SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

32    C

Gandhidham News चोरी के 16 मोबाइल फोन बरामद, दो किशोर हिरासत में

Gandhidham News गांधीधाम. कच्छ Kutch जिले के पुराने कंडला Kandla में 3 श्रमिकों के मोबाइल Mobile फोन चोरी होने का मामला कंडला मरीन थाने में दर्ज होने के बाद जांच के दौरान पुलिस Police ने चोरी के 16 मोबाइल फोन बरामद कर दो किशोरों को हिरासत में लिया है। पुराने कंडला में साले मोहम्मद के मकान में रहने वाले अन्य राज्य के वेल्डर हरेराम चौहाण ने कंडला मरीन थाने में मामला दर्ज करवाया। शिकायत के अनुसार उसका व कमरे में रहने वाले श्रमिक बाबूलाल चौहाण का और पड़ोस के कमरे में रहने वाले नगेंद्र प्रसाद का मोबाइल फोन चोरी हो गया। कंडला मरीन थाने के कांस्टेबल अजयसिंह झाला व जयपालसिंह परमार को मुखबिर से सूचना मिलने पर कंडला में रेलवे झोपड़े में रहने वाले दो किशोरों को पुलिस ने पकड़ा। उनके कब्जे से चोरी के 16 मोबाइल फोन बरामद होने पर दोनों को हिरासत में लिया है। 1700 किलो शंकास्पद गेहूं जब्त, दो लोगों को पकड़ा Gandhidham News गांधीधाम. कच्छ जिले के गांधीधाम में सर्किट हाऊस के समीप से पुलिस ने एक मिनी ट्रक से 1700 किलो शंकास्पद गेहूं जब्त कर दो लोगों को पकड़ा है। उपाधीक्षक मुकेश चौधरी व निरीक्षक पी.एन. जिंजुवाडिया के निर्देशन में गांधीधाम बी डिविजन थाने की टीम ने गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की। उप निरीक्षक आर.के. देसाई व टीम ने गांधीधाम में सर्किट हाऊस के समीप एक मिनी ट्रक को रुकवाया। तलाशी के दौरान मिनी ट्रक से 1700 किलो शंकास्पद गेहूं जब्त किए। मौके से अतुल उर्फ अर्जुन भानुशाली व भगु कालबेलिया को पकड़ा। 34 किलो गांजा जब्त, एक गिरफ्तार राजकोट Rajkot . अमरेली Amreli जिले की सावरकुंडला तहसील के भोकरावा गांव में एक वाड़ी से पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम ने 34 किलो से अधिक गांजा जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एसओजी की टीम ने मुखबिर की सूचना पर भोकरवा गांव निवासी काना सोडा की वाड़ी में छापा मारा। मौके से 3 लाख 39 हजार 50 रुपए का 34 किलो 880 ग्राम गांजा जब्त कर काना को गिरफ्तार किया। जब्त गांजा व काना को सावरकुंडला ग्रामीण थानाकर्मियों के हवाले कर मामला दर्ज करवाया गया।

पत्रिका 16 May 2022 10:58 pm

Rajkot: राजकोट जिले में घुमंतू जाति के 65 परिवारों को मिले पक्का आवास

राजकोट. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को राजकोट जिले के रामपरा बेटी में घुमंतू और विमुक्त जाति के 65 परिवारों को आवास आवंटित किए। उन्होंने राजकोट जिला प्रशासन की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में 19 भूखंड धारकों को मकान का स्वामित्व अधिकार वितरित किया। साथ ही 300 से अधिक लाभार्थियों को आवासनिर्माण के लिए 40 वर्ग मीटर के भूखंड प्रदान किए। इस अवसर पर उन्होंने घुमंतू और विमुक्त जाति के लोगों सहित अंत्योदय परिवारों को विकास की मुख्य धारा में शामिल करने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रतिबद्धता को साकार करने में गुजरात को आगे रखने की मंशा जताई। उन्होंने कहा कि स्थायी आवास की सुविधा मिलने से अब घुमंतू जाति के परिवारों के बच्चे भी स्थायी शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे। सीएम के मुताबिक घुमंतू जातियों को पानी, बिजली और सडक़ की सुविधा युक्त पक्का आवास और उनके बच्चों को शिक्षा एवं अन्य बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने में सरकार सदैव तत्पर रहेगी। राज्य में घुमंतू और विमुक्त जाति के 24,352 लाभार्थियों को अब तक इस आवास सहायता के तहत कुल 110 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है। राजकोट में जिन 65 आवासों का निर्माण हुआ है, उसमें भी प्रति आवास 1.20 लाख रुपए की सहायता दी गई है। सीएम ने उज्ज्वला योजना के अंतर्गत 29 गैस सिलेंडर के अलावा आटकोट में पुलिस कर्मचारियों के लिए 648.70 लाख रुपए के खर्च से नवनिर्मित आवासों तथा राजकोट ग्रामीण पुलिस के मवड़ी मुख्यालय में 1443.60 लाख रुपए के खर्च से निर्मित आवासों का ई-लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने रामपरा बेटी में सेनेटरी पैड के वितरण के लिए वेंडिंग मशीन और शुद्ध पेयजल मुहैया कराने वाली 650 आरओ मशीन का भी लोकार्पण किया। इस अवसर पर राजकोट जिला प्रभारी एवं शिक्षा मंत्री जीतू वाघाणी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री आरसी मकवाणा, सांसद मोहन कुंडारिया, राज्यसभा सांसद राम मोकरिया सहित जिले के विधायक और पदाधिकारी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

