Haryana CET 2022: इस दिन होंगे 26000 भर्तियों के लिए सीईटी एग्जाम

Haryana CET 2022 Exam Dates Out: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट 2022 की तारीखों का ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने बताया कि हरियाणा सीईटी 2022 का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा किया जाएगा. हरियाणा सीईटी परीक्षाएं 5, 6 औप 7 नवंबर 2022 को आयोजित की जाएगी.

आज तक 10 Aug 2022 8:08 pm

जारी हुआ UPSC CDS II एडमिट कार्ड, इस दिन होगी परीक्षा

UPSC CDS II Admit Card 2022 Out at upsc.gov.in upsconoline.gov.in: यूपीएससी संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा 4 सितंबर, 2022 को पूरे भारत में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने सीडीएस एग्जाम 2022 के लिए आवेदन किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconoline.gov.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

आज तक 10 Aug 2022 6:08 pm

ज्यादा बुद्धिमानी दिखाने के चक्कर में हुआ लोगों का ऐसा हाल, Funny Video देख हो जाएंगे लोटपोट

Funny Videos : वीडियो में कुछ ऐसी घटनाएं आपको दिखेंगी, जिन्हें देखने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे. अगर आपका मन थोड़ा खराब हो तो ये वीडियो ज़रूर आपके मूड को चार्ज अप कर देगा.

न्यूज़18 10 Aug 2022 5:58 pm

शख्स को नहीं पसंद है अकेला रहना, 74 की उम्र में हुआ ब्रेअकप तो तुरंत ढूंढने लगा नई महबूबा

यूके (United Kingdom) में रहने वाला एक शख्स इन दिनों चर्चा में है. 74 साल के रॉन शिपर्ड को सिंगल रहना पसंद नहीं है. तभी तो उम्र के इस पड़ाव पर जब उसका अपनी मंगेतर के साथ ब्रेकअप हुआ, तो उसने तुरंत नई जीवनसाथी (Man Searching 9th Wife) की तलाश शुरू कर दी.

न्यूज़18 10 Aug 2022 5:38 pm

तालाब में बैठकर 'पूल पार्टी' का मज़ा लेता दिखा बाघों का परिवार, एक दूसरे के साथ आनंद में दिखे टाइगर

Wildlife viral series: IFS सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर टाइगर फैमिली की पूल पार्टी का वीडियो शेयर किया. टाइगर रिज़र्व के अंदर एक तालाब में आनंद लेते नज़र आए बाघ. मॉनसून में जमा पानी में एक साथ इतने बाघों को देखना किसी तोहफे से कम नहीं.

न्यूज़18 10 Aug 2022 5:35 pm

नई पीढ़ी की प्रतिभा देख प्रभावित हुए आनंद महिन्द्रा, सड़क पर बच्चे का स्टंट देख बोले- अगली पीढ़ी का पदकवीर

फेमस बिजनेसमैन आनंद महिन्द्रा ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया. जिसमें एक बच्चा चलती रोड पर जबरदस्त स्टंट और बैकफ्लिप के जरिये लोगों को अपना फैन बना गया. उस बच्चे की प्रतिभा देख आनंद महिन्द्रा बोल उठे ‘मिल गया अगली पीढ़ी का गोल्ड मेडलिस्ट’.

न्यूज़18 10 Aug 2022 5:34 pm

‘’आपरेशन मुस्कान ’’ के तहत हो रही कार्रवाई

मंदसौर से संदीप गुप्ता की रिपोर्ट मंदसौर। जिला मंदसौर प्रदेश स्तर पर गुम अवयस्क बालक ,बालिकाओ की दस्तयाबी हेतु चलाये जा रहे ‘’आपरेशन मुस्कान ’’ के तहत अनुराग सुजानिया पुलिस अधीक्षक मंदसौर द्वारा दिये गये निर्देशो के तारतम्य में गौतम सोलंकी अति. पुलिस अधीक्षक मंदसौर एवं नरेंद्र सोलंकी एसडीओपी मंदसौर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी दलौदा संजीव सिंह परिहार व उनकी टीम द्वारा थाने के अपराध क्रमाकं 286/2022 धारा 363 भादवि. में दिनांक 01.08.22 को अपह्रत नाबालिक बालक को दस्तयाब किया गया। फरियादी का 17 वर्षीय बालक दिनांक 01.08.22 को मंदसौर कालेज में एडमिशन कराने का बोलकर घर से निकला था। जो वापस घर नही आया तो फरियादी की रिपोर्ट पर थाना दलौदा पर अज्ञात आरोपी के विरूद्द अप.क्र. 286/2022 धारा 363 भादवि. का पंजीबद्द कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण की विवेचना दौरान के अपहृत बालक को दस्तयाब करने मे सफलता हासिल की गई है । आपको बता दे की थाना प्रभारी दलौदा संजीव सिह परिहार, के एल यादव, कार्य. सउनि. नरेन्द्र मकवाना, प्र.आर. 301 रशीद पठान, प्रआर 530 शैलेंद्र सिंह आर 67 उमंग शर्मा, आर 556 पप्पु सिंह , आर 295 राकेश शर्मा,आर 804 विक्रम पाटीदार, मआर 07 लक्ष्मी पाटीदार , आर चालक 517 संदीप पुरोहीत का सराहनीय योगदान रहा। हर लुक में खूबसूरती को भी मात देता है सुरभि चंदना योगी के मंत्री संजय निषाद को MP-MLA कोर्ट का समन, जानिए पूरा मामला हुंडई लॉन्च करने जा रही अपनी नई कार

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 5:09 pm

Neelam Stone किस के लिए शुभ, पहनने की सही विधि और लाभ | Blue Sapphire | NBT Life

नीलम ( Blue Sapphire) शनि का रत्न है और ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों को ये रत्न सूट करता है उनको जीवन में हर सुख प्राप्त होता है। ऐसे में आइए जान लेते हैं कि किन लोगों के लिए ये रत्न शुभ होता है और इसे धारण करने की सही विधि क्या है।

नव भारत टाइम्स 10 Aug 2022 5:09 pm

गाजियाबाद: 8वीं की छात्रा के साथ 5 दरिंदों ने किया सामूहिक बलात्कार, भाई को बंधक बनाकर पीटा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से 8वीं की छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. यहां आरोपियों ने लड़की के मुंहबोले भाई को बंधक बनाया और उसके साथ 5 लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. साथ ही लड़की के भाई को आरोपियों ने कमरे में बंद कर बुरी तरह पीटा. पीड़िता का कहना है कि आरोपियों ने हथियार के बल पर उसके साथ बलात्कार किया. पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि, 'मैं भाई के साथ धार्मिक स्थल से घर वापस लौट रही थी. इसी बीच, कुछ लोगों ने मुझे किडनैप कर लिया. भाई को एक कमरे में बंद कर दिया गया और मेरे साथ सामूहिक बलात्कार किया गया. इस दौरान हमलोगों ने बचने का प्रयास किया, किन्तु वहां से बच निकलने में सफल नहीं हो सके.' घर पहुंची छात्रा को गुमसुम देखकर परिजनों ने कारण पूछा, तो पीड़िता ने परिजनों को आपबीती सुनाई. जिसेक बाद परिवार वालों ने फ़ौरन मोदीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई. बदमाशों ने किसी को बताने पर लड़की और उसके मुंहबोले भाई को जान से मारने की धमकी भी दी थी. पिटाई और गैंगरेप के बाद दोनों भाई-बहन काफी डरे हुए थे. इस मामले में पुलिस का कहना है कि छात्रा का मेडिकल टेस्ट किया जा रहा है. गैंगरेप की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है. बदमाशों को पकड़ने का प्रयास जारी है. जल्द पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पत्नी के नौकरी करने से चिढ़ता था पति, गला काटकर मार डाला मंदिर में सो रहे पुजारी की गला काटकर निर्मम हत्या, 3 Km दूर मिला सिर हिन्दू समझकर प्यार कर बैठी युवती, लेकिन 'आरिफ' ने दिया धोखा., लव जिहाद का सनसनीखेज मामला

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 5:01 pm

UPSC एग्‍जाम की तैयारी कर रही छात्रा ने क‍िया सुसाइड, दो द‍िन पहले दी थी बीए की परीक्षा

Delhi Crime News: शकरपुर इलाके में संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा की तैयारी कर रही 21 वर्षीय युवती के सुसाइड (Suicide) करने का मामला सामने आया है. युवती की पहचान प्रेरणा के रूप में हुई है जोक‍ि होस्‍टल में रह रही थी. हालांक‍ि सुसाइड करने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

न्यूज़18 10 Aug 2022 4:54 pm

तीन महीने के हाई से नीचे आया सोना, चांदी भी फिसली, जानिए अब क्या रह गई है कीमत

सोने और चांदी की कीमत (Gold and silver price) में आज गिरावट देखने को मिली। दोनों बहुमूल्य धातुओं की सर्राफा और फ्यूचर कीमतों में गिरावट आई है। एमसीएक्स (MCX) में पिछले सत्र में सोना तीन महीने के हाई पर पहुंच गया था लेकिन आज इसमें गिरावट आई है। जानिए अब क्या रह गया है भाव..

नव भारत टाइम्स 10 Aug 2022 4:29 pm

निकिता गांधी का नया सिंगल 'तू ही बता' किया जारी

गायिका निकिता गांधी, जिन्हें 'जुगनू', 'नाच मेरी रानी' और 'बुर्ज खलीफा' जैसे गानों के लिए जाना...

खास खबर 10 Aug 2022 4:22 pm

आनंद देवरकोंडा-स्टारर 'हाईवे' का होगा सीधा ओटीटी रिलीज

जाने-माने सिनेमैटोग्राफर और निर्देशक के वी गुहान की बहुप्रतीक्षित मनोवैज्ञानिक थ्रिलर, 'हाईवे', जिसमें...

खास खबर 10 Aug 2022 4:20 pm

काम्या पंजाबी ने 'संजोग' में अपनी भूमिका को लेकर किया खुलासा

'बिग बॉस 7' फेम काम्या पंजाबी, जो नए शो 'संजोग' में एक महत्वाकांक्षी महिला गौरी की...

खास खबर 10 Aug 2022 4:15 pm

रुबीना दिलैक को माधुरी दीक्षित के सामने डांस करना थोड़ा मुश्किल लगता है

'बिग बॉस 14' की विजेता अभिनेत्री रुबीना दिलैक अपने डांस को लेकर उत्साहित हैं लेकिन उतनी नर्वस भी...

खास खबर 10 Aug 2022 4:11 pm

'डार्लिंग्स' के बाद अभिनेता विजय वर्मा की मां को उनकी शादी ना होने का डर

'डालिर्ंग्स' में शराबी और बीवी को पीटने वाले के रूप में अपनी दमदार अदाकारी से एक बार फिर...

