SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

28    C

राष्ट्रीय / सबगुरु

WhatsApp group में आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

श्रीगंगानगर। अयोध्या विवाद पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद व्हाट्सएप ग्रुप में आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में राजस्थान के बीकानेर जिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार इस व्यक्ति ने व्हाट्सएप पर दो ग्रुप बनाएं। इन ग्रुपों में एक पाकिस्तानी नागरिक को भी जोड़ा और कथित इस पाकिस्तानी […] Sabguru News .

11 Nov 2019 3:17 pm
शिवसेना को एनसीपी-कांग्रेस की दोस्ती कितनी रास आएगी और कितनी दूर तक !

जयपुर। महाराष्ट्र की राजनीति में आज का दिन सबसे महत्वपूर्ण है। एक ही विचारधारा वाली भाजपा और शिवसेना की 30 साल पुरानी दोस्ती में दरार पड़ चुकी है। अब शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस से दोस्ती का हाथ मिलाया है। यह तीनों पार्टी महाराष्ट्र में सरकार बनाने की ओर आगे बढ़ रही हैं। शिवसेना एनसीपी […] Sabguru News .

11 Nov 2019 3:17 pm
ATP फाइनल्स: फेडरर पहला मैच हारे, जोकोविच जीते

लंदन। छह बार के चैंपियन रोजर फेडरर को यहां वर्ष के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स के पहले ही मैच में डाॅमिनिक थिएम के हाथों हार झेलनी पड़ गयी, लेकिन विश्व के दूसरी रैंक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने माटियो बेरेटिनी के खिलाफ जीत दर्ज कर ली है। फेडरर को अपने ग्रुप के पहले ही मैच […] Sabguru News .

11 Nov 2019 3:17 pm
भारतीय विदेश व्‍यापार संस्‍थान में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

करियर डेस्क। भारतीय विदेश व्‍यापार संस्‍थान (आईआईएफटी) में शोध सहयोगी के रिक्त पद की भर्ती के लिए भर्ती निकली है। इच्छुक उम्मीदवार निचे दी गई जानकारी के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है। उम्मीदवार को भर्ती के बारे में पूरी जानकारी होना जरुरी है। अंतिम दिनांक – 20 नवंबर 2019 रिक्त पदों की […] Sabguru News .

11 Nov 2019 3:17 pm
एनसीपी चाहती है आदित्य नहीं उद्धव ठाकरे हों महाराष्ट्र के सीएम

जयपुर। महाराष्ट्र में चाहे भाजपा हो शिवसेना, एनसीपी या कांग्रेस कोई नहीं चाहता कि राष्ट्रपति शासन लगे। एनसीपी प्रमुख शरद पवार पहले ही स्पष्ट कह चुके हैं हमें शिवसेना को ही समर्थन देकर सरकार बनानी पड़े, लेकिन राष्ट्रपति शासन राज्य में नहीं लगना चाहिए। महाराष्ट्र में वैकल्पिक सरकार बनाने की तैयारी तेज हो चुकी है। […] Sabguru News .

11 Nov 2019 3:17 pm
तेलंगाना में लोकल और एक्सप्रेस ट्रेन के बीच टक्कर, 13 घायल

हैदराबाद। दक्षिण मध्य रेलवे के हैदराबाद मंडल के अंतर्गत सोमवार को करीब पौने 11 बजे एक लोकल ट्रेन एवं एक एक्सप्रेस की आमने सामने की टक्कर में दोनों गाड़ियों के सात कोच पटरी से उतर गए तथा कम से कम 13 लोग घायल हो गए। रेलवे के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सिकंदराबाद -फलकनुमा सेक्शन पर […] Sabguru News .

11 Nov 2019 3:17 pm
पागलपंती में काम करने के लिए तुरंत राजी हो गई : इलियाना डीक्रूज

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज का कहना है कि वह फिल्म ‘पागलपंती’ में काम करने के लिये तुरंत राजी हो गई। अनीस बज्मी के निर्देशन में बनी फिल्म पागलपंती में जॉन अब्राहम, इलियाना डिक्रूज, कृति खरबंदा, उर्वशी रौतेला, पुलकित सम्राट, अरशद वारसी और अनिल कपूर की मुख्य भूमिकाएं है। इलियाना ने कहा कि वह मुबारकां […] Sabguru News .

