Market last week : बीते हफ्ते हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार, रूपये ने लगाया रिकॉर्ड लो

1 जुलाई को खत्म हुए पूरे हफ्ते में बाजार कंसोलीडेशन के मोड में रहा। भारी उतार-चढ़ाव के बीच इस हफ्ते बाजार हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ है। गिरता रुपया, एफआईआई की लगातार बिकवाली, जून महीने के मजबूत ऑटो बिक्री आंकड़े, दूसरा सबसे बड़ा मासिक जीएसटी कलेक्शन आंकड़ा, मिले-जुले ग्लोबल संकेत और डाओ जोंस के 1962 के बाद का सबसे खराब हफ्ता रहना, ये सब इस हफ्ते के हाईलाइट्स रहे।हफ्ते के अंत में Sensex 179.95 अंक यानी 0.34 फीसदी की बढ़त के साथ 52907.93 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, Nifty 52.75 अंक यानी 0.33 फीसदी की बढ़त के साथ 15752 के स्तर पर बंद हुआ है। हालांकि जून महीने में सेंसेक्स 4.5 फीसदी की गिरावट के साथ और निफ्टी 4.8 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है।पिछले हफ्ते BSE स्मॉल-कैप 1 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। Dhanvarsha Finvest, Yaari Digital Integrated Services,Shalimar Paints, Steel Exchange India,Orient Bell, GRM Overseas और Rajratan Global जैसे स्मॉलकैप शेयरों में 20-57 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। जबकि Gayatri Projects, Future Lifestyle Fashions, Future Supply Chain Solutions, Elgi Equipments, Asian Granito India, DB Realty, SEPC और Johnson Controls -Hitachi Air Conditioning India में 10-14 फीसदी की गिरावट देखने को मिली।यस बैंक ने MCLR में की बढ़ोतरी, जानिए होम और कार लोन पर कितना पड़ेगा असर1 जुलाई को खत्म हुए हफ्ते में BSE मिड-कैप 0.26 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। Rajesh Exports, TVS Motor Company, 3M India, REC, Bayer CropScience, Muthoot Finance, The Ramco Cements और Abbott India मिड कैप के टॉप गेनरों में रहे।पिछले हफ्ते BSE लार्ज कैप भी 0.5 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। Adani Transmission, Bosch, Petronet LNG, ITC, Hindalco Industries और Adani Green Energy लॉर्ज कैप के टॉप गेनर रहे।BSE Sensex पर नजर डालें तो पिछले हफ्ते ITC के मार्केट कैप में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली। इसके बाद Infosys, State Bank of India और Larsen & Toubro की नंबर रहा। वहीं, RIL के मार्केट कैप में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है।अगल-अलग सेक्टर की बात करें तो पिछले हफ्ते निफ्टी के FMCG इंडेक्स में 2.5 फीसदी, मेटल इंडेक्स में 2 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स में 2 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। वहीं, दूसरी तरफ निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, ऑयल एंड गैस और पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.5 फीसदी से 1 फीसदी की गिरावट देखने को मिली।पिछले हफ्ते विदेशी संस्थागत निवेशकों ने भारतीय बाजार में 6,836.71 करोड़ रुपये की बिकवाली की जबकि इसी अवधि में घरेलू संस्थागत निवेशकों ने 5,926.47 करोड़ रुपये की खरीदारी की। वहीं जून महीने में एफआईआई की तरफ से 58,112.37 बिकवाली देखने को मिली है जबकि DIIs की तरफ से 46,599.23 करोड़ रुपये की खरीदारी की है।इस हफ्ते भी डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरावट जारी रही। पहली बार डॉलर के मुकाबले रुपये ने 79 का स्तर पार कर लिया और इसने 79.11 का नया रिकॉर्ड लो छुआ। हफ्ते के अंत में डॉलर के मुकाबले रुपया साप्ताहिक आधार पर 70 पैसे की गिरावट के साथ 79.04 के स्तर पर बंद हुआ है। बता दें कि 24 जून को डॉलर के मुकाबले रुपया 78.34 के स्तर पर बंद हुआ था।(डिस्क्लेमर: नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)

