डिजिटल समाचार स्रोत

भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है पाकिस्तान, हाफिज सईद के दोस्त शहबाज शरीफ की मासूमियत तो देखें

शहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान समानता, न्याय और आपसी सम्मान के सिद्धांतों के आधार पर भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है। इसके लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और कश्मीरी लोगों की इच्छाओं के अनुसार जम्मू और कश्मीर विवाद का एक उचित और शांतिपूर्ण समाधान अति आवश्यक है।

नव भारत टाइम्स 19 Aug 2022 6:00 pm

37000 फीट की ऊंचाई और गहरी नींद में सो गए विमान के दोनों पायलट, जानें कैसे बची यात्रियों की जान?

विमान ने सूडान के खार्तूम से इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा के लिए उड़ान भरी थी। जब फ्लाइट ET343 अदीस अबाबा एयरपोर्ट के पास पहुंची, लेकिन उतरना शुरू नहीं किया। तब एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने अलर्ट जारी किया। एटीसी ने कई बार पायलटों से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

नव भारत टाइम्स 19 Aug 2022 5:12 pm

इस तस्वीर में कितने इंसान हैं? इतिहास की सबसे भयानक 'घर वापसी' की फोटो को गौर से देखिए

World War II US Troops Returning : यह तस्वीर और द्वितीय विश्व युद्ध की कहानियां मानव जाति के लिए सबसे बड़े सबक हैं। लेकिन दुनिया एक बार फिर युद्ध जैसी परिस्थितियों के बीच तनाव से गुजर रही है।

नव भारत टाइम्स 19 Aug 2022 3:46 pm

जापान चाहता है दिल खोलकर शराब पिएं युवा, अल्कोहल की आदत को बढ़ाने के लिए शुरू किया नया मुकाबला

Japan Alcohol Sale : आंकड़े बताते हैं कि 1995 की तुलना में 2020 में जापान में बहुत कम लोग ही शराब पी रहे हैं। 1995 में जापान का एक व्यक्ति एक साल में औसतन 100 लीटर शराब पीता था। 2020 में यह 75 लीटर रह गया है।

नव भारत टाइम्स 19 Aug 2022 2:11 pm

भारत-अमेरिका के सैन्य अभ्यास से बौखलाया ड्रैगन, 15 अगस्त के दिन तिब्बत में किया मिसाइल परीक्षण

China Missile Test: चीन की शिनजियांग सैन्य कमान ने एक मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। शिनजियांग सैन्य कमान भारत से लगी सीमा की निगरानी करती है। जब भारत अपनी आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा था, उसी दिन चीन ने ये मिसाइल टेस्ट कर बड़ा संकेत दिया है।

नव भारत टाइम्स 19 Aug 2022 11:53 am

फिनलैंड पर घात लगाए बैठा रूस और नशे में धुत PM कर रहीं पार्टी! क्या उस रात सना मारिन ने लिए थे ड्रग्स?

Russia Vs Finland : कुछ लोगों ने मारिन के डांस वीडियो को एक प्रधानमंत्री के तौर पर 'अनुचित व्यवहार' करार दिया है। हालांकि कुछ लोग ऐसे भी थे जो इसे उनका दोस्तों के साथ एक निजी समारोह में मस्ती करने का अधिकार बता रहे थे।

नव भारत टाइम्स 19 Aug 2022 11:12 am

उत्तरी कैलिफोर्निया में लैंडिंग के वक्त आपस में टकराए 2 छोटे विमान, कुछ मौतों की आशंका

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, दुर्घटना के दौरान डबल इंजन वाले सेसना 340 प्लेन में 2 लोग सवार थे. वहीं एक इंजन वाले सेसना 152 में सिफ पायलट था. इनमें से किसी के बचने की उम्मीद बेहद कम है. एफएए ने एक बयान में कहा कि जब दोनों विमानों की टक्कर हुई तब वे हवाईअड्डे पर लैंड करने ही वाले थे. एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड दुर्घटना की जांच कर रहे हैं.

न्यूज़18 19 Aug 2022 6:20 am

ब्रिटेन से अवैध पाकिस्तानी प्रवासियों को खदेड़ा जाएगा, गृह मंत्री प्रीति पटेल ने किया हस्ताक्षर

ब्रिटेन के गृह कार्यालय के आंकड़ों के मुताबिक इंग्लैंड और वेल्स की जेलों में सर्वाधिक विदेशी अपराधियों में पाकिस्तानी नागरिकों की संख्या सातवें स्थान पर है। ऐसे में ब्रिटेन ने अवैध रूप से रहने वाले पाकिस्तानी प्रवासियों को डिपोर्ट करने का ऐलान किया है। इसे लेकर ब्रिटेन ने पाकिस्तान के साथ एक नया समझौता किया गया है।

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 11:41 pm

पाकिस्तान-श्रीलंका के कर्ज में डूबने का कोई असर नहीं, चीन बोला- हमें BRI पर 149 देशों का समर्थन

​​चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने बीआरआई के वित्तीय संकट में फंसने की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि जुलाई तक चीन ने 149 देशों और 32 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ बीआरआई दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए हैं। वेनबिन ने कहा कि हमारे पास एक ट्रिलियन युआन (लगभग 147 अरब डॉलर) से अधिक की निवेश मात्रा है।