11 Nov 2019 3:17 pm
अशोक गहलाेत की दीपक चाहर एवं शेफाली वर्मा को बधाई

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बनने तथा महिला क्रिकेट टीम की ओपनर शेफाली वर्मा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्द्धशतक लगाने वाली भारत की सबसे युवा क्रिकेटर बनने पर बधाई दी है। गहलोत ने सोशल […] Sabguru News .

11 Nov 2019 3:17 pm
दोस्तों के संग करते नजर आये धोनी, वायरल हुई तस्वीर

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों क्रिकेट से दूर है। क्रिकेट से दूर चल रहे धोनी अपना कीमती समय परिवार और दोस्तों संग बिता रहे है। अब हाल ही में धोनी अपने दोस्तों संग मस्ती करते नजर आये। जी हाँ, शनिवार को धोनी फॉर्म हाउस कैलाशपती में अपने बचपन […] Sabguru News .

11 Nov 2019 1:16 pm
ZTE Blade A7 Prime और Blade 10 Prime लॉन्च, जानें कीमत

  टेक डेस्क। स्मार्टफोन कंपनी ZTE ने यूएस में Blade A7 Prime और ZTE Blade 10 Prime को पेश कर दिया है। बता दें, दोनों ही स्मार्टफोन Android 9 Pie पर काम करते हैं और इनमें 3,200 एमएएच की बैटरी दी गई है। तो चलिए जानें स्मार्टफोन की खास बातें – ZTE Blade A7 Prime, […] Sabguru News .

11 Nov 2019 1:16 pm
मलबे में तब्दील होंगे 325 फ्लैट, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केरल के एर्नाकुलम में समुद्र के किनारे अवैध रूप से बन फ्लैट पर सख्त फैसला सुनाया है। कोर्ट के आदेश अनुसार, 138 दिनों में फ्लैट गिराए जायेंगे। इनमे फ्लैटों की संख्या 325 है, जो 76 हजार टन मलबे में तब्दील जायेंगे। जिनकी कीमत 23 करोड़ बताई जा रही है। बता दें, […] Sabguru News .

11 Nov 2019 1:16 pm
एटा मे वकीलों ने नगर पालिका के वाहनों में की तोडफोड़

एटा। उत्तर प्रदेश के एटा में नगर पालिका परिषद द्वारा वकीलों के चैंबर हटाने को लेकर नाराज अधिवक्ताओं ने सोमवार को वाटर वर्क्स में खड़े नगर पालिका के वाहनों में तोड़फोड़ की। वकीलों का आरोप था कि नगर पालिका ने पक्षपातपूर्ण तरीके से कार्रवाई की। उनका कहना था कि दर्जनों चेंबर नाले पर बने हुए […] Sabguru News .

11 Nov 2019 1:16 pm
Okinawa ने लॉन्च किया इलैक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 59,990

नई दिल्ली। स्कूटर्स निर्माता कंपनी ओकिनावा ने नई धीमी गति वाली इलैक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Lite को भारतीय ऑटो बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस ई-स्कूटर को कंपनी ने भारतीय बाजार, युवाओं और महिलाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया है। तो चलिए जानें स्कूटर की खास बातें – Okinawa Lite price भारतीय बाजार में […] Sabguru News .

11 Nov 2019 11:15 am
फिल्मों में अपनी जबरदस्त भूमिका से दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए थे

जयपुर। मोटी-मोटी आंखें, माथे पर सिलवटें और चेहरे पर ऐसी मुस्कान, जिसके पीछे की कहानी समझना हमेशा मुश्किल लगता है। जब आशुतोष राणा का नाम आता है, तब कुछ ऐसी ही तस्वीर बनती है। बॉलीवुड अभिनेता आशुतोष राणा आज उस मुकाम पर हैं जहां उन्हें किसी भी तरह के परिचय की जरूरत नहीं है। आशुतोष ने रविवार को […] Sabguru News .

