इफ्तिखार ने 1 ओवर में जड़े लगातार 6 छक्के तो बौखलाए पाकिस्तानी फैंस, युवराज से तुलना कर करने लगे ट्रोल

Iftikhar Ahmad six sixes: रविवार को क्वेटा के बुगती स्टेडियम में बाबर आजम और सरफराज अहमद की टीमों के बीच प्रदर्शनी मैच खेला जा रहा है। इस मैच इफ्तिखार अहमद ने बाबर की टीम के गेंदबाज वहाब रियाज की ऐसी पिटाई की, जिसे वह शायद कभी नहीं भूल पाएंगे।

हरि भूमि 5 Feb 2023 6:55 pm

शशि थरूर ने परवेज मुशर्रफ के निधन पर शोक जताया, कहा - वे शांति की वास्तविक ताकत थे... मचा बबाल

पाक के पूर्व प्रधानमंत्री परवेज मुशर्रफ के निधन पर कांग्रेस नेता शशि थरूर के ट्वीट पर बवाल मचा हुआ है। थरूर ने मुशर्रफ के निधन पर शोक जताते हुए उसे वास्तविक ताकत बताया। जानें इस ट्वीट पर बीजेपी की प्रतिक्रिया...

हरि भूमि 5 Feb 2023 6:53 pm

चीका के गांव रिवाड़ जागीर में जंगल में दबा मिला बच्चे का शव, एक दिन पहले हुआ था अपहरण

गांव रिवाड़ जागीर का 15 वर्षीय बालक सुमित कुमार शनिवार से लापता था। परिजन उसकी दो दिनों से तलाश कर रहे थे, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा।

हरि भूमि 5 Feb 2023 6:53 pm

हिंदू जागरण मंच की अखिल भारतीय बैठक की तैयारियां हुई शुरू

राजधानी में अगले सप्ताह से शुरु हो रहे हिंदू जागरण मंच की अखिल भारतीय बैठक की तैयारियां शुरु हो गई है। वीएनएस कॉलेज में होने वाली बैठक का शुरुआत 11 फरवरी से होगी।

हरि भूमि 5 Feb 2023 10:54 am

शिवराज-कमलनाथ ने आज एक दूसरे पर छोड़े सवालों के तीर, दोनों के केंद्र में रहीं किसानों से जुड़ी योजनाएं

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के बीच आज भी सवालों के तीर छोड़े गए। दोनों ने एक दूसरे से किसानों से जुुड़ी योजनाओं को लेकर सवाल पूछे। दोनों ने एक दूसरे पर योजनाओं पर अमल न करने का आरोप लगाया।

हरि भूमि 4 Feb 2023 2:54 pm

लिव-इन रिलेशनशिप या शादी, एक फैसला जो बदल देगा आपकी पूरी जिंदगी

इस बात में कोई दोराय नहीं कि प्यार एक बहुत ही खूबसूरत भावना है, जो दो अलग-अलग लोगों को साथ में लाता है। हालांकि, इस प्यार को आगे बढ़ाने के लिए कपल्स को एक-दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की जरूरत होती है। शायद साथ-साथ रहने की भी। ऐसा इसलिए क्योंकि तभी हम जान पाते हैं कि जिस इंसान से हम इतना ज्यादा प्यार कर रहे हैं। वह हमारे लिए सही है भी या नहीं। यहीं से शुरुआत होती है लिव-इन रिलेशनशिप की।वैसे तो साल 2023 में लोगों के पास शादी या लिव-इन दोनों का ऑप्शन खुला है। लेकिन लिव-इन रिलेशनशिप को हमारे समाज में अच्छा नहीं माना जाता है। विवाह से पहले जो लोग साथ में पति-पत्नी की तरह रहते हैं, समाज उन्हें हमेशा ही बुरी नजरों से देखता है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि लिव-इन रिलेशनशिप और शादी में से कौन सा रिश्ता ज्यादा बेहतर है।

नव भारत टाइम्स 4 Feb 2023 10:00 am

INDIGO: यात्री को जाना था बिहार, लेकिन फ्लाइट ने पहुंचाया उदयपुर, जानें इस साल ऐसे कितने मामले

इंडिगो एयरलाइंस के कर्मचारियों की लापरवाही साफ तौर पर देखी जा सकती है। इंडिगो एयरलाइंस से दिल्ली से बिहार जाने वाला यात्री राजस्थान के उदयपुर पहुंच गया। इस साल ऐसे कितने मामले हुए।

हरि भूमि 3 Feb 2023 10:53 pm

यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार ने PPS और IPS अफसरों का किया ट्रांसफर, देखें लिस्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी सरकार ने शुक्रवार सुबह को 11 आईपीएस अधिकारियों के तबादले के बाद 12 पीपीएस अधिकारी का स्थानांतरण कर दिया है। पढ़ें पूरी रिपोर्ट..

हरि भूमि 3 Feb 2023 10:53 pm

पति-पत्नी के बीच जरूर होना चाहिए झगड़ा ? जानें 5 फायदे

पति-पत्नी के बीच में झगड़ा, यानी रिश्ते में सबकुछ ठीक नहीं है। झगड़ों को हमेशा इसी ऐंगल से देखा जाता है। हालांकि, आपने ये नहीं सोचा होगा कि नेगेटिव लगने वाली ये चीज असल में कपल के लिए फायदेमंद भी साबित हो सकती है। पति-पत्नी के बीच होने वाली बहस या झगड़ों को अगर दूसरे ऐंगल से देखा जाए, तो ये असल में उन्हें दूर करने की जगह करीब ले आते हैं। ऐसा किस तरह से होता है, ये शायद आप नीचे लिखे पॉइंट्स से समझ सकें। (फोटो साभार: pexels)

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 1:56 pm

अपने पसंद के साथी के साथ अगर आपको भी हो गया है प्यार, तो इन 5 बातों को गांठ बांध लें

किसी ने ठीक कहा है कि एक परफेक्ट रिलेशनशिप रातों-रात नहीं बनती। जब आप अपने साथी के साथ लंबा और जीवन भर का रिश्ता चाहते हैं, तो आपको थोड़ा धैर्य-हिम्मत और बहुत सारा प्यार दिखाने की जरूरत होती है। दो लोग जब पहली बार मिलते हैं, तो एक-दूसरे को डेट करने के साथ-साथ फोन पर घंटों बातें भी होने लगती हैं। लेकिन यहां सोचने वाली बात यह है कि क्या एक नए रिलेशनशिप को शुरू करने के लिए इतना काफी है? भले ही हम अपने पार्टनर की तरह बहुत ज्यादा आकर्षित हैं। लेकिन इस दौरान उन चीजों को नजरअंदाज करना भी तो सही नहीं है, जो आपकी आने वाली लाइफ में मुसीबत खड़ी कर सकती हैं।इस बात में कोई दोराय नहीं कि अपने पसंदीदा व्यक्ति के साथ रहना आपके जीवन को पहले से कहीं ज्यादा बेहतर और खुशहाल बना सकता है। लेकिन नया रिश्ता शुरू करने से पहले कुछ स्‍वस्‍थ निर्णय और समझ की भी जरूरत होती है। अगर आप हाल ही में किसी नए रिलेशनशिप में आए हैं, तो जाहिर है आपको नहीं पता होगा कि एक रिश्ते को बेहतर कैसे बनाया जाता है। यहां आपकी मदद के लिए ऐसी 5 चीजों के बारे में बताया गया है, जो एक नए रिलेशनशिप को स्टार्ट करने के लिए बेहद जरूरी हैं।

नव भारत टाइम्स 3 Feb 2023 9:53 am

मेरी कहानी: मैं उसे सालों तक शादी के लिए मना करती रही, लेकिन उसके बाद मेरी जिंदगी में सब बदल गया

जिंदगी एक ऐसी पहेली है, जिसमें कब-क्या हो जाए, इसका जवाब किसी के पास नहीं है। हम खुद भी नहीं जानते हैं कि जिस चीज से हम दिन-रात भाग रहे हैं, कब वो हमारी जिंदगी का सबसे जरूरी हिस्सा बन जाती है। मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। सालों पहले मैं जिस व्यक्ति से भागने के लिए तमाम तरह के तरीके तलाश रही थी, मैंने आज उसी से शादी कर ली। प्यार वास्तव में बहुत सीक्रेटली अपना कमाल दिखाता है और मुझे इस बात पर अब पूरा यकीन हो गया है।दरअसल, यह सारा माजरा उस समय का है, जब सोशल मीडिया पर बहुत सी महिलाएं ठगी का शिकार हो रही थी। ऐसे में मैंने भी प्यार-व्यार के चक्कर से खुद को दूर रखा था। यही एक वजह भी है कि अच्छी जान पहचान होने के बाद भी मैं एक अजनबी के साथ रिश्ता बनाने के लिए तैयार नहीं थी। लेकिन मुझे नहीं पता था कि एकदम से सब बदलने वाला है। (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 2 Feb 2023 10:03 am

उम्र होने के बाद भी शादी नहीं कर रहे हैं बच्चे, अपनाएं ये आसान तरीके, मिलेगा पॉजिटिव जवाब

करियर को तवज्जो देने वाले ज्यादातर युवा उम्र होने के बाद भी शादी को अवॉयड कर देते हैं. जिसके चलते पेरेंट्स बच्चों की शादी को लेकर परेशान रहने लगते हैं. हालांकि पेरेंट्स अगर चाहें तो बच्चों के इंकार की वजह जानने से लेकर लव मैरिज को सपोर्ट करने और बच्चों पर प्रेशर न डालने जैसे टिप्स अपनाकर बच्चों को आसानी से शादी के लिए राजी कर सकते हैं.

