollywood ppl also for not accepting me as a critic but filing so many cases against me to stop my reviews. — KRK (@kamaalrkhan) September 24, 2022 Video: मालम पित्ता पित्ता गाने पर बच्चों संग कैटरीना कैफ ने मचाया धमाल मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडीज को बड़ी राहत अयान मुखर्जी ने दी दर्शकों को नई सौगात, अब इतने रुपए में देख पाएंगे ब्रह्मास्त्र

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 26 Sep 2022 1:59 pm

JEE Advanced Exam में शीर्ष स्थान प्राप्त करने वालों की पहली पसंद है IIT Mumbai

नई दिल्ली। देशभर के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिले के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE)- एडवांस्ड में शीर्ष 100 रैंक लाने वालों में से 69 छात्रों ने आईआईटी-मुंबई ( IIT Mumbai) में प्रवेश लिया है। पिछले ...

वेब दुनिया 24 Sep 2022 8:09 pm

सारा अली खान के एक वीडियो ने मचाई सनसनी, गलत तरीके से सिक्योरिटी गार्ड को छूते आईं नजर!

बॉयकॉट ट्रेंड इन दिनों तेजी से चल रहा है और इन सभी के बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद एक बार फिर फैंस उन पर भड़क गए हैं। जी दरअसल, वायरल वीडियो में एक्ट्रेस लड़खड़ाती नजर आ रही हैं। आप देख सकते हैं एक्ट्रेस को सीधे खड़े होने के लिए भी बार-बार सहारे की जरूरत पड़ रही है। जी दरअसल हाल ही में एक्ट्रेस मुंबई के वोर्ली इलाके में बस्तियन रेस्तरां के बाहर अपनी दोस्त शर्मिन सहगल के साथ स्पॉट हुईं। Pple ask why are v running this #BoycottBollywood Movement।।। Here is another reason: The druggywood is spoiling our future generations as they continue 2 follow pple like @SaraAliKhan who r always found sloshed or high on something। Evidence @narcoticsbureau @dg_ncb @MumbaiNcb pic।twitter।com/zH9HCPtFcf — Varun Kapur ???????? ???????? (@varunkapurz) September 17, 2022 वहीँ इस दौरान जब पैपराजी ने सारा को कैप्चर करने की कोशिश की तो वह हल्की स्माइल देकर वहां से निकल गईं। दूसरी तरफ शर्मिन सहगल भी सारा को छुपाते हुए नजर आईं। इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों ने एक बार फिर बॉलीवुड कल्चर पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जी दरअसल इस वीडियो को देखने के बाद वरुण कपूर नाम के एक यूजर ने लिखा, 'लोग पूछते हैं कि हम बायकॉट अभियान क्यों चला रहे हैं? ये रहा उसका कारण। ड्रगीवुड हमारी आने वाली पीढ़ी को बर्बाद करने में लगा है'। इसी के साथ ही यूजर ने मुंबई एनसीबी और नारकोटिक्स ब्यूरो को भी टैग किया है। इस समय सारा अली खान को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। इस वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, 'इन्हें देखकर ही युवाओं पर गलत असर पड़ रहा है' तो वहीं, एक अन्य यूजर लिखते हैं, 'बेचारे सिक्योरिटी गार्ड के साथ गलत हुआ। अगर यही हरकत कोई आदमी किसी महिला के साथ करता तो उस पर मोलस्टेशन का चार्ज लग जाता।' इस तरह के कई कमेंट्स हैं जो सारा को लेकर किये जा रहे हैं। राजू श्रीवास्तव की मौत को इस कॉमेडियन ने बताया कर्मा, ट्रोल हुआ तो उठाया ये कदम 'पूरी कहानी नहीं पता है तो चुप रहो', ट्वीट कर ट्रोलर्स पर बरसे राज कुंद्रा 'वे एक हत्यारे हैं', करण जौहर के बारे में बात करते हुए बोलीं स्वरा भास्कर

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 22 Sep 2022 11:46 am

Mumbai news: 1 रुपये में नाश्ता और 10 Rs. में लंच, कल्याण की इस 'अम्मा' रसोई में रोज 500 लोग खा रहे खाना - Navbharat Times

Mumbai news: 1 रुपये में नाश्ता और 10 Rs. में लंच, कल्याण की इस 'अम्मा' रसोई में रोज 500 लोग खा रहे खाना Navbharat Times