11 Nov 2019 11:15 am
इराक में प्रदर्शन में 300 लोगों की मौत

बगदाद (शिन्हुआ)। इराक में अक्टूबर से जारी सरकार विरोधी प्रदर्शन में अब तक 319 लोगों की मौत हुई है। इराक मीडिया ने इसकी सूचना दी। इराकी न्यूज एजेंसी के अनुसार इराक में सुरक्षा बल और प्रदर्शनकारियों को मिलाकर हाल में मरने वालों का आंकड़ा 319 है। विश्वसनीय सूत्र के मुताबिक मानव अधिकार के उच्चायोग ने […] Sabguru News .

11 Nov 2019 10:21 am
ग्रेटर नोएडा में सड़क हादसा, 3 महिला समेत 5 की मौत, आठ घायल

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुध नगर स्थित ग्रेटर नोएडा के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे में सोमवार की सुबह हुए सड़क हादसे में 3 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत हो गई और 8 अन्य घायल हो गए। घायलों में बच्चे भी शामिल हैं। सभी घायलों को ग्रेटर नोएडा के सरकारी अस्पताल में भर्ती […] Sabguru News .

11 Nov 2019 9:32 am
भारत एवं विश्व इतिहास में 11 नवंबर को हुई प्रमुख घटनाएं

नई दिल्ली। भारत एवं विश्व इतिहास में 11 नवंबर को हुई प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं: 1208 – ओत्तो वान विटल्सबाश को जर्मनी का राजा चुना गया। 1745 – चार्ल्स एडवर्ड स्टुअर्ट उर्फ बोनी प्रिंस चार्ली की सेना इंग्लैंड में घुसी। 1811 – कार्टाजेना कोलंबिया ने स्पेन से खुद को स्वतंत्र घोषित किया। 1836 – […] Sabguru News .

11 Nov 2019 9:26 am
हैदराबाद में दीवार गिरने से चार लोगों की मौत, आठ घायल

हैदराबाद। आंध्रप्रदेश में हैदराबाद के अंबरपेट में रविवार को एक वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान दीवार गिरने से चार लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह दुखद हादसा पर्ल गार्डन में हुआ और उस समय वहां वैवाहिक कार्यक्रम जारी था। मृतकों की पहचान लक्ष्मी(50) निवासी अंबरपेट, […] Sabguru News .

11 Nov 2019 9:19 am
गुलाब कोठारी को प्रतिष्ठित पुरस्कार देने की घोषणा का पत्रकार जगत में जोरदार विरोध

जयपुर। राजस्थान पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी को भारतीय प्रेस परिषद (Press Council of India) की ओर से प्रतिष्ठित राजा राम मोहन राय पुरस्कार (Raja Ram Mohan Roy Award) देने की घोषणा से देशभर के पत्रकारों में रोष फैल गया है। पत्रिका के ही कई पूर्व कर्मचारियों एवं वरिष्ठ पत्रकारों ने कोठारी को […] Sabguru News .

11 Nov 2019 9:13 am
नहीं रहे पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषन, 86 साल की उम्र में निधन

चेन्नई। भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषन का रविवार को यहां उनके आवास पर निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे। शेषन का निधन रात करीब साढे नौ बजे दिल का दौरा पड़ने से हुआ। वर्ष 1955 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी शेषन 1990 से 1996 तक देश के मुख्य […] Sabguru News .

11 Nov 2019 9:13 am
दीपक चाहर की हैट्रिक से बांग्लादेश ध्वस्त, भारत ने जीती सीरीज

नागपुर। तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहर बरपाते हुए हैट्रिक सहित छह विकेट लेकर बांग्लादेश को तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में रविवार को 144 रन पर ढेर कर दिया और भारत ने यह मुकाबला 30 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। चाहर ने टी-20 इतिहास की सर्वश्रेष्ठ […] Sabguru News .