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 11:27 pm

अफ्रीका के रास्ते भारत को घेर रहा चीन, जिबूती मिलिट्री बेस पर फिर नजर आया PLA का घातक युद्धपोत

जिबूती दुनिया के सबसे बड़े समुद्री व्यापारिक मार्ग के किनारे बसा देश है। स्वेज नहर से आने-जाने वाले सभी व्यापारिक जहाज जिबूती के नजदीक से गुजरते हैं। ऐसे में चीन ने जिबूती में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए भारी मात्रा में निवेश भी किया है। बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव के तहत चीन ने जिबूती को भारी मात्रा में कर्ज दिया है।

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 10:16 pm

परमाणु हथियारों का इस्तेमाल कर सकते हैं... यूक्रेन युद्ध में रूस ने मारी पलटी, जानें अमेरिका से टकराव पर क्या कहा

रूसी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता इवान नेचाएव ने कहा कि परमाणु हथियारों का इस्तेमाल पूरी तरह से जवाबी प्रतिक्रिया के रूप में किया जाएगा। रूसी सैन्य सिद्धांत केवल सामूहिक विनाश के खतरे के जवाब में, या जब राज्य के अस्तित्व को खतरा होता है, तो परमाणु प्रतिक्रिया की अनुमति देता है।

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 8:41 pm

अमेरिकी दवा कंपनियों पर 650 मिलियन डॉलर जुर्माना, नशीली दवाओं की ज्यादा आपूर्ति का आरोप

अमेरिका (America) की दवा कंपनियों (pharmaceutical company) पर कोर्ट ने भारी भरकम जुर्माना लगाया गया है. ये कंपनियां नशीली दवाओं (drugs ) की बेहद ज्‍यादा आपूर्ति करने की दोषी पाई गई हैं. इन दवा कंपनियों पर नशे की लत, समय से पहले मौत और अन्‍य बीमारियों के बढ़ने के आरोप थे. कंपनियों ने आरोपों का खंडन किया है.

न्यूज़18 18 Aug 2022 6:27 pm

यूक्रेन का परमाणु रिएक्टर फटा तो किन-किन देशों में मचेगी तबाही? रूस ने नक्शा जारी कर दी चेतावनी

अगर ज़ापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र में दुर्घटना होती है, तो रेडियोधर्मी पदार्थ पोलैंड, जर्मनी और स्लोवाकिया को अपनी चपेट में ले लेंगे। इस रिपोर्ट में यह भी चेतावनी दी गई है कि अगर परमाणु ऊर्जा संयंत्र के एक रिएक्टर से भी 25 फीसदी रेडियोएक्टिव मटेरियल का रिसाव होता है तो पूरा का पूरा स्कैंडिनेविया इससे प्रभावित होगा।

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 6:07 pm

रूस में 10 बच्चे पैदा करें और पाएं 13 लाख रुपये का इनाम, पुतिन ने मदर हीरोइन पुरस्कार का किया ऐलान

मदर हीरोइन पुरस्कार का ऐलान सबसे पहले 1944 में सोवियत नेता जोसेफ स्टालिन ने शुरू किया था। उस समय द्वितीय विश्व युद्ध के कारण सोवियत संघ की आबादी तेजी से गिरने लगी थी। ऐसे में जनसंख्या में बढ़ोत्तरी के लिए तत्कालीन सरकार ने इस पुरस्कार को शुरू किया था। 1991 में सोवियत संघ के पतन के बाद तत्कालीन रूसी सरकार ने इस पुरस्कार को बंद कर दिया था।

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 5:15 pm

चीन में मचा त्राहिमाम... 60 साल में सबसे भयानक गर्मी, नदियां सूखीं, बिजली गुल, ऐपल का काम भी ठप

China Heatwave Crisis : इस महीने की शुरुआत में प्रकाशित अपनी वार्षिक जलवायु-परिवर्तन रिपोर्ट में चीन के मौसम विभाग ने कहा कि 1951 और 2021 के बीच चीन की औसत वार्षिक सतह का तापमान औसतन 0.26 डिग्री सेल्सियस प्रति दशक बढ़ा है। यह वैश्विक औसत (0.15 डिग्री सेल्सियस प्रति दशक) से बहुत तेज है।

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 3:01 pm

इल्जाम लगाने वाले यूक्रेन ने हर बार भारत की पीठ में भोंका छुरा! जिसने सबसे पहले दी मान्यता उसे बदले में दिया सिर्फ 'धोखा'

रूस और यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine war) के बीच ही जब भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल (NSA Ajit Doval) जब मॉस्‍को (Moscow) पहुंचे तो यूक्रेन को मिर्ची लग गई। यूक्रेनियन विदेश मंत्री ने सभी सीमाओं को पार करते हुए ये बयान दे डाला कि जो तेल भारत खरीद रहा है, उसमें यूक्रेन के लोगों का खून मिला है।

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 2:45 pm

क्‍यों आज तक जापान के मंदिर में रखी हैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अस्थियां, ताइवान में किया गया था अंतिम संस्‍कार

नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhas Chandra Bose) की आज 77वीं पुण्‍यतिथि है। माना जाता है कि अगस्‍त 1945 में एक प्‍लेन क्रैश में उनका निधन हो गया था। आज तक उनके निधन पर रहस्‍य बरकरार है। इसके बीच ही उनकी बेटी ने भारत सरकार से मांग की है कि वो नेताजी के अवशेषों को जापान से देश लेकर आए।