न्यूज़18 2 Feb 2023 6:46 am

कैप्टन अभिमन्यु बोले- 'सबका साथ, सबका विकास' के संकल्प को दोहरा रहा केन्द्रीय बजट

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने बजट में ग्रामीण विकास और गरीब कल्याण पर विशेष ध्यान केंद्रित किया है। सात लाख तक की आमदनी तक टैक्स में छूट देकर आदमी को बड़ी राहत दी है, जो भाजपा सरकार के 'सबका साथ, सबका विकास' के संकल्प को दोहराता है।

हरि भूमि 1 Feb 2023 6:55 pm

शादीशुदा पुरुषों को जरूर माननी चाहिए ये 5 बातें, जिंदगी भर मजेदार रहेगी मैरिड लाइफ

शादी एक बहुत ही पवित्र बंधन है। इस रिश्ते में प्यार के अलावा नोकझोंक-समझौता, समझ और स्वस्थ बातचीत का होना भी बेहद जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि किसी एक की कमी की वजह से इस रिश्‍ते में दूरियां पैदा हो सकती हैं। इसलिए कहा भी गया है कि पति-पत्नी को अपने रिश्ते पर ध्यान देना बहुत ज्यादा जरूरी है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि हैप्पी मैरिड लाइफ कब सेड लाइफ में बदल जाती है, लोगों को पता ही नहीं चलता है।हालांकि, पति-पत्नी का रिश्ता एकदम से कमजोर नहीं होता है बल्कि उसमें ऐसी बहुत सी चीजें शामिल होती हैं, जो उन्हें अलग करने का कारण बनती हैं। वहीं मर्दों की भी ऐसी कुछ आदतें होती हैं, जिनकी वजह से उनकी पत्नी का मन उनसे हटने लगता है। ऐसे में यहां एक तलाकशुदा पुरुष ने हमारे साथ कुछ टिप्स शेयर किए हैं, जो बताते हैं कि एक शादी को बचाने और उसे जीवन भर चलाने के लिए क्या करना जरूरी है। (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 1 Feb 2023 2:30 pm

मेरी पत्नी के परिवार के कारण हमारी मैरिड लाइफ खराब हो रही है, समझ नहीं आ रहा क्या करूं?

सवाल: मैं एक विवाहित आदमी हूं। मेरी शादी को ज्यादा समय नहीं हुआ है। मैं अपनी पत्नी के साथ अच्छा रिश्ता बनाने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मेरी वाइफ अभी भी अपने परिवार में ही अटकी हुई है। ऐसा इसलिए क्योंकि वह सारा दिन अपने परिवार के बारे में ही बात करती रहती है। वह उनके बहुत करीब है। वह सप्ताह में करीब दो से तीन बार उनसे मिलने भी जाती है।सच कहूं तो उसका यह व्यवहार हमारी शादी पर असर डाल रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस एक वजह से हमें एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने का बिल्कुल भी मौका नहीं मिलता है। भले ही हम दोनों अपने माता-पिता से अलग रह रहे हैं, लेकिन वह हर समय उनकी ही बातें करती रहती है। उसकी बातें सुनकर मुझे बहुत ज्यादा गुस्सा आता है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं इन सब से कैसे निपटूं। (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 1 Feb 2023 10:28 am

मेरी कहानी: मैं बहुत अकेला महसूस करती हूं, मेरी उम्र भी 50 की हो गई है और मैंने कभी शादी भी नहीं की

सवाल: मैं एक अविवाहित महिला हूं। मेरी उम्र 50 साल है। मैं पैसा कमाने और अपने जीवन का आनंद लेने में इतना ज्यादा व्यस्त थी कि मुझे कभी शादी करने की जरूरत महसूस नहीं लगी। लेकिन अब जब मेरे मां-बाप इस दुनिया में नहीं है, तो मुझे ऐसा लग रहा है कि मेरा कोई नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि मेरे दोस्त और रिश्तेदार अपनी-अपनी लाइफ में आगे बढ़ गए हैं। वह अपने परिवार के साथ बिजी हो गए हैं। मेरे पास ऐसा कोई नहीं है, जिसे मैं अपना कह सकूं। मैं एकदम अकेले रह गई हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं क्या करूं? (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 29 Jan 2023 6:04 pm

शादी के बाद दूर हो गए हैं दोस्त तो इन 5 तरीकों से मजबूत करें Friendship

शादी के बाद दूर हो गए हैं दोस्त तो इन 5 तरीकों से मजबूत करें Friendship

लाइफस्टाइल नामा 29 Jan 2023 2:45 pm

रायपुर स्मार्ट सिटी का कार्य जून में होगा समाप्त, अधूरे रहे कुछ प्रोजेक्ट

देेशभर के चुनिंदा 100 स्मार्ट सिटी में शामिल रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के कार्य करने की मियाद जून में समाप्त हो रही है।

हरि भूमि 29 Jan 2023 6:54 am

प्यार के चक्कर में भूलकर भी नहीं पड़ना चाहते ये 5 लोग, वजह सुन आप भी कह उठेंगे 'वाह बेटे'

इस बात में कोई दोराय नहीं कि जिंदगी को सही तरीके से चलाने के लिए हर किसी को अच्छे जीवनसाथी की जरूरत होती है। हर कोई अपनी लाइफ में ऐसा पार्टनर चाहता है, जो न केवल सुख-दुख में उसके साथ खड़ा रहे बल्कि उनके बीच कमाल की अंडरस्टैंडिंग भी हो। हालांकि, सिंगल रहना भी बुरा नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ लोग जहां खुशी-खुशी अपनी शादीशुदा जिंदगी में रहते हैं, तो कइयों को बिना रोक-टोक ही अपना जीवन काटना अच्छा लगता है। लेकिन इस बात को भी अनदेखा नहीं किया जा सकता कि सिंगल रहना बहुत बार आपको अकेला महसूस करा सकता है। लेकिन कुछ लोग ऐसा नहीं मानते। उनके हिसाब से किसी रिश्‍ते में नहीं होना ही बेस्ट है।

नव भारत टाइम्स 28 Jan 2023 1:43 pm

बिना अनुमति के लगा था रक्तदान शिविर : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापा, 32 यूनिट रक्त लिया कब्जे में

स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि गांव लजवाना कलां की चौपाल में युवा मंडल द्वारा रक्तदान शिविर लगाया जा रहा है, जिसकी जिला स्वास्थ्य विभाग से कोई अनुमति नहीं ली गई। इसके बाद सिविल सर्जन ने डिप्टी सिविल सर्जन डाॅ. विजेंद्र ढांडा व जुलाना के एसएमओ डाॅ. नरेश वर्मा को मौके पर भेजा। जब दोनों अधिकारियों ने रक्तदान शिविर लगा रहे लोगों से स्वास्थ्य विभाग का अनुमति पत्र दिखाने को कहा, तो वे कोई कागजात पेश नहीं कर पाए।

हरि भूमि 27 Jan 2023 6:54 pm

जींद : पुलिस कर्मियों की धमकी से खफा व्यक्ति ने लगाई फांसी, पढ़ें पूरा मामला

अलेवा थाना पुलिस ने मृतक के बेटे की शिकायत पर अज्ञात पुलिस कर्मियों के खिलाफ आत्महत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हरि भूमि 27 Jan 2023 2:54 pm

बसंत पंचमी के दिन शादी करने वाले जोड़ों की कैसी होती है शादीशुदा जिंदगी?