11 Nov 2019 9:13 am
गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से मिली जीत : रोहित शर्मा

नागपुर। बांग्लादेश को तीसरे और आखिरी ट्वंटी-20 मुकाबले में 30 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा करने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजों की सराहना करते हुए कहा है कि गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण ही टीम को जीत मिली है। भारत की ओर से तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने […] Sabguru News .

11 Nov 2019 9:13 am
तनाव के बीच बोलीविया के राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति का इस्तीफा

ब्रासिलिया। बोलीविया में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच देश के राष्ट्रपति इगो मोराल्स और उपराष्ट्रपति अलवारो गार्सिया लिनेरा ने अपने पद से इस्तीफा दिया। राष्ट्रपति मोराल्स और मोराले ने सेना के कमांडर विलियम कालिमा के आग्रह पर हिंसा के बीच अपना इस्तीफा देने की घोषणा की। इस्तीफा देने के बाद मोराल्स ने कहा कि […] Sabguru News .

11 Nov 2019 9:13 am
बीजेपी के इनकार के बाद शिव सेना को सरकार बनाने का न्योता

मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से सरकार बनाने से असमर्थता जाहिर करने के बाद शिव सेना को सरकार बनाने का न्योता दिया है। कोश्यारी ने भाजपा के बाद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते शिव सेना को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। राज्यपाल कार्यालय […] Sabguru News .

11 Nov 2019 9:13 am
सबगुरु राशिफल : 11 नवम्बर सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव

सबगुरु न्यूज। कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, ब्रह्म चौदस, वार सोमवार, सम्वत 2076, हेमंत ऋतु, रवि दक्षिणायन, 18.02 बजे बाद पूर्णिमा तिथि प्रारम्भ। आज आपका दिन कैसा रहेगा जानने के लिए पढें राशिफल। मेष राशि :- आज आपकी मन:स्थिति और स्वास्थ्य कुछ अच्छे नहीं हैं। परिवार में क्लेशमय वातावरण से मन खिन्न रहेगा। शरीर […] Sabguru News .

11 Nov 2019 9:13 am
महाराष्ट्र में भाजपा ने सरकार बनाने में जताई असमर्थता

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने में असमर्थता व्यक्त की है। भाजपा के प्रदेश प्रभारी चंद्रकांत पाटिल ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि इस समय हम सरकार नहीं बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर शिव सेना चाहे तो वह महाराष्ट्र में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(राकांपा) के साथ मिलकर सरकार […] Sabguru News

10 Nov 2019 9:17 pm
पूर्णिमा को जीरावला तीर्थ में होगा पार्श्वनाथ दादा का महाभिषेक

सिरोही। राजस्थान में सिरोही जिले के जीरावला प्राचीन तीर्थ में चातुर्मास समाप्ति पर मंगलवार को भगवान श्री जीरावला पार्श्वनाथ दादा का महाअभिषेक होगा जिसमें भारी तादाद में प्रवासी जैन बन्धु भाग लेंगे। महाभिषेक प्रातः 7ः30 बजे विधिविधान के साथ होगा और उसके बाद प्रातः 8ः15 बजे आचार्य भगवंत चतुर्विद संघ के साथ चार्तुमास परिवर्

10 Nov 2019 9:17 pm
इमरान खान की सराहना के लिए भाजपा ने नवजोत सिद्धू को लताड़ा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान में आचरण और बयानबााजी को लेकर आज उनकी कड़ी आलोचना की। पार्टी ने नेशनल हैराल्ड अखबार में राम मंदिर पर सुप्रीमकोर्ट के फैसले से संबंधित टिप्पणी पर भी कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया है। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने […] Sabguru News .

10 Nov 2019 7:16 pm
सहारनपुर में समलैंगिक शादी के बाद दो युवतियों ने मांगी पुलिस सुरक्षा

देवबंद (सहारनपुर)। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में दो युवतियों द्वारा समलैंगिक शादी किए जाने का मामला प्रकाश आया है। जानकारी के अनुसार दो युवतियों ने अदालत में शादी करने का दावा करते हुए देवबंद कोतवाली में संबंधित दस्तावेज पुलिस को सौंपे और अपनी सुरक्षा की मांग की है। दोनों युवतियों ने एक-दूसरे के साथ रहने […] Sabguru News .