मनी कण्ट्रोल 2 Jul 2022 11:58 am

Gaya बिहार में 600 करोड़ का निवेश करेगा केवेंटर्स एग्रो

Gaya बिहार में 600 करोड़ का निवेश करेगा केवेंटर्स एग्रो

समाचार नामा 2 Jul 2022 11:22 am

Gaya शराब माफिया को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला

Gaya शराब माफिया को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला

समाचार नामा 1 Jul 2022 8:32 pm

Gold Smuggling: गया जंक्शन पर सियालदह एक्सप्रेस से 81 लाख रुपये का 1.6 किलो सोना बरामद, 3 तस्कर गिरफ्तार

Gold Smuggling In Gaya : जांच के दौरान तीनों युवकों के पास से 13 पीस विदेश निर्मित (सोने का बिस्किट) करीब 1.6 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। वही मौके से तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार सोना तस्करों में विशाल कुमार, राजन कुमार सोनी और आशीष राज है। इन तीनों तस्करों से रेलवे पुलिस पूछताछ कर रही है।

नव भारत टाइम्स 1 Jul 2022 12:07 am

एकनाथ शिंदे से शेयर बाजार के निवेशकों को क्या सीखना चाहिए? जानिए दिग्गज निवेशक विजय केडिया ने क्या दी सलाह

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने गुरुवार शाम को सभी को चौंकाते हुए महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। वहीं कुछ घंटे पहले तक मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे चल रहे बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उनकी अगुआई वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। एकनाथ शिंदे के सीएम बनने के साथ ही सोशल मीडिया पर तमाम तरह की टिप्पणियों का तांता लग गया। हालांकि इसमें एक जो सबसे महत्वपूर्ण और अलग तरह की टिपप्णी आई, वो शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक विजय केडिया (Vijay Kedia)की थी।विजय केडिया ने एकनाथ शिंदे और पीएम मोदी की राजनीतिक सफर की तारीफ की। साथ ही उन्होंने निवेशकों को इनसे सीख लेते हुए किसी भी हालत में टिके रहने की सलाह दी। विजय केडिया ने कहा, हर हालतमें टिके रहो, यही समय का नियम है। ऑटो ड्राइवर सीएम बन गया, चाय वाला पीएम है।बता दें कि एकनाथ शिंदे राजनीति में आने से पहले ऑटो चलाते थे। ठाणे से आने वाले शिवसेना के दिग्गज नेता आनंद दिघे उनको राजनीति में लेकर आए थे। आनंद दिघे की मौत के बाद शिंदे ही ठाणे में शिवसेना के सर्वेसर्वा हो गए। वहीं प्रधानमंत्री मोदी खुद कई मौको पर यह कह चुके हैं उन्होंने बचपन में चाय बेचने का भी काम किया है।विजय केडिया के इस ट्वीट को आप नीचे देख सकते हैं-Har haalat Mein tike raho, yahi samay ka niyam hai,Auto driver CM ban gaya , chai wala PM hai.— Vijay Kedia (@VijayKedia1) June 30, 2022विजय केडिया की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब शेयर बाजार में पिछले कुछ महीनों से लगातार गिरावट देखी जा रही है। विदेशी निवेशकों की तरफ से भारी मात्रा में बिकवाली, रूस-यूक्रेन जंग से बदले आर्थिक हालात, महंगाई और सेंट्रल बैंकों की तरफ से ब्याज दरों को बढ़ाए जाने की घटना ने बाजार के सेंटीमेंट को काफी नुकसान पहुंचाया है।यह भी पढ़ें-Tata Motors, Cipla और Lupin सहित आज इन शेयरों में दिखी सबसे ज्यादा हलचल, जानिए कारणशेयर बाजार में घट रही यूजर्स की संख्यासाल 2022 में अभी सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में 10 फीसदी से भी अधिक की गिरावट आ चुकी है। अभी ऐसे कोई संकेत भी नहीं दिख रहे, जिससे यह माना जाए की बाजार में जारी बीयर रैली (Bear Rally) जल्द बंद होने वाली है। इन सब वजहों से निवेशकों का धैर्य जवाब दे रहा है और कई निवेशकों ने तो अपना पैसा निकालकर शेयर बाजार से दूरी बना ली है।RBI की गुरुवार को आई फाइनेंशियल स्टैबिलिटी रिपोर्ट से भी यही पता चलता है। इस रिपोर्ट के मुताबिक साल 2022 में भारतीय शेयर बाजार में एक्टिव मंथली यूजर्स की संख्या तेजी से घटी है और यह अब 1 करोड़ के नीचे आ चुकी है। जीरोधा के फाउंडर नितिन कामत जैसे लोगों का मानना है कि अगर बाजार में ऐसे ही गिरावट जारी रही, तो अभी कई और यूजर्स शे.र बाजार से दूरी बना सकते हैं।विजय केडिया की इस नाजुक समय में आई टिप्पणी निवेशकों का हौसला बढ़ा सकती है। विजय केडिया के अलावा कई दूसरे दिग्गज निवेशक और एक्सपर्ट्स भी निवेशकों को बाजार में टिके रहने की सलाह देते हैं। उनका कहना है कि जो निवेशक जितना लंबे समय तक बाजार में टिके रहेगा, उसके सफल होने के या मुनाफा बनाने के उतने ही अधिक चांस होते हैं।