गूगल न्यूज़ 20 Sep 2022 6:01 am

ICT मुंबई में इस पद के लिए जल्द से जल्द कर दें आवेदन

रासायनिक प्रौद्योगिकी संस्थान मुंबई (ICT मुंबई) ने प्रोजेक्ट फेलो के पद को भरने के लिए, युवा और योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन का एलान कर दिया गया है। यदि आपने खाद्य प्रौद्योगिकी / खाद्य जैव प्रौद्योगिकी / बायोप्रोसेस प्रौद्योगिकी में एम.टेक डिग्री प्राप्त कर ली और आप कई दिनो से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें है, तो आप इन पदो के लिए लास्ट डेट से पूर्व फॉर्म भर सकते है। महत्वपूर्ण तिथि व सूचनाएं – पद का नाम - प्रोजेक्ट फेलो कुल पद – 1 अंतिम दिनांक – 20 सितम्बर 2022 स्थान - महाराष्ट्र आयु सीमा - उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष मान्य होगी। वेतन – 15,000/- प्रति माह वेतन दिया जाएगा। योग्यता - उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से खाद्य प्रौद्योगिकी / खाद्य जैव प्रौद्योगिकी / बायोप्रोसेस प्रौद्योगिकी में एम.टेक डिग्री प्राप्त हो और संबन्धित विषय में अनुभव हो। चयन प्रक्रिया- लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा आवेदनकर्ता का चयन। कैसे करें आवेदन – योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र के निर्धारित प्रारूप पर फॉर्म भर सकते है, साथ ही शिक्षा और अन्य योग्यता, डेट ऑफ़ बर्थ और अन्य आवश्यक जानकारी और दस्तावेजों के साथ स्वयं प्रतिबंधात्मक प्रतियां और नियत तारीख से पहले भेजना अनिवार्य है। रासायनिक प्रौद्योगिकी संस्थान मुंबई (ICT मुंबई) की अधिकारिक साइट- https://www.ictmumbai.edu.in/ अधिकारिक विज्ञप्ति यहां से डाउनलोड करें- https://www.ictmumbai.edu.in/VacancyFile/Advt.%20for%20the%20post%20of%20Project%20Fellow%20under%20Dr.%20Jyoti%20S.%20Gokhale.pdf 10वीं पास युवाओं के लिए यहाँ निकली नौकरियां, बिना परीक्षा होगी भर्ती BHEL में नौकरी पाने के लिए बचे है कुछ ही दिन, फटाफट कर लें आवेदन AIIMS में नौकरी पाने का 'गोल्डन चांस', ये लोग कर सकते है आवेदन

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 18 Sep 2022 1:04 pm

Mumbai: रेलवे स्टेशनों पर दोबारा शुरू हुआ 'जल संकट', यात्रियों की मुश्किलें बढ़ीं

बहरहाल, जिन कॉन्ट्रैक्टर्स ने WVM शुरू की थी, उन्होंने अपने कर्मचारियों को वक्त पर पगार नहीं दी और धीरे-धीरे ये बिजनेस घाटे का सौदा बन गया। मध्य रेल के 55 स्टेशनों पर 82 वॉटर वेंडिंग मशीनें भी लगी हैं, लेकिन बंद पड़ी हैं।

नव भारत टाइम्स 12 Sep 2022 8:15 am

फूड लवर्स के लिए जन्नत है मुंबई की खाऊ गली, पेट के साथ दिल भी होगा खुश

Mumbai Khau Galli- खाने के शौकीन है तो एक बार मुंबई ट्रिप प्लान करें और यहां की खाऊ गली में खाने का लुत्फ उठाकर देखें .खाने के शौकीन लोगों के लिए यह जगह जन्नत से कम नहीं, यहां पेट भर जाएगा लेकिन दिल नहीं

न्यूज़18 12 Sep 2022 7:05 am

सलमान खान की रेकी करने वाला का नाम कपिल पंडित, पुलिस कर रही पूछताछ

पंजाबी रैपर और सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मौत के उपरांत लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने अपने कुछ गुर्गों को अभिनेता सलमान खान की रेकी करने के लिए बोला था। दरअसल, सलमान खान के पिता को सिद्धू मूसेवाला की मौत के उपरांत एक लेटर मिला था, इसमें ये लिखा था कि ‘तुम्हारा भी मूसेवाला करने वाले है’। जिसके उपरांत सलमान खान की सुरक्षा को और भी बढ़ाया जाने वाला है। सलमान खान की रेकी तीन लोगों ने मिलकर की थी इसमें से एक कपिल पंडित को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस कर रही है कपिल पंडित से पूछताछ: पंजाब पुलिस के DGP गौरव यादव ने जानकारी देते हुए बोला है कि, ‘गिरफ्तार आरोपियों में से एक कपिल पंडित ने पूछताछ के दौरान कहा कि उसने सचिन बिश्नोई और संतोष यादव के साथ मिलकर लॉरेंस बिश्नोई के निर्देश पर सलमान खान को निशाना बनाने के लिए मुंबई में रेकी की थी। हम उनसे भी पूछताछ करेंगे।’ Kapil Pandit, one of the arrested accused, said during interrogation that he along with Sachin Bishnoi & Santosh Yadav had conducted a recce in Mumbai to target Salman Khan on the instructions of Lawrence Bishnoi. We will also interrogate them: Gaurav Yadav, Punjab Police DGP pic.twitter.com/PKtNoawgmP ANI (@ANI) September 11, 2022 पंजाब पुलिस के DGP गौरव यादव ने अपने बयान में आगे बोला है कि, ‘मूसेवाला हत्याकांड केस में हमने कल 3 गिरफ्तारियां कर चुके है। दीपक मुंडी समेत 3 लोगों की हिरासत में लिया जा चुका है। दरअसल, ये गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस और केंद्रीय एंजेंसियों की मदद से हुए है। इस केस में गोल्डी बराड़ मास्टर माइंड है।’ डीजीपी गौरव यादव ने आगे बोला है कि, ‘कपिल नाम के शख्स ने इसे नेपाल में शरण दी थी। इनका प्लान ये था कि दीपक मुंडी को दुबई भेज दिया जाए। कपिल पंडित नाम के शख्स ने ही सलमान खान की भी रेकी भी कर चुके थे। मनप्रीत भाऊ और मनप्रीत मन्ना की गिरफ्तारी के उपरांत ही हमें इसके बारे में सबसे पहले इनपुट मिला था। विदेश में बैठे सभी आरोपियों को पकड़ने की हम प्रयास कर रहे है। अब तक इस केस में कुल 23 गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं।’ ओटीटी प्ले अवॉर्ड्स में एक साथ नजर आए कार्तिक और सारा Kartik Aaryan की 'सत्यप्रेम की कथा' के सेट पर पहुंच गया ये शख्स 'ब्रह्मास्त्र' को लेकर फैंस हो रहे पागल, करने लगे स्पेशल शो की डिमांड