खास खबर 10 Aug 2022 4:02 pm

विनोद कौशिक का लेख : खेल इंफ्रास्ट्रक्चर बने मजबूत

खेल विशेषज्ञों की मानें तो देश में खेलों के लिए आधारभूत ढांचा विकसित करने से ही खेलों का विकास होगा। राज्य सरकारें खेल, कोच और खिलाड़ियों पर ध्यान दें। खेलों को बढ़ावा देने के लिए शिक्षा की तर्ज पर एक फीसदी सेस भी लगाया जा सकता है। देश के बड़े बिजनेसमैन भी खिलाड़ियों, स्टेडियमों को गोद लेकर उनका भला कर सकते हैं। केंद्र सरकार खेलों का बजट बढ़ाए, ताकि खिलाड़ियों को अच्छी डाइट, अच्छे कोच और बेहतर पर्यावरण मिल सके। इसके बाद हमारे खिलाड़ी दुनिया में डंका बजाएंगे और सर्वाधिक पदक देश की झोली में डाल सकेंगे। अगले राष्ट्रमंडल खेल 2026 में विक्टोरिया में होंगे। उम्मीद करते हैं कि यहां भारत नंबर वन बनकर निकलेगा।

हरि भूमि 10 Aug 2022 3:55 pm

पत्नी के नौकरी करने से चिढ़ता था पति, गला काटकर मार डाला

लखनऊ: दे श की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में एक पति ने पत्नी की गला काटकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच नौकरी को लेकर विवाद हुआ, तो पति ने पत्नी की हत्या कर दी। पति चाहता था कि पत्नी प्राइवेट नौकरी ना करे। यह घटना नोएडा के सेक्टर 39 की है। जहां पुलिस ने आरोपी पति अजय भदोरिया को अरेस्ट कर लिया है। अजय भदोरिया मूल रूप से कानपुर का निवासी है। वह सेक्टर 39 के सालारपुर इलाके में रह रहा था। 9 अगस्त को आरोपी ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार, दोनों के बीच नौकरी को लेकर झगड़ा चल रहा था। आरोपी पति नहीं चाहता था कि उसकी बीवी प्राइवेट नौकरी करें। जिसे लेकर दोनों में झगड़ा होता रहता था। इस विवाद के दौरान 9 अगस्त को आरोपी ने धारदार चाकू से अपनी पत्नी के गले पर ताबड़तोड़ कई वार किए और गला काट डाला। जिससे कि महिला की मौके पर मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने आरोपी अजय भदोरिया को अरेस्ट कर लिया है पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हुए चाकू को भी बरामद कर लिया है। जिससे आरोपी ने अपनी पत्नी की हत्या की है। मंदिर में सो रहे पुजारी की गला काटकर निर्मम हत्या, 3 Km दूर मिला सिर हिन्दू समझकर प्यार कर बैठी युवती, लेकिन 'आरिफ' ने दिया धोखा., लव जिहाद का सनसनीखेज मामला खुद को दरोगा बताकर युवती को फांसा, फिर शादी का झांसा देकर किया बलात्कार, हुआ गिरफ्तार

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 3:43 pm

सीआईएसएफ़ ने निकाली हर घर तिरंगा जागरुकता रैली

देवली. सीआईएसएफ़ क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान को लेकर बुधवार को शहर में जागरुकता उद्देश्य से प्रशिक्षणार्थियों, बल सदस्यों और अधिकारियों ने अपने हाथो में तिरंगा झण्डा लेकर रैली का आयोजन किया। हर घर तिरंगा वितरण के चलते शहर में तिरंगा लहराते देख आजादी का जुनून लोगों में नजर आने लगा है। पालिका के अटल उद्यान में 12 अगस्त को 2 हजार बच्चे सामूहिक रूप से पांच देशभक्ति गीतों का गायन करेंगे तथा 13 अगस्त को शहर में सामूहिक तिरंगा रैली निकाली जाएगी। सीआईएसएफ़ क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र द्वारा तिरंगा रैली द्वारा नगरवासियों को हर घर तिरंगा अभियान मे बढ़ चढ़ भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया तथा हर घर में झण्डा फहराने का संदेश दिया।उपखंड अधिकारी ने बताया कि 12 अगस्त को प्रातः 10:15 बजे शहर के अटल उद्यान में विद्यालयों के 2 हजार बच्चे सामूहिक गायन करेंगे।साथ ही 13 अगस्त को प्रातः 7 बजे समस्त ब्लॉक स्तरीय अधिकारी एवं सीआईएसएफ के जवानों के द्वारा प्रभात फेरी निकाली जाएगी। नगरपालिका, सीआईएसएफ व जनसेवा समिति के माध्यम से निःशुल्क तिरंगा झंडा उपलब्ध करवाए जा रहे है। सभी वार्डो में वितरण की शुरुआत उपखंड अधिकारी निवास से की गई।

पत्रिका 10 Aug 2022 3:40 pm

राजू श्रीवास्तव को जिम के दौरान आया हार्ट अटैक, कार्डियोलॉजिस्ट से जानें ऐसी घटनाओं की वजह - News18 हिंदी

राजू श्रीवास्तव को जिम के दौरान आया हार्ट अटैक, कार्डियोलॉजिस्ट से जानें ऐसी घटनाओं की वजह News18 हिंदी ICU में राजू श्रीवास्तव, कार्डियक अरेस्ट पड़ने के बाद कैसी है तबीयत? Aaj Tak Raju Srivastav को पड़ा दिल का दौरा, एम्स में कराया गया भर्ती Live Hindustan राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया: पॉपुलर कॉमेडियन जिम में वर्क आउट करते हुए गिर पड़े, दिल्ली के एम्स में भर... Dainik Bhaskar Entertainment : Raju Srivastav को आया हार्ट अटैक , AIIMS में हुए भर्ती l Raju Srivastav Comedian l Amar Ujala Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 10 Aug 2022 3:34 pm

Chinese Manjha Death: डिलिवरी बॉय की मौत मामले में टक्कर मारने वाली गाड़ी का कोई सुराग नहीं

पुल प्रह्लादपुर की विश्वकर्मा कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहने वाले डिलिवरी बॉय नरेंद्र की रविवार देर रात तुगलकाबाद मेट्रो स्टेशन के सामने मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक उनकी बाइक मांझे की चपेट में आ गई थी जिसकी वजह से उनका बैलेंस बिगड़ गया और पीछे से किसी अज्ञात गाड़ी ने टक्कर मार दी थी।

नव भारत टाइम्स 10 Aug 2022 3:28 pm

Video : जूते के अंदर चुपचाप छिपकर बैठा था ज़हरीला सांप, डिस्टर्ब करते ही लगा फुफकारने !

Hidden Cobra Snake Video : वीडियो में एक किंग कोबरा जूते के अंदर छिपकर बैठा रहता है, जैसे ही उसे ज़रा सा छेड़ा जाता है, वो गुस्से में फुफकार उठता है. वीडियो देखने में ही काफी डरावना लग रहा है.

न्यूज़18 10 Aug 2022 3:22 pm

मंदिर में सो रहे पुजारी की गला काटकर निर्मम हत्या, 3 Km दूर मिला सिर

पटना: बिहार के बेतिया से एक रूह कंपा देने वाली घटना सामने आई है। यहाँ गोपालपुर थाना क्षेत्र के बकुलहर मठ स्थित राम जानकी मंदिर के पुजारी की सिर काटकर हत्या कर दी गई है। पुजारी का कटा हुआ सिर लगभग 3 किलोमीटर दूर स्थित पिपरा काली मंदिर में एक झोले के अंदर रखा हुआ मिला है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दोनों मंदिर के बीच की दूरी एक Km बताई जा रही है। इसका पता तब चला, जब बुधवार (10 अगस्त 2022) की सुबह जब लोग काली मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचे, उन्हें मंदिर के द्वार पर ही पुजारी का कटा हुआ सिर नज़र आया, जिससे सब डर गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतक की शिनाख्त 55 वर्षीय रुदल प्रसाद वर्णवाल के रूप में हुई है। वे राम जानकी मंदिर में लगभग 40 वर्षों से पूजा-पाठ कर रहे थे। स्थानीय लोग बताते हैं कि पूजा-पाठ के अतिरिक्त उन्हें अन्य किसी से कोई मतलब नहीं रहता था। इस हत्याकांड के बाद से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। स्थानीय लोगों के अनुसार, बकुलहर राम जानकी मंदिर के पुजारी रोज़ाना की तरह मंगलवार (9 अगस्त 2022) की रात मंदिर परिसर में सो रहे थे। लेकिन, सुबह उनका कटा हुआ सिर और शव मिला। वहीं, कातिलों का अब तक सुराग नहीं मिल सका है। बकुलहर गाँव के ही निवासी अरुण कुमार तिवारी ने बताया है कि बुधवार सुबह जब लोग मठ पहुंचे, तो उन्होंने राम जानकी मंदिर में खून देखा। पुजारी का धड़ वहीं पड़ा हुआ था। इसी बीच खबर मिली कि, पिपरा के काली मंदिर में उनका सिर पड़ा हुआ है। इस घटना के बाद दोनों मंदिरों में लोगों की भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई। पुजारी की निर्मम हत्या को लेकर लोगों में काफी आक्रोश हैं। हालांकि, घटना की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। चनपटिया थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन जारी है। पुलिस ने कटे सिर व धड़ को अपने कब्जे में ले लिया है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। कलयुगी बेटी ने अपने ही मां-बाप को दी दर्दनाक मौत, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप मादक पदार्थ तस्कर पुलिस की गिरफ्त में मंदिर के पुजारी की निर्मम हत्या, सिर काटकर काली मां को चढ़ाया

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 3:20 pm

खुद को दरोगा बताकर युवती को फांसा, फिर शादी का झांसा देकर किया बलात्कार, हुआ गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में युवक को अरेस्ट किया है। जिसने अपने आप को नोएडा में तैनात दरोगा बताया था और सोशल मीडिया के माध्यम से दूसरे समुदाय की लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाया था। इसके बाद दिल्ली के पहाड़गंज स्थित एक होटल में बुलाया और शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता का इल्जाम है कि वह प्लेन से असम से 9 जून को दिल्ली पहुंची, फिर आरोपी ने उसे शादी का आश्वासन दिया और जबरन उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित किए। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि कई दिन तक बलात्कार करने के बाद शादी करने के बहाने उसे 22 जून को फिरोजाबाद के गोल्डन टावर होटल में ले जाय गया। वहां फिर उसके साथ बलात्कार किया और मारपीट की। पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि 20 हजार रुपये कैश, सोने के गहने, जिसमें सोने की चेन,अंगूठी, गले का हार, मोबाइल फोन और उसके महत्वपूर्ण दस्तावेज भी आरोपी के पास हैं। पीड़िता ने कई बार ये चीज़ें वापस मांगने की कोशिश भी की, मगर आरोपी ने नहीं दिए। पीड़िता किसी प्रकार से आरोपी के चुंगल से निकली और जसराना थाने पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई। जिसके बाद पुलिस ने तुरंत ही धारा 392, 376, 342, 323 के तहत केस दर्ज कर लिया। इस मामले पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने जानकारी दी है कि आरोपी युवक को अरेस्ट कर उससे पूछताछ की जा रही है। लड़की का मेडिकल कराया जा रहा है और आरोपी रोहित सिंह किसी भी पुलिस महकमे में नहीं है। कलयुगी बेटी ने अपने ही मां-बाप को दी दर्दनाक मौत, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप मादक पदार्थ तस्कर पुलिस की गिरफ्त में मंदिर के पुजारी की निर्मम हत्या, सिर काटकर काली मां को चढ़ाया

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 3:11 pm

NEET 2022: देखें देश के टॉप 20 मेडिकल कॉलेजों की लिस्‍ट

NEET Result 2022, Top 20 Medical College List in India: एनटीए जल्द ही नीट की आंसर-की और रिजल्ट जारी करने वाला है. एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार एनटीए नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in या nta.ac.in पर अपना स्कोर चेक कर सकेंगे. रिजल्ट के बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी.

आज तक 10 Aug 2022 3:08 pm

यहां चेक कर सकेंगे राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल रिजल्‍ट, देखें डायरेक्‍ट लिंक

Rajasthan Police Constable Result 2022 @police.rajasthan.gov.in: परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की पर आपत्तियां दर्ज की जा चुकी हैं और अब बोर्ड रिजल्‍ट जारी करने के लिए तैयार है. जो उम्‍मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in और recruitment2.rajasthan.gov.in पर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.

आज तक 10 Aug 2022 3:08 pm

10वीं पास से पोस्टग्रेजुएट्स तक के लिए निकली बंपर भर्ती, देखें पूरी डिटेल्स

Sarkari Naukri Jobs 2022, Sarkari Result 2022, Govt Jobs LIVE Updates: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा समेत देशभर के कई राज्यों में सरकारी नौकरियां निकली हुई हैं. जहां 10वीं-12वीं पास से लेकर पोस्टग्रेजुएट तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं. सरकारी भर्तियों की जरूरी जानकारी नीचे देख सकते हैं.

