डिजिटल समाचार स्रोत

जेलेंस्की करने वाले हैं सरेंडर, बाइडन से मिल चुकी है मंजूरी... रूस-यूक्रेन युद्ध के अंत की सबसे बड़ी भविष्यवाणी

Russia Vs Ukraine War : एक रूसी भविष्यवक्ता ने दावा किया है कि रूस यूक्रेन की जंग 2023 में खत्म हो जाएगी। यूक्रेन में बड़ा सत्ता परिवर्तन होगा जो जेलेंस्की के सरेंडर के बाद अस्तित्व में आएगा। बाइडन ने जेलेंस्की को सरेंडर करने की मंजूरी दे दी है।

नव भारत टाइम्स 5 Feb 2023 6:08 pm

जिहाद, कट्टरपंथ, आतंकवादी... साथ-साथ चले थे भारत-पाकिस्तान, एक 'विश्व गुरू' तो दूसरा क्यों हो गया कंगाल, समझिए

Pakistan Debt Crisis : एक तरफ भारत है जो अपने पड़ोसियों को वैक्सीन और आर्थिक मदद मुहैया कराता है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान है जो अपने पड़ोसियों के खिलाफ इरादे रखता है। चाहें भारत हो या अफगानिस्तान, पाकिस्तान अपने पड़ोस में अशांति ही फैलाता रहा है।

नव भारत टाइम्स 5 Feb 2023 5:03 pm

नक्सलियों ने की भाजपा नेता की हत्या : चाकू और कुल्हाड़ी मारकर परिवार के सामने उतारा मौत के घाट

परिवार के सामने ही चाकू और कुल्हाड़ी से वार कर माओवादियों ने भाजपा नेता की हत्या कर दी। पढ़िए पूरी खबर....

हरि भूमि 5 Feb 2023 4:31 pm

पाकिस्‍तान के तानाशाह परवेज मुशर्रफ जीते जी लौट नहीं पाए वतन, अब मरने के बाद मिला मुल्‍क

पाकिस्‍तान (Pakista) के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) का रविवार को दुबई (Dubai) में निधन हो गया। 79 साल के मुशर्रफ पिछले कई सालों से देश के बाहर थे लेकिन अब मरने के बाद उन्‍हें मुल्‍क नसीब होगा। उन पर देशद्रोह का मुकदमा भी चल रहा था। मुशर्रफ 2008 से ही पाकिस्‍तान से बाहर थे।

नव भारत टाइम्स 5 Feb 2023 3:45 pm

दाने-दाने को मोहताज, फिर भी कश्‍मीर पर ज्ञान दे रहा पाकिस्‍तान, देख रहा'आजाद' कराने का सपना

भयंकर आर्थिक संकट में फंसे पाकिस्‍तान (Pakistan Economic Crisis) को अभी तक कश्‍मीर (Kashmir) के अलावा कुछ और न दिखाई दे रहा है और न समझ में आ रहा है। पाकिस्‍तान की सेना ने पीओके (PoK) में कश्‍मीर के समर्थन में एक कार्यक्रम आयोजित किया है जिसे कश्‍मीर सॉलिडेरटी डे (Kashmir Solidarity Day) का नाम दिया गया है।

नव भारत टाइम्स 5 Feb 2023 3:19 pm

तुमसे ना हो पाएगा कश्मीर पर कब्जा... जब पाकिस्तानी पत्रकार ने परवेज मुशर्रफ को हड़काया था

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ काम से ज्यादा बहसबाजी में विश्वास करते थे। उन्होंने एक बार दावा किया था कि अगर मंजूरी मिली तो वह तीन दिन में कश्मीर पर कब्जा कर सकते हैं। उनके इस दावे पर पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए खूब खरीखोटी सुनाई थी।

नव भारत टाइम्स 5 Feb 2023 1:11 pm

अमेरिका के पास एक से बढ़कर एक लड़ाकू विमान, फिर चीनी गुब्बारे को मार गिराने के लिए F-22 का क्यों किया इस्तेमाल

फ्लोरिडा: अमेरिकी जेट एफ-22 इस समय सुर्खियों में है। इस जेट ने चीन के उस जासूसी गुब्‍बारे में बस कुछ ही सेकेंड्स में ढेर कर दिया जो अमेरिका की रणनीतिक जगहों की जानकारी हासिल करने में जुटा था। लॉकहीड मार्टिन की तरफ से तैयार एफ-22 जेट को अमेरिकी वायुसेना का तगड़ा हथियार करार दिया जाता है। यह हर मौसम में और हर तरह के क्षेत्र में ऑपरेशंस को अंजाम देने में सक्षम है। एफ-22 को डिजिटल इंजीनियरिंग का सर्वश्रेष्‍ठ उदाहरण करार दिया जाता है। कई देश इसे खरीदने का सपना रखते हैं।

नव भारत टाइम्स 5 Feb 2023 11:28 am

मैंने दिया था चीनी गुब्बारे को मार गिराने का आदेश, F-22 के पायलट को बधाई... खुश हुए जो बाइडेन

अमेरिका ने चीनी जासूसी गुब्बारे को लड़ाकू विमान से मार गिराया है। इस घटना को दक्षिण कैरोलिना के नजदीक अटलांटिक महासागर में अंजाम दिया गया। चीनी जासूसी गुब्बारे का मलबा सात वर्ग मील के इलाके में फैला है। इसे इकट्ठा करने के लिए अमेरिकी नौसेना के कई युद्धपोत उस इलाके में पहले से ही मौजूद हैं।