बसंत पंचमी का दिन शादीशुदा कपल के लिए बहुत ही खास माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दिन माता सरस्वती वैवाहिक जोड़े को सुखी दांपत्य जीवन का आशीर्वाद देती हैं। वहीं इस बार ये त्यौहार 26 जनवरी यानी आज मनाया जा रहा है। शास्त्रों के अनुसार बसंत पंचमी पर अबूझ मुहूर्त रहता है। इस दिन किसी भी शुभ कार्य करने के लिए मुहूर्त देखने की जरुरत नहीं पड़ती। इस दिन न केवल बहुत सारे लोग शादीशुदा बंधन में बंधते हैं बल्कि उनकी शादीशुदा जिंदगी भी खुशनुमा रहती है। ऐसा कहा जाता है कि भगवान शिव और माता पार्वती के विवाह से पूर्व जब उनके तिलक समारोह का आयोजन किया गया था, उस दिन माघ मास के शुक्ल पक्ष की बसंत पंचमी तिथि यानी बसंत पंचमी का पर्व था। यही तो एक बड़ी वजह भी है कि इस दिन विवाह करने वाले लोगों का वैवाहिक जीवन शांति और समृद्धि के अलावा सुख और सद्भाव से भी भरा रहता है।

नव भारत टाइम्स 26 Jan 2023 5:59 pm

क्यों पहली मुलाकात के बाद ही लोग तोड़ देते हैं आपसे रिश्ता, कहीं ये कारण तो नहीं

इस बात में कोई दोराय नहीं कि हमारे आसपास ऐसे बहुत सारे लोग हैं, जो पूरी जिंदगी खुशी-खुशी अविवाहित रहना पसंद करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह एक गंभीर रिश्ते में बंधने में बिल्कुल दिलचस्पी नहीं लेते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो कुछ परिस्थितियों के कारण ताउम्र या अपनी शादी की उम्र निकलने तक कुंवारे ही रह जाते हैं। उन्हें न केवल अपनी पसंद का साथी ढूढ़ने में बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है बल्कि कभी-कभार तो बात बनते-बनते बिगड़ जाती है। यही तो एक बड़ी वजह भी है कि ज्यादातर लोग आज भी इस पेचीदा सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं कि 'मैं अभी भी सिंगल क्यों हूं?' हालांकि, आपके अकेले रह जाने के पीछे गलती आपकी नहीं है बल्कि आप में कुछ ऐसी आदतें हैं, जो अपने जीवन साथी के रूप में बहुत कम लोग ही पसंद करते हैं। (सभी फोटोज-Istock)

नव भारत टाइम्स 24 Jan 2023 1:14 pm

मेरी कहानी: मेरे पति को मुझमें कोई दिलचस्पी नहीं है, उसके साथ समय बिताने के लिए मैं इंतजार करती रहती हूं

सवाल: मैं एक शादीशुदा महिला हूं। मेरी शादी को तीन साल ही हुए हैं। मेरी समस्या यह है कि मैं अपने पति से तंग आ चुकी हूं। दरअसल, मेरे पति सारा दिन अपने काम में डूबे रहते हैं। उसकी इस आदत की वजह से मैं इस शादी में बहुत ज्यादा अकेला महसूस करने लगी हूं। मेरा सारा दिन अपने बच्चे को संभालने में बीत जाता है। मैं अपने पति के साथ समय बिताने के लिए पूरी शाम इंतजार करती हूं, लेकिन जैसे ही वह काम से वापस आते हैं, वह कपड़े बदलकर सीधा स्टडी रूम में चले जाते हैं। इतना ही नहीं, अब हम दोनों खाना भी साथ में नहीं खाते हैं, जिसकी वजह से भी मैं बहुत ज्यादा अकेला महसूस करती हूं। मेरा उससे बात करने का मन करता है। मेरा उसके साथ बाहर घूमने जाने का भी मन होता है। लेकिन वह अपने काम से ज्यादा किसी दूसरी चीज में दिलचस्पी नहीं लेता है। क्या यह हमारी शादी का अंत है? मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं अपने पति को कैसे समझाऊं? मैं ऐसा क्या करूं, जिससे उसे एहसास हो, मैं उसकी वजह से कितनी ज्यादा अकेले हो गई हूं। (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 24 Jan 2023 9:37 am

मेरी कहानी: मेरी पत्नी एक नंबर की झूठी औरत है, वह मेरे बच्चों के साथ बहुत बुरा व्यवहार करती है

सवाल: मैं एक शादीशुदा आदमी हूं। मेरी शादी को अच्छा-खासा समय हो चुका है। मैं सरकारी नौकरी करता हूं और संयुक्त परिवार में रहता हूं। मेरी परेशानी यह है कि मैं अपनी घरवाली से बहुत ज्यादा तंग आ चुका हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह हर बात पर मुझसे झूठ बोलती रहती है। उसे छोटी-छोटी बातों पर केवल गुस्सा करना आता है। इतना ही नहीं, उसके माता-पिता, भाई-बहनों और चाचा का हमारी निजी जिंदगी में हद से ज्यादा ही हस्तक्षेप रहता है। अगर मैं उससे कुछ भी कह देता हूं, तो वह अपने मायके चली जाती है।घर के काम करने में उसे कोई दिलचस्पी नहीं है। हालांकि, घर के कामकाज और उसकी हेल्प के लिए हमने दो कामवाली भी लगा रखी हैं, लेकिन इसके बाद भी उसे खाना बनाने में दिक्कत आती है। ऐसे में जब बात ज्यादा बढ़ जाती है, तो वह बच्चों पर अपना गुस्सा निकालना शुरू कर देती है। मैं आपसे छिपाना नहीं चाहता मेरे बच्चे बहुत छोटे हैं, जिनके साथ भी वह बहुत बुरा व्यवहार करती है।इतना ही नहीं, वह कभी-कभी मुझ पर भी हावी होने की कोशिश करती है। जब बात मेरे हाथ से आगे निकल गई, तो मैंने उसे समझाने के लिए उसके माता-पिता को भी बुलाया, लेकिन इसका भी कोई फायदा नहीं हुआ। उसने अपने पैरेंट्स के सामने मुझ पर बहुत गंदे आरोप लगाए, जोकि मैं बता भी नहीं सकता। ऐसे में मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं क्या करूं? (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 23 Jan 2023 9:28 am

गुप्त नवरात्रि सिद्धी योग में प्रारंभ, बसंत पंचमी सहित रथ सप्तमी व भीष्म अष्टमी भी इस दौरान

रायपुर: गुप्‍त नवरात्रि सिद्धि योग में रविवार को प्रारंभ हो गई। गुप्‍त नवरात्रि की शुरुआत सिद्धि योग से होना शुभ माना जाता है। साथ ही कुंभ राशि में शनि-शुक्र की युति भी हो रही है, जो कि बेहद शुभ है, क्‍योंकि शुक्र और शनि मित्र ग्रह हैं।

हरि भूमि 23 Jan 2023 6:55 am

सीआरपीएफ से रिटायर्ड ड्राइवर की रेलवे ट्रैक पर मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

भोपाल के मिसरोद थाना क्षेत्र स्थित इंडस टाउन के पास रविवार सुबह रेलवे ट्रैक पर सीआरपीएफ के रिटायर्ड ड्राइवर की लाश मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल शुरू की।

हरि भूमि 23 Jan 2023 6:54 am

लहराया धारदार कत्ता : लोगों को डरा रहे बदमाश को पुलिस ने पकड़ा

सिद्धबाबा मंदिर के पास चौकी में धारदार कत्ता लहराकर आरोपी मोनू यादव लोगों को डरा रहा था। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया .. पढ़िए पूरी खबर...

हरि भूमि 21 Jan 2023 6:55 pm

चिट्ठी के जरिए दुकानदार को धमकी, बाप-बेटे का सिर गुरुद्वारे के गेट पर लटकाने की बात कही

हरियाणा के अंबाला जिले में गुंडों ने चिट्ठी भेज दुकानदार और उसके पिता को जान से मार देने की धमकी दी है। धमकी देते हुए लिखा कि...