पत्रिका 13 May 2022 10:17 pm

Kejriwal in Rajkot: केजरीवाल ने भाजपा पर किया प्रहार, कहा, राजनीति नही, काम करना आता है

Kejriwal in Rajkot दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को गुजरात की भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किया। राजकोट के शास्त्री मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने गुजरात में सरकारी स्कूलों के हालात पर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गुजरात में सरकारी स्कूलों के हालात काफी खराब हैं। स्कूलों की छतें टूटी हुई है। 27 साल में भाजपा की सरकार स्कूल ठीक नहीं कर पाई। उन्होंने सभा में लोगों से पूछा कि गरीबो के लिए कितने स्कूल बनाए गए? भाजपा सरकार स्कूल बंद करती जा रही है। पिछले कई वर्षों में छह हजार स्कूल बंद कर दिए। गुजरात में गरीबों के स्कूल बंद होते जा रहे हैं और अमीरों के स्कूल खुलते जा रहे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पाटिल बोल रहे थे केजरीवाल ठग है। उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या वे उन्हें ठग नजर आते हैं। क्या कोई ठग सरकारी स्कूल ठीक करता है? उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात में मुख्यमंत्री कोई भी बने लेकिन सरकार तो पाटिल ही चलाते हैं। केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में 27 साल से भाजपा की सरकार हैं। लेकिन किसी को व्यक्ति को सरकार ने अयोध्या या तीर्थयात्रा नहीं करवाई। वहीं दिल्ली में तीन साल में 50 हजार लोगों को तीर्थयात्रा करवाई। उन्होंने गुजरात की सारी माताओं व बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराने का वादा किया। इससे पहले दोपहर बाद केजरीवाल राजकोट हवाई अड्डे पर पहुंचे। जहां पर यहां प्रदेश के पदाधिकारियों ने सूत की माला पहनाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने विभिन्न संगठन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। राज्य का तीसरा दौरा राज्य में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं जिसे लेकर राजनीतिक दलों की तैयारियां आरंभ हो गई हैं। केजरीवाल का यह पिछले डेढ़ महीनों में गुजरात का यह तीसरा दौरा रहा। इससे पहले वे अप्रेल की शुरुआत में दो दिनों के अहमदाबाद दौरे पर आए थे। वहीं इसके बाद वे नर्मदा जिले में आदिवासी महासम्मेलन को संबोधित किया था।