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 11 Sep 2022 2:53 pm

Mumbai News: सीट बेल्ट को लेकर जागरूकता अभियान चलाएगी मुंबई पुलिस, 200 रुपये जुर्माने का है प्रावधान

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, दूसरा मुद्दा स्पीड का भी है। मुंबई पुलिस लोगों को जागरूक करेगी कि खाली सड़क पर भी स्पीड बहुत ज्यादा नहीं होनी चाहिए। साइरस मिस्त्री व बाकी लोग जिस गाड़ी में थे, वह 130 किमी/ घंटे के आसपास की स्पीड से चलाई जा रही थी।

नव भारत टाइम्स 7 Sep 2022 8:40 am

Richa Chadha Ali Fazal Wedding: ऋचा चड्ढा-अली फजल इसी महीने करेंगे शादी, 5 द‍िन तक द‍िल्‍ली-मुंबई में चलेगा जश्‍न

Richa Chadha Ali Fazal Married in South Mumbai Hotel Latest News Update in Hindi: ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) और अली फजल (Ali Fazal) अब जल्दी ही अपने र‍िश्‍ते को एक नाम देने की तैयारी कर रहे हैं. ये जोड़ी अगले महीने यानी अक्‍टूबर के पहले हफ्ते में शादी करेगी और इस शादी का जश्‍न इसी महीने के आख‍िर से शुरू हो जाएगा.

न्यूज़18 6 Sep 2022 4:29 pm

फिल्म निर्माता संदीप सिंह को मिली जान की धमकी

फिल्म निर्माता संदीप सिंह ( Sandeep Singh ) को जान से मारने की धमकी देने के इल्जाम में मुंबई पुलिस ( Mumbai Police ) ने बिहार के सीवान से कृष्ण मुरारी को हिरासत में लिया जा चुका है। मुंबई पुलिस के मुताबिक एक फेसबुक यूजर ने संदीप सिंह की फेसबुक टाइमलाइन पर धमकी भरा संदेश पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था, तुझे सिद्धू मूस (Sidhu Moose Wala) वाला की तरह मार दूंगा याद रख। जिसके उपरांत इस केस की जब कार्रवाई शुरु हुई तो धमकी देने वाले युवक का बिहार कनेक्शन भी मिला है। मुंबई पुलिस उसे गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर मुंबई के लिए रवाना हो चुकी है। फेसबुक टाइमलाइन पर दिया था धमकी: मुंबई पुलिस के अनुसार आरोपी ने फिल्म निर्माता संदीप सिंह फेसबुक के टाइम लाइन पर धमकी भी दी जा चुकी है। फेसबुक टाइमलाइन पर आरोपी ने जुलाई 2022 में धमकी भरे पोस्ट किया था। इस केस की शिकायत संदीप सिंह ने मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन के दर्ज किया जा चुका है। संदीप सिंह अंधेरी वेस्ट में रहते हैं और उन्होंने सरबजीत, अलीगढ़, झुंड और पीएम नरेंद्र मोदी जैसी मूवीज का निर्माण भी किया जा रहा है। बिहार के सीवान से युवक गिरफ्तार: दरअसल पंजाबी गायक मूसेवाला की 29 मई को 6 लोगों ने गोली मारकर क़त्ल कर दिया है। संदीप सिंह ने इस केस में छह अज्ञात लोगों के खिलाफ मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में 6 जुलाई को केस दर्ज करवाया था। उनकी शिकायत पर मुंबई पुलिस ने इसकी कार्रवाई शुरु कर दी। जांच के क्रम में मुंबई पुलिस को पता चला कि आरोपी का फेसबुक अकाउंट एक मोबाइल फोन नंबर से जुड़ गया है। लेकिन वह नंबर बंद था। जिसके उपरांत मुंबई पुलिस ने जब फोन नंबर से संबंधित कॉल डेटा रिकॉर्ड को निकाला तब पुलिस को पता चला की धमकी देने वाला युवक बिहार के सीवान का निवासी है। उक्त जानकारी के आलोक में मुंबई पुलिस फिर सीवान पहुंची और स्थानीय पुलिस की सहायता से सीवान में आरोपित के घर की तलाशी ली और पुलिस ने फोन रिकॉर्ड की जांच के बाद घर के पीछे खेत में जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मुंबई पुलिस उसे सीवान से लेकर मुंबई के लिए रवाना हो चुके है। रोहित शेट्टी से मिले गृह मंत्री अमित शाह, क्या होने वाला है कुछ खास? रहस्यों से भरपूर है सनी की 'चुप' फिल्म, दहल जाएगा आपका दिल सुहागरात को लेकर कैटरीना कैफ ने किया बड़ा खुलासा, सुनकर चौंक गए करण जौहर