आज तक 10 Aug 2022 3:08 pm

हंसिया दिखाकर लूट लिए डेढ़ लाख रुपए, CCTV में कैद हुई वारदात

जबलपुर/ ब्यरो। शहर में पांच बदमाशों ने मंगलवार की रात शराब दुकान में हंसिया दिखाकर गल्ले से डेढ़ लाख रुपए लूट लिए। लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद सभी फरार हो गए। लूटपाट का पूरा मामला CCTV में कैद हो गया। बरगी थाना पुलिस इसके आधार पर बदमाशों की तलाश कर रही है। लुटेरों ने डेढ़ लाख रुपए नगदी तो लूटे ही इसके अलावा वहां रखी ब्रांडेड शराब भी ले गए। बताया जा रहा है कि बरगी स्थित अंग्रेजी शराब दुकान पर कर्मचारी बैठे हुए थे। उसी दौरान चार से पांच अज्ञात बदमाश हथियारों से लैस होकर अचानक ही दुकान में घुस जाते हैं। लुटेरों ने दुकान में बैठे मैनेजर और कर्मचारियों पर हमला करते हुए वहां रखे तकरीबन डेढ़ लाख रुपए लूट कर फरार हो जाते हैं। लुटेरों ने डेढ़ लाख रुपए नगदी तो लूटे ही इसके अलावा वहां रखी ब्रांडेड शराब भी ले गए। लूट की योजना लुटेरों ने शराब दुकान के बगल में स्थित एक खाने पीने की दुकान में बैठकर बनाई। सीसीटीवी कैमरे में दिख रहा है कि लुटेरों ने लूट करने से पहले बगल की दुकान में खड़े होकर शराब पी और फिर लूट की वारदात को अंजाम दिया। लुटेरों ने डेढ़ लाख रुपए नगदी तो लूटे ही इसके अलावा वहां रखी ब्रांडेड शराब भी ले गए। हर लुक में खूबसूरती को भी मात देता है सुरभि चंदना योगी के मंत्री संजय निषाद को MP-MLA कोर्ट का समन, जानिए पूरा मामला हुंडई लॉन्च करने जा रही अपनी नई कार खाटूश्याम मंदिर हादसे पर CM गहलोत का एक्शन, SDM और DSP सस्पेंड भारी बारिश के चलते स्कूलों में घोषित हुआ अवकाश, आप भी कर लें यहाँ चेक शतरंज ओलंपियाड के खास मेहमान होंगे MS धोनी

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 3:04 pm

कोरोना का डर खत्म हुआ तो दुनिया भर में घूमने निकल पड़े भारतीय, जानिए हम कितना खर्च कर रहे हैं

यदि भारत के आउटबाउंड टूरिज्म (Outbound Tourism) की बात करें तो यह क्षेत्र तेजी से आगे बढ़ रहा है। देशी पर्यटक इन दिनों विदेशी पर्यटन स्थलों (Foreign Tourist Places) की सैर को कुछ ज्यादा ही तवज्जो दे रहे हैं। विदेशी पर्यटन स्थलों की बात करें तो भारतीयों के लिए सबसे ज्यादा यूरोपीय देश भा रहे हैं। स्थिति यह है कि अभी यूरोप पहुंचने वाला हर पांचवा पर्यटक भारतीय है। तभी तो कहा जा रहा है कि साल 2024 तक भारतीयों का आउटबाउंड टूरिज्म में खर्च 42 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा। पिछले साल यह 12.6 अरब डॉलर रहा था।

नव भारत टाइम्स 10 Aug 2022 2:48 pm

शादी का मंडप बना अखाड़ा! देखते ही देखते भिड़ गए दूल्हा-दुल्हन, हाथा-पाई का Video Viral

Indian Wedding Fight Video: हाल ही में एक शादी की रस्म का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मंडप के नीचे बैठे दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे से भिड़ते नजर आ रहे हैं. वीडियो में शादी का यह मंडप किसी अखाड़े से कम नहीं लग रहा.

H1इंडिया 10 Aug 2022 2:43 pm

पत्नी और एलआईसी एजेंट के बिच थे अवैध संबंध, पति ने उठे ऐसा कदम

जबलपुर से कार्तिक गुप्ता की रिपोर्ट जबलपुर/ब्यूरो। एक कुएं में युवक की हत्या कर उसकी लाश को ज्यूपिटर गाड़ी के साथ बांधकर डालने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर इस अंधे हत्या कांड का खुलासा कर लीया है और इस घटना में जहा एक पत्नी ने अपने पति को धोखा दिया तो वही एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की पीठ पर छुरा भोकने की कहावत को चरितार्थ किया है। दरअसल मृतक एक एलआईसी एजेंट था और वह आरोपी का अच्छा दोस्त भी था। जिसके चलते मृतक राजेश विश्वकर्मा का आरोपी अनिल सिंगरहा के घर आना जाना लगा रहता था और यही वजह थी कि आरोपी की पत्नी का मृतक राजेश विश्वकर्मा से अवैध संबंध बन गए थे। जिसका पता अनिल सिंगरहा को मार्च के महीने में पता चल गया था जिसके बाद से ही अनिल सिंगरहा राजेश विश्वकर्मा को जान से मारने की योजना बना रहा था और वह अपनी योजना के अनुसार 6 अगस्त को अनिल सिंगरहा ने राजेश विश्वकर्मा को अपने संजीवनी नगर स्थित लाल बिल्डिंग पर बुलाया और फिर उसे पहले तो जमकर शराब पिलाई ओर राजेश जब शराब के नशे में मदहोश हो गया तो अनिल ने उसके सिर पर लाठी से हमला कर उसे बेहोश कर दिया और फिर अपने छोटे भाई शंकर सिंगरहा के साथ मिलकर उसका गला दबा कर उसकी हत्या कर दी। इस घटना के साक्ष्य मिटाने के लिए दोनों भाइयों ने रात के अंधेरे में लाल बिल्डिंग के पास बने कुएं के पास ले गए और मृतक राजेश की ज्यूपिटर गाड़ी के साथ उसकी लाश को बांध कर कुएं में फेंक दिया और मौके से फरार हो गए थे लेकिन पुलिस की जांच के बाद दो हत्यारे भाई पुलिस के हत्थे चढ़ गए और पुलिस ने इस पूरे सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा कर अनिल सिंगरहा उसका छोटा भाई शंकर सिंगरहा सहित आरोपी की पत्नी सावित्री सिंगरहा को भी हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हुंडई लॉन्च करने जा रही अपनी नई कार खाटूश्याम मंदिर हादसे पर CM गहलोत का एक्शन, SDM और DSP सस्पेंड भारी बारिश के चलते स्कूलों में घोषित हुआ अवकाश, आप भी कर लें यहाँ चेक

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 2:23 pm

अरिजीत का गाना 'फिर ना ऐसी रात आएगी' एकतरफा प्यार के बारे में

गायक अरिजीत सिंह ने 'लाल सिंह चड्ढा' के गाने 'फिर ना ऐसी रात आएगी' के लिए अपनी...

खास खबर 10 Aug 2022 2:21 pm

कलयुगी बेटी ने अपने ही मां-बाप को दी दर्दनाक मौत, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

रांची: झारखंड में हेमंत सरकार अपराध एवं दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। इसी क्रम में मंगलवार को जमशेदपुर में हुए डबल मर्डर का पुलिस ने खुलासा कर दिया। वहीं, राजधानी रांची में एक सड़क दुर्घटना की घटना सामने आई। रांची में हुए दुर्घटना में 3 नाबालिग लड़कियों की मौत हो गई। वही पूर्वी सिंहभूम जिले के जमशेदपुर में रविवार को हुए डबल मर्डर का मंगलवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने खुलासा करते हुए कहा कि यहां एक युवती ने अपने 37 वर्षीय प्रेमी के साथ मिलकर अपने माता-पिता का हथौड़े एवं प्रेशर कुकर से मार-मार कर क़त्ल कर दिया था। पुलिस ने खबर देते हुए बताया कि दंपत्ति के शव सोमवार को टेल्को थाना इलाके के मैनीफिट में अपने घर में खून से लथपथ स्थिति में पाए गए थे। मामले की तहकीकात के चलते पता चला कि उनकी 15 वर्षीय बेटी लापता है। तत्पश्चात, शक के आधार पर उसकी खोज की गई तो लड़की को उसके प्रेमी बिरसानगर के ओमनगर निवासी सलित कुमार के साथ मंगलवार प्रातः उसके किराए के घर से पकड़ा गया। पुलिस अधीक्षक (नगर) के विजय शंकर ने 24 घंटे से भी कम वक़्त में मामले को सुलझाने का दावा करते हुए बोला कि युवती रविवार रात अपने प्रेमी के साथ घर से भागकर शादी करने वाली थी, मगर उसके माता-पिता जाग गए। तत्पश्चात, उसके माता-पिता ने उसे जाने से रोका तो दोनों ने हथौड़े एवं प्रेशर कुकर से पीट-पीटकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। तत्पश्चात, युवती अपने प्रेमी के साथ स्कूटर से भाग गई। एसएसपी प्रभात कुमार ने मंगलवार को इसका खुलासा किया। उन्होंने कहा कि अपराधी को जेल भेज दिया गया है। साथ ही नाबालिग लड़की को रिमांड होम भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि अपराधियों की निशानदेही पर हथौड़ा, खून से सना प्रेशर कुकर और स्कूटर जब्त किया है। उन्होंने कहा कि 302 (हत्या) समेत IPC की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मंदिर के पुजारी की निर्मम हत्या, सिर काटकर काली मां को चढ़ाया 'मुस्लिम बन, वरना मार डालेंगे..', हिन्दू युवती का गैंगरेप कर जबरील कुरैशी ने दी धमकी 13 वर्षीय नाबालिग संग 'कुकर्म' कर रहा था मोहम्मद फुरकान, जब नाकाम रहा तो कर डाली हत्या

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 2:17 pm

कुएं में मिली महिला की लाश, इस कारण हुआ हादसा

चौरई से चंचलेश इन्दौरकर की रिपोर्ट चौरई। विधानसभा क्षेत्र में आने वाले पुलिस थाना बिछुआ के अंतर्गत ग्राम पंचायत सामरबोह में निवासी पवन धुर्वे पिता देशलाल धुर्वे के मकान के पीछे कुएं में मिली महिला की लाश महिला संध्या पिता फुलकुमारी उईके का विगत 3 माह पहले विवाह पवन पिता देशलाल धुर्वे के यहां हुआ था। आपको बता दे की संध्या धुर्वे उसकी मां भाई से रात 8:00 बजे आखिरी बार बात हुई अपनी मां को बताया कि विवाह के बाद से परेशानियों से गुजर रही हूं और उसका रिश्ता भी टूट जाएगा वही रविवार के दिन पुलिस थाना बिछुआ में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी आज दिनांक 09/08/2022 दिन मंगलवार को सुबह लगभग 8:00 बजे संध्या धुर्वे की ससुराल में उसके घर के पिछे स्थित कुएं में उसकी संदिग्ध लाश मिली संध्या धुर्वे के परिवार जनों के द्वारा इसे आत्महत्या बताई जा रही है। जबकि मायके पक्ष के माता पिता परिजनों का कहना है कि यह योजनाबद्ध तरीके से की गई हत्या इसमें संध्या धुर्वे का पति पवन धुर्वे एवं उसका पूरा परिवार शामिल है महिला के परिवार वालों का शासन प्रशासन एवं सरकार से निवेदन है की आरोपियों को हिरासत में लेने की और उन्हें न्यायपालिका में कठोर से कठोर सजा दिलाने की बात कही जा रही है। हुंडई लॉन्च करने जा रही अपनी नई कार खाटूश्याम मंदिर हादसे पर CM गहलोत का एक्शन, SDM और DSP सस्पेंड भारी बारिश के चलते स्कूलों में घोषित हुआ अवकाश, आप भी कर लें यहाँ चेक शतरंज ओलंपियाड के खास मेहमान होंगे MS धोनी 'सबको नौकरी देंगे..' कहने वाले केजरीवाल के वादे निकले 'झूठे', RTI ने खोली पोल इस मशहूर एक्टर ने दिया फैंस को झटका, किया सुसाइड का प्रयास भारत द्वारा प्रक्षेपित प्रथम उपग्रह है?

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 1:56 pm

क्या अपने 2005 के बाद खरीदी है फरारी? कंपनी ने लोगों से की सारे मॉडल वापस करने की मांग

मशहूर कार कंपनी फरारी (Ferrari) ने 2005 के बाद बनाई गई लगभर हर कार को वापस करने की मांग की है. कहा जा रहा है कि इस दौरान मैनुफेक्चर की गई कारों के ब्रेक (Break Failure Issue In Ferrari) में समस्या है.