नव भारत टाइम्स 5 Feb 2023 11:18 am

यह राजनीतिक स्टंट है, करारा जवाब देंगे... अमेरिका में जासूसी गुब्बारा मार गिराने पर भड़का चीन

चीन ने अपने जासूसी गुब्बारे को अमेरिका में मार गिराने पर सख्त नाराजगी जताई है। चीन ने कही है कि वह इस घटना का करारा जवाब देगा। अमेरिका ने आज सुबह चीनी जासूसी गुब्बारे को अटलांटिक महासागर के ऊपर एफ-22 रैप्टर विमान से मार गिराया। अमेरिका ने इस गुब्बारे से जासूसी करने का अंदेशा जताया था।

नव भारत टाइम्स 5 Feb 2023 10:05 am

वेस्ट बैंक में बुलडोजर लेकर घुसी इजरायली सेना, आतंकवादियों के मकानों को घेरा, गोलीबारी का दिया करारा जवाब

इजरायली सेना ने एक बार फिर वेस्ट बैंक में जबरदस्त कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में एक संदिग्ध आतंकवादी को परिवार समेत दबोचा गया है। इजरायली सेना ने बताया है कि वे फिलिस्तीनी आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बुलडोजर के साथ वेस्ट बैंक में पहुंची थी। इस दौरान इजरायली सेना पर फायरिंग भी की गई।

नव भारत टाइम्स 5 Feb 2023 9:03 am

पाकिस्तानी रुपया पाताल में क्यों जा रहा? फटेहाल देश की कंगाल अर्थव्यवस्था कैसे बचाएंगे शहबाज

पाकिस्तान का आर्थिक संकट दिन-प्रतिदिन गंभीर होता जा रहा है। अब पाकिस्तानी रुपये में डॉलर के मुकाबले नीचे गिरने की शुरुआत हो चुकी है। वर्तमान में पाकिस्तानी रुपया 277.9 रुपये के स्तर तक पहुंच चुका है। ऐसे में शहबाज शरीफ सरकार के सामने कई मोर्चों पर मुश्किल परिस्थिति बनती दिखाई दे रही है।

नव भारत टाइम्स 4 Feb 2023 11:00 pm

चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराना चाहते थे बाइडेन, जानें वो मजबूरी जिसने महाशक्ति अमेरिका को झुका दिया

अमेरिका में चीनी जासूसी गुब्बारे के पहुंचने पर खुफिया एजेंसियां अलर्ट हैं। इस चीनी गुब्बारे की हर एक गतिविधि की बारीकी से निगरानी की जा रही है। अब पता चला है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन शुरुआत में ही इस चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराना चाहते थे। लेकिन, अमेरिकी अधिकारियों के समझाने पर उन्होंने फैसला बदल दिया था।

नव भारत टाइम्स 4 Feb 2023 8:04 pm

महेंद्रगढ़ : सीएम फ्लाइंग की होटलों में छापेमारी, लोगों में मचा हड़कंप

गुप्तचर विभाग की टीम को लोगों से बार-बार शिकायतें मिल रहीं थी कि शहर में अनेक होटलों व चिकन की दुकानों पर लोग बैठकर शराब पीते हैं। शराब के नशे में लोग आवारागर्दी करते हैं।

हरि भूमि 4 Feb 2023 7:35 pm

मिल गई दूसरी पृथ्वी! वैज्ञानिकों ने ढूंढा इंसानों के रहने लायक नया ग्रह, जानें क्या है यह वुल्फ 1069 बी

वैज्ञानिकों ने पृथ्वी के आकार के एक ग्रह की खोज की है। बड़ी बात यह है कि नया ग्रह पृथ्वी के काफी नजदीक स्थित है। वुल्फ 1069 बी नाम के इस ग्रह की काफी खूबियां हमारी पृथ्वी से मिलती है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि यह ग्रह मानवों का अगला ठिकाना बन सकता है।

नव भारत टाइम्स 4 Feb 2023 6:51 pm

चीनी सेना को ताइवान पर हमले की तैयारी का आदेश... CIA के दावे से तीसरे विश्व युद्ध का खतरा, जानें कैसे

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी को ताइवान पर हमले की तैयारी का आदेश दिया है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के इस दावे ने कोहराम मचा दिया है। सीआईए प्रमुख विलियम बर्न्स ने कहा है कि जिनपिंग के इस आदेश से तीसरे विश्व युद्ध का खतरा पैदा हो गया है।

नव भारत टाइम्स 4 Feb 2023 5:57 pm

पाकिस्‍तान के पास है वह खजाना जो एक झटके में दूर कर देगा इसकी गरीबी, हर साल होगी 100 अरब डॉलर की कमाई

एक बड़े आर्थिक संकट में फंसा पाकिस्‍तान (Economy crisis in Pakistan) अगर चाहे तो अपनी गरीबी दूर कर सकता है। उसके पास एक ऐसा खजाना है जिसके बारे में उसे पता तो है लेकिन वह इसे कैसे प्रयोग कर सकता है, इससे अनजान है। वहीं विशेषज्ञ इस बात पर हैरान हैं कि अभी तक इसके बारे में किसी ने क्‍यों नहीं सोचा।

नव भारत टाइम्स 4 Feb 2023 5:34 pm

अमेरिका का पाकिस्तान प्रेम तो देखिए, आतंक के सौदागर के साथ एंटी-टेरर टॉक करेगा बाइडेन प्रशासन