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 5 Sep 2022 2:48 pm

Kamal R Khan Arrest: कमाल राशिद खान को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

कमाल राशिद खान (Kamal R Khan) को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने गिरफ्तार कर लिया है। साल 2020 में कमाल राशिद खान के द्वारा किए गए विवादित ट्वीट को लेकर पुलिस ने उन पर कार्रवाई की है।

हरि भूमि 30 Aug 2022 1:05 pm

मुश्किल में अक्षय कुमार और फिल्म राम सेतु की टीम, सुब्रमण्यम स्वामी ने भेजा कानूनी नोटिस

अक्षय कुमार-स्टारर फिल्म राम सेतु एक बार फिर से चर्चा में हैं। पिछले काफी समय से बॉलीवुड की फिल्में लगातार बायकॉट का सामना कर रही हैं लेकिन रामसेतु को लेकर कोई सोशल मीडिया ट्रेंड नहीं बल्कि कानूनी लड़ाई है। भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अब फिल्म के कथित फर्जीवाड़े के लिए फिल्म की टीम को कानूनी नोटिस भेजा है। आगामी फिल्म की टीम में अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरुचा शामिल हैं, और इन सभी को फिल्म में तथ्यों को 'विकृत' करने के लिए कानूनी नोटिस मिला है। सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने अक्षय और आठ अन्य को 'बौद्धिक संपदा अधिकार' सिखाने के लिए नोटिस भेजा है। इसे भी पढ़ें: नाबालिग को जिंदा जलाना पशुता, दुमका की घटना पर बोले ओवैसी- मामले की सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट बनाई जाए अक्षय कुमार और राम सेतु टीम ने दिया कानूनी नोटिस सुब्रमण्यम स्वामी ने 28 अगस्त को कानूनी नोटिस भेजा और हिंदी सिनेमा पर तथ्यों को गलत तरीके से पेश करने की आदत का आरोप लगाया। राजनेता ने ट्वीट किया, मुंबई सिनेमा तथ्यों को गलत तरीके से इस्तेमाल करने की बुरी आदत है। इसलिए उन्हें बौद्धिक संपदा अधिकार सिखाने के लिए, मैंने सत्य सभरवाल एड के माध्यम से सिने अभिनेता अक्षय कुमार को कानूनी नोटिस जारी किया है। इसे भी पढ़ें: केजरीवाल बनाम भाजपा: मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की CBI कर रही तलाशी कानूनी नोटिस में क्या कहा गया? एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, अधिवक्ता सत्य सबरवाल ने अपने कानूनी नोटिस में कहा, मेरे मुवक्किल ने 2007 में, राम सेतु के संरक्षण के लिए सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष सफलतापूर्वक तर्क दिया था और सरकार के सेतुसमुद्रम-शिप चैनल प्रोजेक्ट का विरोध किया था। भारत सरकार जिसने राम सेतु (हिंदुओं द्वारा पवित्र माना जाने वाला स्थल) को तोड़ने की परिकल्पना की थी, 31 अगस्त, 2007 को सर्वोच्च न्यायालय ने राम सेतु को ध्वस्त करने या क्षतिग्रस्त करने की किसी भी योजना के खिलाफ स्थगन आदेश पारित करने की कृपा की थी। यह इस आधार पर था कि आस्था और पूजा एक संवैधानिक अनिवार्यता है। नोटिस में आगे लिखा गया है, मेरे मुवक्किल की जानकारी में आया है कि राम सेतु नामक एक फिल्म को फिल्माया गया है और 24 अगस्त को रिलीज होने वाली है। अदालत की कार्यवाही पिछली सरकारों द्वारा ध्वस्त किए जा रहे राम सेतु को बचाने का एक अभिन्न अंग है। याचिका में यह भी मांग की गई है कि राम सेतु से संबंधित स्क्रिप्ट/फ्रेम को सुब्रमण्यम स्वामी के साथ साझा किया जाए ताकि भविष्य में तथ्यों के किसी भी मिथ्याकरण या गलत चित्रण को रोका जा सके। राम सेतु के बारे में राम सेतु का निर्देशन फिल्म निर्माता अभिषेक शर्मा ने किया है। अक्षय जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरूचा के साथ नजर आएंगे। राम सेतु एक एक्शन-एडवेंचर ड्रामा है जो एक पुरातत्वविद् का अनुसरण करता है जो यह जांचता है कि राम सेतु एक मिथक है या वास्तविकता। यह फिल्म अक्षय की कंपनी केप ऑफ गुड फिल्म्स के साथ-साथ अमेजन प्राइम वीडियो, अबुदंतिया एंटरटेनमेंट और लाइका प्रोडक्शंस द्वारा सह-निर्मित है। यह इसी साल 24 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने की उम्मीद है। Mumbai cinema [or is it sin-e-ma] wallas have a bad habit of falsifying and misappropriation. Hence to teach them Intellectual Property Rights, I have through Satya Sabharwal Adv issued Legal Notice to Cine Actor Akshay Kumar(Bhatia) and his 8 others for distorting Ram Setu saga. — Subramanian Swamy (@Swamy39) August 28, 2022