न्यूज़18 10 Aug 2022 1:46 pm

ये केमिकल स्टॉक मजबूत नतीजों के बाद अपने रिकॉर्ड हाई के करीब, क्या आप भी करना चाहेंगे निवेश - मनी कंट्रोल

ये केमिकल स्टॉक मजबूत नतीजों के बाद अपने रिकॉर्ड हाई के करीब, क्या आप भी करना चाहेंगे निवेश मनी कंट्रोल Tata Chemicals Q1 Result: मुनाफा 86.3% बढ़कर 637 करोड़ रुपए रहा, आय में दिखी 34.2% की बढ़त मनी कंट्रोल Tata Consumer Products Q1 Preview: लो बेस के कारण मुनाफे में 42.5% की बढ़त की उम्मीद मनी कंट्रोल Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 10 Aug 2022 1:45 pm

Crime News: झगड़े में पड़ोसी की चाकू से गोदकर हत्या, एक नाबालिग समेत पांच पकड़े

मोती नगर में एक युवक की कुछ लोगों ने चाकू से कई बार गोदकर हत्या कर दी गई। वेस्ट दिल्ली के डीसीपी घनश्याम बंसल ने बताया कि इस मामले में चार लोगों को अरेस्ट किया गया है। आरोपियों का नाम बंटी, सरजीत, राहुल और संजू हैं। इनके अलावा एक नाबालिग को भी पकड़ा गया है।

नव भारत टाइम्स 10 Aug 2022 1:32 pm

मादक पदार्थ तस्कर पुलिस की गिरफ्त में

ग्वालियर/ब्यूरो। शहर की हजीरा और क्राइम ब्रांच पुलिस ने मादक पदार्थों के धंधे में लिप्त एक महिला मोहिनी तोमर को एक बार फिर से गिरफ्तार किया है। इस बार उसके कब्जे से करीब सवा दो लाख रुपए कीमत की स्मैक बरामद हुई है ।महिला कांचमिल इलाके में रहती है।क्राइम ब्रांच की पुलिस ने घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया। उसके कब्जे से 22 ग्राम स्मैक मिली है एक बार फिर उसके खिलाफ एनडीपीएस के तहत कार्रवाई की गई है। महिला मोहिनी तोमर पहले भी अपने साथी के साथ पकड़ी गई थी तब इसके पास से लाखों रुपए की स्मैक बरामद हुई थी। उस समय पुलिस ने उसके खिलाफ एनडीपीएस के तहत कार्रवाई करके जेल भेजा था। पुलिस को सूचना मिली थी कि कांच मिल इलाके में मोहिनी स्मैक बेचने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रही है लेकिन जेल से छूटने के बाद मोहिनी तोमर फिर इसी धंधे में लिप्त हो गई। पुलिस को सूचना मिली थी कि कांच मिल इलाके में मोहिनी स्मैक बेचने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रही है इस सूचना पर हजीरा और क्राइम ब्रांच की पुलिस ने घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया। उसके कब्जे से 22 ग्राम स्मैक मिली है एक बार फिर उसके खिलाफ एनडीपीएस के तहत कार्रवाई की गई है। हुंडई लॉन्च करने जा रही अपनी नई कार खाटूश्याम मंदिर हादसे पर CM गहलोत का एक्शन, SDM और DSP सस्पेंड भारी बारिश के चलते स्कूलों में घोषित हुआ अवकाश, आप भी कर लें यहाँ चेक शतरंज ओलंपियाड के खास मेहमान होंगे MS धोनी 'सबको नौकरी देंगे..' कहने वाले केजरीवाल के वादे निकले 'झूठे', RTI ने खोली पोल

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 1:26 pm

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर भूलकर भी ना खरीदें ऐसी राखियां, भाई को देंगी अशुभ परिणाम - Aaj Tak

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर भूलकर भी ना खरीदें ऐसी राखियां, भाई को देंगी अशुभ परिणाम Aaj Tak रक्षाबंधन पर 200 साल बाद दुर्लभ योग: भद्रा के कारण एक ही मुहूर्त, रात 8.25 से बांध सकेंगे राखी, खरीदारी के ... Dainik Bhaskar Raksha Bandhan 2022 Date: 11 या 12 अगस्त? रक्षाबंधन की डेट का कंफ्यूजन करें दूर, इस दिन ना करें राखी बांधने की गलती Aaj Tak Rakhi 2022: छोटी बहन को Gift में दें ये कम कीमत वाले Cool Gadgets; चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान Zee News Hindi Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 10 Aug 2022 1:13 pm

मंदिर के पुजारी की निर्मम हत्या, सिर काटकर काली मां को चढ़ाया

बेतिया: बि हार के बेतिया एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे मंदिर में एक पुजारी का निर्मम क़त्ल कर दिया गया है। पुजारी का क़त्ल कर आरोपियों ने उनका सिर काट दिया तथा चनपटिया थाना इलाके के जैतीया पंचायत अंतर्गत पिपरा काली मंदिर में रख दिया। घटना जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र के बकुलहर मठ के राम जानकी मंदिर की है। राम जानकी मंदिर में पुजारी का धड़ मिला तो कटा हुआ सिर चनपटिया थाना क्षेत्र के पिपरा गांव के काली मंदिर में मिला।बुधवार प्रातः जब गांव के लोगों ने देखा तो इसकी खबर स्थानीय पुलिस को दी। वही तहरीर प्राप्त होने पर पहुंची पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है। फिलहाल अपराधी पुलिस पकड़ से बाहर हैं। हालांकि पुलिस 24 घंटे के भीतर मामले की उद्भेदन करने का दावा कर रही है। बता दें कि पुजारी रुदल साह बकुलहर गांव के ही रहने वाले थे जो गांव के ही राम जानकी मंदिर में 40 सालों से पुजारी के तौर पर काम करते थे। वही गांव के लोगों की मानें तो पुजारी मूक बधीर हैं तथा उनका दो बेटा और एक बेटी है। इस क़त्ल को लेकर ग्रामीण बहुत आक्रोशित हैं। घटना स्थल पर डॉग स्क्वायड की टीम के साथ डीएसपी मुकुल परिमल भी पहुंच चुके हैं तथा तीन थानों की पुलिस कैंप कर रही है। गांव के लोग निरंतर एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े हुए हैं तथा शव को मंदिर परिसर में रख कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। 15 से ज्यादा कारों के साइलेंसर हुए चोरी, गिरोह पुलिस की गिरफ्त से बहार 'मुस्लिम बन, वरना मार डालेंगे..', हिन्दू युवती का गैंगरेप कर जबरील कुरैशी ने दी धमकी 13 वर्षीय नाबालिग संग 'कुकर्म' कर रहा था मोहम्मद फुरकान, जब नाकाम रहा तो कर डाली हत्या

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 1:08 pm

Delhi Crime: नाबालिगों ने किया युवक का मर्डर, पिछले महीने ही हुई थी लव मैरिज

ईस्ट दिल्ली में नाबालिगों ने एक युवक की हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि युवक के अभी कुछ समय पहले ही लव मैरिज हुई थी। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा है और प्राथमिक जानकारी के मुताबिक झगड़े के कारण युवक की हत्या की गई।

नव भारत टाइम्स 10 Aug 2022 1:06 pm

शिवाजी मार्केट में लगी आग, टला बड़ा हादसा

इंदौर/ब्यूरो। नगर निगम के समीप शिवाजी मार्केट में कल देर रात एक दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई, जिससे वहां रखे फिशपॉट जल गए। बरसते पानी में लगी आग पर समय रहते काबू पा लिया, अन्यथा पास की अन्य दुकानें भी चपेट में आ जातीं। मिली जानकारी के अनुसार कल रात दो बजे के करीब शिवाजी मार्केट स्थित एक फिशपॉट की दुकान में आग लग गई देखते ही देखते पूरी दुकान में फैल गई। दमकल सूत्रों के अनुसार आग के कारण मछलियों को दिया जाने वाला दाना, फिशपॉट और अन्य सामान भी जल गया। बताया जा रहा है कि पास में ही पशु-पक्षियों की दुकानें भी हैं। यदि आग फैलती तो अन्य दुकानें भी चपेट में आ जातीं। दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। ज्ञात रहे कि कल रात से ही शहर में पानी लगातार गिर रहा है और इसी दौरान आग लगने की घटना हुई। यह भी उल्लेखनीय है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान शहर में बारिश के दौरान आग लगने की लगातार घटनाएं हो रही हैं। जहां दो दिन पहले शिवाजी नगर में एक दुकान जल गई थी, वहीं एबी रोड पर चलती कार में आग लग गई थी। यही नहीं, चोइथराम मंडी के पास गैस रिसने से नदी के पानी में आग लगने की घटना हुई थी। समय रहते उस पर भी काबू पा लिया गया था, वरना बड़ा हादसा संभव था। हुंडई लॉन्च करने जा रही अपनी नई कार खाटूश्याम मंदिर हादसे पर CM गहलोत का एक्शन, SDM और DSP सस्पेंड भारी बारिश के चलते स्कूलों में घोषित हुआ अवकाश, आप भी कर लें यहाँ चेक

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 1:03 pm

Weather Forecast: अगले दो दिन जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया अलर्ट

Weather Forecast: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से उमस भरी गर्मी का दौर जारी है. वहीं मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. यहां जानिए आपके राज्य के मौसम का हाल...

डेली हरयाणा न्यूज़ 10 Aug 2022 12:37 pm

AFCAT 2022 Admit Card: वायुसेना ने जारी किया एफकैट परीक्षा का प्रवेश पत्र, ऐसे डाउनलोड करें

एयर फोर्स कॉमन एंट्रेंस टेस्ट में भाग लेने जा रहे उम्मीदवारों को इस बात की सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा केंद्र पर अपना प्रवेश पत्र और जरूरी दस्तावेज को लेकर ही पहुंचे।

अमर उजाला 10 Aug 2022 12:28 pm

मोहर्रम के जुलूस में दो गुटों में दिखी तनातनी, जानिए क्या हुआ आगे

उज्जैन/ब्यूरो। शहर के तोपखाना क्षेत्र में मोहर्रम के जुलूस में 2 गुटों में जमकर लट्ठ चले। आपको बता दे की मुस्लिम समाज के दो विभिन्न जगहों के लोग मोहर्रम के दिन जुलूस निकाल रहे थे। इसी दौरान जुलूस निकालने की प्रतिस्पर्धा में दोनों गुटों के बीच तनातनी महौल बन गया। इसके बाद दोनों गुट के लोग एक दूसरे पर जमकर लाठियां चलाई। इसमें कई लोग घायल हो गए। किसी को हाथ, किसी को पैर तो कुछ लगी है सिर में चोटें आई है। पूरा मामला महाकाल थाना क्षेत्र का है। हालांकि मामले में दोनों पक्ष की तरफ से कोई शिकायत थाने में नहीं की गई है। उज्जैन के महाकाल थाना क्षेत्र के तोपखाना इलाके में मोहर्रम जुलूस निकालने के दौरान मुस्लिम समाज के दो गुट आपस में भिर गए। हेलावाड़ी और बेगमबाग क्षेत्र के गुट आपस में भिड़ पड़े। इसके बाद दोनों गुटों के लोगों ने एक दूसरे पर जमकर लाठियां भांजी। इसमें कई लोग घायल हो गए। किसी को हाथ, किसी को पैर तो कुछ लगी है सिर में चोटें आई है। शाम तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई थी। घटना को लेकर अब तक किसी का नाम भीं सामने नहीं आया है। आपको बता दें कि मोहर्रम जुलूस निकालने के दौरान हेलावाड़ी और बेगमबाग क्षेत्र के गुटों के युवाओं में हर साल प्रतिस्पर्धा को लेकर टकराव होता है। दोनों गुटों के बीच मोहर्रम के जुलूस के दौरान वर्षों से होड़ को लेकर तनातनी चल रही है। लगभग हर साल दोनों गुटों के बीत झड़प होती है। खाटूश्याम मंदिर हादसे पर CM गहलोत का एक्शन, SDM और DSP सस्पेंड भारी बारिश के चलते स्कूलों में घोषित हुआ अवकाश, आप भी कर लें यहाँ चेक शतरंज ओलंपियाड के खास मेहमान होंगे MS धोनी 'सबको नौकरी देंगे..' कहने वाले केजरीवाल के वादे निकले 'झूठे', RTI ने खोली पोल इस मशहूर एक्टर ने दिया फैंस को झटका, किया सुसाइड का प्रयास