अमेरिका ने पाकिस्तान के साथ एंटी टेरर टॉक करने का ऐलान किया है। पाकिस्तान आतंकवाद का सबसे बड़ा पनाहगाह और मददगार देश है। यह दावा खुद कई अमेरिकी सांसद भी कर चुके हैं। इसके बावजूद जो बाइडेन प्रशासन पाकिस्तान के प्रति अपना प्रेम प्रदर्शित करने से नहीं चूक रहा है।

नव भारत टाइम्स 4 Feb 2023 4:59 pm

थानेसर में पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने की हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरुआत

इस दौरान पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा ने कहा कि थानेसर के ग्रामीण क्षेत्र को अभियान के तहत सात जोनों में बांटा गया है। वहीं, शहर में भी जोन के हिसाब से अभियान चलाया जाएगा।

हरि भूमि 4 Feb 2023 4:35 pm

MP Vyapam Recruitment 2023: एमपी वाले हो जाएं तैयार, जल्द आने वाली है 2716 पदों पर सरकारी भर्ती, देखें डिटेल्स

MP Latest Government Job: मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी हैं। बता दें कि एमपी व्यापम में बंपर भर्ती होने जा रही है। कैंडिडेट्स भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट यहां देख सकते हैं।

हरि भूमि 4 Feb 2023 4:27 pm

हिंदुओं की वजह से सब सुरक्षित, यकीन न हो तो पाकिस्तान को देख लें... मुस्लिम देशों पर सीएम योगी की टिप्पणी कितनी सच्ची?

Attacks on Hindus Minorities : आंकड़े बताते हैं कि पाकिस्तान हिंदू आबादी सिर्फ 22 लाख तक सिकुड़ गई है। हिंदू पाकिस्तान का सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है। यहां सिख सिर्फ 74 हजार ही बचे हैं। देश में बड़े हिंदू मंदिरों की संख्या महज 20 तक सिमट चुकी है।

नव भारत टाइम्स 4 Feb 2023 2:16 pm

पांच फरवरी को पीपली टोल पर जुटेंगे कई राज्यों के किसान प्रतिनिधि

किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा कि उचित मुआवजे की मांग को लेकर किसान पिपली टोल प्लाजा पर पिछले लम्बे समय से धरने पर बैठे है। लेकिन अब तक सरकार ने किसानों की मांगों को लेकर कोई गंभीरता नही दिखाई है। किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने बताया कि सरकार की आंखे खोलने के लिए आगामी 5 फरवरी को पिपली टोल प्लाजा पर महापंचायत का आयोजन किया जाएगा।

हरि भूमि 4 Feb 2023 1:32 pm

बाइडेन 2024 में एक बार फिर लड़ सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव, समर्थकों ने 'चार और साल' के लगाए नारे

US President Joe Biden: अमेरिका में साल 2024 में राष्ट्रपति का चुनाव होना है। 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए एक बार फिर जो बाइडेन अपनी उम्मीदवारी का संकेत दे रहे हैं। अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वह एक भाषण दे रहे थे, जहां उनके समर्थन चार और साल के नारे लगा रहे थे।

नव भारत टाइम्स 4 Feb 2023 12:06 pm

अवैध रूप से अमेरिका में घुसने के लिए भारतीय देते हैं 17 लाख रुपए, ब्रिटेन के लिए खतरे में डालते हैं जान

How to reach Britain : मौत का जोखिम उठाकर इंग्लिश चैनल पार करने वालों भारतीय तीसरे नंबर पर हैं। ब्रिटेन में भारतीय छात्रों का प्रतिनिधित्व कर रहे संगठन की अध्यक्ष सनम अरोड़ा ने कहा, 'यह सुनना बहुत परेशान करने वाला है और एनआईएसएयू (नेशनल इंडियन स्टूडेंट्स एंड एलुमनी यूनियन) ने ऐसी गतिविधि के बारे में पहली बार सुना है।’’

नव भारत टाइम्स 4 Feb 2023 12:04 pm

मुझे पेशाब ही नहीं आती, कहां से दूं... शेख रशीद ने पाकिस्तानी पुलिस को नहीं दिया यूरीन सैंपल, क्या पी रखी थी शराब?

Sheikh Rasheed in Pakistan Jail : शेख रशीद ने गिरफ्तारी के बाद मीडिया से कहा कि मैं 16 बार मंत्री रह चुका हूं। आज तक मुझ पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे। अपनी जान को खतरा बताते हुए उन्होंने कहा कि मेरा अपराध सिर्फ इतना है कि इमरान खान के साथ खड़ा हूं।

नव भारत टाइम्स 4 Feb 2023 11:08 am

पाकिस्तान में बाजवा चला रहे थे इमरान खान की सत्ता... शहबाज के मंत्री बोले- हमें तो 28 नवंबर को मिली सत्ता!