10 Nov 2019 7:16 pm
सिरोही : टिकिट वितरण के बाद भाजपा में कलह, कांग्रेस में सुलह!

सबगुरु न्यूज-सिरोही। टिकिट वितरण से पहले कांग्रेस में जो कलह दिख रही थी वो शनिवार की बैठक और रविवार को कार्यालय उद्घाटन के दौरान पटती नजर आ रही है, इसके विपरीत भाजपा में टिकिट वितरण से पहले जो छद्म एकजुटता दिख रही थी वह टिकिट वितरण के बाद नदारद है। यूं कांग्रेस और भाजपा दोनों के […] Sabguru News .

10 Nov 2019 7:16 pm
सिरोही : एक दूसरे की कारसेवा में लगे कांग्रेस-भाजपा के सभापति पद के दावेदार

सबगुरु न्यूज-सिरोही। लालच और महत्वाकांक्षा का दूसरा नाम ही राजनीति है। यही राजनीति नगर परिषद चुनावों में दिख रही है। सिरोही की सभापति सीट सामान्य है। ऐसे में यहां पर सभापति बनने के लिए सभापति के दूसरे दावेदार अपनी ही पार्टी की उम्मीदवारों की कारसेवा में लगे हुए हैं। भाजपा की बात करें तो वार्ड […] Sabguru News .

10 Nov 2019 7:16 pm
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : भाजपा ने जारी की 52 उम्मीदवारों की सूची

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए आज यहां 52 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में शनिवार को यहां हुई बैठक में इन उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई गई थी। पार्टी के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष जगत प्रकाश […] Sabguru News .

10 Nov 2019 7:16 pm
इंग्लैंड ने सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराकर जीती सीरीज

ऑकलैंड। इंग्लैंड ने एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड को विवादास्पद सुपर ओवर में हराकर पहली बार खिताब जीता था लेकिन इस बार उसने न्यूजीलैंड को रविवार को खेले गए पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में साफ़ सुथरे अंदाज में सुपर ओवर में पराजित कर पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर […] Sabguru News .

10 Nov 2019 7:16 pm
नेशनल हेराल्ड ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले से संबंधी लेख पर मांगी माफी

नई दिल्ली। सुप्रीमकोर्ट के फैसले को लेकर छपे लेख पर भारतीय जनता पार्टी की आलोचना के बाद ‘नेशनल हेराल्ड’ ने लेख वापस लेते हुए माफी मांगी है। अखबार ने रविवार को ट्वीट कर माफी मांगी और कहा कि लेख से यदि किसी व्यक्ति या समुदाय की भावनाएं आहत हुई है तो उसके लिए हम माफी […] Sabguru News .

10 Nov 2019 7:15 pm
महिला यात्री से छेड़खानी, विमान की आपात लैंडिंग

वाशिंगटन। अमरीकी एयर लाइंस की नार्थ कैरोलाइना स्टेट के शार्लेट से साल्ट लेक जा रही उड़ान में एक महिला यात्री से दुराचार की शिकायत पर विमान को बीच मार्ग में तुलसा हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग करानी पड़ी। 32 साल का अभियुक्त जेम्स कलेटाउन चोलेविंस्की को एफबीआई को सौंप दिया गया। एफबीआई की एक रिपोर्ट […] Sabguru News .

10 Nov 2019 5:16 pm
मुन्नी बदनाम हुई पर जैकलीन फर्नांडिस संग नाचे सलमान खान

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान ने सुपरहिट डांस नंबर ‘मुन्नी बदनाम हुई’ पर जैकलीन फर्नांडिस के साथ जमकर डांस किया। सलमान खान हाल ही में दुबई गए, जहां उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म ‘दबंग 3‘ को भी प्रमोट किया। इस दौरान सलमान के साथ फिल्म की पूरी कास्ट मौजूद थी। उन्होंने ‘दबंग’ के […] Sabguru News .