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 12:17 pm

ईद के दिन 'कलियुगी पिता' कर डाली बेटी की हत्या, क्योंकि वह 'प्यार' कर बैठी थी

लखनऊ: उ त्तर प्रदेश के बरेली में 2015 में ईद के दिन बेटी के प्रेम संबंधों का पता चलने पर बाप और भाइयों ने लड़की को दुपट्टे से गला घोंटकर मार डाला था। अब अदालत ने इस मामले में 7 वर्ष के बाद बाप-बेटे सहित 3 लोगों को दोषी पाते हुए उम्रकैद की सजा सुनाइ है और साथ ही दोषियों को 12-12 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। दरअसल, बरेली के थाना शेरगढ़ के कबरा किशनपुर के निवासी खुर्शीद खां को अपनी बेटी के प्रेम संबंध का पता चल गया था। जिसके बाद पिता ने ईद के दिन अपने बेटे और भाई नुर्शद खां और एक अपने दोस्त के साथ मिलकर बेटी को मार डाला था और लाश को गांव के पास झाड़ियों में फेंक दिया था। आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिये मृतका के लापता होने की बात फैलाई और पुलिस से लड़की का किडनैप होने की बात कही थी, जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात में केस दर्ज कर जाँच शुरू कर दी थी। उसके करीब 4 महीने के बाद मृतका के परिजनों द्वारा लड़की के तथाकथित प्रेमी पप्पू के खिलाफ कार्रवाई के लिए SSP को शिकायत दी गई थी, ताकि प्रेमी हत्या मे फंस जाए और हत्यारे बच जाएं। पुलिस ने जांच में पाया कि खुर्शीद खां द्वारा घटना के 4 महीने के बाद पप्पू के खिलाफ कार्रवाई के लिए किन परिस्थितियों में शिकायत दी गई। इससे बचाव की जगह उल्टा आरोपीगण की तरफ शक गहरा गया और पुलिस ने तीनो को दोषी मानकर अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी। वही ADGC क्राइम रीतराम राजपूत ने बताया है कि तीनों कातिलों के पड़ोस के गांव स्वाले मुजाहिदपुर के जंगल में एक तालाब में युवती का शव मिलने पर तसलीम खान ने 29 सितंबर 2015 को पुलिस को सूचित किया था। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम कराया और अज्ञात के खिलाफ हत्या की धारा में केस दर्ज किया था। वहीं पुलिस ने जांच में पाया कि तीनों आरोपियों ने 25 सितंबर 2015 की रात 10 बजे शेरगढ़ के ग्राम स्वाले मुजाहिदपुर के जंगल में मिलकर रूबी को मार डाला था। इसके बाद अदालत में 7 साल तक मुकदमा लड़ा गया। 18 गवाहों के बयान दर्ज हुए। उसके बाद अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट-14 हरिप्रसाद ने तीनो आरोपियो को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुना दी और साथ ही प्रत्येक को 12-12 हजार रुपये जुर्माने की भी सजा सुनाई है। 15 से ज्यादा कारों के साइलेंसर हुए चोरी, गिरोह पुलिस की गिरफ्त से बहार 'मुस्लिम बन, वरना मार डालेंगे..', हिन्दू युवती का गैंगरेप कर जबरील कुरैशी ने दी धमकी 13 वर्षीय नाबालिग संग 'कुकर्म' कर रहा था मोहम्मद फुरकान, जब नाकाम रहा तो कर डाली हत्या

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 12:15 pm

11 August 2022 Love Rashifal: शादी का प्रस्ताव आ सकता है, सोच समझकर फैसला लें

11 August 2022 Love Rashifal प्रेमी आपसे मिलकर प्रसन्नता का अनुभव करेगा। पति-पत्नी मिलकर बच्चों के लिए नई योजना बनाएंगे

जागरण 10 Aug 2022 12:08 pm

15 से ज्यादा कारों के साइलेंसर हुए चोरी, गिरोह पुलिस की गिरफ्त से बहार

इंदौर/ब्यूरो। शहर में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो महंगी कारों के साइलेंसर चुरा रहा है। लोग रात में सही सलामत गाड़ी पार्क करते हैं और सुबह साइलेंसर गायब मिलता है। फटाखे जैसी तेज आवाज सुन कर चौंक जाते हैं। पिछले 10 दिनों में 15 से ज्यादा कारों के साइलेंसर चोरी हो चुके हैं। एरोड्रम थाना पुलिस गिरोह की तलाश में है। संभवत: इंदौर में चोरी कर रहा यह गिरोह बाहर का है। एरोड्रम पुलिस ने पिछले दिनों रतनबाग कालोनी निवासी धर्मेंद्र और हेतल की शिकायत पर साइलेंसर चोरी का केस दर्ज किया तो लगा को कोई नशेड़ी ने हरकत की है। लेकिन जब विजय नगर, अन्नपूर्णा, खजराना क्षेत्र से भी इसी तरह की शिकायत मिली तो अफसर चौंक गए। बाद में पता चला कि हरकत चोरी करने वाले गिरोह की है जो विशेष रूप से महंगी कारों के साइलेंसर चुराने आया है। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज और पीएसटीएन डाटा के आधार पर चोरों की तलाश में जुटी है। चोरों ने साइलेंसर पर ही हाथ साफ क्यों किया इसकी पड़ताल करने पर चौंकाने वाली जानकारी मिली। कुछ मैकेनिक ने बताया कि चोर साइलेंसर चुरा कर चांदी बना रहे हैं। दरअसल कार का इंजन गर्म न हो, इसलिए महंगी कारों के साइलेंसर में पावडर कोटिंग रहती है। उसे गलाने पर एक साइलेंसर से आधा किलो चांदी तक बन सकती है। मैकेनिक के मुताबिक कम बजट वाली कारों के साइलेंसर 10 से 12 हजार रुपये में मिल जाते हैं। लेकिन प्रीमियम क्लास वाली कारों के साइलेंसर 60 हजार रुपये तक मिलते हैं। इन साइलेंसर में मेटल, प्लेटिनम व पावडर होता है। इसलिए चोर आसानी से साइलेंसर निकाल कर फरार हो जाते हैं। पुलिस ने मुखबिरी के लिए मैकेनिक और लोहा गलाने वालों की भी मदद ली है। टीआइ संजय शुक्ला के मुताबिक उन जगह से फुटेज भी निकाले जा रहे हैं जहां साइलेंसर चोरी की घटनाएं हुई हैं। क्षिप्रा,बरलाई और सांवेर के अन्य ग्रामों में पहुंचे मंत्री सिलावट सड़क हादसों पर नितिन गडकरी ने दे डाला ऐसा बयान, सुनकर लोग कर रहे तारीफ 'तकिये के साथ बनाओ संबंध', रैगिंग के नाम पर सीनियर्स ने छात्रा से करवाया ये काम इंदौर: Zomato के डिलीवरी बॉय की चाकुओं से गोदकर हत्या, अस्पताल में भी हुई लापरवाही

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 11:55 am

टाटा ग्रुप की इस कंपनी का शेयर है आपके पास, आज एक घंटे में ही यह 8 फीसदी से ज्यादा चढ़ा

टाटा केमिकल्स लिमिटेड (Tata Chemicals Limited) के स्टॉक ने आज गैप-अप खोला और उच्च स्तर पर कारोबार करना जारी रखा। इस समय यह 1070 रुपये पर कारोबार कर रहा है जो कि इसका पहले का उच्चतम स्तर के आसपास है। यह एक स्थिर अपट्रेंड में था और सभी प्रमुख मूविंग एवरेज (Moving Average) से ऊपर है।

नव भारत टाइम्स 10 Aug 2022 11:54 am

एक बार चढ़ जाए 'कालसर्प दोष' तो करना पड़ता है कई सालों तक कड़ा संघर्ष

Kaal Sarp Dosh- कालसर्प योग सबसे अशुभ योगों में से एक कहा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में इस योग को लेकर अलग अलग मत है। कालसर्प योग 2 पाप ग्रहों से मिलकर बना हुआ है, जिन्हें राहु और केतु कहा जाता है। बता दें कि राहु को ज्योतिष शास्त्र में एक प्रमुख ग्रह कहा गया है। ये भम्र और जीवन में अचानक होने वाली घटनाओं का कारक भी कहा जाता है। ये शुभ और अशुभ दोनों तरह के फल प्रदान करता है। कालसर्प दोष की स्थिति में ये मनुष्य से ज्यादा संघर्ष करवाता है। केतु को मोक्ष औेर शोध आदि का कारक कहा जाता है। केतु जब कुंडली में मजबूत होता है तो व्यक्ति रिसर्च आदि में विशेष सफलता हासिल कर लेता है। कालसर्प दोष कुंडली में होने पर ये हर कार्य में बाधा प्रदान करता है। राहु केतु के मध्य जब सभी ग्रह आ जाते हैं तो कालसर्प दोष की स्थिति बन जाती है। राहु केतु को एक सर्प के बराबर कहा गया है। जिस प्रकार सर्प की जकड़ से निकल पाना कठिन होता है उसी प्रकार जब कालसर्प योग बनता है तो उसे सालों साल संघर्ष से जूझना पड़ता है, तब कहीं जाकर उसे सफलता मिलती है। मेष और तुला राशि पर वर्तमान वक़्त में राहु और केतु विराजमान हुए है। इसलिए इन राशि वालों को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इस दौरान इन राशि वालों को जीवन में अचानक धन की हानि, जॉब में परेशानी और सेहत संबंधी दिक्कतों को भी झेलना पड़ता है। राहु केतु के अशुभ प्रभाव बचने के लिए कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना बहुत ही ज्यादा जरुरी है। राहु केतु को शुभ रखने के लिए नशा आदि से दूर रहना चाहिए। बुरी संगत का त्याग करना चाहिए। भगवान शिव और गणेश जी की पूजा करने से इन ग्रहों की अशुभता दूर हो जाती है। रक्षाबंधन के दिन थाली में जरूर होनी चाहिए ये सामग्री रक्षाबंधन पर भूलकर भी न करें ये 4 काम वरना सब हो जाएगा बर्बाद रक्षाबंधन: सुबह 9 बजे से लगेगा भद्रा लेकिन इस शुभ मुहूर्त में दिन में बाँध सकते हैं राखी

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 11:53 am

इन शेयरों में देखने को मिला प्राइस वॉल्यूम ब्रेकआउट, आया उछाल, मुनाफा कमाने का अच्छा मौका

Share Market News : वॉल स्ट्रीट पर प्रमुख सूचकांक मंगलवार को लाल निशान में बंद हुए। इनमें से अधिकतर चिप बनाने वाली और तकनीकी कंपनियों के शेयरों के चलते गिरावट में आए। नैस्डैक कंपोजिट, डाउ जोन्स और एसएंडपी-500 जैसे सूचकांक क्रमशः 1.19%, 0.18% और 0.42% गिर गए। विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) ने सोमवार को 1,449.70 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

नव भारत टाइम्स 10 Aug 2022 11:43 am

UKPSC PCS Exam Date 2022: उत्तराखंड पीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा की तारीख में बदलाव, यहां देखें नई तिथियां

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा संयुक्त राज्य (सिविल) अपर सबॉर्डिनेट सर्विस परीक्षा के माध्यम से कुल 318 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

अमर उजाला 10 Aug 2022 11:04 am

HPSC HCS Pre Result: हरियाणा सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा, 2021 के परिणाम जारी, ऐसे चेक करें

हरियाणा लोक सेवा आयोग की ओर से राज्य सिविल सेवा, 2021 की प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 24 जुलाई, 2022 को किया गया था।

अमर उजाला 10 Aug 2022 10:38 am

Viral Video : शादी हो रही है या कुश्ती ! मंडप में ही एक-दूसरे से भिड़े दूल्हा-दुल्हन

Bride-Groom Fight Video: इंटरनेट पर शादी की रस्म का ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मंडप में दूल्हा-दुल्हन बुरी तरह भिड़ते हुए दिख रहे हैं. इस दिलचस्प वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

न्यूज़18 10 Aug 2022 10:28 am

बाजार खुलते ही अपर सर्किट में बंद हुए ये छोटे शेयर, यहां दांव लगा कमा सकते हैं मोटा मुनाफा

Top Penny Stocks : निफ्टी-50 इंडेक्स सपाट ट्रेड में 17,528.25 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। निफ्टी 50 इंडेक्स पर हीरो मोटोकॉर्प, नेस्ले इंडिया और आईसीआईसीआई बैंक में सबसे अधिक उछाल देखा गया। बीएसई पर 1,551 शेयरों में इजाफा देखने को मिला और 1,160 शेयरों में गिरावट देखी गई।

नव भारत टाइम्स 10 Aug 2022 10:16 am

भोजपुरी सेंसेशन मोनालिसा अपने आप में हैं दीवानी, देखें वीडियो

मोनालिसा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं जहां वह अक्सर अपने फैंस को अपडेट रखते हुए अपनी डेली लाइफ की झलकियां शेयर करती रहती हैं।

H1इंडिया 10 Aug 2022 10:11 am

Mars Transit 10 August मंगल का वृषभ राशि में प्रवेश, इन चार राशियों को धन लाभ

10 अगस्त को मंगल ग्रह वृषभ राशि में गोचर कर जाएंगे। मंगल का गोचर राशिचक्री की 4 राशियों के लिए काफी सुखद साबित हो सकता है। इन चार राशियों को करियर, पारिवारिक जीवन, सामाजिक स्तर पर अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। कौन सी हैं ये राशिया आइए जानते हैं।