Asim Munir Shehbaz Sharif Relations : एक वक्त पर इमरान खान और कमर जावेद बाजवा के संबंध बहुत अच्छे थे। इमरान को चुनाव जीतने में बाजवा ने ही मदद की थी। लेकिन पिछले साल जब विपक्ष इमरान खान के खिलाफ एकजुट हो गया तो इमरान और बाजवा के संबंध भी तनावपूर्ण हो गए।

नव भारत टाइम्स 4 Feb 2023 10:02 am

पाकिस्तान के लिए 'जहर' न बन जाए IMF की 'दवा', अवाम की खून-पसीने की कमाई चूस लेंगे शहबाज शरीफ

Pakistan Foreign Reserve: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि सरकार को IMF के साथ डील करना ही होगा। उनके इस बयान के बाद माना जा रहा है कि पाकिस्तान जल्द ही IMF की शर्तों को मान सकता है। अगर पाकिस्तान IMF की शर्तों को मानता है तो देश में महंगाई बढ़ेगी। आइए जानते हैं कि इसका असर क्या होगा।

नव भारत टाइम्स 4 Feb 2023 10:02 am

सीक्रेट बेटी की वजह से टूटेगा पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान का पीएम बनने का सपना, जानें कौन हैं टाइरियन व्‍हाइट

पाकिस्‍तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने 16 मार्च को होने वाले उपचुनावों से पहले एक यू-टर्न ले लिया है। इमरान ने अयोग्‍य ठहराये जाने के डर से सभी 33 सीटों पर चुनाव लड़ने के खिलाफ फैसला किया है। इसकी वजह उनकी वह सीक्रेट बेटी है जिसके बारे में उन्‍होंने अभी तक सबसे छिपाकर रखा था।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 10:44 pm

हवाई हमलों के सायरन के बीच कीव में बड़ा सम्‍मेलन, क्‍या यूक्रेन के नाटो में शामिल होने पर मुहर लगाएंगे यूरोपियन नेता?

पिछले एक साल से रूस और यूक्रेन के बीच जंग (Russia Ukraine War) जारी है। इस युद्ध के बीच ही यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) में इस समय यूरोपियन यूनियन (European Union) के नेता मौजूद हैं। ये सभी नेता एक सम्‍मेलन के लिए कीव पहुंचे हैं और इस सम्‍मेलन के बाद कई तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 9:02 pm

जींद : इंडस स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन, बच्चों ने दी गजब प्रस्तुति

अपने बच्चों को स्टेज पर प्रस्तुतियां देते हुए अभिभावक भी स्तब्ध हो गए। पर्यावरण के महत्व को दर्शाते हुए विद्यार्थियों ने एक्ट के माध्यम से प्रांगण में उपस्थित सभी लोगों से पर्यावरण को बचाने की अपील की। इस मौके पर कार्यक्रम में विद्यार्थियों के अभिभावकों के लिए भी प्रश्नोत्तरी की गेम्स का आयोजन किया गया।

हरि भूमि 3 Feb 2023 7:32 pm

अमेरिका के आरोपों के बाद श्रीलंका के समर्थन में आया चीन, IMF से फंड देने को कहा, लेकिन...

China Sri Lanka Relation: श्रीलंका इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहा है। उसे IMF से फंड की जरूरत है। लेकिन उसके फंड न मिलने के पीछे चीन का हाथ है। अमेरिका के मुताबिक चीन ने पर्याप्त आश्वासन नहीं दिया है। यही कारण है कि IMF से उसे फंड नहीं मिल पा रहा है। अब इन आरोपों पर चीन ने प्रतिक्रिया दी है।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 7:06 pm

आईएमएफ के शिकंजे में फंसे शहबाज शरीफ ने कबूला पाकिस्‍तान का पाप, कहा- देश में घूमते हैं आतंकी

Peshawar Blast Ttp Shehbaz Sharif: पाकिस्‍तान के पेशावर शहर में भीषण हमले के बाद अब प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कबूला है कि देश में आतंकी खुलेआम घूमते हैं। उन्‍होंने दावा किया कि ये आतंकी घूमते जरूर हैं लेकिन उनका कोई सुरक्षित ठिकाना नहीं है। शहबाज का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब पेशावर में भीषण हमला हुआ है।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 4:54 pm

पाकिस्‍तान कंगाल, भारत बना मिनी सुपरपावर, काश बंटवारा न हुआ होता... पाकिस्‍तानी विशेषज्ञ का छलका दर्द

सन् 1947 में भारत और पाकिस्‍तान (India-Pakistan) का बंटवारा हुआ था। इस बंटवारे के 76 बाद आज दोनों मुल्‍क कहां हैं, पूरी दुनिया को मालूम है। पाकिस्‍तान जहां भयानक आर्थिक संकट (Economic Crisis in Pakistan) में घिरा हुआ है तो भारत तरक्‍की की नई ईबारत लिख रहा है। ऐसे में विशेषज्ञों की मानें तो अगर बंटवारा नहीं हुआ होता तो ठीक रहता।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 4:48 pm

जेल में देखकर बच्चों को कैसा लगा?... एंकर ने फवाद चौधरी से पूछा ऐसा सवाल, लाइव इंटरव्यू में रोने लगे इमरान के करीबी

Fawad Chaudhry in Jail : कुछ दिनों पहले फवाद चौधरी को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया था। फवाद पीटीआई सरकार में पाकिस्तान के सूचना मंत्री थे। उन्हें इमरान खान के करीबी के रूप में जाना जाता है। उन्होंने जेल जाने से पहले इमरान खान की गिरफ्तारी की आशंका जताई थी।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 4:18 pm

क्या इस्लामिक 'नॉर्थ कोरिया' बन जाएगा पाकिस्तान? तानाशाही की ओर बढ़ रहा कट्टरपंथी मुल्क