10 Nov 2019 5:16 pm
भारत एवं विश्व इतिहास में 10 नवंबर को हुई प्रमुख घटनाएं

नई दिल्ली। भारत एवं विश्व इतिहास में 10 नवंबर को हुई प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं: 1483 – ईसाई धर्म में एक नई धारा की शुरुआत करने वाले मार्टिन लूथर का जन्म हुआ। 1793 – फ्रांस में बलपूर्वक ईश्वर की पूजा कराने का नियम समाप्त किया गया। 1847 – आयरलैंड के दक्षिणी तट पर पानी […] Sabguru News .

10 Nov 2019 5:16 pm
फरीदाबाद : घर में घुसकर 4 की निर्मम हत्या, आरोपी जिम ट्रेनर की पहचान

फरीदाबाद। फरीदाबाद के सेक्टर-7ए में रेडियोलॉजिस्ट व उनकी पत्नी समेत बेटी व दामाद की निर्मम तरीके से चाकू से गोदकर व गला रेतकर हत्या कर दी गई। आरोपी की पहचान जिम ट्रेनर के रुप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के घर रेड करके वहां से वारदात में प्रयुक्त स्कूटी, चॉबी, बैग व खून से […] Sabguru News .

10 Nov 2019 5:16 pm
लियोनल मैसी की हैट्रिक से बार्सीलोना ने सेल्टा को 4-1 से हराया

मैड्रिड। स्टार खिलाड़ी लियोनल मैसी की शानदार हैट्रिक से एफसी बार्सीलोना ने सेल्टा को शनिवार रात खेले गए मुकाबले में 4-1 से हराकर लेगा सेंटेन्डर के शीर्ष पर अपना स्थान बरकरार रखा। मैसी ने अपनी हैट्रिक में दो गोल फ्री किक पर और एक गोल पेनल्टी पर किया। मैच में बार्सीलोना ने मैसी के पेनल्टी […] Sabguru News .

10 Nov 2019 5:16 pm
सूरत में महिला ने छठी मंजिल से छलांग लगाकर की सुसाइड

सूरत। गुजरात में सूरत जिले के बारडोली क्षेत्र में रविवार को एक महिला ने इमारत की छठी मंजिल से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि विट्ठल बंगलो निवासी रुसिताबेन एस. अग्रवाल (42) किसी कारण से स्टेशन रोड के पाटीदार काॅम्पलेक्स की छठी मंजिल से अपराह्न कूद गई। गंभीर रूप से घायल अवस्था […] Sabguru News .

10 Nov 2019 5:16 pm
‘बुलबुल’ चक्रवात ने बंगाल में मचाई तबाही, मोदी और शाह ने ममता से की बात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वी क्षेत्र के तटीय राज्यों में ‘बुलबुल’ चक्रवात से उत्‍पन्‍न स्थिति की रविवार को समीक्षा की और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात कर राज्य को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। गृह मंत्री अमित शाह ने भी ममता बनर्जी से बात की ओर हालात की जानकारी […] Sabguru News .

10 Nov 2019 5:16 pm
साड़ी पहनने का ये यूनिक स्टाइल ट्राई करें, आप लगेंगी हैंडसम

सबगुरु न्यूज। भारतीय परिधान साड़ी पहनना हर वुमन और गर्ल का सपना होता है। कुंवारी लड़कियां त्योहार या पार्टी या फंक्शन पर साड़ी पहन लेती हैं। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं साडी पहनने के यूनिक स्टाइल। यूं साडी पहनना मुश्किल लगता है लेकिन ट्राई करके देखें तो बिल्कुल सहज होता है। नेक ड्रैपिंग […] Sabguru News .