प्रभासाक्षी 30 Aug 2022 12:22 pm

फिल्म समीक्षक कमाल आर खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार, विवादित ट्वीट के चलते हुई कार्रवाई

फिल्म समीक्षक और एक्टर कमाल आर खान के ट्वीट के बाद उन्हें मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बॉलीवुड पर किए गये अपने कमेंट की वजह केआके मुश्किल में फंस गये हैं। केआरके के नाम से लोकप्रिय अभिनेता-आलोचक को मलाड पुलिस ने 2020 में उनके द्वारा किए गए एक विवादास्पद ट्वीट के बाद गिरफ्तार किया था। केआरके को हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। कमाल आर खान के खिलाफ मलाड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसे भी पढ़ें: तकनीकी खराबी के कारण 5 मिनट लिफ्ट में फंसे शख्स ने सुरक्षा गार्ड पीटा, वीडियो आया सामने, केस दर्ज केआरके गिरफ्तार कमाल आर खान अपने विवादित ट्वीट्स के लिए जाने जाते हैं। अभिनेता को 2020 में उनके द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट के बाद गिरफ्तार किया गया था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, केआरके के खिलाफ 2020 में मामला दर्ज किया गया था। मुंबई पुलिस आज 30 अगस्त को उन्हें अदालत में पेश करेगी। केआरके की गिरफ्तारी के बारे में एएनआई के एक ट्वीट को पढ़ा जा सकता है, कमल राशिद खान को मलाड पुलिस ने 2020 में उनके विवादास्पद ट्वीट पर गिरफ्तार किया। उन्हें मुंबई हवाई अड्डे पर उतरने के बाद गिरफ्तार किया गया था। उन्हें आज बोरीवली कोर्ट में पेश किया जाएगा: मुंबई पुलिस Maharashtra | Kamal Rashid Khan arrested by Malad Police over his controversial tweet in 2020. He was arrested after he landed at Mumbai Airport. He will be presented before Borivali Court today: Mumbai Police (Pic - Khan's Twitter account) pic.twitter.com/7gjG3sZ43G — ANI (@ANI) August 30, 2022

प्रभासाक्षी 30 Aug 2022 9:56 am

न्यूड फोटोशूट केस: पूछताछ के लिए मुंबई पुलिस के समक्ष पेश नहीं होंगे रणवीर सिंह !

मुंबई: ए क पत्रिका के लिए न्यूड फोटोशूट कराने वाले बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह पूछताछ के लिए पुलिस के सामने पेश नहीं होंगे। रणवीर को 22 अगस्त को मुंबई पुलिस के सामने पेश होना था। रिपोर्ट के अनुसार, रणवीर ने मुंबई पुलिस से अतिरिक्त 2 हफ्ते का वक़्त माँगा है, जिसके बाद वो पूछताछ के लिए पेश होंगे। Nude photoshoot controversy | Chembur police station had summoned actor Ranveer Singh asking him to appear tomorrow. The actor has sought 2 weeks time to appear, now fresh summons will be sent by Chembur police after fixing a new date: Mumbai Police (File Pic) pic.twitter.com/FHuPijFDIS — ANI (@ANI) August 21, 2022 मुंबई के एक NGO ने उनके विरुद्ध चेंबूर पुलिस थाने में केस दर्ज करा रखा है। शिकायत के अनुसार, रणवीर पर महिलाओं की भावनाओं को आहत करने और उनका अपमान करने के इल्जाम हैं।शिकायत दर्ज होने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस ने 48 घंटे की मोहलत मांगी थी। फिर रणवीर सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी। IPC की जिस धारा-292 के तहत ये केस दर्ज किया गया था, उसके तहत 5 वर्ष और धारा-293 के तहत 3 वर्ष की सज़ा का प्रावधान है। IT एक्ट की धारा-67A के तहत भी 4 वर्ष जेल ही सज़ा है। वहीं अभिनेता ने कहा था कि शारीरिक तौर पर नंगा होने से कोई फर्क नहीं पड़ता। बता दें कि हाल ही में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने अपने नए घर में गृह प्रवेश किया, यह घर उन्होंने अलीबाग में 119 करोड़ रुपए में खरीदा है। लाल सिंह चढा के फ्लॉप होते ही इस एक्टर ने कसा आमिर खान पर तंज फिल्मफेयर ने कंगना रनौत से वापस लिया अवॉर्ड नॉमिनेशन, एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा Video: गर्लफ्रेंड संग मूवी डेट पर गए ऋतिक रोशन, हाथों में था हाथ