मनी कण्ट्रोल 30 Jun 2022 11:58 pm

पीले सूट वाली ने मचाया गदर, तेरा दिवाना हो गया छोरा...

वीडियो में रूबी चौधरी पीले रंग का सलवार-सूट पहने हरियाणवी गाने (Haryanvi Song), 'तेरा दीवाना हो गया छोरा' (Tera Deewana Ho Gaya Chhora) पर अपने लटके-झटकों और ठुमकों से भीड़ का मनोरंजन करती नजर आ रही हैं। इस दौरान उनके कातिल एक्सप्रेशन और धाकड़ मूव्स लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। साथ ही यूट्यूब पर भी इस वीडियो को देखने वाले दर्शक दिल खोलकर प्यार लुटाते नजर आ रहे हैं। यहां देखिए पूरी वीडियो...

नव भारत टाइम्स 30 Jun 2022 5:27 pm

Gaya आमस में नदी, खेत व धान के बिचड़े सब सूखे की मार झेल रहे

Gaya आमस में नदी, खेत व धान के बिचड़े सब सूखे की मार झेल रहे

समाचार नामा 29 Jun 2022 7:00 pm

Gaya मजिस्ट्रेट की निगरानी में सरकारी आवास खाली

Gaya मजिस्ट्रेट की निगरानी में सरकारी आवास खाली

समाचार नामा 29 Jun 2022 3:00 pm

Gaya बोधगया: ढाई करोड़ की हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Gaya बोधगया: ढाई करोड़ की हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

समाचार नामा 29 Jun 2022 10:00 am

Gaya अबगीला में युवक ने गोली मारकर कर ली आत्महत्या

Gaya अबगीला में युवक ने गोली मारकर कर ली आत्महत्या

समाचार नामा 29 Jun 2022 7:00 am

झारखंड से हेरोइन की सप्लाई, गया में ढाई करोड़ की खेप के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Gaya Crime News: गया पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने घेराबंदी कर दो किलो हेरोइन बरामद किया जिसका अंतरराष्ट्रीय मूल्य ढाई करोड़ बताया जा रहा है. हेरोइन के साथ गिरफ्तार किए गए तस्कर गया के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक हेरोइन झारखंड से बिहार आ रहा था.