हरि भूमि 20 Jan 2023 2:55 pm

ये 4 बातें बताती हैं कि दुश्मन नहीं आपकी सास, वो भी करना चाहती हैं आपसे दोस्ती

इस बात में कोई दोराय नहीं कि इंडियन टीवी सीरियल्स ने भारतीय सासों की इमेज बहुत ज्यादा खराब की हुई है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें ज्यादातर समय डराने-धमकाने वाली महिला के रूप में ही दिखाया जाता है। यही तो एक बड़ी वजह भी है कि शादी से पहले ही लड़कियां अपनी सास को खुश करने के लिए तरह-तरह के तरीके सर्च करने लगती हैं। हालांकि, इसका सबसे बड़ा क्योंकि उनके मन में हर पल यह डर बना रहता है कि अगर उनकी सास से अच्छी नहीं बनी, तो उनका पति भी उनसे दूर हो जाएगा। लेकिन इस दौरान वह यह नहीं जान पाती कि उन्हीं की तरह उनकी सास भी उनकी अच्छी दोस्त बनना चाहती है। हां, सुनने में यह जरूर अटपटा लग सकता है, लेकिन यकीन मानिए आपकी सास भी आपकी सबसे अच्छी दोस्त हो सकती है। भले ही टीवी-सीरियल में सास को अक्सर अपनी बहू के खिलाफ षड्यंत्र रचते दिखाया जाता हो, लेकिन असल मायनों में वह अपने बेटे की भलाई से ज्यादा कुछ नहीं चाहती है। आपके जन्मदिन पर तोहफा लेने से लेकर आपकी पसंद-नापसंद का ख्याल रखने तक उन्हें भी आपके लिए छोटी-छोटी चीजें करना बहुत अच्छा लगता है। ऐसे में अगर आपको भी लगता है कि आपकी सास आपको पसंद नहीं करती हैं, तो आप इन छोटे-छोटे इशारों से जान सकती हैं कि उन्हें भी आपके संग फ्रेंडशिप रखने में उतना ही इंट्रेस्ट है जितना की आपको... (सभी फोटोज-Istock)

नव भारत टाइम्स 20 Jan 2023 1:18 pm

3 फीसदी से अधिक दर वालों को ही मिलेगा सफाई का ठेका, जनवरी के अंत तक तय होगा ठेकेदार

शहर की सफाई का का ठेका इस बार 3 फीसदी से अधिक रेट कोड करने वाले ठेेकेदारों को ही मिलेगा।

हरि भूमि 19 Jan 2023 6:54 am

मुख्य सचिव ने आतंकवाद पर एकीकृत निगरानी और नकली मुद्रा एवं प्रबंधन प्रणाली के लिए एसओपी तैयार करने के निर्देश दिए

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि आतंकवाद पर एकीकृत निगरानी और नकली मुद्रा एवं प्रबंधन प्रणाली पर मानक संचालन प्रक्रिया को शीघ्रातिशीघ्र तैयार किया जाए।

हरि भूमि 18 Jan 2023 6:54 pm

मेरी कहानी: मैं जिस लड़की के प्यार में पागल हूं, वह किसी और को डेट कर रही है

सवाल: मैं एक कॉलेज स्टूडेंट हूं। मैं एक लड़की को बेहद पसंद करता हूं। हमारे बीच पिछले 8 साल से दोस्‍ती का रिश्‍ता है। हम दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ रहे हैं। हम दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्‍ती है। हम दोनों एक-दूसरे से हर बात शेयर करते हैं। मैं उसके साथ कई सालों से हूं। यही एक वजह भी है कि मुझे उसकी आदत हो गई है। उसके साथ रहते हुए मैं समझ गया हूं कि वह वही लड़की है, जिसके साथ मैं अपना पूरा जीवन बिताना चाहता हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह न केवल बहुत ज्यादा समझदार है बल्कि उसका दिल भी काफी साफ है। उसके साथ सब चीजें बहुत अच्छी हैं लेकिन मेरी परेशानी यह है कि वह किसी और को डेट कर रही है। हालांकि, उन दोनों का रिश्‍ता इतना मजबूत नहीं है। लेकिन इसके बाद भी वह उससे ब्रेकअप करने के बारे में नहीं सोच रही। मैं उससे बहुत प्यार करता हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे क्‍या करना चाहिए। क्‍या मुझे उसके सामने अपनी भावनाओं को कबूल कर लेना चाहिए या मैं चुप रहूं? (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 17 Jan 2023 9:26 am

Sirsa: पहले पता पूछा, पैर छुए और फिर सोने की चेन झपट कर फरार

लूटेरों ने लोगों से लूटने का नया तरीका अजमाया है। सिरसा के हुडा सेक्टर-20 में महिला से पता पूछने के बहाने बाइक सवार सोने की चेन छीनकर फरार हो गए।

हरि भूमि 15 Jan 2023 6:55 pm

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का निधन

कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है।

हरि भूमि 14 Jan 2023 10:55 am

मेरी कहानी: मैंने 13 साल की लड़की के पिता से शादी कर ली, जिसके बाद सब बदल गया

मैं पहली बार सुनील से तब मिली थी, जब वह एक स्टोर में सैनिटरी पैड खरीदने के लिए संघर्ष कर रहा था। इस दौरान मैंने उसे एक सही सैनिटरी पैड चुनने में मदद की थी। वह बहुत ज्यादा परेशान लग रहा था। इस दौरान उसने मुझे बताया था कि उसने हाल ही में अपनी पत्नी को खो दिया है। उसकी एक 13 साल की बेटी है, जिसके लिए उसे जीना है। उसकी ये हालत देखकर मैंने उसे शांति से सब कुछ समझाया। मेरी बातें सुनकर वह तनावमुक्त लग रहा था। मैं भी उससे धीरे-धीरे कनेक्ट हो रही थी। सच कहूं तो सुनील के साथ वो दिन और आज का दिन, हम दोनों को साथ में 3 साल हो गए हैं। (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 14 Jan 2023 9:56 am

खाद्य अधिकारी बनकर होटल संचालकों से वसूली, दो महिलाएं गिरफ्तार

रायपुर: होटल कारोबारियों को छापे का भय दिखाकर जबरन वसूली करने वाली दो महिलाओं को पुरानी बस्ती पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

हरि भूमि 14 Jan 2023 6:54 am

आयुर्वेद औषधालय पहुंचे आयुष संचालक, मरीजों से लिया फीडबैक

रायपुर: आयुष संचालक ने शुक्रवार को विभिन्न आयुष संस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान मरीजों से मिलकर दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में चलाए जा रहे सियान जतन कार्यक्रम को बेहतर तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए।

हरि भूमि 14 Jan 2023 6:53 am

ये 4 आदमी अपनी पत्नी को दे रहे हैं धोखा, जिसका नहीं उन्हें बिल्कुल भी पछतावा

शादी एक ऐसा रिश्ता है, जिसमें पति-पत्नी दोनों को ही अपना 100% देना पड़ता है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह बंधन पूरी तरह आपसी समझ और विश्वास पर टिका होता है। यही तो एक बड़ी वजह भी है कि अगर इस रिश्ते को समझदारी के साथ नहीं निभाया जाए, तो इसमें दरार आने में भी ज्यादा समय नहीं लगता। हालांकि, कोई भी यह सोचकर शादी नहीं करता है कि वह अपने साथी को धोखा देगा या उससे अलग होगा। लेकिन कभी-कभार स्थितियां ऐसी पैदा हो जाती हैं कि मजबूरन लोगों को अपने पार्टनर को धोखा देना ही पड़ जाता है। ऐसा हम यूं ही नहीं कह रहे हैं बल्कि इन 4 लोगों ने खुद बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी को धोखा देना क्यों शुरू किया। (सभी फोटोज-Istock)

नव भारत टाइम्स 13 Jan 2023 1:41 pm

BPSMV Teaching Recruitment 2023: हरियाणा में टीचर के पदों पर निकली भर्ती, 2 लाख तक होगी सैलरी

BPSMV TEACHING RECRUITMENT 2023: भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय (BPSMV) में 60 से अधिक प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है।

हरि भूमि 13 Jan 2023 10:52 am

मेरी कहानी: मेरे NRI पति ने शादी की पहली रात मुझसे कहा- 'मेरे साथ मेरी गर्लफ्रेंड को भी स्वीकार करना होगा'

किसी ने ठीक कहा है कि लाइफ में कभी भी कुछ भी हो सकता है। जीवन में कुछ भी निश्चित नहीं है। कब क्‍या हो जाए, ये आप कभी नहीं जान पाएंगे। मैंने भी कभी नहीं सोचा था कि एक झटके में मेरी भी पूरी जिंदगी बदल जाएगी। दरअसल, मैं एक 21 साल की महिला हूं। मैं सिख परिवार से ताल्लुख रखती हूं। मेरी फैमिली बहुत ज्यादा मॉडर्न है। मुझे अपने परिवार से बहुत प्यार मिला है। बिल्कुल यही उम्मीद मैंने अपने पति से भी की थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। ऐसा इसलिए क्योंकि मेरी शादी एक ऐसे लड़के के साथ हुई, जिससे रिश्‍ता तोड़ने के लिए मुझे न जाने क्‍या-क्या सहना पड़ा। यह बात उस समय की है, जब मैं केवल 19 साल की थी। मैं हमेशा से विदेश जाना चाहती थी। ऐसे में मेरे परिवार ने मेरी शादी थाईलैंड में काम करने वाले एक केमिकल इंजीनियर के साथ पक्की कर दी थी। अपनी शादी को लेकर मैं काफी ज्यादा एक्ससाइटेड थी। मेरे लिए यह किसी सपने के सच होने जैसा था। मैं बेहद खुश थी, लेकिन मुझे नहीं पता था कि मेरी ये खुशी बस पल भर की है, जो एक समय बाद मेरे जीवन की सबसे बड़ी परेशानी बन जाएगी। (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 13 Jan 2023 10:12 am

Couple Therapy: शादीशुदा जिंदगी में नज़र आए ये 5 संकेत तो समझ लें आपको 'कपल थेरेपी' की है ज़रूरत

Couple Therapy: कपल के बीच हो रहे मनमुटाव और तकरार जब कड़वाहट का रूप ले लेती है, तब कपल थेरेपी की आवश्‍यकता पड़ सकती है. कपल थेरेपी रिश्‍ते को बेहतर ढंग से समझाने और उन्‍हें सुधारने का काम करती है.