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की खराब अर्थव्यवस्था अब उसे बर्बादी की ओर धकेल रही है। अब स्थिति ऐसी होती जा रही है कि यह तानाशाही की ओर बढ़ सकता है। डेमोक्रेसी इंडेक्स 2022 के मुताबिक पाकिस्तान 167 देशों की लिस्ट में 107 नंबर पर है।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 3:53 pm

मुस्लिम देश में ही सुरक्षित नहीं अल्लाह का घर... परमाणु बम से डराने वाले टीएलपी ने पाकिस्तान में तोड़ी अहमदिया मस्जिद

Know all about TLP in Pakistan : टीएलपी यानी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान एक इस्लामिक पार्टी है। इसके नेता अक्सर अपने भड़काऊ और कट्टरपंथी बयानों के चलते विवादों में रहते हैं। यह ग्रुप अहमदिया और शिया जैसे अल्पसंख्यक समुदायों के धार्मिक स्थलों पर हमला करता है और उनमें तोड़फोड़ करता है।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 1:46 pm

खाद्य एवं औषधी विभाग की बड़ी कार्रवाई : मेडिकल स्टोर्स में मारा छापा, 2 करोड़ रुपए की नकली दवाइयां और मसीन जप्त....

ज़िले में आयुर्वेदिक दवाओं में एलोपैथी दवा की मिलावट की जा रही हैं। खाद्य एव औषधि विभाग शारदा मेडिकल स्टोर्स में मारा छापा .. पढ़िए पूरी खबर...

हरि भूमि 3 Feb 2023 1:35 pm

चीन के ड्रैगन की गर्दन पर जा बैठा अमेरिका, नाक के नीचे बनाए 4 नए बेस बनाए, फिलीपींस से हर हरकत पर होगी नजर

America New Base: चीन को घेरने के लिए अमेरिका हर कोशिश कर रहा है। अब अमेरिका को फिलीपींस में चार अतिरिक्त सैन्य ठिकाने मिले हैं। इसके जरिए वह दक्षिण चीन सागर और ताइवान के करीब चीन के हर कदम पर नजर रख सकेगा। चीन ने इस पर आपत्ति जताई है और कहा है कि इससे सिर्फ तनाव बढ़ेगा।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 1:13 pm

चीनी नागरिक पैसे दें तभी मिलेगी सुरक्षा... शी जिनपिंग ने नहीं दी 'भीख' तो खिसियाया कंगाल पाकिस्तान

Pakistan Financial Crisis Hindi China: पाकिस्‍तान सरकार ने चीनी नागरिकों से कहा है कि अगर वे सीपीईसी के सरकारी प्रॉजेक्‍ट में काम नहीं कर रहे हैं और देश में रह रहे हैं तो अपनी सुरक्षा का खर्च खुद दें। पंजाब प्रांत की सरकार ने चीनी नागरिकों को सुरक्षा एजेंसी को हायर करने के लिए कहा है।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 1:11 pm

पूरी दुनिया में बजा भारतीय प्रधानमंत्री का डंका, बाइडन, मैक्रों, सुनक को पछाड़ सबसे लोकप्रिय बने नरेंद्र मोदी

Narendra Modi Global Leader Approval Ratings: जी-20 देशों की अध्‍यक्षता कर रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं। अमेरिका की चर्चित सर्वेक्षण एजेंसी के ताजा सर्वे में पीएम मोदी को 22 देशों के नेताओं में पहला स्‍थान मिला है। यही नहीं पीएम मोदी की लोकप्रियता सितंबर 2021 के बाद लगातार बढ़ रही है।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 12:04 pm

Ilhan Omar: पाकिस्‍तान समर्थक अमेरिकी सांसद इल्‍हान को बड़ा झटका, शक्तिशाली समित‍ि से छुट्टी, कश्‍मीर पर उगलती हैं जहर

Ilhan Omar US House Foreign Affairs Committee: अमेरिकी संसद की शक्तिशाली समिति से पाकिस्‍तान समर्थक सांसद इल्‍हान उमर को हटा दिया गया है। इल्‍हान उमर डे‍मोक्रेटिक पार्टी से हैं और रिपब्लिकन पार्टी के बहुमत वाली प्रतिनिधि सभा की विदेशी मामलों की समिति से हटाया गया है। इल्‍हान उमर ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर की यात्रा की थी और भारत के खिलाफ बयान देती थीं।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 10:29 am

पाकिस्तान की कंगाली दूर करने के लिए अपने सबसे बड़े दुश्मन के आगे भी झुके शहबाज शरीफ, IMF ने चलाया था 'डंडा'

Shehbaz Sharif Imran Khan Meeting in Pakistan : पाकिस्तान की सियासत में इमरान खान और शहबाज शरीफ की मीटिंग सबसे चौंकाने वाली हलचल है। इमरान ने अपने ऊपर जानलेवा हमले के लिए शहबाज शरीफ पर आरोप लगाए थे। वहीं शहबाज सरकार मुल्क की बदहाली के लिए इमरान को जिम्मेदार मानती है।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 9:33 am

भारत आएगा अमेरिका का सबसे शक्तिशाली प्रीडेटर ड्रोन, हिंद महासागर पर चीन के छूटे पसीने