न्यूज़18 28 Jun 2022 8:45 am

गया में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एके-56, AK-47 जैसे हथियार के साथ नक्सली गिरफ्तार

Gaya Anti Naxal Operation: बिहार के गया में सुरक्षाबलों को ये कामयाबी सर्च ऑपरेशन के दौरान मिली. सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि जंगल में नक्सलियों का कमांडर और शीर्ष नेता गौतम रूका हुआ है, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई. पुलिस को दो एके राइफल्स के अलावा अन्य हथियार और कारतूस भी मिले हैं.

न्यूज़18 26 Jun 2022 11:59 am

विद्या बालन ही नहीं बल्कि कई कलाकारों ने भी की इस फिल्म की तारीफ

अमेज़न प्राइम की सबसे बहुप्रतीक्षित सुज़ल- द वोर्टेक्स आखिरकार रिलीज़ हो चुकी है और इसमें कोई दोराय नहीं है कि स्ट्रीमिंग सेवा की पहली लॉन्ग फॉर्म ओरिजिनल सीरीज़ ग्लोबल ऑडियंस के दिलों और दिमागों पर छा चुके है। पुष्कर और गायत्री ने एक बार फिर अपनी लेटेस्ट क्रिएशन की कामयाबी के साथ खुद को मास्टरमाइंड साबित किया है और नेटिज़न्स और मूवी फ्रेटरनिटी सहित हर कोई इस सीरीज के लिए तारीफ करने लगे है। कई इंडियन सेलिब्रिटीज ने भी सोशल मीडिया पर सुज़ल- द वोर्टेक्स की बढ़ाई की है। इसमें लोकप्रिय एक्टर धनुष भी शामिल है जिन्होंने अपने सोशल मीडिय पर इसको प्रेज करते हुए लिखा, “एक अमेजिंग क्राइम थ्रिलर! #सुजल एक ऐसी सीरीज है जो आपको पूरे समय बांधे रखेगी!” मशहूर भारतीय निर्देशक हंसल मेहता ने अपने सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा, “सुजल के बारे में कुछ ऐसा है जो आपको इसके खत्म होने तक और अधिक जानने की उत्सुक्ता पैदा करता है। जटिल रूप से लिखे गए और वेल डिटेल्ड किरदार, एक दिलचस्प नरेटिव और एक रोमांचक थ्रिलर है #Suzhal।” An amazing crime thriller! #Suzhal is a series that will keep you hooked throughout! Wonderful performances by @am_kathir @aishu_dil @sriyareddy @rparthiepan ! @pushkar .gayatri being genuinely remarkable! Congratulations to the team & @primevideoin pic.twitter.com/Rn9kcELUx7 — Dhanush (@dhanushkraja) June 17, 2022 बॉलीवुड निर्देशक अनुराग कश्यप बोलते है, “हमेशा भरोसे लायक और ट्रस्टवर्दी @pushkar.gayatri ने एक बार फिर से कर दिखाया है। दो नए निर्देशकों के साथ, सुज़ल एक असाधारण रूप से लिखित, शूट की गई, शानदार सबसे ओरिजिनल सीरीज है। टोटल मास्टरपीस। बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने भी सीरीज और श्रिया रेड्डी के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, अपने नाम पर खरी उतरती 'द वोर्टेक्स', यह क्राइम थ्रिलर मुझे हर एपिसोड के साथ गहराई तक खींचती रही। @sriya_reddy रेजिना के रूप में सबसे निडर चीज है जिसे आप थोड़ी देर में देखने वाले हैं सुजल जरूर देखिए । ” View this post on Instagram A post shared by Hansal Mehta (@hansalmehta) View this post on Instagram A post shared by Anurag Kashyap (@anuragkashyap10) मोदी सरकार की 'अग्निपथ' स्कीम के कंगना किया समर्थन, कहा- ''इसका मकसद रोजगार या पैसा... बेटी वामिका को पीछे बिठा समंदर ट्रैक पर अनुष्का ने चलाई साइकिल सोनम ने शेयर की अपने गोद भराई की अनदेखी तस्वीरें