न्यूज़18 12 Jan 2023 6:45 am

क्यों शादी के बाद लड़कियों को छोड़नी पड़ जाती है नौकरी? इसमें से एक कारण है पति से जुड़ा हुआ

इस बात में कोई दोराय नहीं कि रिश्ता पक्का होते वक्त लड़की की नौकरी और शादी के बाद नौकरी करने की इच्छा के बारे में जरूर सवाल किया जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि कई परिवार पढ़ी-लिखी बहू लाना तो चाहते हैं, लेकिन उनकी बहू पारिवारिक जिम्मेदारियां छोड़कर घर से बाहर पैसा कमाने जाए, वह उन्हें मंजूर नहीं होता। हालांकि, इस बात पर ज्यादातर यही तर्क दिया जाता है कि उनका परिवार पूरी तरह से सम्पन्न है। ऐसे में बहू को नौकरी करने की क्या जरूरत? लेकिन इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण तो यह है कि नौकरी करने वाली लड़कियां घर संभालने में कच्ची होती हैं। यही तो एक बड़ी वजह भी है कि शादी के बाद ज्यादातर महिलाओं के लिए अपनी नौकरी पर वापस लौटना बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाता है। घर की जिम्मेदारी और परिवार आगे बढ़ाने के लिए उन्हें न केवल अपने करियर पर विराम लगाना पड़ता है बल्कि किसी तरह से वो कमबैक कर भी लेती हैं, तो उन्हें हर दिन एक अजीब गिल्ट से गुजरना पड़ता है। ऐसा हम यूं ही नहीं कह रहे हैं बल्कि National Family Health Survey (NFHS) ने खुद अपनी एक रिपोर्ट में लिखा है कि भारत में केवल 32% विवाहित महिलाएं ही कार्यरत हैं। इतना ही नहीं, 2004-05 और 2011-12 के बीच चौंकाने वाली बात तो यह रही कि 20 मिलियन भारतीय महिलाओं ने नौकरी छोड़ दी। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिरकार क्यों शादी के बाद महिलाओं को ही नौकरी छोड़नी पड़ जाती है। (सभी फोटोज-Istock)

नव भारत टाइम्स 11 Jan 2023 1:33 pm

परीक्षा दिला चुके छात्रों से भरवाया गया शपथपत्र, दोबारा गायब नहीं रहेंगे कक्षा से

पं. रविशंकर शुक्ल विवि ने उन छात्रों से शपथपत्र भरवाया है, जिन्हें कम उपस्थिति के बाद भी त्रुटिवश परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान कर दी गई थी। छात्रों से शपथ ली गई है

हरि भूमि 11 Jan 2023 6:54 am

मुख्यमंत्री सड़क योजना, बनते-बनते ध्वस्त हो गई दो सड़के, अब आईएएस की अध्यक्षता में होगी जांच

राजधानी रायपुर से लगे अभनपुर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत दो सड़कें निर्माण के दौरान ही ध्वस्त हो गईं। बर्बाद सड़कों की मरम्मत भी नहीं कराई गई

हरि भूमि 11 Jan 2023 6:53 am

'आप जैसी भाभी सबको मिले...' ननद को पसंद हैं आपकी ये 5 बातें, लेकिन वो कभी नहीं बताएंगी

किसी ने बिल्कुल ठीक कहा है कि शादी दो लोगों का नहीं बल्कि दो परिवारों का मेल है, तभी तो दुल्हन अपना मायका छोड़ते ही तमाम तरह के रिश्तों में बंध जाती है। शादी के बाद उसका न केवल अपने देवर के साथ एक खास रिश्ता जुड़ जाता है बल्कि उसे अपनी ननद में बहन जैसा प्यार मिलता है। हालांकि, ससुराल में ननद-भाभी का इकलौता ऐसा रिश्ता होता है, जहां वह दोनों एक-दूसरे में अच्छा दोस्त देखती हैं।नई दुल्हन को जहां अपनी ननद की बदौलत ही घर के दूसरे लोगों को जानने का मौका मिलता है, तो वहीं ननद अपनी भाभी के साथ अपने दिल की सभी बातें कर सकती हैं। हालांकि, यह सब तभी संभव है, जब दोनों एक-दूसरे को समझते हुए लाइफ में आगे बढ़ें। ऐसा इसलिए क्योंकि आज के समय में रिश्तों में प्यार कम बल्कि दूरियां ज्यादा आ गई है। लेकिन यह भी सच है कि इस रिश्ते को मजबूत बनाने की पहल भाभी को ही करनी पड़ती है। हो सकता है कि आपकी ननद कभी आपकी तरीफ न करे, लेकिन जब आप उनके लिए जो कुछ भी करती हैं, वह उन्हें सबसे ज्यादा अच्छा लगता है।

नव भारत टाइम्स 10 Jan 2023 2:21 pm

सोनीपत : युवक की गोली मारकर हत्या के दोषी दो सगे भाइयों, बहन व पिता को उम्रकैद

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय पराशर की अदालत ने दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अदालत ने दोषियों को विभिन्न धाराओं में जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना राशि अदा न करने पर दोषियों को अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

हरि भूमि 9 Jan 2023 6:53 pm

दुल्हन को लास्ट मिनट के लिए कभी नहीं छोड़नी चाहिए ये चीजें, वरना बनते-बनते बिगड़ जाएगी बात

किसी ने बिल्कुल ठीक कहा है कि शादी का दिन एक झटके में आ जाता है। हफ्ते पहले न केवल घर में तैयारियां शुरू हो जाती हैं बल्कि शादी के रिचुअल्स और रिश्तेदारों की मौज-मस्ती के बीच अपने लिए बिल्कुल भी समय नहीं मिल पाता है। हालांकि, इस दौरान सबसे ज्यादा टेंशन तो होने वाली दुल्हन को होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक तरफ तो वह पूजा-पाठ में बिजी हो जाती है। वहीं जो चीजें उसने लास्ट मिनट के लिए छोड़ी होती हैं, वह भी पूरी नहीं हो पातीं। इसका सबसे बड़ा कारण क्योंकि शादी की भागदौड़ के बीच पता ही नहीं चलता कि कब कौन-सी बात दिमाग से निकल जाए। ऐसे में आज हम आपको वो एक लिस्ट बता रहे हैं, जिन्हें आपको लास्ट मिनट के लिए अवॉइड करके ही चलना चाहिए।

नव भारत टाइम्स 9 Jan 2023 5:51 pm

पैदावार गिरने से किसानों का नहीं रहा चने की खेती में रुझान

हरियाणा: करीब तीन से चार दशक पहले दक्षिण हरियाणा के लोहारू क्षेत्र में भारी मात्रा में चने की पैदावार की जाती थी। कम बरसात होने के चलते रबी फसल में चने की पैदावार लेकर किसान प्रसन्न नजर आते थे। लेकिन अब पैदवार की कमी होने से किसानों को खेती करने में मन नहीं कर रहा है।

हरि भूमि 9 Jan 2023 6:53 am

सेंट कैथरीन विवि का 17 सदस्यीय दल पहुंचा भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय

भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय खानपुर कलां में दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कार्यशाला के लिए अमेरिका के मिनियापोलिस स्थित सेंट कैथरीन विश्वविद्यालय का 17 सदस्यों का दल रविवार को पहुंच गया।