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 22 Aug 2022 10:48 am

बॉलीवुड सिंगर राहुल जैन पर महिला ने लगाया बलात्कार का आरोप, प्राथमिकी दर्ज

मुंबई। बॉलीवुड गायक-संगीतकार राहुल जैन के खिलाफ 30 वर्षीय महिला कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट से कथित रूप से बलात्कार करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। गायक ने आरोपों का खंडन करते हुए इन्हें झूठे और निराधार करार दिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए बताया कि शिकायतकर्ता ने ओशिवरा थाने में दर्ज कराए गए अपने बयान में कि कहा कि जैन ने इंस्टाग्राम पर उससे संपर्क किया और उसके काम की प्रशंसा की। आरोपी ने शिकायतकर्ता को उपनगरीय अंधेरी में स्थित अपने फ्लैट पर बुलाया। अधिकारी ने कहा कि महिला 11 अगस्त को जैन के फ्लैट पर गई थी। इसे भी पढ़ें: हाई जोश के साथ BSF के जवानों के साथ Ayushmann Khurrana ने मनाया आजादी का जश्न, यहाँ देखें वीडियो आरोपी उसे अपना सामान दिखाने के बहाने अपने बेडरूम में ले गया और फिर उससे बलात्कार किया। पुलिस के मुताबिक, महिला स्वतंत्र कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के तौर पर काम करती है। महिला ने कहा कि जब उसने विरोध किया तो जैन ने उससे मारपीट की और सबूत मिटाने का प्रयास भी किया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने जैन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 323 और 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। इसे भी पढ़ें: साउथ स्टार्स की दिखी देशभक्ति, 75वें स्वतंत्रता दिवस पर अपने फेंस को ऐसे दी बधाई जैन ने संपर्क करने पर कहा, मैं इस महिला को नहीं जानता। उसके द्वारा लगाए गए आरोप झूठे और निराधार हैं। पहले भी एक महिला ने मुझ पर इसी तरह के आरोप लगाए थे, लेकिन मुझे न्याय मिला। यह महिला उसकी सहयोगी हो सकती है। उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड की एक गीतकार एवं लेखिका ने पिछले साल अक्टूबर में राहुल जैन के खिलाफ बलात्कार, जबरन गर्भपात और धोखाधड़ी समेत विभिन्न आरोपों में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। Maharashtra | A rape case is registered against singer Rahul Jain. A 30-year-old woman lodged a complaint against him at Oshiwara PS in Mumbai. A case has been registered u/s 376,323,506 & 504 of IPC & started further investigation. No arrest has been made yet: Oshiwara Police — ANI (@ANI) August 15, 2022

प्रभासाक्षी 16 Aug 2022 1:01 pm

अनुपम खेर से लेकर मोहनलाल तक ने घर पर फहराया तिरंगा

देश इस साल अपनी आजादी के 75वें साल का जश्न मना रहा है। आप सभी को बता दें कि इस खास मौके पर हर कोई देशभक्ति के रंग में डूबा दिखाई दे रहा है। आजादी के इस अमृत महोत्सव के मौके पर भारत सरकार ने हर घर तिरंगा कैंपेन की शुरुआत की है। आपको यह भी बता दें कि इस कैंपेन में देश की आम जनता से लेकर कई जानी-मानी हस्तियां भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है। इसी लिस्ट में बॉलीवुड के सेलेब्स भी शामिल हैं। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम खेर अपनी फिल्मों के साथ ही सोशल मीडिया पर भी लोगों से जुड़े रहते हैं। Thank you Post Master General @IndiaPostOffice & @MumbaiPolice for gifting the tricolour. Salute. #HarGharTiranga pic.twitter.com/gQFkUkSIuz — Vivek Ranjan Agnihotri (@vivekagnihotri) August 13, 2022 जी हाँ और वह आए दिन फैंस के साथ कुछ ना कुछ साझा करते रहते हैं। केवल यही नहीं बल्कि वह अक्सर देश के प्रति अपना प्यार और सम्मान भी जताते नजर आते हैं। इसी क्रम में उन्होंने हाल ही में हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लेते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया है। वहीं उनके अलावा कश्मीर की घाटी में हुए अत्याचार को देश के सामने लाने वाले मशहूर फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री भी अक्सर अपनी देशभक्ति जाहिर करते नजर आते हैं। जी हाँ और विवेक ने भी आजादी के इस अमृत महोत्सव में हिस्सा लेते हुए अपने घर पर तिरंगा फहराया। उन्होंने इसका एक वीडियो भी शेयर किया है। इसी के साथ साउथ फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल भी इस अभियान में हिस्सा लेते नजर आए। घर पर पोस्ट ऑफ़िस विभाग से के कर्मचारी और #PostMasterGeneral @swati_pmg तथा @JuhuPolice पुलिस के ऑफ़िसर तिरंगा देने आये। बहुत अच्छा लगा। #हरघरतिरंगा मुहिम के आने से देश में एक नई क्रांति सी देख रहा हूँ। जय हिंद! #HarGharTiranga #IndianFlag #India #Pride @IndiaPostOffice pic.twitter.com/rQJUvzQfiH — Anupam Kher (@AnupamPKher) August 13, 2022 उन्होंने अपने घर पर तिरंगा फहराते हुए कहा, 'मैं प्रधानमंत्री के हर घर तिरंगे के आह्वान का सम्मान करते हुए राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए नागरिकों के साथ एकत्र हुआ। यह महोत्सव साहस लाए और हमें ढेर सारी देशभक्ति के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करे।' इसी के साथ मशहूर अभिनेता राजकुमार राव ने भी घर पर तिरंगा फहराते हुए अपनी एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा ऊँचा रहे हमारा। एक राष्ट्र के रूप में स्वतंत्रता, शक्ति और सफलता के 75 वर्ष। आइए हम अपना काम करें और राष्ट्रीय ध्वज को ऊंचा उठाएं। सिंगर कुमार सानू के नाम पर महिला को लगी लाखों की चपत, जानिए क्या है मामला? वित्त मंत्री की कार पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फेंकी थी चप्पल, अब जिलाध्यक्ष ने उठा लिया ये कदम 'नुपुर शर्मा के खिलाफ सर तन से जुदा अभियान चलने वाले हमलावरों को कुछ कहेंगे', जावेद को टारगेट कर बोले विवेक