नव भारत टाइम्स 10 Aug 2022 10:00 am

'मुस्लिम बन, वरना मार डालेंगे..', हिन्दू युवती का गैंगरेप कर जबरील कुरैशी ने दी धमकी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार और जबरन धर्म परिवर्तन का मामला प्रकाश में आया है। नाबालिग लड़की को प्यार का झाँसा देकर पहले जबरील कुरैशी ने उसे किडनैप किया, फिर अपने चार साथियों के साथ मिलकर उसका सामूहिक बलात्कार किया। इसके बाद जबरील कुरैशी ने धर्म बदलकर मुस्लिम न बनने पर पीड़िता के पिता और भाई को जान से मारने की धमकी दी। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस घटना से हिन्दू संगठनों में आक्रोश देखा जा रहा है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने लड़की के पिता की शिकायत पर आरोपित जबरील कुरैशी समेत पाँच लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मोबाइल नंबर ट्रेस कर किडनैप लड़की को बरामद कर लिया है। वहीं, मुख्य आरोपित जबरील कुरैशी अपने चार साथियों के साथ अभी भी फरार बताया जा रहा है। VHP ने फरार आरोपितों को जल्द से जल्द अरेस्ट करने की माँग की है। यह मामला खागा कोतवाली क्षेत्र का है। पीड़िता के पिता ने पुलिस को अपनी तहरीर में बताया है कि नाबालिग लड़की फतेहपुर के खागा इलाके में अपने ननिहाल में रहती है। 6 अगस्त को खागा के ही निवासी जबरील कुरैशी ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर उनकी नाबालिग बेटी को किडनैप कर लिया। फिर उसे अपने घर में बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। उन्होंने कहा है कि, 'आरोपितों ने धर्म परिवर्तन नहीं करने पर बेटी को धमकी दी है कि वो मुझे और मेरे बेटे को जान से मार डालेंगे। हमारी बस यही माँग है कि आरोपितों के खिलाफ सम्बंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर पुलिस उन्हें अरेस्ट कर जेल भेजे।' बता दें कि VHP के प्रांतीय महामंत्री वीरेंद्र पांडेय ने खागा कोतवाली पहुँचकर आरोपितों को गिरफ्तार करने की माँग की है। DSP ने बताया है कि पिता की शिकायत पर केस दर्ज कर सभी की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लड़की का मेडिकल टेस्ट करा लिया गया है, जिसमे बलात्कार की पुष्टि हुई है। 13 वर्षीय नाबालिग संग 'कुकर्म' कर रहा था मोहम्मद फुरकान, जब नाकाम रहा तो कर डाली हत्या हॉस्टल वार्डन ने SDM पर लगाए गंभीर आरोप IAS टीना डाबी के नाम पर हुई ठगी

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 9:58 am

चुपके-चुपके Twitter खरीदने की तैयारी? Elon Musk ने फिर बेचे 7 बिलियन डॉलर के Tesla Stocks - Aaj Tak

चुपके-चुपके Twitter खरीदने की तैयारी? Elon Musk ने फिर बेचे 7 बिलियन डॉलर के Tesla Stocks Aaj Tak Elon Musk ने टेस्ला के 79 लाख शेयर बेचे, क्या बिकने की तैयारी में कंपनी? TV9 Bharatvarsh Elon Musk ने बेचे Tesla के 6.88 अरब डॉलर के शेयर, अप्रैल के बाद पहली स्टॉक सेल मनी कंट्रोल Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 10 Aug 2022 9:56 am

Sarkari Naukri Result Live 2022: राज्य लोक सेवा आयोग में नौकरी चाहते हैं तो इन राज्यों में है बंपर भर्तियां

देश के विभिन्न राज्य और केंद्रीय विभागों में अभी भर्तियां जारी है। सरकारी नौकरियों और सरकारी रिजल्ट के बारे में नियमित अपडेट पाने के लिए पढ़ें इस लाइव ब्लॉग को।

अमर उजाला 10 Aug 2022 9:37 am

JKPSC Recruitment 2022: जम्मू-कश्मीर लोक सेवा आयोग में भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख आज

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु-सीमा अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं, आरक्षित वर्ग के लिए आयु-सीमा अधिकतम 43 वर्ष निर्धारित की गई है।

अमर उजाला 10 Aug 2022 9:33 am

Asia Cup 2022 India Squad: क्या एशिया कप के स्क्वॉड से T20 World Cup वाली Team India की झलक मिल गई? - Navbharat Times नवभारत टाइम्स

Asia Cup 2022 India Squad: क्या एशिया कप के स्क्वॉड से T20 World Cup वाली Team India की झलक मिल गई? Navbharat Times नवभारत टाइम्स पांच हकदार को टीम इंडिया में जगह नहीं: एशिया कप में शमी, सैमसन और ईशान बाहर, फ्लॉप हो रहे आवेश को मौका Dainik Bhaskar Asia Cup Team India: एशिया कप से जसप्रीत बुमराह बाहर... तो मोहम्मद शमी को मौका क्यों नहीं? Aaj Tak Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 10 Aug 2022 9:29 am

रक्षाबंधन पर भूलकर भी न करें ये 4 काम वरना सब हो जाएगा बर्बाद

कई ज्योतिषियों का कहना है कि 11 अगस्त को पूरे दिन भद्रा होने से इस दिन रक्षाबंधन पर्व न मनाकर 12 अगस्त को मनाया जाना चाहिए। वहीँ कुछ ज्योतिषियों का कहना है कि 11 अगस्त को भद्रा पाताल में रहेगी, इस वजह से इस दिन रक्षाबंधन पर्व मनाया जा सकता है। इसी के चलते इस बार ये पर्व 11 और 12 अगस्त दोनों दिन मनाया जाएगा। आपको बता दें कि रक्षाबंधन का दिन बहुत शुभ दिन माना जाता है, इस वजह से इस दिन कुछ ऐसे काम जो गलत है, नहीं करना चाहिए। आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं। किसी महिला को अपशब्द न कहें- रक्षाबंधन का पर्व भाई-बहन को समर्पित है। इस दिन का महिलाएं पूरे साल इंतजार करती हैं। ऐसे में इस दिन किसी भी महिला को चाहे वो परिवार की हो या कोई अन्य या कोई भिक्षुक ही क्यों न हो, उसे अपशब्द न कहें। नशा न करें- ये पर्व पूर्णिमा तिथि पर मनाया जाता है। इस वजह से भूलकर भी इस दिन किसी भी तरह का कोई नशा आदि न करें। वरना इसका अशुभ फल आपको भुगतना पड़ सकता है। क्रोध न करें- रक्षाबंधन भाई-बहन के अमर प्रेम का प्रतीक है और इस दिन अगर किसी से कोई भूल भी हो जाए तो क्रोध न करें। जी दरअसल क्रोध करने से आपका दिन खराब हो सकता है। किसी को खाली हाथ न लौटाएं- रक्षाबंधन के मौके पर अगर आपके घर पर कोई भिक्षुक आ जाए तो उसे खाली हाथ न लौटाएं। डायबिटीज से लेकर बालों तक के लिए फायदेमंद है पपीते के पत्ते हड्डियों से लेकर वजन कम करने तक के लिए बेहतरीन है घी, खाए दाल में डालकर चम्मच नहीं हाथ से खाएं खाना, वजन कम होने से लेकर डाइजेशन तक होगा अच्छा

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 8:30 am

Weather Alert: आज इन राज्यों में भारी बारिश आने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

देश में इन दिनों मानसून अपने दूसरे चरण में है और कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है। इस बारिश की वजह से कई जगहों पर नदियां उफान पर है और बाढ़ के हालात बन गए हैं।

डेली हरयाणा न्यूज़ 10 Aug 2022 8:23 am

लागू हो सकता है ईरान परमाणु समझौता, गिर जाएंगी कच्चे तेल की कीमतें, जानिए पेट्रोल-डीजल पर असर

Petrol-Diesel Price 10th august 2022: ब्रेंट क्रूड मंगलवार को 1.4 फीसदी या 1.34 डॉलर गिरकर 95.31 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। वहीं, डबल्यूटीआई क्रूड ऑयल (WTI Crude) 1.4 फीसदी या 1.25 डॉलर गिरकर 89.51 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। साल 2015 के ईरान परमाणु समझौते (Iran Nuclear Deal) को दोबारा शुरू करने के लिए वार्ता में नई प्रोग्रेस के चलते यह गिरावट आई है।

नव भारत टाइम्स 10 Aug 2022 8:19 am

Farmani Naaz Song Har Ghar Tiranga Out: देश के नाम फरमानी का नया गाना, दिया हिंदू-मुसलमान को खास मैसेज

15 अगस्त से पहले सामने आया फरमानी का ये गाना फैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं है. फरमानी नाज के बाकी गानों की तरह ये गाना भी रिलीज होते ही वायरल होने लगा है. फरमानी नाज ने हिंदू-मुसलमान के बीच भाईचारे का संदेश दिया है.

H1इंडिया 10 Aug 2022 8:17 am

MP में भी 'श्रीकांत त्यागी', BJP नेता ने रिटायर फौजी से मारपीट की, दुकान में तोड़फोड़, Video वायरल - Aaj Tak

MP में भी 'श्रीकांत त्यागी', BJP नेता ने रिटायर फौजी से मारपीट की, दुकान में तोड़फोड़, Video वायरल Aaj Tak मध्‍य प्रदेश: भाजपा नेता ने पूर्व सैन्‍यकर्मी और उसके कर्मचारियों को जमकर पीटा, वीडियो वायरल NDTV India युवक ने सैलून संचालक को गिर-गिर कर पीटा! CCTV हो रहा वायरल Zee News Hindi भाजयुमो नेता ने रिटायर्ड फौजी को बुरी तरह पीटा, VIDEO: रीवा में मंडल अध्यक्ष की दबंगई का वीडियो, पीड़ित के ... Dainik Bhaskar Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 10 Aug 2022 8:08 am

इस अभिनेता की फिल्म देखकर मनोज कुमार ने बदल लिया था अपना नाम

मनोज कुमार यानी हरिकिशन गिरी गोस्वामी। जी हां, यही था मनोज कुमार का असली नाम। तो आज बात होगी है अपने जमाने के मशहूर अभिनेता मनोज कुमार की...

अमर उजाला 10 Aug 2022 7:48 am

Farmani Naaz: इस्लाम में गाने को सही नहीं माना जाता? सवाल पर बोलीं फरमानी नाज- कलाकार को धर्म... - Aaj Tak

Farmani Naaz: इस्लाम में गाने को सही नहीं माना जाता? सवाल पर बोलीं फरमानी नाज- कलाकार को धर्म... Aaj Tak ‘अली मौला’ गाने वालों को लाखों फॉलो करते हैं, क्या है अभिलिप्सा पांडा के विवादित ट्वीट का... TV9 Bharatvarsh ‘हर हर शंभू’ के बाद देशभक्ति में डूबीं फरमानी नाज, भाईचारे का संदेश देते हुए पेश किया नया गाना ‘हर घर तिरंग... News18 हिंदी Farmani Naaz On Copyright: 'हर हर शंभू' के असली राइटर-सिंगर को फरमानी नाज ने क्यों नहीं दिया क्रेडिट? आरोप पर बोलीं- हमारी अपनी मेहनत और उन्होंने... Aaj Tak Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 10 Aug 2022 7:23 am

Shrikant Tyagi: फॉर्च्यूनर-सफारी...श्रीकांत त्यागी की 5 लग्जरी गाड़ियां, सभी का नंबर 0001 - Aaj Tak

Shrikant Tyagi: फॉर्च्यूनर-सफारी...श्रीकांत त्यागी की 5 लग्जरी गाड़ियां, सभी का नंबर 0001 Aaj Tak महिला से बदसलूकी मामले में श्रीकांत 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, खुलेंगे कई राज! TV9 Bharatvarsh ग्रीनवुड अपार्टमेंट में हंगामा कर चुका है श्रीकांत त्यागी अमर उजाला पत्नी और वकील के संपर्क में था श्रीकांत त्यागी, यहीं से मिली पुलिस को लीड, पढ़ें गिरफ्तारी की इनसाइड स्टोरी Aaj Tak Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 10 Aug 2022 7:06 am

गरीब बच्ची सड़क किनारे बेच रही थी शरबत, बिक्री बढ़ाने के लिए ग्राहक बन गए बाइकर्स! वायरल हो रहा वीडियो

ट्विटर अकाउंट @TansuYegen पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें कई बाइक चालकों का उदार दिल नजर आ रहा है. आपने अमेरिकन मूवीज में देखा होगा कि बाइकर्स (bikers help sell lemonade from children video) की पूरी टीम मिलकर शहरों में मोटरसाइकल चलाते हैं. वीडियो में भी वैसे ही बाइकर्स नजर आ रहे हैं.