हरि भूमि 9 Jan 2023 6:53 am

वर्क प्लेस पर इन 4 ट्रिक्स को जरूर अपनाएं, बॉस रहेगा खुश और लंबी चलेगी जॉब

जीवन में आप जो भी करियर चुनते हैं, उसमें चुनौतियों का सामना करना ही पड़ता है। वर्कप्‍लेस पर मुश्किल परिस्थितियों को हैंडल करना जिसने सीख लिया, उसके आगे तक जाने की संभावना बहुत ज्‍यादा होती है। इसलिए मुश्किल सिचुएशन में अपने विचारों को सही अंदाज में व्‍यक्‍त करने की कोशिश करनी चाहिए। एक अच्छी कंपनी में काम करने का सपना हर किसी का होता है। लेकिन वर्कप्लेस पर काम करना हमेशा इतना आसान नहीं रहता। ऑफिस में बॉस के अंडर काम करना, कभी उनकी डांट खाना, टारगेट को पूरे करने का प्रेशर झेलना और टीम को हैंडल करने जैसे कई कामों का प्रेशर लगातार बना रहता है। कई लोग इसी कारण अपशब्द बोलकर भी अपना गुस्‍सा निकालने लगते हैं, जिससे न केवल उनकी छवि खराब होती है, बल्कि उनकी परफॉर्मेंस पर भी सवाल उठने लगते हैं। तो चलिए हम आपको कुछ ऐसी आसान सी ट्रिक्स के बारे में बताते हैं, जिससे आप अपनी जॉब में सहजता के साथ लंबे समय तक बिना किसी टेंशन के काम कर सकते हैं। (फोटोज साभार - इंडिया टाइम्स)

नव भारत टाइम्स 8 Jan 2023 6:28 pm

मेरी कहानी: मुझे तब उस आदमी से शादी करने का मौका मिला, जब उसकी पत्नी ने उसे धोखा दिया

किसी ने बिल्कुल ठीक कहा है कि व्यक्ति को सब कुछ भाग्‍य से मिलता है। लेकिन मुझे कभी भी अपने भाग्‍य पर भरोसा नहीं हुआ। ऐसा इसलिए क्योंकिं जीवन के हर पड़ाव पर मैंने समस्याओं का ही सामना किया है। हालांकि, इसके बाद भी मैंने कभी भी हार नहीं मानी। कॉलेज टाइम से लेकर पार्ट टाइम जॉब करने तक प्यार के मामले में मैं हमेशा ही असफल रही हूं।लेकिन जब मुझे अपना सच्चा प्यार मिला, तो वास्तव में मुझे एक बहुत ही कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ा। मुझे नहीं पता था कि यह भाग्य से हुआ या फिर किसी उद्देश्य से। लेकिन वो वक्त मेरे लिए काफी चैलेंजिंग था। दरअसल, मैं एक ऐसे शख्स के करीब आ गई थी, जो पहले से ही शादीशुदा था। (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 6 Jan 2023 9:36 am

मेरी कहानी: मेरी पत्नी को मुझसे कोई खास मतलब नहीं है, वह मुझसे प्यार नहीं करती क्योंकि मेरे पास पैसे नहीं हैं

सवाल: मैं गाजियाबाद का रहने वाला एक विवाहित आदमी हूं। मेरी शादी घरवालों ने साल 1992 में कर दी थी। उस समय मैं केवल 24 साल का था। मुझे मेरी पत्नी की केवल फोटो दिखाई थी, जिसके बाद हमारी शादी हो गई। शादी के बाद मुझे पता चला कि मेरी पत्नी उम्र में मुझसे बड़ी है। उसका एक दांत भी नकली है। उसका एक हाथ भी सही से काम नहीं करता है। हालांकि, पहले तो मुझे बुरा लगा लेकिन फिर मैनें सोचा कि एक-दूसरे के प्यार के सहारे हमारी शादीशुदा जिंदगी चली रहेगी। खैर, ऐसा हुआ भी। शादी के पांच साल बाद हमें जुड़वां बच्चे हुए। उस दौरान मैं काफी खुश था। हालांकि, मैं आपसे छिपाना नहीं चाहता मैं ज्यादा पढ़ा-लिखा नही हूं। लेकिन अपनी मेहनत और सूझबूझ के कारण मैंने अपना मकान-गाड़ी और बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर उन्हें कामयाब बनाया है। मेरा बेटा और बेटी दोनों ही अपने जीवन में अच्छा कर रहे हैं। लेकिन अब मेरी शादीशुदा जिंदगी बहुत ज्यादा डिस्टर्ब हो गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं पिछले कुछ सालों से मकान के लोन की किस्तें भर रहा हूं, जिसकी वजह से मेरे पास अपने खर्चे के बिल्कुल भी पैसे नहीं है। यही एक वजह भी है कि एक ही फ्लैट में रहने के बाद मैं और मेरी पत्नी अजनबियों की तरह रहते हैं। मेरी पत्नी बेटे के साथ अलग बेडरूम में सोती है और मैं अलग। यही नहीं, पिछले कुछ सालों से उसे मुझे कोई खास मतलब भी नही है। मैं अपने सारे काम खुद करता हूं। सुबह एक चाय चार बिस्कुट और उसके बाद दो वक्त का खाना यही मेरी दिनचर्या है। मैं सारा दिन कमरे में अकेला पड़ा रहता हूं। मेरी पत्नी मुझे छोटी-छोटी बातों के लिए ताना देती रहती है, जिसके बाद मै गाड़ी बेचकर उसकी इच्छा पूरी कर रहा हूं। हालांकि, अब वो पैसा भी खत्म होने वाला है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि क्या करूं? ऐसा इसलिए क्योंकि मेरी पत्नी मुझे समझने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं है। उसने साफ कह दिया है कि वह अपने बेटे के साथ ही रहेगी। मैं पूरी तरह से अकेला हो गया हूं। (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 5 Jan 2023 9:14 am

दिल्ली नगर निगम कर्मियों को नहीं मिला 3 महीने से वेतन, परेशान

दिल्ली नगर निगम में कार्यरत एक लाख से ज्यादा कर्मचारी हैं, जो चार अलग-अलग कैटेगरी ए, बी, सी और डी में विभाजित हैं।

हरि भूमि 5 Jan 2023 6:55 am

अनजाने में ये छोटी गलतियां बन सकती हैं अंधेपन की वजह, आज से करें इन आदतों में बदलाव

आपकी छोटी सी गलतियां आंखों के लिए बेहद खतरनाक साबित हो जाती हैं। इन आसान टिप्स के साथ आंखों का रखें ख्याल...

हरि भूमि 4 Jan 2023 2:48 pm

मेरी कहानी: मेरा पति मुझे खुद से नफरत करने के लिए मजबूर कर रहा है, जिसकी वजह बहुत ही घटिया है

सवाल: मैं एक शादीशुदा महिला हूं। मैंने तीन साल पहले मैंने अपने पति से अरेंज मैरिज की थी। मेरी शादी में तो किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन मैं अपने पति से बिल्कुल भी खुश नहीं हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह मुझे हर समय मोटी कहता रहता है। वह मुझे सुअर-हाथी जैसे नामों से भी बुलाता है। यही नहीं, वह मेरे दोस्तों और फैमिली मेंबर्स के सामने भी मेरे शरीर का मजाक उड़ाता है, जोकि मुझे बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता। दरअसल, मैं पिछले साल ही मां बनी हूं। बच्चे को जन्म देने के बाद मेरा वजन काफी बढ़ गया है। हालांकि, मैं इसे कम करने की कोशिश कर रही हूं, लेकिन मेरा पति चाहता है कि मैं एकदम से पतली हो जाऊं। वह मुझे तुरंत वजन कम करने के कह रहा है। यही एक वजह भी है कि वजन के लिए मैं हर वक्त उसकी बेकार की बातों का सामना करती हूं। ऐसा नहीं है कि मैंने उसे टोका नहीं लेकिन वह कहता है कि वह ऐसा करके मुझे बढ़ी हुई चर्बी कम करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। लेकिन सच कहूं तो मुझे उसकी बातें अच्छी नहीं लगतीं। क्या यह बॉडी शेमिंग नहीं है? क्या मैं इसके लायक हूं? यह मेरे आत्मविश्वास पर असर डाल रहा है। मुझे खुद से नफरत होने लगी है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं क्या करूं? (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 3 Jan 2023 10:03 am

Kanjhawala Accident Case- कंझावला केस के चश्मदीद ने बताई आपबीती, कहा मुझे भी डर लग रहा था

कंझावला केस के चश्मदीद दीपक ने हरिभूमि के साथ एक्सक्लूसिव बात की है। पूरे मामले को सिलसिलेवार तरीके से बयान किया है। हरिभूमि संवाददाता दया राम से की गई बातचीत के विशेष अंश...