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 19 Jun 2022 2:26 pm

आज है त्रिविक्रम द्वादशी, इस तरह करें पूजा

आज 11 जून है और आज गायत्री जयंती (gayatri jayanti 2022) मनाई जा रही है। इसी के साथ ज्येष्ठ महीने के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि को त्रिविक्रम द्वादशी (trivakram dwadashi 2022) भी है। यह तिथि भगवान विष्णु को समर्पित मानी जाती है। इसी के साथ इस दिन भगवान के वामन या त्रिविक्रम रूप (dwadashi worship lord vishnu) की पूजा की जाती है। जी हाँ और इस दिन व्रत रखने से शारीरिक परेशानियां दूर हो जाती हैं। इसी के साथ ही अनजाने में हुए पाप भी खत्म हो जाते हैं और शत्रुओं पर विजय प्राप्त होती है। ऐसा कहा जाता है कि इस दिन शुभ योग में पूजा-पाठ करने से तीन गुना पुण्य फल मिलती है। त्रिस्पर्शा योग क्या है- जी दरअसल इस दिन सूर्योदय से कुछ मिनटों पहले एकादशी हो, फिर पूरे द्वादशी रहे उसके बाद त्रयोदशी तिथि हो तो, ये त्रिस्पर्शा द्वादशी (trisparsh dwadashi 2022) कहलाती है। इसका मतलब है एक ही दिन में तीनों तिथियां आने से ऐसा योग बनता है। इस वजह से इस दिन पूजा करने का महत्व बढ़ (trivakram dwadashi 2022 shubh yog) जाता है। त्रिविक्रम द्वादशी 2022 पूजा विधि- आज पूजा करने से पहले तिल के पानी से स्नान करने का बहुत महत्व होता है। वहीं नहाने के बाद पीले या सफेद वस्त्र पहनकर पंचोपचार से भगवान विष्णु की पूजा करें। आज के दिन पूजा में पंचामृत के साथ ही शंख में दूध जल मिलाकर भगवान का अभिषेक करने का विशेष विधान है। ऐसा करने से गोमेध यज्ञ करने जितना फल मिलता है। इसी के साथ पूजा में भगवान विष्णु को धूप-दीप दिखाकर नैवेद्य लगाएं पूजा के बाद व्रत-कथा सुनें। इसके बाद आरती करके प्रसाद को बांट दें। आपको बता दें कि द्वादशी का व्रत अगले दिन सूर्योदय के बाद खोलना चाहिए और व्रत खोलते समय चावल या इससे बनी दूसरी चीजें (trivakram dwadashi 2022 puja vidhi) खाने से बचें। घर की सुख-शांति के लिए सोने से पहले भूल से भी ना करें ये काम साल 2022 में कब-कब हैं प्रदोष व्रत, जानिए यहाँ पूरी लिस्ट जून महीने के पहले प्रदोष व्रत पर इस तरह करें भगवान शिव का पूजन

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 11 Jun 2022 1:14 pm

Gayatri Jayanti 2022: कब है गायत्री जयंती? जानें पूजा मुहूर्त और महत्व

हिन्दू पंचांग के अनुसार, प्रति वर्ष गायत्री जयंती ज्येष्ठ माह शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को मनाई जाती है। मां गायत्री के पांच मुख और दस हाथ हैं। उनके चार मुख चारों वेदों के प्रतीक हैं एवं उनका पांचवा मुख सर्वशक्तिमान शक्ति का प्रतिनिधित्व करता है।