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 1:34 pm

सिर्फ एक खुराक के पैसे, अस्पताल में भर्ती कुपोषण के मरीज, आ रहे भीख मांगने और चोरी करने के ख्याल, ब्रिटेन में 'महंगाई डायन' का कहर

Britain Cost of Living : द टेलीग्राफ की रिपोर्ट बताती है कि ब्रिटेन में मुद्रास्फीति दर जी7 में सबसे बुरी है। अमेरिका और जर्मनी में यह दर 8.5 फीसदी और जापान में 2.4 फीसदी है।

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 1:03 pm

खाई में गिरी बाइक : मोटरसाइकिल समेत दो युवक 80 फीट नीचे गिरे, ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे बाहर निकाला

गोंदली घाट में मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर 80 फीट खाई में गिर गई। मोटरसाइकिल पर दो युवक सवार थे। दोनों युवको को गंभीर चोटें आई हैं। घायलों को रस्सी के सहारे निकाल लिया गया। पढ़िए पूरी खबर...

हरि भूमि 18 Aug 2022 12:32 pm

रूस-यूक्रेन युद्ध में शांतिदूत बनेगा भारत? डोभाल की मॉस्को यात्रा यूं ही नहीं, हिंदुस्तान के पास सबसे बड़ा मौका!

Russia Ukraine War India : फरवरी में भारत में यूक्रेनी दूत ने पीएम नरेंद्र मोदी से पुतिन को रोकने में मदद करने और यूक्रेन पर उनके हमले की निंदा करने के लिए हस्तक्षेप करने का आग्रह किया था। इगोर पोलिखा ने कहा था, 'भारत को पूरी तरह अपनी वैश्विक शक्ति का इस्तेमाल करना चाहिए।'

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 11:02 am

रूस और चीन के टैंकों के बीच लगी रेस, आखिर कौन जीता? जानें पुतिन के T-72B3 और जिनपिंग के 96B में कौन ज्यादा ताकतवर?

चीन और रूस (China and Russia) की दोस्‍ती इस समय परवान चढ़ रही है। दोनों ही देशों की केमेस्‍ट्री इस समय देखने लायक है। रूस में होने वाले वॉर गेम में चीन की सेना एक बार फिर अपने पूरे लाव-लश्‍कर के साथ पहुंचने वाली है। दोनों के पास मौजूद हथियारों पर इस समय पूरी दुनिया की नजरें हैं।

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 10:43 am

पाकिस्तान बनता जा रहा है बनाना रिपब्लिक... अपने ही मुल्क के लिए बोले इमरान- हमारी बर्बरता दुनिया को चौंका देगी!

Pakistan Close Shahbaz Gill Arrested : पिछले हफ्ते इमरान खान के करीबी शहबाज गिल को एक प्राइवेट टीवी चैनल पर पाकिस्तानी सेना के खिलाफ बयानबाजी करने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया था। उन पर पाकिस्तानी सेना के खिलाफ सरकारी संस्थाओं के सदस्यों को भड़काने और राजद्रोह के आरोप लगाए गए हैं।

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 9:03 am

'मैं यहां महारानी की हत्या करने आया हूं', विंडसर कैसल में घुसने वाले ब्रिटिश सिख ने बताया था अपना इरादा

Attack On Queen Elizabeth II : चैल ने हथकड़ी लगाए जाने और गिरफ्तारी से पहले एक शाही सुरक्षा अधिकारी से कथित तौर पर कहा था, 'मैं यहां महारानी की हत्या करने आया हूं।' चैल बर्कशायर स्थित ब्रोडमूर हॉस्पिटल की अति सुरक्षा वाली मनोचिकित्सा इकाई से वीडियो लिंक के माध्यम से अदालत में पेश हुआ।

नव भारत टाइम्स 18 Aug 2022 8:11 am

रूस से सस्ता तेल नहीं हमारा खून खरीद रहा भारत... यूक्रेनी विदेश मंत्री ने दिया तल्ख बयान

दिमित्री कुलेबा ने कहा कि जब भारत रूसी कच्चा तेल खरीदता है, तो उन्हें यह समझना होगा कि छूट का भुगतान यूक्रेन के खून से करना होगा। भारत को मिलने वाले रूसी कच्चे तेल के हर बैरल में यूक्रेन के खून का एक अच्छा हिस्सा होता है। हम भारत के लिए मित्रवत और खुले हैं।

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 11:40 pm

काबुल की मस्जिद में भीषण विस्फोट, नमाज पढ़ रहे 20 लोगों की मौके पर ही मौत, सैकड़ों घायल

तालिबान की पुलिस ने मरने वाले लोगों की संख्या को लेकर कुछ नहीं बताया है। उन्होंने यह नहीं बताया कि घायलों की तादाद कितनी है। तालिबान के एक ख़ुफ़िया अधिकारी ने बताया कि कम से कम 35 लोग घायल हुए हैं या मारे गए हैं और मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 11:18 pm

लद्दाख में तनाव और चीनी सैनिकों के साथ युद्धाभ्यास करने जा रही भारतीय सेना, जाने पूरा मामला

भारत ने इस युद्धाभ्यास को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। लेकिन, माना जा रहा है कि भारतीय सेना वोस्तोक 2022 में हिस्सा लेने के रूस जरूर जाएगी। यूक्रेन पर आक्रमण के बाद कई अंतरराष्ट्रीय फोरम में भारत ने रूस के खिलाफ बयान देने से दूरी बनाई है।

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 9:46 pm

इजरायल और तुर्की के बीच पूर्ण कूटनीतिक संबंध बहाल, ऐर्दोगन के ऐलान पर क्या करेगा दोस्त पाकिस्तान?

तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू ने कहा कि तुर्की और इजरायल पूर्ण राजनयिक संबंधों को बहाल करते हुए, राजदूतों और वाणिज्य दूतों को फिर से नियुक्त करने पर सहमत हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि हम फिलिस्तीन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को तोड़ रहे हैं। तुर्की फिलिस्तीनियों के अधिकारों की रक्षा करना जारी रखेगा।

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 8:01 pm

परमाणु हथियार खत्म करो तो देंगे पैसा... उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण से कांप गया दक्षिण कोरिया

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक-योल ने अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरा होने पर कहा कि अगर उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियारों को खत्म करता है तो हम चरणबद्ध आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं। हालांकि, उन्होंने अपने भाषण में उत्तर कोरिया के ताजा मिसाइल टेस्ट का खुलकर जिक्र नहीं किया। यून ने अपने चुनाव अभियान के दौरान भी उत्तर कोरिया से बातचीत की वकालत की थी।

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 6:57 pm

ऑस्ट्रेलिया में गरजने आ रहे जर्मनी के लड़ाकू विमान, क्या तृतीय विश्व युद्ध की तैयारी कर रहा अमेरिका?

ऑस्ट्रेलियाई रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अपनी रैपिड पैसिफिक तैनाती में जर्मनी छह यूरोफाइटर लड़ाकू विमान, 200 वायु सैनिक, A330 मल्टी-रोल टैंकर ट्रांसपोर्ट और एक A400M ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भेजेगा। ये लड़ाकू विमान ऑस्ट्रेलिया, जापान और दक्षिण कोरिया के साथ युद्धाभ्यास करेंगे। यह पहली बार है जब ऑस्ट्रेलियाई और जर्मन वायु सेना पिच ब्लैक अभ्यास में एक साथ नजर आएंगी।

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 5:47 pm

चीन में परिवारों से और बच्‍चे पैदा करने की अपील, सरकार ने माना एक बड़े संकट की तरफ देश

चीन (China) में कुछ साल पहले तक एक बच्‍चा पॅलिसी थी। लेकिन यहां के अधिकारियों की मानें तो इस पॉलिसी की वजह से देश की आबादी कम हो गई है। उन्‍होंने घटती आबादी पर चिंता जताई है और इसलिए अब यहां की सरकार ने आबादी बढ़ाने के लिए एक मुहिम शुरू की है। सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो और बच्‍चे पैदा करें।

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 3:41 pm

रूस-अमेरिका के परमाणु युद्ध का इन 5 देशों पर नहीं होगा असर, खाने की कमी के बावजूद भी लोग रहेंगे जिंदा

Nuclear War: रूस और अमेरिका के बीच अगर परमाणु युद्ध हुआ तो पांच अरब लोगों की मौत दुनिया भर में होगी। हालांकि ज्यादातर लोग खाने की कमी के चलते मारे जाएंगे। लेकिन इस दौरान कुछ देश ऐसे होंगे, जो पूरी तरह से बच सकते हैं। आइए जानते हैं कि वे देश कौन से हैं?

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 2:21 pm

एच-1बी वीजा पर अमेरिका गए पाकिस्‍तानी डॉक्‍टर के थे खतरनाक इरादे, आतंकी हमलों से थी देश को दहलाने की साजिश

अमेरिका (US) में पाकिस्‍तान (Pakistan) के एक नागरिक ने आतंकवाद से जुड़े आरोपों को मान लिया है। पाकिस्‍तान के इस नागरिक के इरादे काफी खतरनाक थे और उसका मकसद सिर्फ लोगों को मारना था। यह नागरिक प्रतिष्ठित मायो क्‍लीनिक के साथ जुड़ा था और इसकी गिरफ्तारी के बाद कई तरह के सवाल उठने लगे हैं।

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 1:48 pm

चीन की कमर तोड़ रहा हीटवेव! 60 साल की सबसे भीषण गर्मी ने बंद करा दीं 'सभी' फैक्ट्रियां, जानें कैसे

China Heatwave: चीन में पिछले 60 साल की सबसे खतरनाक हीटवेव देखने को मिल रही है। हीटवेव को देखते हुए सिचुआन प्रांत में बड़े पैमाने पर फैक्ट्रियों को बंद कर दिया गया है। इन फैक्ट्रियों के बंद होने का सबसे बड़ा कारण एसी की बढ़ी डिमांड है। एसी की डिमांड बढ़ने से बिजली की कमी हो गई है।

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 12:59 pm

Viral Video : दूसरी महिला के साथ ठुमके लगाता पकड़ा गया पति, पत्नी ने किया ऐसा हाल जिंदगी भर रहेगा याद

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स अपनी ही पत्नी के समाने किसी और महिला के साथ डांस करते हुए नजर आ रहा है।

हरि भूमि 17 Aug 2022 12:35 pm

दुनिया के 13 देशों पर है चीन की गंदी नजर, मिलिट्री बेस बना कब्‍जा करने वाला ड्रैगन का सपना क्‍या होगा पूरा!