हरि भूमि 2 Jan 2023 10:54 pm

अजय देवगन की बेटी न्यासा की पार्टी के हो रहे खूब चर्चे, स्टाइल दिखा ऐसा जिसे हर कोई देखता रह गया

अजय देवगन की बेटी न्यासा की पार्टी के हो रहे खूब चर्चे अजय देवगन की बेटी न्यासा की पार्टी के हो रहे खूब चर्चे

नव भारत टाइम्स 2 Jan 2023 5:44 pm

शादी के बाद अपने पहले न्यू ईयर पर आलिया भट्ट ने कैरी किए ऐसे आउटफिट्स, जिसकी नहीं थी किसी को उम्मीद

आलिया भट्ट ने यूं मनाया शादी के बाद अपना पहला न्यू ईयर आलिया भट्ट ने यूं मनाया शादी के बाद अपना पहला न्यू ईयर

नव भारत टाइम्स 2 Jan 2023 12:12 pm

मेरी कहानी: शादी के एक साल तक मेरे पति ने मुझे छुआ नहीं, उसके बाद जो हुआ उसने मुझे हिलाकर रख दिया

इस बात से बिल्कुल भी इनकार नहीं किया जा सकता कि परिवार में लड़की के पैदा होते ही उसे शादी का सही मतलब सिखा दिया जाता है। मुझे भी बचपन से यही सिखाया गया था कि शादी एक पवित्र बंधन है, जिसे हर कीमत पर संजोकर रखना चाहिए। शायद ऐसा इसलिए भी क्योंकि मेरे माता-पिता और भाई बहनों की मैरिड लाइफ बहुत ज्यादा खुशहाल थी। यही एक वजह भी है कि मैं इस तथ्य पर विश्वास करने लगी थी कि जिससे भी मेरी शादी होगी, उसके साथ मैं कदम से कदम मिलाकर चलूंगी। लेकिन मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ। समय के साथ मुझे समझ आया कि कैसे हम दूसरों की खुशियों की परवाह करते हुए खुद की खुशी को दांव पर लगा देते हैं।दरअसल, जब मेरी शादी हुई थी, तो उस समय मैं केवल 26 साल की थी। अपनी शादी को लेकर मैं बहुत ज्यादा एक्साइटेड थी। ऐसा इसलिए क्योंकि मुझे यकीन था कि मेरे माता-पिता की तरह मेरा वैवाहिक जीवन भी काफी अच्छा होगा। उन्होंने मेरे लिए एकदम सही इंसान चुना होगा, जो मुझे हमेशा खुश रखेगा। लेकिन मैं नहीं जानती थी कि मेरी किस्मत में कुछ और ही लिखा था। (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 2 Jan 2023 10:15 am

रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बीमार कर्मचारी के आश्रित अब कर सकेंगे रेलवे में नौकरी

बीमार रेलवे कर्मचारी के आश्रित अब रेलवे में नौकरी कर सकेंगे। यह व्यवस्था उन कर्मचारियों पर लागू होगी, जिनकी नौकरी में 5 साल से अधिक का समय बचा हो।

हरि भूमि 1 Jan 2023 6:54 am

रिटायरमेंट बेनिफिट्स में देरी का ब्याज सरकार नहीं देगी...

सरकारी खजाने पर पड़ने वाले अतिरिक्त वित्तीय बोझ को कम करने के लिए मुख्यमंत्री ने ये फैसला किया है।

हरि भूमि 31 Dec 2022 6:54 pm

48 की उम्र में ट्विंकल खन्ना ने बर्थडे पर पहनी ऐसी ड्रेस, अक्षय कुमार भी हो गए पत्नी पर फिदा

​अक्षय भी लगे हैंडसम ​अक्षय भी लगे हैंडसम

नव भारत टाइम्स 30 Dec 2022 12:34 pm

मलाइका अरोड़ा ने पहन डाले ऐसे कपड़े, सादगी देखकर आप भी करेंगे तारीफ

मलाइका अरोड़ा ने पहन डाले सिंपल कपड़े मलाइका अरोड़ा ने पहन डाले सिंपल कपड़े

नव भारत टाइम्स 29 Dec 2022 7:41 pm

टिक टॉक स्टार मृणाल पांचाल ने की सगाई, फैशन है इतना जबरदस्त जिसपर होने वाले पति भी हो जाते हैं लट्टू

टिक टॉक स्टार मृणाल पांचाल ने की सगाई टिक टॉक स्टार मृणाल पांचाल ने की सगाई

नव भारत टाइम्स 29 Dec 2022 4:49 pm

अमिताभ बच्चन की नातिन पर भारी पड़ी संजय कपूर की बेटी, सिंपल लुक में भी लग रही थी गजब की खूबसूरत

अमिताभ बच्चन की नातिन पर भारी पड़ी संजय कपूर की बेटी अमिताभ बच्चन की नातिन पर भारी पड़ी संजय कपूर की बेटी

नव भारत टाइम्स 29 Dec 2022 12:00 pm

मनोज तिवारी ने कहा वर्ष 2022 दिल्ली वालों की सांसो पर रहा भारी

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली में निरंतर बढ़ रहे प्रदूषण और पर्यावरण की बद से बदतर होती स्थिति पर चिंता व्यक्त की है।

हरि भूमि 29 Dec 2022 6:55 am

बल्ले से धमाल मचाने वाली ये महिला क्रिकेटर है सबसे खूबसूरत, स्टाइल के सामने हिराइनें भी पड़ जाती हैं फीकी

बल्ले से धमाल मचाने वाली ये महिला क्रिकेटर है सबसे खूबसूरत बल्ले से धमाल मचाने वाली ये महिला क्रिकेटर है सबसे खूबसूरत

नव भारत टाइम्स 28 Dec 2022 3:50 pm

यूट्यूबर युवती ने दी जान : B COM सेकंड ईयर की छात्रा छत पर फंदे से लटकी मिली, इंस्टा पर उसके रील्स थे फेमस

एक यूट्यूबर युवती की लाश घर की छत पर फंदे से लटकी मिली है। 2 दिन पहले ही उसने इंस्टाग्राम में क्रिसमस का रील बनाकर अपलोड किया था। लेकिन अब उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है .. पढ़िए पूरी खबर ....

हरि भूमि 27 Dec 2022 6:54 pm

Year Ender: नए साल में ये फैशन ट्रेंड्स मचाने वाले हैं धूम, 2022 में भी इनका बजा डंका

नए साल में ये फैशन ट्रेंड्स मचाने वाले हैं धूम नए साल में ये फैशन ट्रेंड्स मचाने वाले हैं धूम

नव भारत टाइम्स 27 Dec 2022 6:15 pm

क्रेता विक्रेता सम्मेलन में 34 करोड़ रुपए से अधिक के एमओयू हुए, छग के साथ भी हुआ एमओयू

अंतर्राष्ट्रीय वन मेले के 5 वें दिन दोपहर में क्रेता-विक्रेता सम्मेलन में मप्र लघु वनोपज संघ और छत्तीसगढ़ लघु वनोपज संघ के मध्य 6 करोड़ रूपए का व्यवसायिक अनुबंध हुआ।

हरि भूमि 25 Dec 2022 10:54 am

भाजपा मिशन 2023 चालू, नेता कार्यकर्ताओं के घर खा रहे खाना

भाजपा विधानसभा चुनाव के सालभर पहले ही मिशन 2023 मोड में आ गई है। प्रदेश भाजपा संगठन ने 90 विधानसभाओं की नब्ज टटोलने के लिए अभी से अपने सभी बड़े नेताओं को लोकसभावार जिम्मेदारी देकर झोंक दिया है।

हरि भूमि 25 Dec 2022 6:54 am

मनी लांड्रिंग मामले में सूर्यकांत के एक और करीबी ने किया सरेंडर

राज्य के चर्चित मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने एक बार फिर कार्रवाई तेज कर दी है। मनी लांड्रिंग मामले में आईएएस समीर विश्नोई, राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी तथा सुनील अग्रवाल की गिरफ्तारी के बाद शनिवार सुबह सूर्यकांत के एक और करीबी ने सरेंडर किया है।

हरि भूमि 25 Dec 2022 6:53 am

मुन्ना भैया की रियल पत्नी की खूबसूरती के आगे बी-टाउन की हसीनाएं भी टेक देंगी घुटने, ग्लैमर से भरी हुई हैं तस्वीरें

मुन्ना भैया की रियल पत्नी खूबसूरती में देती है सबको मात मुन्ना भैया की रियल पत्नी खूबसूरती में देती है सबको मात

नव भारत टाइम्स 24 Dec 2022 2:51 pm

खिड़की किनारे बैठकर मोनोकिनी में अनन्या पांडे ने मारे ऐसे पोज, मम्मी को भी कहनी पड़ी ये बात

खिड़की किनारे बैठकर बिकिनी में अनन्या पांडे ने मारे पोज खिड़की किनारे बैठकर बिकिनी में अनन्या पांडे ने मारे पोज

नव भारत टाइम्स 24 Dec 2022 12:23 pm

पतली कमरिया पर शिल्पा शेट्टी ने यूं बांधी साड़ी, लगीं इतनी खूबसूरत कि हर कोई देखता रह गया

रेड कलर की साड़ी में शिल्पा ने अपनी फ्लॉन्ट की अपनी पतली कमरिया रेड कलर की साड़ी में शिल्पा ने अपनी फ्लॉन्ट की अपनी पतली कमरिया

नव भारत टाइम्स 24 Dec 2022 10:29 am

मोदी सरकार की गलत नीतियों से देश में बढ़ी मंहगाई: मोहन मरकाम

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने देश में बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, महंगी गैस, महंगा तेल, थोक और खुदरा महंगाई आजादी के बाद सर्वोच्च शिखर पर है।

हरि भूमि 24 Dec 2022 6:55 am

यहां 6 साल की बच्चियों को दी जाती है सेक्स करने की अनुमति, ऐसे निभाई जाती है अजीबो गरीब परंपरा

यहां 6 साल की बच्चियों को दी जाती है सेक्स करने की अनुमति, ऐसे निभाई जाती है अजीबो गरीब परंपरा

लाइफस्टाइल नामा 23 Dec 2022 6:30 pm

Aaley Mohammad Iqbal: जानें कौन हैं दिल्ली एमसीडी डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार आले मोहम्मद इकबाल

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम के लिए मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने मेयर के लिए शैली ओबेरॉय और डिप्टी मेयर पद के लिए आले इकबाल को उम्मीदवार बनाया है। जानिए कौन हैं आले मोहम्मद इकबाल?