न्यूज़18 10 Aug 2022 7:00 am

10 अगस्त 2022, आज का राशिफल: बुधवार के दिन आज सिंह वालों को शुभ समाचार मिलेगा, जानें अपनी राशि का हाल - Aaj Tak

10 अगस्त 2022, आज का राशिफल: बुधवार के दिन आज सिंह वालों को शुभ समाचार मिलेगा, जानें अपनी राशि का हाल Aaj Tak Horoscope Today 10 August 2022 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल 10 अगस्त 2022 : चंद्र मंगल राशि परिवर्तन, जानें दिन कैसा रहेगा आपका Navbharat Times Aaj Ka Rashifal: वृषभ, कर्क और मीन राशि वालों की आज रहेगी मौज, जानें क्या है आज का राशिफल Zee News Hindi Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 10 Aug 2022 6:33 am

इमरान का करीबी दोस्त गिरफ्तार: शाहबाज गिल को कार के शीशे तोड़कर ले गई पुलिस, अब पूर्व प्रधानमंत्री खान की ब... - Dainik Bhaskar

इमरान का करीबी दोस्त गिरफ्तार: शाहबाज गिल को कार के शीशे तोड़कर ले गई पुलिस, अब पूर्व प्रधानमंत्री खान की ब... Dainik Bhaskar Imran Khan PTI: पाकिस्‍तानी सेना में व‍िद्रोह 'भड़का' रहे इमरान खान के चीफ ऑफ स्‍टाफ अरेस्‍ट, PTI नेता और बुशरा बीबी पर संकट Navbharat Times Pakistan News: इमरान खान का करीबी गिरफ्तार, पूर्व पीएम ने कहा - ये अपहरण है, गिरफ्तारी नहीं ABP न्यूज़ Pakistan: पूर्व पीएम इमरान खान की दिक्कतें बढ़ीं, करीबी शहबाज गिल गिरफ्तार Aaj Tak Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 10 Aug 2022 5:35 am

आज Bharti Airtel, Torrent Power और Indian Hotels पर रखें नजर, भर सकती है झोली

Business Tips, 10th August 2022: मंगलवार को मुहर्रम के कारण शेयर बाजार बंद रहे। बुधवार को बुधवार को भारती टेलिकॉम (Bharti Airtel), वर्लपूल ऑफ इंडिया (Whirlpool of India), टॉरेंट पावर (Torrent Powet), इंडियन होटल्स (Indian Hotels), स्ट्राइड्स फार्मा साइंस (Strides Pharma Science) और नालको (NALCO) के शेयर निवेशकों की झोली भर सकते हैं।

नव भारत टाइम्स 10 Aug 2022 5:29 am

आज इन राशिवालों के साथ होने वाला है कुछ अच्छा, जानिए क्या है आपकी राशि में लिखा

आज के समय में लोग राशिफल देखकर दिन की शुरुआत करते हैं। ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आज का यानी 10 अगस्त का राशिफल। 10 अगस्त का राशिफल- मेष- आज आपको जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य आपका पहले से बेहतर है। इसके अलावा प्रेम और संतान की बहुत अच्‍छी स्थिति है। प्रेम की स्थित अच्‍छी है। वृषभ- आज ऊर्जा की थोड़ी कमी महसूस करेंगे। मन भी चिंतित रहेगा। हालांकि किसी तरह की कोई समस्‍या नहीं है। प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा। इसके अलावा व्‍यापारिक स्थिति भी आपकी ठीक रहेगी। मिथुन- आज आपकी स्थिति अच्‍छी कही जाएगी। कोई समस्‍या नहीं है। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग है। व्‍यवसायिक स्थिति आपकी पहले से बेहतर चल रही है। कर्क- आज आपकी बड़ी अच्‍छी स्थिति है। भरपूर ऊर्जा का संचार हो रहा है। आकर्षण के केंद्र बने हुए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा। इसके अलावा व्‍यवसायिक स्‍तर पर नई शुरुआत दिख रही है। सिंह- आज भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है। भौतिक सुख-संपदा में वृद्ध‍ि होगी। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। इसके अलावा प्रेम, संतान और व्‍यापार का भरपूर सहयोग मिलेगा। कुछ अच्छा होने वाला है। कन्‍या- आज व्‍यवसायिक स्थिति सुदृढ़ होगी। कोर्ट-कचहरी में विजय मिलेगी। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा लेकिन कलह से बचें। इसके अलावा समय बेहतरीन है। तुला- आज आपको चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। बचकर पार करें। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और संतान की अच्‍छी स्थिति है। इसके अलावा व्‍यापार भी करीब-करीब ठीक है। वृश्चिक- आज आप जोखिम से उबर चुके हैं। यात्रा में लाभ होगा। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात संभव है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से नई सुखद स्थिति पैदा होने लगी है। धनु- आज आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा। व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से अच्‍छा समय है। कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। मकर- आज सफलता की ओर जा रहे हैं। कोई भी व्‍यवसायिक काम करेंगे तो उसमें निश्चित सफलता मिलेगी। अपनों का साथ होगा। नव ऊर्जा का संचार होगा। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर होगा। प्रेम और संतान में निरंतर दूरी बनी हुई है। व्‍यापारिक स्थिति ठीक रहेगी। कुंभ- आज आपके विरोधी परास्‍त होंगे। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम है। इसके अलावा प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा। खर्च की अधिकता मन परेशान करेगी। मीन- भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें अन्‍यथा नुकसान की आशंका है। अच्‍छा समय है। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम की स्थिति में तू-तू, मैं-मैं हो सकती है। भावनाओं से भरे रहेंगे। आज व्‍यापार सही चलेगा। नहीं है भाई तो इन देवताओं को बांधे राखी, चमक उठेगी किस्मत रक्षाबंधन के दिन थाली में जरूर होनी चाहिए ये सामग्री राखी पर ट्राय करें ये खास और सबसे अलग नेल आर्ट्स

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Aug 2022 3:30 am

देशद्रोह के आरोप में इमरान खान का चीफ ऑफ स्टाफ गिरफ्तार

पीटीआई नेता और इमरान खान के चीफ ऑफ स्टाफ शहबाज गिल को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है

देशबन्धु 10 Aug 2022 12:55 am

Rashifal 10 August इन 3 राशियों को मिलेगा आज के दिन स्वास्थ्य लाभ

आज 10 अगस्त है बुधवार का दिन है और आज के दिन चंद्रमा धुन राशि में संचार करते हुए सभी राशियों के जीवन पर कुछ न कुछ प्रभाव डालेंगे। आज का दिन राशिचक्र की सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है आइए जानते हैं।

नव भारत टाइम्स 10 Aug 2022 12:30 am

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार 'खतरनाक', 2495 मामले और 7 लोगों की मौत - Aaj Tak

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार 'खतरनाक', 2495 मामले और 7 लोगों की मौत Aaj Tak कोरोना ने दिल्ली में बढ़ाई टेंशन: संक्रमण दर 15 फीसदी के पार, रिकॉर्ड 2495 मामले आए NDTV India दिल्ली: कोरोना की संक्रमण दर 17% से ज्यादा हुई, 12 दिन में 3 गुना हुआ पॉजिटिविटी रेट Aaj Tak Delhi Corona Update: दिल्ली में 12 दिन में 3 गुना हुआ पॉजिटिविटी रेट | Coronavirus | Delhi Live Hindustan Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 9 Aug 2022 10:01 pm

कांग्रेस ने निकाली आजादी गौरव यात्रा

कांग्रेस ने निकाली आजादी गौरव यात्रा जगह-जगह किया स्वागत टोंक. जिला कांग्रेस की ओर से मंगलवार को शहर में आजादी गौरव यात्रा निकाली गई। स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम के अन्तर्गत यह यात्रा देवली रोड से शुरू होकर सवाई माधोपुर चौराहा, बड़ा कुआं, जवाहर बाजार, काफला बाजार, पांच बत्ती, सुभाष बाजार, घण्टाघर, बमोर दरवाजा, छावनी होते हुए कामधेनु सर्कल जयपुर रोड तक निकाली गई। यात्रा का बड़ा कुआं, जवाहर बाजार, व्यापार मण्डल द्वारा काफला बाजार, सुभाष बाजार क्षेत्र व्यापार मण्डल, घण्टाघर, बमोर गेट, खोजा बावड़ी पुलिस लाइन क्षेत्र में बैरवा समाज, छावनी में विभिन्न समाज के लोगों द्वारा स्वागत किया गया। यात्रा के दौरान रास्ते में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर, स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चन्द्र बोस, पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की प्रतिमाओं पर माल्र्यापण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। जिला प्रभारी महेन्द्र खेड़ी ने बताया कि देश की स्वतंत्रता के लिए शहीद होने वाले, शहीदों को नमन करते हुए आजादी का 75वां वर्ष मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के स्वतंत्रता आन्दोलन में कांग्रेस की भूमिका को कभी भुलाया नहीं जा सकता। निर्वतमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण गाता ने कहा कि देश के मूल मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने के लिए कांग्रेस नेताओं को षडयंत्र पूर्वक बदनाम करने की नीयत से जो केन्द्र सरकार कार्य कर रही है उसमें वह कभी कामयाब नहीं होगी। गौरव यात्रा में मदरसा बोर्ड सदस्य सऊद सईदी, नगर परिषद सभापति अली अहमद, पूर्व विधायक कमल बैरवा, दिनेश चौरासिया, महिला कांग्रेस अध्यक्ष अलका बैरवा, कैलाशी देवी मीणा, यूसुफ यूनिवर्सल, सुनिल बंसल, पार्षद राहुल सैनी, पार्षद रामदेव गुर्जर, जिला प्रवक्ता जर्रार खान, रामलाल संडीला, मणिन्द्र लोदी, पार्षद शब्बीर अहमद, आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे। पायलट ने दी 2 करोड़ की स्वीकृति टोंक. विधायक सचिन पायलट ने विभिन्न कार्य के लिए दो करोड़ रुपए की वित्तीय प्रशासनिक स्वीकृति जारी की है। उन्होंने लाम्बा-बरवास रोड से बास कुमारिया वाया सोहेला के लिए 88 लाख, बस्सी से खरेड़ा में 62 लाख, करीमपुरा से संडीला के लिए 50 लाख तथा आदि के लिए राशि स्वीकृत की है। इस पर मदरसा बोर्ड सदस्य सऊद सईदी, प्रधान प्रतिनिधि हंसराज फागणा, पंचायत समिति सदस्य हंसा देवी गुर्जर, कांग्रेस प्रवक्ता रामलाल गुर्जर संडीला, निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण गाता, देवकरण गुर्जर, बिशन लाल यादव आदि ने पायलट का आभार व्यक्त किया है।

पत्रिका 9 Aug 2022 8:26 pm

WhatsApp मैसेज भेजने के इतने दिन बाद भी डिलीट कर पाएंगे चैट्स

WhatsApp काफी पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. इसकी एक वजह है ये नए-नए फीचर्स को जारी करता रहता है. इससे यूजर्स का एक्सपीरिएंस बढ़ता रहता है. अब कंपनी ने पहले से मौजूद एक फीचर को अपडेट किया है. ये अपडेट मैसेड डिलीट करने वाले फीचर में किया गया है.

जनता टाइम 9 Aug 2022 7:36 pm

iPhone 14 के लॉन्च से पहले, iPhone 13 पर मिल रही है भारी छूट

iPhone 14 लॉन्च से पहले iPhone 13 सीरीज काफी सस्ती हो गई है. ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर ये डिस्काउंट दिया जा रहा है. माना जा रहा है इस साल सितंबर में Apple अपने नए स्मार्टफोन iPhone 14 को लॉन्च कर सकता है.