चीन (China) जिसने अपने कर्ज के जाल में दुनिया के कई देशों को फंसाया हुआ है, अब उसकी नजरें अफ्रीका (Africa) पर हैं। एक रिपोर्ट की मानें तो अफ्रीका के 13 देशों में चीन अपनी पकड़ मजबूत करने के मकसद से मिलिट्री बेस तैयार करने की दिशा की तरफ बढ़ रहा है। अगर ये बात सही साबित होती है तो चीन की वजह से दुनिया पर एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है।

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 12:11 pm

जिस पेंटागन में नहीं जा सकते कई अमेरिकी अधिकारी वहां भारत को बेरोकटोक एंट्री, पांच कोने वाली इस बिल्डिंग की खासियत जानें

Pentagon Facts: अमेरिका ने भारतीय रक्षा अताशे को पेंटागन में बिना किसी रोक-टोक जाने की इजाजत दी है। ये दोनों देशों के संबंधों में नई ऊंचाई को दिखाता है। अमेरिकी वायु सेना के सेक्रेटरी फ्रैंक केन्डाल ने कहा कि पेंटागन में अनएस्कॉर्ट तरीके से उन्हें भी जाने की इजाजत नहीं है।

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 12:06 pm

पाकिस्तान में अपनी ही सरकार के खिलाफ उतरीं मरियम नवाज, पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को बताया जनता पर बोझ

Pakistan Petrol Price: पाकिस्तान में एक बार फिर पेट्रोल की कीमतें बढ़ी हैं, जिससे जनता नाराज है। जनता की नाराजगी को देखते हुए सरकार में शामिल लोग भी खुश नहीं है। मरियम नवाज अपनी ही सरकार के खिलाफ उतरी हैं और पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को जनता पर बोझ बताया है।

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 10:44 am

नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा पर अमेरिका की मिलिट्री ने जाम कर दिए थे चीन के सारे फाइटर जेट्स, कैसे बिना युद्ध के ही ड्रैगन को मिली करारी हार

अमेरिकी कांग्रेस की स्‍पीकर नैंसी पेलोसी (US Congress Speaker Nancy Pelosi) अगस्‍त महीने की शुरुआत में ताइवान (Taiwan) के दौरे पर गई थीं। उनके इस दौरे का ऐलान होने से पहले ही चीन (China) काफी नाराज था। उसने धमकी दी थी कि अगर पेलोसी का एयरक्राफ्ट ताइवान की सीमा में दाखिल भी हुआ तो उसे गिरा दिया जाएगा। लेकिन ऐसा हो नहीं सका और अब इसकी वजह सामने आई है।

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 10:01 am

अमेरिका में पाकिस्तानी डॉक्टर ने आतंकवाद का आरोप स्वीकार किया

सेंट पॉल (अमेरिका), 17 अगस्त (एपी) पाकिस्तान के एक डॉक्टर और मायो क्लिनिक के पूर्व कर्मचारी ने मंगलवार को आतंकवाद संबंधी एक आरोप स्वीकार कर लिया। उसने दो साल से अधिक समय पहले संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के मुखबिरों को यह बताया था कि वह इस्लामिक स्टेट समूह के प्रति निष्ठा रखता है और अमेरिका में अकेले हमलों को अंजाम देना चाहता है। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। अदालत के ऑनलाइन उपलब्ध दस्तावेजों के अनुसार, मोहम्मद मसूद ने एक विदेशी आतंकवादी संगठन को साजो सामान संबंधी सहयोग मुहैया कराने के प्रयास का एक आरोप स्वीकार कर लिया। अभी

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 8:17 am

'हंबनटोटा का इस्तेमाल सैन्य उद्देश्यों के लिए नहीं होने देंगे', चीन की बढ़ती दखल पर क्या भारत-अमेरिका को सफाई दे रहे विक्रमसिंघे?

India Sri Lanka Relations : विक्रमसिंघे ने चीन के साथ कुछ हद तक संबंध बनाए रखने के अपने रुख का संकेत देते हुए कहा, 'मौजूदा जहाज सैन्य श्रेणी में नहीं आता। (यह) एक अनुसंधान पोत की श्रेणी में आता है। इसलिए (हमने) जहाज को हंबनटोटा आने की अनुमति दी।'

नव भारत टाइम्स 17 Aug 2022 12:07 am

बाबा वेंगा ने भारत को लेकर की डराने वाली भविष्यवाणी, 2022 में आने वाली है बड़ी मुसीबत!