वाशिंगटन: भारत और अमेरिका तीन अरब डॉलर से अधिक की लागत वाले 30 'एमक्यू 9बी प्रीडेटर आर्म्ड ड्रोन के सौदे को जल्द से जल्द पूरा करना चाहते हैं। भारत को इससे वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) और हिंद महासागर के आसपास अपने समग्र निगरानी तंत्र को मजबूत करने में मदद मिलेगी। मामले से अवगत अधिकारियों ने विस्तृत ब्यौरा दिए बिना बुधवार को बताया कि पांच साल तक इस पर काम करने के बाद अब ‘‘भारत की ओर से फैसला किया जाना है। 'एमक्यू 9बी प्रीडेटर आर्म्ड ड्रोन' को भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा तथा रक्षा जरूरतों के लिए एक महत्वपूर्ण हिस्सा माना जा रहा है। 30 ड्रोन में से तीनों सेनाओं को 10-10 ड्रोन दिए जाएंगे।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 8:11 pm

लड़की ने बताया अच्‍छा दोस्‍त तो लड़के को हुआ डिप्रेशन, फ्रेंडजोन से गुस्‍साए सिंगापुर के 'दिलजले आशिक' ने दायर कर दिया 24 करोड़ का केस

सिंगापुर (Singapore) में एक अजीब ही घटना हुई है। य‍हां पर एक व्‍यक्ति ने एक महिला पर सिर्फ इसलिए केस ठोंक दिया है क्‍योंकि वह उसको अपना एक दोस्‍त समझती थी। इस व्‍यक्ति का कहना है कि ऐसा करने से उसे मानसिक क्षति पहुंची है और वह डिप्रेशन में रहा है।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 7:40 pm

भारत ने बजट में अफगानिस्‍तान के लिए खोला खजाना, 200 करोड़ रुपये का ऐलान सुन गदगद हुआ तालिबान, कह दी बड़ी बात

भारत की तरफ से इस साल के आम बजट (Union Budget 2023) में अफगानिस्‍तान (Afghanistan) को 200 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया गया। भारत के इस ऐलान से तालिबान (Taliban) काफी खुश है। अफगानिस्‍तान में साल 2021 में सत्‍ता परिवर्तन के बाद तालिबान का राज हुआ है। पिछले साल भी भारत की तरफ से बजट में ही इतनी रकम दी गई थी।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 5:45 pm

कैंसर के खिलाफ शरीर की प्रतिरक्षा को बाधित कर सकते हैं आपके खाने में मौजूद जीवाणु: विशेषज्ञ

दुनियाभर में कैंसर के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच विशेषज्ञों का कहना है कि हमारे खाने में मौजूद जीवाणु कैंसर के जोखिम को प्रभावित कर सकते हैं। उनका कहना कि कुछ जीवाणु कैंसर के ट्यूमर को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। ये ट्यूमर ही कैंसर को बढ़ाते हैं।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 5:24 pm

पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली के लिए दीपेन्द्र हुड्डा ने राज्य सभा में दिया नोटिस

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि अर्धसैनिक बलों, केन्द्रीय व राज्य कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम (OPS) लागू करने की मांग को पूरा किया जाए। अर्धसैनिक बलों को पुरानी पेंशन स्कीम (OPS) का लाभ देने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट 11 जनवरी, 2023 का आदेश पूरी तरह लागू हो।

हरि भूमि 2 Feb 2023 4:33 pm

मस्जिद में सुसाइड ब्लास्ट, 44 आतंकी हमले और 134 मौतें... पाकिस्तान के लिए सबसे बुरा महीना रहा जनवरी

Terrorist Attacks in Pakistan in January : पाकिस्तान में जनवरी में 44 आतंकी हमले हुए। यह महीना देश के लिए सबसे बुरा साबित हुआ। मौत के आंकड़े में 139 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ कुल 134 लोगों की जान चली गई। सबसे ज्यादा बुरा हाल खैबर पख्तूनख्वा प्रांत का था।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 4:04 pm

भारत, ताइवान के खिलाफ भड़काऊ व्यवहार के लिए जवाबदेह ठहराया जाए चीन... बीजिंग जा रहे ब्लिंकन से मांग

US Antony Blinken in China : अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन चीन के दौरे पर जा रहे हैं। अमेरिका के कई सांसदों ने उन्हें पत्र लिखकर चीन को भारत के खिलाफ आक्रामक रवैये के लिए जवाबदेह ठहराने की मांग की है। यह पत्र मार्को रुबियो ने लिखा है।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 3:58 pm

क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बांटते हैं सबसे ज्यादा मौतें! सऊदी अरब के इतिहास का सबसे खूनी राज

Executions in Saudi Arabia : सऊदी अरब के वास्तविक शासक, क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन सलमान महिलाओं को अधिकार देने के लिए, ऊंची इमारतें बनवाने और आधुनिकता के पक्षधर के रूप में जाने जाते हैं। लेकिन उन्होंने अपने शासनकाल में सबसे ज्यादा मौत की सजाएं सुनाई हैं।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 3:10 pm

आईएमएफ का लोन नहीं, भारत ही दूर सकता है पाकिस्‍तान की मुश्किलें, अर्थव्‍यवस्‍था में डाल सकता है जान

अंतरराष्‍ट्रीय मुद्राकोष (International Monetary Fund IMF) ने एक बार फिर से पाकिस्‍तान (Pakistan) का कर्ज ठुकरा दिया है। संकट में फंसे पाकिस्‍तान को इस कर्ज से काफी उम्‍मीदें थीं। लेकिन यह बात भी सच है कि अकेला आईएमएफ पाकिस्‍तान की मदद नहीं कर सकता है। इस मदद से सिर्फ देश को थोड़ी राहत मिल सकती थी। विशेषज्ञों की मानें तो संकट इतना बड़ा है कि आईएमएफ भी कुछ नहीं कर सकता है।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 2:38 pm