जनता टाइम 9 Aug 2022 7:25 pm

8th Pay Commission!: 8वें वेतन आयोग और डीए की असली कहानी, सरकार ने यह किया तो होगी अनिश्चितकालीन हड़ताल! - अमर उजाला

8th Pay Commission!: 8वें वेतन आयोग और डीए की असली कहानी, सरकार ने यह किया तो होगी अनिश्चितकालीन हड़ताल! अमर उजाला 7th Pay Commission के तहत अब सभी केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को 38% DA और DR का होगा भुगतान Zee Business सरकारी कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, 8वें वेतन आयोग पर सरकार ने संसद में दी अहम जानकारी NDTV India आठवें वेतन आयोग पर बड़ा अपडेट, डीए पर सरकार ने संसद में कही ये बात Aaj Tak 7th Pay Commission :आठवें वेतन आयोग पर सरकार का बड़ा अपडेट, केंद्रीय कर्म‍ियों के ल‍िए संसद में क‍िया ऐलान Zee News Hindi Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 9 Aug 2022 6:45 pm

Haryana Weather Update: हरियाणा समेत इन राज्यो में बारिश का अलर्ट जारी, यहां जाने मौसम अपडेट

वर्तमान में बंगाल की खाड़ी के पश्चिम क्षेत्र में एक अति कम दबाव का क्षेत्र बनने से मंगलवार तक अवबाद के क्षेत्र में परिवर्तित हाेकर आगे बढ़ने की संभावना है

डेली हरयाणा न्यूज़ 9 Aug 2022 6:34 pm

बेड़िया में पकड़ाई 722 पेटी अवैध कृषि दवाइयां

इंदौर/ब्यूरो। कृषि विभाग की तत्परता से बेड़िया से जैविक और रासायनिक कीटनाशक दवाईयों की 722 पेटी पकड़ में आई है। कृषि विभाग के एसएडीओ सेंगर ने जानकारी देते हुए बताया कि बेड़िया की ड्रीमसीटी स्थित किराए के मकान से सोमवार को अवैध जैविक और रासायनिक कीटनाशक पकड़ा गया है। ज्ञात हो कि इंदौर ने भंवरकुआ के थाने में बड़वाह में धनपाड़ा के प्रहलाद गुर्जर और इंदौर के विष्णु नायर को कीटनाशक औषधि का व्यापार करते हुए पकड़ा गया था। इन पर यहां एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। बड़वाह में इसके तार जुड़े होने कारण यहां भी तफ्तीश शुरू हुई तो सोमवार को कृषि विभाग ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए किराए के मकान से दवाइयां पकड़ी है। इस कार्यवाही में 722 पेटी जैविक और रासायनिक कीटनाशक बरामद हुआ है। जिनकी कीमत 25 लाख रुपये होने का अनुमान है। श्री सेंगर ने बताया कि दवाईयों की बिल्टी मांगी गई तो इसमे सिर्फ भेजने वाले का उल्लेख किया गया है। प्राप्त होने वाले का कोई उल्लेख नहीं मिला। यह दवाइयां वीरेंद्र पिता भाईराम गुर्जर के वाहन क्रमांक एमपी 09 जीजी 2658 से उतारा गया था। किराए का मकान ताराचंद का बताया जा रहा है। कभी डीप नेक तो कभी शॉर्ट ड्रेस में निया ने दिखाया अपना ग्लैमरस अंदाज़ सांप लेकर अस्पताल पंहुचा सलमान, डॉक्टर और मरीजों में मचा हड़कंप बेहद जर्जर हालत में है पुष्कर स्थित दुनिया का एकमात्र 'ब्रह्मा' मंदिर, ASI भी नहीं ले रहा सुध केवल रक्षाबंधन पर ही खुलते हैं इस अद्भुत मंदिर के कपाट, जानिए परंपरा विधायक ने की ऐसी मांग, जिले में मची हड़कंप डोनाल्ड ट्रम्प के घर पर FBI ने मारी रेड, आरोप- व्हाइट हाउस से ले आए थे 15 बक्से डाक्यूमेंट्स लम्पी स्किन डिजीज की पुष्टि के लिए जारी हुई एडवाइजरी किसी ने खाई लाठियां, तो किसी ने चूमा फांसी का फंदा.., हमें यूँ ही नहीं मिली आज़ादी

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 9 Aug 2022 6:23 pm

मैं विभिन्न भाषाओं के संगीत का भी आनंद लेता हूं : आयुष्मान खुराना

हिंदी सिनेमा जगत के जाने-माने अभिनेता आयुष्मान खुराना संगीत प्रेमी हैं। उनका कहना है कि वह हमेशा नए...

खास खबर 9 Aug 2022 6:20 pm

Weather Alert: देश के इन हिस्सों में बारिश अलर्ट! IMD ने जारी की चेतावनी

अगले 24 घंटों के दौरान, गुजरात, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, दक्षिणपूर्व राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश यह साथ कुछ भागों में भारी बारिश हो सकती है।

डेली हरयाणा न्यूज़ 9 Aug 2022 6:07 pm

लालू यादव की छोटी बहू बन सकती हैं डिप्टी CM: तेजस्वी यादव पार्टी चलाएंगे; पहले भी लालू ऐसा कर चुके हैं - Dainik Bhaskar

लालू यादव की छोटी बहू बन सकती हैं डिप्टी CM: तेजस्वी यादव पार्टी चलाएंगे; पहले भी लालू ऐसा कर चुके हैं Dainik Bhaskar Lalu Yadav की बेटी ने किया ट्वीट, किया RJD की सरकार बनाने का दावा Live Hindustan 'राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी', सियासी उलटफेर के बीच लालू की बेटी का ट्वीट Aaj Tak Bihar Politics: लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने किया ट्वीट | Nitish Kumar's Mind Game | Rohini Acharya Zee News Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 9 Aug 2022 6:05 pm

'तेहरान' ने मुझे बिल्कुल अलग अवतार पेश करने का मौका दिया: मानुषी छिल्लर

पूर्व मिस वर्ल्ड और अभिनेत्री मानुषी छिल्लर, जिन्होंने हाल ही में पीरियड फिल्म 'सम्राट...

खास खबर 9 Aug 2022 5:52 pm

हॉस्टल वार्डन ने SDM पर लगाए गंभीर आरोप

शिवपुरी/ब्यूरो। शिवपुरी में पिछोर SDM पर बंद हो चुके सीनियर कन्या छात्रावास (प्रथम) की तत्कालीन वार्डन ने गंभीर आरोप लगाए हैं। वार्डन ने शिकायत कलेक्टर और दूसरे बड़े अधिकारियों से की है। उसने बताया, हॉस्टल के इंस्पेक्शन के बाद SDM ने हर रात उनके बंगले पर एक छात्रा को पहुंचाने का कहा। मैं ऐसा नहीं कर पाई तो मुझे खुद आने के लिए कहा। जब उनकी गलत डिमांड पर राजी नहीं हुई तो हॉस्टल बंद करवा दिया। छात्राओं को दूसरे हॉस्टल में शिफ्ट करवा दिया। मुझे हॉस्टल के ऑफिस में अटैच कर दिया गया। तत्कालीन वार्डन राजकुमारी कोली ने बताया, पिछोर SDM बिजेंद्र यादव के पास पहले आदिम जाति कल्याण विभाग का प्रभार भी था। वे प्रभारी जिला संयोजक हुआ करते थे। इसी साल मई में उन्होंने हॉस्टल का निरीक्षण किया था। दबाव बनाते हुए कहा था कि रात में एक छात्रा को बंगले पर भेज दिया करो और सुबह वापस ले जाया करो। मेरे मना करने पर उन्होंने कहा कि छात्राओं को नहीं भेज पा रही तो तुम खुद बंगले पर आ जाया करो। ऐसा नहीं करने पर उन्होंने हॉस्टल को बंद कराने की धमकी दी थी। 29 जुलाई को आदिम जाति कल्याण विभाग के प्रभार से SDM को मुक्त कर चार्ज महावीर जैन को सौंप दिया गया। मेरा ट्रांसफर कर दिया गया। जब SDM के गलत इरादे पूरे नहीं हुए तो उन्होंने नियमों को दरकिनार कर हॉस्टल बंद करवा दिया। छात्राओं को 50 सीटर शासकीय अनुसूचित जाति जिला स्तरीय कन्या उत्कृष्ट छात्रावास कमलागंज में शिफ्ट कर दिया, जबकि वहां पर सिर्फ 50 छात्राओं के रहने की ही व्यवस्था है। तत्कालीन वार्डन ने शिकायत में कहा कि SDM रात में हॉस्टल के चक्कर लगाते थे। वे रात में भी हॉस्टल आ जाते थे और अपने गंदे अरमानों को पूरा करना चाहते थे। तत्कालीन वार्डन ने इससे जुड़े कुछ फोटो भी शिकायत के साथ अफसरों को दिए हैं। SDM पिछोर का कहना है कि अपनी जिम्मेदारी पूरी करने के लिए हॉस्टल्स के निरीक्षण पर जाता था। आरोप निराधार हैं। हॉस्टल वार्डन का ट्रांसफर एक प्रोसेस का हिस्सा था। इसी बात से नाराज होकर वह गलत आरोप लगा रही है। मैंने खुद कलेक्टर से निवेदन किया है कि इस मामले की पूरी जांच करवाई जाए और जो भी दोषी हो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। दूसरे हॉस्टल्स की वार्डन SDM के समर्थन में उतर आई हैं। वार्डन मोनिका तोमर, कविता कुशवाह, डॉ. रजनी आर्य, अनीता तिम्मी और पुष्पा देवी आर्य ने कलेक्टर को लिखित में देकर कहा है कि SDM बिजेंद्र यादव सभी का सम्मान करते हैं। उन पर लगाए गए आरोप गलत हैं। आरोप लगाने वाली राजकुमारी जब पोहरी में पदस्थ थी, तब उन्होंने तीन दिन तक छात्राओं को भूखा-प्यासा रखा था। उस समय पोहरी की तत्कालीन SDM पल्लवी वैद्य ने वहां जाकर छात्राओं को खाना खिलवाया था। कभी डीप नेक तो कभी शॉर्ट ड्रेस में निया ने दिखाया अपना ग्लैमरस अंदाज़ सांप लेकर अस्पताल पंहुचा सलमान, डॉक्टर और मरीजों में मचा हड़कंप बेहद जर्जर हालत में है पुष्कर स्थित दुनिया का एकमात्र 'ब्रह्मा' मंदिर, ASI भी नहीं ले रहा सुध केवल रक्षाबंधन पर ही खुलते हैं इस अद्भुत मंदिर के कपाट, जानिए परंपरा

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 9 Aug 2022 5:51 pm

IAS टीना डाबी के नाम पर हुई ठगी

जयपुर : टॉपर IAS और राजस्थान के जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी (Tina Dabi) के नाम साइबर ठगी की कोशिश करने का मामला सामने आया है। DM की फोटो लगाकर WhatsApp के माध्यम से स्टेट गवर्नमेंट की अधिकारी से अमेजन गिफ्ट कार्ड मांगा गया। पुलिस ने इस केस के आरोपी को डूंगरपुर से हिरासत में ले लिया गया। असल में सोमवार शाम एक वॉट्सएप नंबर (8320082043) से UIT सेक्रेटरी (RAS) सुनीता चौधरी के वॉट्सएप नंबर पर मेसेज आया करता था और उनसे अमेजन गिफ्ट कार्ड की मांग भी करता था। इस नंबर पर कलेक्टर टीना डाबी की डीपी लगी हुई थी। यूआईटी सचिव सुनीता चौधरी ने बताया कि कलेक्टर टीना डाबी के नाम से मुझे अंग्रेजी में मैसेज आया और अमेजन गिफ्ट कार्ड के बारे में पूछा गया। मुझे यकीन हो गया कि शायद मैडम को कोई काम होगा। लेकिन मैं अमेजन इस्तेमाल नहीं करती, इसलिए बात नहीं बनी। फिर मैंने कलेक्टर मैडम को जब फोन किया तो उन्होंने कोई भी मैसेज भेजने से मना किया। तब जाकर पता चला किया मेरे साथ साइबर ठगी का प्रयास हुआ। उधर, जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि उनको जब इस फेक आईडी की जानकारी मिली, तो मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी भंवर सिंह नाथावत को इसकी सूचना दी ई। एसपी जैसलमेर ने नंबर ट्रेस करके पता किया तब वह डुंगरपुर में पाया गया है। एसपी जैसलमेर ने डुंगरपुर एसपी को जिसकी सूचना जारी की गई। दिल्ली में अपराधी बेख़ौफ़., भाई के सामने ही चाकुओं से गोदकर युवक की हत्या, 5 गिरफ्तार 'मैं मम्मी-पापा की प्यारी पारी..', लिखकर किशोरी ने लगा ली फांसी, परिवार में मातम लखनऊ एयरपोर्ट पर फर्जी पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया बांग्लादेशी, दिल्ली से गया था दुबई

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 9 Aug 2022 5:50 pm