अमर उजाला 5 Jun 2022 1:55 am

रोग नाशक है गायत्री मंत्र लेकिन जाप के समय न करें ये भूल

सनातन धर्म में गायत्री मंत्र (gayatri mantra) को सबसे महत्वपूर्ण बताया गया है। जी हाँ, इसका अपना महत्व है। आप सभी को पता ही होगा बहुत से लोग अपने बच्चों को सबसे पहले इसी मंत्र को सिखाते हैं। वहीं पूजा-पाठ में भी गायत्री मंत्र का जप किया जाता है। जी दरअसल इस मंत्र को काफी प्रभावशाली कल्याणकारी माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि गायत्री मंत्र को अगर पूरे विधि-विधान से न किया जाए, तो इसका पूरा पुण्य नहीं मिलता है। इसी के साथ गायत्री मंत्र को करने के कुछ नियमों (gayatri mantra jaap rules) के बारे में बताया गया है। आपको बता दें कि मंत्र का जाप करते समय इन नियमों का पालन करना जरूरी है और जाप करते समय गलत उच्चारण से भी लोगों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। अब हम आपको बताते हैं गायंत्री मंत्र का जाप करते हुए किन बातों का ध्यान (Gayatri Mantra vidhi vidhan jaap) रखना चाहिए? इस तरह का भोजन न करें- गायत्री मंत्र का जाप करने से पहले खान-पान का ध्यान रखे। जी दरअसल इस मंत्र की शुरुआत से पहले खानपान शुद्ध होना चाहिए। ध्यान रहे इस दौरान जाप करने वाले लोगों को मांसाहारी भोजन नहीं करना चाहिए। इसके अलावा शराब नहीं लेनी चाहिए। रोगों से मिलती है मुक्ति- कहा जाता है गायत्री मंत्र का जाप करने से लोगों को रोगों से मुक्ति मिलती है। इसके अलावा घर में सुख-समृद्धि आती है। सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। कहा जाता है इस मंत्र का जाप करने के बाद पात्र में भरे हुए जल को पीना चाहिए। पीले रंग के वस्त्र धारण कर जाप करें- कहते हैं सूर्योदय से थोड़ी देर पहले ही गायत्री मंत्र का जाप शुरू कर देना चाहिए। इसी के साथ दोपहर के समय भी गायत्री मंत्र का जाप किया जा सकता है। गायत्री मंत्र का जाप करते समय पीले रंग के वस्त्र धारण करें। जी हाँ क्योंकि ऐसा करना शुभ माना जाता है। कम से कम 108 बार जाप करें- धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गायत्री मंत्र का जाप करते समय आगे पीछे श्री का संपुट लगाकर जाप करें। आप इसका कम से कम 108 बार जाप करें, ऐसा करने से अच्छे फल की प्राप्ति होती है। इसका मंत्र जाप रुदाक्ष की माला से किया जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि रुद्राक्ष की माला को शुभ माना गया है। 14 जून को है वट पूर्णिमा व्रत, यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त हार्ट अटैक का कारण हो सकते हैं ये गृह, बचने के लिए करें यह उपाय 2 जून को रंभा तीज, यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 2 Jun 2022 2:14 pm

नाबालिग से छेड़छाड़ का किया विरोध तो 2 महिलाओं की चाकुओं से गोदकर दिनदहाड़े हत्या

बिहार के गया (Gaya Bihar) जिले में नाबालिग लड़की (Minor Girl) से एक युवक ने छेड़छाड़ कर दी थी. इस बात की शिकायत लेकर लड़की के घर से दो महिलाएं युवक के घर पहुंचीं तो युवक ने उनके साथ मारपीट की.

आज तक 12 Mar 2022 11:15 pm

ऋतिक रोशन संग घर बसाना चाहती है ये हसीना, नाम सुनकर लगेगा झटका!