Baba Vanga On India : बाबा वेंगा की डराने वाली भविष्यवाणियों में एक रूस के साइबेरिया क्षेत्र में घातक वायरस का पाया जाना है। उन्होंने दावा किया था कि यह वायरस दुनियाभर में एक नई बीमारी के फैलने के लिए जिम्मेदार होगा और इससे करोड़ों लोग मारे जाएंगे।

नव भारत टाइम्स 16 Aug 2022 11:37 pm

ब्रिटेन और पाकिस्तान के बीच उड़ रहे ग्लोबमास्टर प्लेन, यूक्रेन की मदद के लिए पहुंचा रहे हथियार? भड़क सकता है रूस

Russian On UK-Pakistan Globemaster Flights : फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट्स का डेटा दिखाता है कि आरएएफ की उड़ानों ने पाकिस्तान में प्रवेश करने से पहले मिस्र, सऊदी अरब और ओमान के हवाई क्षेत्रों से होकर उड़ान भरी।

नव भारत टाइम्स 16 Aug 2022 10:49 pm

यूक्रेन युद्ध को लंबा खींच रहा अमेरिका... 6 महीने की लड़ाई का ठीकरा पुतिन ने वॉशिंगटन के सिर फोड़ा, हथियार देने से नाराज

Russia Ukraine War Latest News : रूस ने फरवरी में यूक्रेन पर हमला किया था। उनका अनुमान था कि छोटी सेना और कमजोर प्रतिरोध के दम पर यूक्रेन मैदान में टिक नहीं पाएगा और कुछ ही दिनों में वह कीव में सरकार पर कब्जा कर लेंगे। लेकिन कीव में बुरी तरह असफल होने के बाद रूस ने अपना ध्यान पूर्वी यूक्रेन के डोनबास को कब्जे में लेने पर केंद्रित किया।

नव भारत टाइम्स 16 Aug 2022 7:04 pm

रूस के अधिकारी ने कहा-शर्तों को बदले बिना भारत के साथ पनडुब्‍बी की कोई डील नहीं, भारतीय नौसेना के लिए सबसे बड़े प्रोजेक्‍ट मुश्किल में

भारत और रूस (India-Russia) के बीच भारतीय नौसेना के लिए हुई एक डील विवादों में फंसती जा रही है। इस डील पर पिछले कुछ माह से विवाद जारी है। अब रूस के एक अधिकारी की तरफ से कह दिया गया है कि नौसेना की तरफ से जो शर्तें रखी गई हैं, वो अवास्‍तविक हैं। इन शर्तों के आधार पर कभी भी ये प्रोजेक्‍ट आगे नहीं बढ़ सकता है।

नव भारत टाइम्स 16 Aug 2022 6:00 pm

'मेरे परिवार को खतरा है... उनकी लोकेशन नहीं बता सकता', लखनऊ में पढ़ रहे इस अफगान छात्र को घर लौटने का इंतजार, बयां किया दर्द

Taliban one Year NBT Exclusive : हॉस्टल में अफगानिस्तान के मजीदी के साथ कई अफगान छात्र रहते हैं लेकिन तालिबान के डर से कोई सामने आने के लिए तैयार नहीं हुआ। दरअसल उन्हें अपने लिए नहीं बल्कि अफगानिस्तान में रह रहे अपने परिजनों के लिए डर लग रहा है लेकिन मजीदी ने यह रिस्क लिया।

नव भारत टाइम्स 16 Aug 2022 5:50 pm

रूस तैयार कर रहा एक खतरनाक पनडुब्‍बी, एक बार में समंदर के अंदर से लॉन्‍च होंगी 12 बैलेस्टिक मिसाइलें!

पिछले 6 महीने से रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia-Ukraine war) जारी है। इस युद्ध के दौरान दुनिया के सामने रूस ने दिखाया कि वो कितना ताकतवर है। अब इस देश ने एक ऐसे परमाणु हथियार की झलक दी है जिसे अब तक का सबसे एडवांस्‍ड हथियार बताया जा रहा है।

नव भारत टाइम्स 16 Aug 2022 4:57 pm

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शहीद निशांत मलिक को दी श्रद्धांजलि शोक संतप्त परिवार को बंधाया ढांढस

दुष्यंत चौटाला ने शहीद के परिजनों को ढांढस बंधवाते हुए कहा कि शहीद निशांत मलिक का जाना समूचे राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है।

हरि भूमि 16 Aug 2022 3:32 pm

कभी शादी तक नहीं करना चाहती थी महिला, 99 की उम्र में मार डाला पर-दादी बनने का शतक

अमेरिका (America) के पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) में रहने वाली 99 साल की एक महिला सौंवी बार पर-दादी बनी है. इस महिला ने कभी अपने पति से दुनियादारी छोड़ नन बन जाने की ख्वाहिश जताई थी.

न्यूज़18 16 Aug 2022 3:31 pm

जब लंदन से चलती थी बस, 80 दिनों में पाकिस्‍तान के रास्‍ते पहुंचती थी भारत, डकैत, डरावने पहाड़, जानिए किन खतरों से होता था सामना

दिल्‍ली (Delhi) से लंदन (London) अक्‍सर फ्लाइट से जाते हैं लेकिन अगर हम आपको बताएं कि आप बस से भी लंदन जा सकते हैं तो। जी हां, अब एक बस सर्विस शुरू होने वाली है जो आपको सड़क के रास्‍ते दिल्‍ली से लंदन पहुंचाएगी। कई साल पहले भी एक ऐसा ही प्रयोग हुआ था जिसकी एक तस्‍वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

नव भारत टाइम्स 16 Aug 2022 3:09 pm

बृहस्पति के चांद यूरोपा को लेकर बड़ा खुलासा, पानी के अंदर कुछ ऐसा हुआ कि बन गई बर्फीली दुनिया

Jupiter Moon Europa: बृहस्पति की बर्फीली सतह वाले चांद को लेकर एक नई रिसर्च सामने आई है। शोध में पता चला है कि वैज्ञानिक अभी तक यूरोपा की बर्फ को जितना नमकीन मान रहे थे यह उतना नमकीन नहीं है। इस नई रिसर्च से इस चांद पर जीवन के विकास में मदद मिल सकेगी।