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 14 Aug 2022 10:22 am

Mumbai Rain: मूसलाधार बारिश में कई इलाके डूबे, देखें ताजा हालात

मुंबई में आज सुबह तेज बारिश हुई है. कई जगह जलभराव की स्थिति है, जिससे लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अंधेरी में तेज बारिश के बाद अंधेरी सब वे में पानी भर गया. एहतियात के तौर पर कुछ देर के लिए सब वे को बंद कर दिया गया. फ़िलहाल बारिश रुकी हुई है और बाइक सवार ज़बरदस्ती सबवे को पार कर रहे हैं. बता दें कि मुंबई के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है. वहीं, 5 से 6 अगस्त को मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट है. देखें ये रिपोर्ट.

आज तक 4 Aug 2022 6:08 pm

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ को किसने दी जान से मारने की धमकी, केस दर्ज

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कटरीना कैफ (Katrina Kaif) को सोशल मीडिया (Social Media) पर जान से मारने की धमकी मिली है। इस मामले में विक्की ने मुंबई (Mumbai) ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर केस की जांच शुरू कर दी है…

लाइव हिन्दुस्तान 25 Jul 2022 4:14 pm

सलमान के बाद कैटरीना-विक्की को मिली जान से मारने की धमकी

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल को लेकर एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल इस कपल को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिली है। बताया जा रहा है इस मामले में मुंबई पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत यह धमकी सोशल मीडिया के जरिए दी गई है। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने बताया कि यह मामला मुंबई के सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है।खबर के मुताबिक विक्की और कैटरीना को सोशल मीडिया के जरिए कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिली थी, हालाँकि शिकायत के बाद पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा हैमुंबई पुलिस (Mumbai Police) की साइबर शाखा ने आरोपी की पहचान कर ली है। वहीं दूसरी तरफ आरोपी को लेकर बताया गया है कि वह कैटरीना कैफ को सोशल मीडिया पर स्टॉक कर रहा था और उनके पोस्ट पर अश्लील कमेंट्स लिखता था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) (धमकी) और 354 (डी) (महिला का अपमान) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आईटी एक्ट 67 (अश्लील तस्वीरें, वीडियो और कमेंट्स पोस्ट करना) तहत भी आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसी के साथ इस मामले में मुंबई पुलिस ने बताया कि आरोपी कैटरीना कैफ को इंस्टाग्राम पर स्टॉक कर रहा था और उसने एक्ट्रेस को इंस्टाग्राम पर ही धमकी का मैसेज भेजा था। इस बारे में शिकायत विक्की कौशल ने दर्ज करवाई थी और अपनी शिकायत में उन्होंने कहा था कि आरोपी उनकी पत्नी को स्टॉक करता था और धमकी देता था। आप सभी को बता दें कि कैटरीना कैफ और विक्की कौशल हाल ही में मालदीव वेकेशन पर गए थे, और यहाँ कपल ने कैटरीना का बर्थडे सेलिब्रेट किया था। वहीं यहाँ के कई फोटोज भी कपल ने सोशल मीडिया पर शेयर किये थे। 'मैं रैपिड फायर शोज में बड़ा मशहूर हूँ', करण जौहर को कार्तिक आर्यन का मुंहतोड़ जवाब! दिल बेचारा की रिलीज हो हुए 2 साल, सुशांत को याद कर इमोशनल हुईं संजना सांघी 'गुड लक जेरी' के लिए नयनतारा ने जाह्नवी को कह डाली ये बड़ी बात

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 25 Jul 2022 12:25 pm

जान से मारने की धमकी मिलने के बाद सलमान खान को सता रहा सुरक्षा का डर? पुलिस कमिश्नर से मिले, मांगा हथियार के लिए लाइसेंस