जब तक जलती रहेगी कुरान, नाटो में शामिल नहीं होगा स्वीडन... तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने दी चेतावनी

Sweden Burnt in Netherlands : स्वीडन के बाद इस्लाम की पवित्र पुस्तक कुरान के जलाने का मामला नीदरलैंड में भी सामने आया था। एक धुर-दक्षिणपंथी नेता ने देश की संसद के सामने कुराने की एक कॉपी के पन्ने फाड़े, उस पर पैर रखे और फिर उसे जला दिया था।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 2:08 pm

चीन की हेकड़ी पर लगेगी लगाम, रूस को कड़ा संदेश, ऐक्‍शन में डोभाल, जानें भारत-अमेरिकी प्‍लान

भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल चीन को करारा जवाब देने के लिए अमेरिका के साथ बड़े प्‍लान पर काम कर रहे हैं। इसके तहत भारत और अमेरिका 5G, 6G तकनीक, तेजस इंजन, तोप और गोला बारूद को मिलकर बनाने पर काम करेंगे। इससे भारत की रूस पर से निर्भरता कम होगी।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 1:33 pm

US China Taiwan: ताइवान के चारों ओर अभेद्य किला बना रही अमेरिकी सेना, क्‍या चीन से छिड़ने वाली है जंग? समझें

चीन और ताइवान (China Taiwan Tension) के बीच तनाव इस समय चरम पर है। चीन की तरफ से 34 जेट्स ने ताइवान की सीमा के करीब चक्‍कर लगाए तो ताइवान ने भी अपनी सेनाओं को अलर्ट कर दिया। अब जो खबरें आ रही हैं उनके मुताबिक अमेरिकी मरींस (US Marine) की नई यूनिट्स ताइवान के करीब अपनी पोजिशंस लेने वाली हैं।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 1:22 pm

अरब सागर में 3000 असॉल्‍ट राइफल, 6 लाख गोलियां... जानें कहां जा रहा था तबाही का हथियार, खुलासा

US France On Iran Yemen Houthi: ओमान की खाड़ी में 3 हजार असॉल्‍ट राइफल और 578,000 गोलियों के स्रोत का खुलासा हो गया है। अमेरिका ने कहा है कि इन हथियारों को ईरान ने बनाया था और उसको यमन के हूती विद्रोहियों को भेजा जा रहा था। ईरान लगातार हूती विद्रोहियों को घातक हथियारों की सप्‍लाइ कर रहा है।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 11:55 am

आईएमएफ को झांसा दे रहे थे शहबाज शरीफ, पकड़ में आई चालबाजी, कंगाल पाकिस्‍तान पर चला डंडा

Pakistan IMF Talks: कंगाल पाकिस्‍तान की शहबाज सरकार लोन के लिए अंतरराष्‍ट्रीय मुद्राकोष को झांसा दे रही थी लेकिन उसकी चाल नहीं चली। आईएमएफ ने पाकिस्‍तान के कर्ज मैनेजमेंट प्‍लान को ही खारिज कर दिया। यही नहीं आईएमएफ की टीम ने पाकिस्‍तान सरकार के आंकड़ों पर ही बड़ा सवाल उठाकर झटका दे दिया।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 11:14 am

केएल राहुल-आथिया शेट्टी की शादी के तोहफे पर क्‍यों रो रहा कंगाल पाकिस्‍तान का मीडिया? कर रहे डिबेट

Sunil Shetty Gift to KL rahul Athiya Shetty : सोशल मीडिया पर केएल राहुल और आथिया शेट्टी की शादी के महंगे तोहफों की लिस्ट वायरल हो रही है। यह लिस्ट पाकिस्तान जैसे संकटग्रस्त देश के लिए हैरानी की बात है। पाकिस्तान के न्यूज चैनल अलग से इस शादी पर डिबेट कर रहे हैं।

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 10:51 am

मंत्री उषा ठाकुर ने गांधी सागर फ्लोटिंग फेस्टिवल का किया शुभारंभ

गांधी सागर फ्लोटिंग फेस्टिवल पर्यटकों को एक अनूठा रोमांच और साहसिक गतिविधियों का अनुभव देगा। यह पर्यटन विभाग का हिंदुस्तान का दिल धड़काने का प्रयास है।

हरि भूमि 2 Feb 2023 7:35 am

ई-ं बाइक परियोजना का लोकार्पण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 2 फरवरी को प्रातः स्मार्ट सिटी उद्यान में करेंगे

भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट काॅर्पोरेषन लिमिटेड की ई-ं बाइक परियोजना का लोकार्पण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 2 फरवरी को प्रातः स्मार्ट सिटी उद्यान में करेंगे।

हरि भूमि 2 Feb 2023 7:34 am

भोपाल को मिल सकती है दो वंदे भारत ट्रेन की सौगात

बजट में रेलवे के लिहाजे से भोपाल वासियों को सीधे तौर पर अभी कोई विशेष घोषणा नहीं की गई। लेकिन आने वाले दिनों में कई सौगात मिल सकती है।

हरि भूमि 2 Feb 2023 7:33 am

'बाइडन के घर से नहीं मिला सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स...' खाली हाथ लौटी FBI, जानिए क्या है इसका ट्रंप से कनेक्शन

FBI Raid on Joe Biden House: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) के डेलावेयर के रेहोबोथ बीच स्थित हाउस (Delaware beach house) में FBI ने तलाशी ली. खुफिया एजेंसी सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स (Secret Document) की तलाश कर रही थी. वहीं अब इस सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स को लेकर बड़ी अपडेट आई है.