नव भारत टाइम्स 16 Aug 2022 2:51 pm

'ब्रिटेन की महारानी की 2022 में होगी मौत', भविष्यवाणी कर नए जमाने की बाबा वेंगा बनी 19 साल की लड़की, इस साल 10 हो चुकी हैं सच

New Generation Baba Vanga: अमेरिका की रहने वाली एक 19 साल की लड़की ने 2022 की शुरुआत में कई भविष्यवाणी की थी। जिनमें से कई इस साल सच साबित हुई हैं। अमेरिका की रहने वाली हैना कैरोल ने ब्रिटेन की महारानी की मौत की भविष्यवाणी भी की है। वह अब लोगों से जुड़ी भविष्यवाणी कर हर महीने डेढ़ लाख रुपए कमा रही हैं।

नव भारत टाइम्स 16 Aug 2022 12:36 pm

Relationship Tips: कहीं आप भी तो नहीं कर रहे जॉनी डेप और एम्बर हर्ड वाली ये गलतियां, एक्टर्स के कोर्ट ट्रायल से सीखें अहम बातें

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड (Johnny Depp and Amber Heard) के कोर्ट ट्रायल (Court Trial) ने हमें रिलेशनशिप से जुड़ी ये बातें सिखाई है।

हरि भूमि 16 Aug 2022 12:33 pm

पाकिस्तान में आजादी का ये कैसा जश्न? हैवानों ने विदेशी 'मां-बेटी' की आंखें में भर दिया खौफ, देखें VIDEO

Pakistan News: पाकिस्तान में महिला टूरिस्ट के साथ बदसलूकी देखने को मिली है। एक टूरिस्ट परिवार जब पाकिस्तान में घूमने के लिए पहुंचा तो लोग उन्हें घेर कर खड़े हो गए, जिसके कारण असहज वाली स्थिति बन गई। घटना पाकिस्तान की आजादी के मौके पर राजधानी इस्लामाबाद में देखने को मिली।

नव भारत टाइम्स 16 Aug 2022 10:51 am

जब बिना बोले ही अटल बिहारी वाजपेयी ने कर डाली थी चीन की बेइज्‍जती, 800 भेड़ों के साथ घुस गए थे चीनी दूतावास में

16 अगस्‍त 2018 को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का निधन हो गया था। भारत रत्‍न वाजपेयी को देश के उस नेता के तौर पर जाना जाता है जिसने सख्‍त लहजे में पाकिस्‍तान और चीन जैसे देशों को चेतावनी दी तो नरम रवैया अपनाकर कई मुद्दों को भी अंजाम तक पहुंचाया।

नव भारत टाइम्स 16 Aug 2022 10:33 am

Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति मुर्मू और पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी और राष्ट्रपति के साथ, पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, अमित शाह, राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री को उनकी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की।

हरि भूमि 16 Aug 2022 9:33 am

Russia US Nuclear War: रूस और अमेरिका के परमाणु युद्ध से 5 अरब लोगों की होगी मौत, नई स्टडी ने बताया भारत-पाकिस्तान के बीच जंग का परिणाम

Russia US Nuclear War: रूस और अमेरिका के बीच परमाणु युद्ध को लेकर एक नई स्टडी सामने आई है। इस स्टडी के जो परिणाम आए हैं वह बेहद चौंकाने वाले हैं। इस स्टडी में कहा गया है कि अगर दोनों देशों के बीच युद्ध होता है तो दुनिया में कम से कम 5 अरब लोग मरेंगे।

नव भारत टाइम्स 16 Aug 2022 9:15 am

यूक्रेन के साथ जारी जंग के बीच रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादीमिर पुतिन का बड़ा ऐलान, बोले-दोस्‍तों को देंगे दुनिया के सबसे मॉर्डन हथियार

रूस (Russia) के राष्‍ट्रपति व्‍लादीमिर पुतिन ने ऐलान किया है कि उनका देश अपने साथी देशों को नए और मॉर्डन हथियारों से लैस करेगा। पुतिन ने ये बात उस समय कही जब वो राजधानी मॉस्‍को (Moscow) के करीब एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। हालांकि उनके दावे पर कई विशेषज्ञों ने सवाल उठाए हैं।

नव भारत टाइम्स 16 Aug 2022 8:49 am

Box Office Collection: Lal Sing Chaddha की कमाई ने पकड़ी रफ्तार, क्या 15 अगस्त को कर पाएगी कमाल?

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढ़ा ने रविवार को बीते दिनों की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन किया। दरअसल शुक्रवार को फिल्म के कलेक्शन (collection) में भारी गिरावट आई थी। जिसके बाद इस फिल्म के प्रदर्शन को लेकर निराशा का माहौल बन गया।