10 Nov 2019 5:16 pm
दिल्ली के ईस्ट किदवई नगर में डेंगू से 17 साल की किशोरी की मौत

नई दिल्ली। दिल्ली में इस मौसम में डेंगू से पहली मौत हो गई है और इस 17 वर्षीय किशोरी की मौत से क्रोधित हो कर कॉलोनीवासियों ने एनबीसीसी अधिकारी का घेराव किया और धरना दिया। ईस्ट किदवई नगर में निर्माण कार्य पूरा करने से पहले ही एस्टेट्स आफिस ने सरकारी कर्मचारियों को जबरन यहां शिफ्ट […] Sabguru News .

10 Nov 2019 5:16 pm
भाजपा सांसद तीरथ रावत की कार पलटी, एम्स में भर्ती

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद तीरथ सिंह रावत की कार रविवार को उत्तराखंड के हरिद्वार में पलट गई। इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है और रावत को यहां लाकर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। रावत के निजी सहायक ने बताया कि एम्स में डाक्टरों ने उनका […] Sabguru News .

10 Nov 2019 5:16 pm
सबगुरु राशिफल : 10 नवम्बर रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव

सबगुरु न्यूज। कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष, वार रविवार, सम्वत 2076, हेमंत ऋतु, रवि दक्षिणायन, त्रयोदशी तिथि। आज आपका दिन कैसा रहेगा जानने के लिए पढें राशिफल। कारोबार-नौकरी में इन राशि वालों को होगा लाभ। मेष (Aries) : आज का दिन सामान्य रहेगा. कारोबार में लाभ मिलेगा और वैचारिक समृद्धि बढ़ेगी, लेकिन सरकारी काम निकालवाने में […] Sabguru News .

10 Nov 2019 3:16 pm
सुप्रीमकोर्ट के फैसले को चुनौती देने का नहीं है इरादा : सुन्नी वक्फ बोर्ड

लखनऊ। रामजन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद के अहम पक्षकार रहे उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए शनिवार को कहा कि बोर्ड इस फैसले को चुनौती देने के मूड में नहीं है। बोर्ड के अध्यक्ष जुफर फारूकी ने कहा कि वह अदालत के निर्णय का स्वागत करते हैं और […] Sabguru News .

10 Nov 2019 3:16 pm
सुप्रीमकोर्ट का फैसला सपना सच होने जैसा : एलके आडवाणी

नई दिल्ली। पूर्व उप प्रधानमंत्री, राम जन्मभूमि आंदोलन के प्रणेता एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल विवाद पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है और कहा है यह सपना सच होने जैसा है। न्यायालय के निर्णय पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आडवाणी ने शनिवार […] Sabguru News .

10 Nov 2019 3:16 pm
राज्यपाल कोश्यारी ने BJP को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया

मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिनवार को महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए सबसे बड़े दल भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस से सरकार बनाने के लिए अपनी पार्टी की इच्छा और क्षमता के संबंध में जानकारी देने के लिए कहा। राज्य में चुनाव परिणाम आने के 15 दिन बीतने के […] Sabguru News .

10 Nov 2019 3:16 pm
अजमेर में जश्ने ईद मिलाद-उन-नबी का जश्न, निकला बारावफात का जुलूस

अजमेर। अजमेर में आज जश्ने ईद मिलाद-उन-नबी के अवसर पर हजरत पैगाम मोहम्मद साहब का जन्म दिन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर जुलूस निकाला गया जो ढाई दिन का झोपड़ा अंदरकोट से शुरु हुआ। जुलूस दरगाह के मुख्य निजाम गेट पहुंचने पर खादिमों की संस्था अंजमीनों, दरगाह कमेटी, कांग्रेस एवं भाजपा के […] Sabguru News .

10 Nov 2019 3:16 pm
अयोध्या पर आए फैसले के खिलाफ समीक्षा याचिका के पक्ष में नहीं हैं बुखारी

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीमकोर्ट के फैसले को स्वीकार कर लिया है और जहां तक इस निर्णय के खिलाफ समीक्षा याचिका दायर करने की बात है तो वह इससे सहमत नहीं हैं। बुखारी ने यहां संवाददाताओं से […] Sabguru News .

10 Nov 2019 3:16 pm