न्यूज़18 2 Feb 2023 7:27 am

2 February 2023 चौघड़िया : आज का चौघड़िया मुहूर्त, जानें गुरुवार का शुभ मुहूर्त और राहुकाल (Today's Choghadiya)

Aaj ka Choghadiya: प्रतिदिन पूरे आठ प्रहर के बीच कई बार शुभ और अशुभ मुहूर्त आते हैं। तो आइए जानते हैं कि आज 2 फरवरी 2023 दिन गुरुवार को चौघड़िया मुहूर्त क्या रहेगा।

हरि भूमि 1 Feb 2023 4:32 pm

एडीओ के 600 पद वापस नहीं लिए, सोशल मीडिया में शेयर किया जा रहा मैसेज गलत : HPSC

एचपीएससी (HPSC) के प्रवक्ता ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि कृषि एवं किसान कल्याण विभाग में विज्ञापन संख्या 4/2021 और 5/2021 के तहत कृषि विकास अधिकारी (एडीओ) (प्रशासनिक संवर्ग) (ग्रुप-बी) के 500 पदों और सब डिविजनल कृषि अधिकारी (ग्रुप-बी) के 26 पदों को वापस लिया गया है।

हरि भूमि 31 Jan 2023 7:31 pm

गोदावरी माइंस के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा : काम मांगने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण सड़क पर उतरे, किया चक्काजाम

लौह अयस्क खदान में मजदूरी करने के लिए ग्रामीणों ने चक्काजाम किया। बड़ी संख्या में ग्रामीण सड़क पर बैठे हुए हैं हैं। दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। जानिए क्या है पूरा मामला....

हरि भूमि 31 Jan 2023 4:42 pm

PHOTOS: महिलाओं के लिए नहीं, वर्क फ्रॉम होम पुरुषों के लिए फायदेमंद, शोध में हुआ खुलासा... जानें कैसे

Working From Home Is More Beneficial For Dads: कोरोना महामारी ने लोगों की जॉब को घर के अंदर सीमित कर दिया है. लोग अभी भी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, शुरू में तो लोगों ने सोचा कि घर में जॉब कोई कैसे कर सकता है? लेकिन धीरे-धीरे लोगों ने परिस्थितियों के हिसाब से खुद को ढाल लिया. वर्क फ्रॉम होम महिलाओं के लिए ज्यादा तनावपूर्ण माना गया क्योंकि उन्हें शांति से काम करने का स्पेस कम ही मिलता है, और अगर पूरी फैमिली साथ है तो यह बड़ी मुसीबत हो जाती है, लेकिन पुरुषों का क्या? क्या उनके लिए भी यह तनावपूर्ण है? आइए समझते हैं इस पर हुए अध्ययन से... (सभी फोटो: रॉयटर्स)

न्यूज़18 31 Jan 2023 12:59 pm

कैथल : डीएसपी की डीपी लगाकर ठग ने व्यक्ति से ठगे रुपये, मामला दर्ज

29 जनवरी की शाम के सात बजे एक अज्ञात व्यक्ति ने उसके वाट्सअप पर संदेश भेजा। उस वाट्सएप की डीपी पर डीएसपी सज्जन सिंह की फोटो लगी थी। अज्ञात ने पहले संदेश भेजकर शिकायतकर्ता को बताया कि वह डीएसपी सज्जन सिंह बोल रहा है। उसे 25 हजार रुपये की आवश्यकता है। फिर अज्ञात व्यक्ति ने रुपये डलवाने के लिए फोन पे नंबर दिया और इस नंबर में रुपये डालने को कहा।

हरि भूमि 30 Jan 2023 7:35 pm

Sirsa: नशा तस्करों के मकानों पर चला बुल्डोजर, गांव दादू व केवल में पुलिस प्रशासन की कार्रवाई

हरियाणा के सिरसा जिले में पुलिस ने कालांवाली क्षेत्र के गांव दादू निवासी नशा तस्कर इकबाल सिंह पुत्र नसीब सिंह तथा कुलदीप उर्फ कालू पुत्र बलविन्द्र सिंह के द्वारा अवैध रूप से पंचायती जमीन पर कब्जा कर निर्मित किए गए मकानों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया।

हरि भूमि 30 Jan 2023 7:34 pm

बाइक गिरोह का आतंक : कान चीरती आवाज ने शहरवासियों का जीना किया मुश्किल, इनके आतंक पर प्रशासन भी नहीं लगा पा रहा अकुंश

शहर में शाम होते ही बाइकर्स गिरोह सक्रीय हो जाते हैं और जमकर उत्पात मचाते हैं। बाइकर्स गिरोह के आतंक से राहगीर और आमजन खासे परेशान है। इनका आतंक अधिकतर घंटाघर कोसाबाड़ी और सुभाष चौक के आसपास दिखाई देता है। पढ़िए पूरी खबर....।

हरि भूमि 30 Jan 2023 1:35 pm

महात्मा गांधी की शहादत के 75 साल पूरे, दीनदयाल आडिटोरियम परिसर में 30 जनवरी को कार्यक्रम

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की शहादत दिवस पर राजधानी के पं. दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम परिसर में विविध कार्यक्रम 30 जनवरी को किए जा रहे हैं।

हरि भूमि 30 Jan 2023 4:33 am