हरि भूमि 23 Dec 2022 2:55 pm

बहुत ही ग्लैमरस हैं Besharam Rang में दीपिका को तैयार करने वाली डिजाइनर, तस्वीरों में लुक देख नहीं होगा यकीन

बहुत ही ग्लैमरस हैं Besharam Rang में दीपिका को तैयार करने वाली डिजाइनर बहुत ही ग्लैमरस हैं Besharam Rang में दीपिका को तैयार करने वाली डिजाइनर

नव भारत टाइम्स 23 Dec 2022 12:11 pm

Covid 4th Wave: जानें क्या होता है जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्ट, कोरोना की चौथी लहर को लेकर जारी हुई गाइडलाइंस

भारत में अब तक बीएफ.7 वेरिएंट के कुल 5 मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद जीनोम सीक्वेंसिंग का काम तेज हो गया है।

हरि भूमि 23 Dec 2022 10:54 am

कोविड BF.7 का डर : रोहतक पीजीआई में तैयारी शुरू, अब मास्क लगाना जरूरी, वार्ड भी तैयार होगा

शुक्रवार को कोविड को लेकर नई गाइडलाइन जारी की जाएगी। पीजीआई में आने वाले मरीजों के लिए मास्क जरूरी करने की तैयारी है। इसके लिए संस्थान में स्टाफ के सभी सदस्यों के लिए भी मास्क पहननना अनिवार्य कर दिया जाएगा।

हरि भूमि 23 Dec 2022 10:53 am

मेरी कहानी: मैं अपनी पत्नी की बड़ी बहन को पसंद करने लगा हूं, वो देखने में बेहद सुंदर है

सवाल: मैं एक शादीशुदा आदमी हूं। मेरी पत्नी मुझसे बहुत ज्यादा प्यार करती है। मैं भी उसे चाहता हूं, लेकिन इसके बाद भी मैं उसकी बड़ी बहन के प्रति आकर्षित हो गया हूं। दरअसल, वह देखने में बहुत ज्यादा खूबसूरत है। वह न केवल आत्मविश्वास से भरी हुई है बल्कि उसके पास हर चीज का समाधान भी है। यही एक वजह भी है कि उसे पसंद करने से मैं खुद को रोक नहीं पाया। हालांकि, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि मैं अपनी पत्नी से प्यार नहीं करता हूं। लेकिन मैं उसकी बहन को भी भुला नहीं पा रहा हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं क्या करूं? सच बताऊं तो मैं दोनों में किसी भी रिश्ते को बर्बाद नहीं करना चाहता हूं। (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

नव भारत टाइम्स 23 Dec 2022 9:49 am

फुटबॉल को जर्सी में डाल जब मेसी ने बता दिया गर्लफ्रेंड प्रेग्नेंट है, चैंपियन का वो अंदाज जिसका सपना देखती है हर लड़की

इस समय अगर किसी स्टार ने पूरी दुनिया को पागल करके रखा हुआ है, तो वह वर्ल्ड चैंपियन बन चुके लियोनल मेसी हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मैच में उन्होंने जिस तरह अपनी टीम को जीत दिलाई उसने जो लोग उनके फैन नहीं भी हैं, वो भी उनकी तारीफ करने पर मजबूर हो गए। हालांकि, ऐसा होता भी क्यों न एक तो अर्जेंटीना ने 36 साल बाद फुटबॉल विश्व कप ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया। वहीं मेसी का विश्व चैंपियन बनने का सपना भी पूरा हो गया। खैर, ये सब तो ठीक है लेकिन इस बीच दोहा के लुसैल स्टेडियम में पब्लिक के बीच बैठी उनकी सबसे बड़ी फैन की फोटोज-वीडियोज वायरल होने लग गईं। अब आप सोच रहे होंगे कि शादीशुदा मेसी की ये सबसे बड़ी फैन कौन निकलीं, तो आपको बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि उनकी खुबसूरत पत्नी एंटोनेला रोकुजो थीं, जो पूरे मैच के दौरान अपने पति का हौसला बढ़ाती नजर आईं। यह मैच मेसी के लिए जितना खास था, उतना एंटोनेला के लिए भी अहम रहा। ऐसा इसलिए क्योंकि इस तरह मेसी ने अपनी पत्नी एंटोनेला के गर्भवती होने की खबर पूरी दुनिया को दी थी। दरअसल, मेसी उन खिलाड़ियों में शुमार हैं, जिनकी वफादारी उन्हें सबसे अलग बनाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि वह करियर की शुरुआत से एक ही क्लब के साथ रहे हैं। यही अप्रोच उनकी निजी जिंदगी में भी देखने को मिलती है। बचपन में उन्हें जिस लड़की से प्यार हुआ, उन्होंने न केवल उसी से शादी की बल्कि अपने साथ किसी और का नाम भी नहीं जुड़ने दिया। (सभी फोटोज-@leomessi इंस्टाग्राम)

नव भारत टाइम्स 22 Dec 2022 5:14 pm

परी जैसी खूबसूरत है शुभमन गिल की बहन शहनील, कपड़े पहनती है ऐसे जिसके सामने तो मलाइका-जान्हवी की भी न गले दाल

परी जैसी खूबसूरत है शुभमन गिल की बहन शहनील परी जैसी खूबसूरत है शुभमन गिल की बहन शहनील

नव भारत टाइम्स 22 Dec 2022 3:44 pm

रॉकी भाई की इस हिरोइन ने साड़ी में दिखाया अपना खूबसूरत लुक, तस्वीरें आपको भी बना देंगी दीवाना

रॉकी भाई की इस हिरोइन ने साड़ी में दिखाया अपना खूबसूरत लुक रॉकी भाई की इस हिरोइन ने साड़ी में दिखाया अपना खूबसूरत लुक

नव भारत टाइम्स 22 Dec 2022 12:19 pm

राज्यपाल ने कहा- आरक्षण विधेयक पर सरकार का जवाब मिलने पर करूंगी विचार

रायपुर: राज्यपाल अनुसुईया उईके ने आरक्षण विधेयक को लेकर कहा, सरकार से मैंने इस विधेयक के संबंध में जो जवाब मांगे थे उनके मिलने के बाद इस पर विचार किया जाएगा।

हरि भूमि 22 Dec 2022 6:53 am

ऑस्ट्रेलिया की इस क्रिकेटर ने साड़ी पहनकर सोशल मीडिया पर मचा दिया हल्ला, हाथों में लगाई मेहंदी भी

ऑस्ट्रेलिया की इस क्रिकेटर ने पहनी साड़ी ऑस्ट्रेलिया की इस क्रिकेटर ने पहनी साड़ी

नव भारत टाइम्स 21 Dec 2022 12:19 pm

कांग्रेस नेता के लटके-झटके वाली टिप्पणी पर बवाल, राहुल गांधी को खुली चुनौती, मर्द हैं तो...

कांग्रेस नेता अजय राय के लटके-झटके वाले बयान पर देश भर में बवाल मचा हुआ है। इस बयान पर भाजपा आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने अपनी टिप्पणी की है।

हरि भूमि 21 Dec 2022 10:55 am

साड़ी में काजोल ने दिखाईं अपनी ऐसी अदाएं, 48 की हसीना के स्टाइल पर फिदा हुआ जमाना

साड़ी में काजोल ने दिखाई अपनी अदाएं साड़ी में काजोल ने दिखाई अपनी अदाएं

नव भारत टाइम्स 21 Dec 2022 10:28 am