पत्रिका 11 May 2022 10:45 pm

नींबू का दबदबा, दोस्तों ने शादी में दिया गिफ्ट

आज के समय में महंगाई आसामान छू रही है और इन सभी के बीच, नींबू (Lemon) की बढ़ती कीमतें आम आदमी के स्वाद को 'खट्टा' कर रही हैं। आप सभी को बता दें कि नींबू की कीमतों में बढ़ोतरी देखने के लिए मिल रही है और अब देश के कई हिस्सों में करीब 400 रुपये प्रति किलो के करीब पहुंच गई हैं। केवल यही नहीं बल्कि कई जगह सिर्फ एक नींबू 10 से 15 रुपये में मिल रहा है। ऐसा होने के चलते अब लोग शादी ब्याह में भी नींबू खरीद के उपहार (Wedding Gift) के तौर पर दे रहे हैं। जी दरअसल ऐसा मामला गुजरात (Gujarat) के राजकोट (Rajkot) के धोराजी शहर में हुआ है। यहाँ एक शादी समारोह के दौरान लोगों ने दूल्हे को नींबू भेंट किए। जी दरअसल यहाँ वर और वधू को उनकी जिंदगी के सबसे खास दिन पर नींबू का तोहफा देने वाले शख्स का नाम दिनेश है। दिनेश का कहना है, 'इस समय अपने प्रदेश बल्कि यूं कहें कि पूरे देश में नींबू की कीमतें बहुत बढ़ गई हैं। गर्मी के इस मौसम में नींबू की बहुत जरूरत पड़ती है। इसलिए काफी सोच विचार कर मैंने ये फैसला लिया।' आप सभी को बता दें कि शहर के मोनपारा परिवार के बेटे के विवाह समारोह में दोस्तों ने मिठाई के डिब्बे में पैसे या गहनों की जगह महंगे नींबू का उपहार दिया। जी हाँ और इस दिए गए उपहार का उद्देश्य यह बताना था कि नींबू की कीमत इतनी अधिक हो गई है कि इसे अब महंगे उपहार के रूप में दिया जा सके। आपको यह भी बता दें कि इस खास तोहफे को देखकर शादी में पहुंचे मेहमानों के चेहरे पर मुस्कान आ गई और सभी हँसते हुए नजर आए। फिलहाल यह मामला चर्चाओं का हिस्सा बना हुआ है। IPL 2022: गर्लफ्रेंड ने बोला- 'IPL या मैं', जानिए लड़के ने क्या किया? Video: पटरी पर लेटकर बात कर रही थी महिला, ऊपर से गुजर गई ट्रेन और फिर।।। 14 साल की बेटी के लिए मां-बाप ने लगाई लड़कों की लाइन, जानिए माजरा

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 17 Apr 2022 9:50 am

Video: साइकिल सवार बुजुर्ग पर भड़का सांड, पहले मारा धक्का और फिर...

आजकल कई तरह के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है जो गुजरात के राजकोट का है। यहाँ एक आवारा सांड ने दो लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। मिली जानकारी के तहत सांड ने अपने दो बड़े-बड़े सींगो से राह चलते लोगों को अपना निशाना बनाया, जिसमें एक बुजुर्ग भी शामिल था। खबरों के अनुसार सांड के हमले की घटना पास में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई, और अब उसी दौरान का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। #WATCH Gujarat: Two people injured after being attacked by a bull near Rajkot yesterday। The bull was later shifted to a cowshed। pic।twitter।com/hUmKHDafX9 — ANI (@ANI) June 19, 2019 आप देख सकते हैं इस वीडियो को जो हैरान करने वाला है। वैसे तो यह वीडियो पुराना है लेकिन इस समय सुर्ख़ियों का हिस्सा बना हुआ है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि गली में किनारे चुपचाप खड़े सांड कैसे एक साइकिल सवार को अपना निशाना बनाता है। वहीं इस वीडियो में दिख रहा है कि सांड़ ने धक्का मारकर बुजुर्ग को साइकल से गिरा दिया। इसके बाद कुछ देर तक बुजुर्ग शख्स वहीं खड़ा रहा और जब वो वापस जाने की कोशिश करते हैं तो सांड जानलेवा हमला कर देता है। वहीं उसके बाद एक वहां एक स्थानीय शख्स ने सांड़ पर पानी फेंककर भगाया और बुजुर्ग व्यक्ति को अपने साथ ले गया। आप देख सकते हैं वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि, उसके कुछ देर बाद सांड ने उसी जगह एक मोटरसाइकल सवार को निशाना बनाया। जी दरअसल सांड ने घात लगाकर मोटरसाइकल से आ रहे युवक को गिरा दिया। वहीं युवक वहां से अपनी बाइक छोड़कर चला गया। हालाँकि मिली जानकारी के तहत सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद सांड को पकड़ के गौशाला में भिजवा दिया गया है। सबसे ताकतवर तूफान के बीच पायलेट ने किया कमाल, VIDEO ने जीता भारतीयों का दिल खतरनाक वीडियो: 12वीं मंजिल की बालकनी में रेलिंग से लटककर शख्स ने की एक्सरसाइज एक साथ आसमान से गिरे हज़ारों पक्षी और हो गई मौत, वायरल वीडियो देख सदमे में लोग

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 21 Feb 2022 10:54 am