फिल्म अभिनेता सलमान खान को बीते दिनों जान से मारने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने एक्टर के घर जाकर पूछताछ भी की थी। सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को संबोधित करते हुए एक धमकी वाला पत्र भी सामने आया था। जिसमें कहा गया था कि उन्हें भी सिद्धू मूसेवाला की तरह मार दिया जाएगा। तभी से सलमा खान की जान पर खतरा मंडरा रहा है और इसके मद्देनजर आज फिल्म अभिनेता ने मुंबई के पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर से मुलाकात की है। इसे भी पढ़ें: बेटी की ज़िद के आगे झुक गए शत्रुघ्न सिन्हा, सोनाक्षी जल्द बनेंगी सलमान खान के घर की बहू सूत्रों ने बताया कि बॉलीवुड अभिनेता ने हथियार लाइसेंस के लिए आवेदन दिया है। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने निजी सुरक्षा के लिए हथियार लाइसेंस के लिए मुंबई पुलिस को आवेदन दिया है। बता दें कि अभिनेता को पिछले महीने धमकी भरा पत्र मिला था। कथित तौर पर अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को पत्र के माध्यम से धमकी मिली थी कि पिता-पुत्र की जोड़ी का हश्र भी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा। इसे भी पढ़ें: रणवीर सिंह बने शाहरुख़-सलमान के पड़ोसी, बांद्रा में खरीदा 119 करोड़ रूपए का Quadruplex अपार्टमेंट पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की मई में मानसा जिले के जवाहरके गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पत्र के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। एक पुलिस सूत्र के अनुसार, पत्र में कहा गया था कि ‘‘सलीम खान, सलमान खान बहुत जल्दी तुम्हारा हश्र मूसेवाला जैसा होगा जी.बी. एल.बी.।’’ अटकलें हैं कि जी. बी और एल. बी. कुख्यात आरोपी गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई का उल्लेख करते हैं। #WATCH | Maharashtra: Actor Salman Khan leaves from the office of Mumbai Commissioner of Police Vivek Phansalkar pic.twitter.com/1NsJ2T375a — ANI (@ANI) July 22, 2022

प्रभासाक्षी 22 Jul 2022 6:54 pm

सलमान खान को म‍िली थी धमकी, मुंबई पुलिस कमिश्नर से पहुंचे म‍िलने

Salman Khan meets Mumbai Police Commissioner: पिछले दिनों लॉरेंस गैंग से धमकी मिलने के बाद सलमान खान मुंबई पुलिस कमिश्नर से मिले हैं. बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले ही वह मुंबई पुलिस कमिश्नर के ऑफिस से बातचीत करके निकले हैं. दरअसल, कुछ महीने पहले ही सलमान खान को गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई की ओर से जान से मारने की धमकी भरी चिट्ठी मिली थी. चिट्ठी सलमान के पिता सलीम खान के गार्ड को उस जगह मिली थी, जहां वह अपनी मॉर्निंग वॉक के बाद जाकर बैठते हैं. इसमें सलमान की मूसेवाला की तरह हत्या करने की धमकी दी गई थी. देखें ये रिपोर्ट.

आज तक 22 Jul 2022 5:07 pm

Video: 'अगली बार तमीज से नहीं बोलूंगा', फोटोग्राफर्स को देख भड़का ये एक्टर

साउथ और बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुके सिद्धार्थ का एक वीडियो इस समय पूरे सोशल मीडिया पर चर्चा में है। जी हाँ और इस वीडियो में वह फोटोग्राफर्स पर गुस्सा करते दिख रहे हैं। जी दरअसल वह मुंबई के एक सलॉन से बाहर निकले तो पैपराजी उनके साथ चलने लगे। यह देखकर सिद्धार्थ भड़क गए और बोले, 'मेरे को ये सब जमता नहीं है, अगली बार मैं तमीज से नहीं बोलूंगा।' इस दौरान वह बिना पोज दिए निकल गए। वहीं सिद्धार्थ के बाद ऐक्ट्रेस अदिति राव हैदरी भी सलॉन से निकलती दिखाई दीं और उन्होंने वहां रूककर पैपराजी को पोज दिए। इस वीडियो में सिद्धार्थ ऑलिव ग्रीन टी-शर्ट और ब्लैक पैंट्स में दिख रहे हैं। Siddhartha spotted in Mumbai by paparazzi: pic.twitter.com/eTZJmjeyMj — HT Entertainment (@htshowbiz) July 20, 2022 आप देख सकते हैं उन्होंने डार्क सनग्लासेज के साथ मास्क भी लगाया हुआ था। वहीं निकलते हुए वह बोले, 'बॉस मेरे को ये सब जमता नहीं है, मैं बाहर गांव का हूं। इस तरफ जाइए।' वहीं इसके बाद भी पैप्स उनके साथ चलते रहे तो गुस्से में एक्टर बोले, 'मैं बहुत डीसेंटली एक बार बताऊंगा। मेरे को ये सब जमता नहीं है। आप यहां वाले लोगों का लो। अगली बार तमीज से नहीं बोलूंगा।' वहीं इसके बाद वह कार में बैठ जाते हैं। उनके बाद अदिति सलॉन से बाहर आईं तो फोटोग्राफर्स बाहर ही खड़े थे। इस दौरान पैप्स ने उनसे पोज देने को कहा तो उन्होंने तस्वीरें क्लिक करवाईं। इस दौरान अदिति मुस्कुराईं, पोज दिए और लोगों को ग्रीट भी किया। सामने आने वाली रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदिति और सिद्धार्थ बीते साल महा समुद्रम के सेट्स पर मिले थे तबसे डेट कर रहे हैं। हालांकि अब तक इन अफवाहों पर दोनों ने कुछ भी प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन खबरें हैं कि दोनों साथ में शादी करने के बारे में भी सोच रहे हैं। video source: HT Entertainment लाइमलाइट से बच्चे को दूर रखेंगे रणबीर-आलिया!, जानिए एक्टर ने क्या कहा? अपने रिश्ते पर मुहर लगाने जा रहीं सोनाक्षी, जानिए कौन है वो लकी लड़का? बेबी बंप दिखाने के लिए आलिया ने पहनी इतनी महंगी ड्रेस कि कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 21 Jul 2022 2:32 pm