हरि भूमि 15 Aug 2022 12:34 pm

फलस्तीनी बंदूकधारी ने यरुशलम में बस पर की गोलीबारी, आठ जख्मी

यरुशलम, 14 अगस्त (एपी) यरुशलम की ‘ओल्ड सिटी’ के पास रविवार तड़के एक फलस्तीनी बंदूकधारी ने एक बस पर गोलीबारी कर दी जिसमें आठ इज़राइली जख्मी हो गए। यह हमला इज़राइल और उग्रवादियों के बीच गाज़ा में भड़की हिंसा के एक हफ्ते बाद हुआ है। इज़राइली अस्पतालों के मुताबिक, दो घायलों की हालत नाज़ुक है जिनमें एक गर्भवती महिला शामिल है। इज़राइल में अमेरिकी राजदूत टॉम नाइड्स ने ट्विटर पर कहा कि घायलों में अमेरिकी नागरिक भी शामिल हैं। दूतावास के एक प्रवक्ता ने इस बाबत और कोई जानकारी नहीं दी। ओल्ड सिटी की दीवार के बाहर ज़िऑन पहाड़ी पर डेविड

नव भारत टाइम्स 14 Aug 2022 8:57 pm

IND vs PAK: पाक पूर्व दिग्गज का दावा, कहा- 'Asia Cup में पाकिस्तान पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया

इस बार भी दोनो चिर प्रतिद्वंदी दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक दूसरे के सामने होंगे । लेकिन इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने अपनी टीम को भारत की तुलना में कमजोर बताया है

हरि भूमि 14 Aug 2022 3:33 pm

वेंटिलेटर हटने पर हंसी-मजाक के मूड में दिखे घायल सलमान रुश्दी, दोस्तों से की बात

न्यूयॉर्क में एक भाषण के दौरान चाकू से हुए हमले में गंभीर रूप से घायल लेखक सलमान रुश्दी का वेंटिलेटर अब हटा दिया गया है. अब वे बातचीत करने के काबिल हो गए हैं. वेंटिलेटर हटने के बाद गंभीर रूप से घायल रुश्दी हंसी-मजाक के मूड में दिखे.

न्यूज़18 14 Aug 2022 12:31 pm

US Taiwan Trade : चीन को 'घर' में चुनौती देगी अमेरिकी नौसेना, नैंसी पेलोसी की यात्रा के बाद अब ताइवान संग व्यापार बढ़ाने का ऐलान

Trade Between US & Taiwan : चीन ने पेलोसी की यात्रा को संप्रभुता का उल्लंघन बताया था। वहीं ताइवान ने चीनी अभ्यास को 'हमले की तैयारी' करार दिया है। चीन ताइवान पर अपना दावा करता है और जरूरत पड़ने पर बलपूर्वक उस पर कब्जे की बात भी कह चुका है।

नव भारत टाइम्स 14 Aug 2022 9:24 am

US Missile Defense System : अमेरिका को मिसाइल हमले का खतरा! नई डिफेंस सिस्टम के रडार को रूस और चीन की ओर मोड़ा

यूएस नॉर्दन कमांड नॉर्थकॉम (NORTHCOM) के जनरल जॉय लेस्टोर्टी ने कहा कि हम महीनों से इस रडार का परीक्षण कर रहे थे। इस रडार के शामिल होने से अमेरिका के मिसाइल डिफेंस आर्टिटेक्चर में बड़ा बदलाव होने वाला है। हमने टेस्टिंग के दौरान कई सकारात्मक परिणाम देखे हैं कि यह रडार हमारे लिए क्या कर सकता है।

नव भारत टाइम्स 13 Aug 2022 6:25 pm

Monkeypox Virus: मंकीपॉक्स टीकाकरण के लिए कनाडा जा रहे हजारों अमेरिकी, वैक्सीन आपूर्ति में आई कमी

Vaccine Shortage In America: अमेरिकी सीमा से करीब 70 किलोमीटर उत्तर में स्थित क्यूबेक प्रांत की राजधानी मॉन्ट्रियल में उन सभी को वैक्सीन उपलब्ध कराने का फैसला लिया है, इसलिए हजारों अमेरिकी इस अवसर का लाभ उठाने के लिए मॉन्ट्रियल रवाना हो रहे हैं.

न्यूज़18 13 Aug 2022 3:33 pm

छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन की अनिश्चितकालीन हड़ताल 22 अगस्त से, प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा बोले- हमें हड़ताल के लिए बाध्य किया गया

फेडरेशन ने कहा है कि, प्रदेश भर के कर्मचारियों ने हड़ताल को अंजाम तक पहुँचाने का संकल्प लिया है। प्रदेश भर के तहसीलदार भी आंदोलन में शामिल होंगे। जिला और ब्लॉक स्तर पर तैयारियों को लेकर चल रहा युद्ध स्तर पर बैठकों का दौर... पढ़िए पूरी खबर...

हरि भूमि 13 Aug 2022 12:32 pm

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस सलमान रुश्दी पर हमले से स्तब्ध

(योषिता सिंह) न्यूयॉर्क (अमेरिका), 13 अगस्त (भाषा) संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस लेखक सलमान रुश्दी पर हुए हमले के बारे में जानकर ‘‘स्तब्ध’’ हैं। साथ ही गुतारेस ने कहा कि राय जाहिर करने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का इस्तेमाल करते हुए बोले गए या लिखे गए शब्दों की प्रतिक्रिया में हिंसा किसी भी प्रकार से उचित नहीं है। उनके प्रवक्ता ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा, ‘‘प्रसिद्ध लेखक सलमान रुश्दी पर हमले के बारे में जानकर महासचिव स्तब्ध हैं।’’ गुतारेस ने रुश्दी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा, ‘‘ विचार व्यक्त करने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता

नव भारत टाइम्स 13 Aug 2022 10:47 am