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) आजकल अपने अफेयर को लेकर चर्चाओं का हिस्सा बने हुए हैं। आप सभी को बता दें कि इन दिनों अभिनेता को सबा आजाद के साथ डिनर डेट पर स्पॉट किया जा रहा है। ऋतिक और सबा को एक-दूसरे का हाथ थामे हुए वीडियोज भी वायरल हुए, जिसके बाद दोनों के अफेयर को लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं। अब इन सभी के बीच एक हसीना ने ऋतिक के साथ शादी करने की इच्छा जाहिर की है। जी दरअसल आज हम बात कर रहे हैं मिस इंडिया गायत्री भारद्वाज (Gayatri Bhardwaj) की। एक मशहूर वेबसाइट से बातचीत में गायत्री (Gayatri Bhardwaj) ने बताया कि 'वह ऋतिक रोशन से शादी करना चाहती हैं।' वहीं जब उनसे पूछा गया कि वह किसे डेट और शादी करना चाहती हैं तो उन्होंने जवाब में कहा, 'मैं सिद्धांत चतुर्वेदी को डेट करना चाहती हूं। हालांकि मुझे नहीं पता है कि वह सिंगल है या नहीं।' इसी के साथ आगे गायत्री (Gayatri Bhardwaj) ने कहा, 'जहां तक शादी की बात है तो मैं ऋतिक रोशन के साथ शादी करना चाहूंगी। मुझे लगता है कि ऋतिक एक बार फिर सेटल होने के लिए तैयार हैं। वह मेरे बचपन का क्रश हैं।' वहीं इस इंटरव्यू के दौरान गायत्री ने बताया कि 'प्रियंका चोपड़ा उनकी फेवरेट एक्ट्रेस हैं।' वहीं जब उनसे पूछा गया कि वह किस सेलिब्रिटी की बायोपिक करना चाहती हैं तो उन्होंने प्रियंका चोपड़ा का नाम लिया है। जी दरअसल उन्होंने कहा, 'मैं प्रियंका चोपड़ा की बायोपिक करना पसंद करूंगी। मुझे लगता है कि उन पर बायोपिक बनने की जरूरत है। वह बहुत प्रेरणादायक महिला हैं।' आप सभी को बता दें कि इस दौरान गायत्री (Gayatri Bhardwaj) ने अपने बॉलीवुड प्रोजेक्ट का भी खुलासा कर दिया। उन्होंने कहा, 'मेरी एक फिल्म है जो अगले कुछ महीनों में रिलीज होने वाली है। हम सिनेमाघरों में उसकी रिलीज की उम्मीद कर रहे हैं। ये मेरी पहली बॉलीवुड फिल्म होगी और इसे लेकर मैं बहुत एक्साइटेड हूं। ये एक लव स्टोरी फिल्म है जिसमें मैं टिपिकल बॉलीवुड हीरोइन का रोल निभा रही हूं।' बॉयफ्रेंड संग दोस्त की शादी में धमाल मचा रहीं हैं किम शर्मा Video: गले में गमछा, हाथ में डंडा लिए पुष्पा के श्रीवल्ली गाने पर झूमीं रानू मंडल बॉलीवुड के इस मशहूर एक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, प्रोड्यूसर ने लगाए ये गंभीर आरोप

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 Feb 2022 9:41 am

बहुत बदल चुका है कोई मिल गया मूवी का बिट्टू सरदार, फोटोज देख चकरा जाएंगे आप

बॉलीवुड मूवीज में कई कलाकार बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करके अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हो चुके है. इस कलाकारों का अभिनय को बचपन में भी उतना ही पसंद किया गया था जितना की आज भी किया जाता है. ये उस समय में अपनी क्यूटनेस से सभी का दिल जीतने में कामयाब हो चुके है. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की मूवी कोई मिल गया (Koi Mil Gaya) तो आपको याद तो होगी ही. इस मूवी में एक क्यूट से बच्चे ने सरदार का रोल प्ले किया था. ये बच्चा ऋतिक रोशन के बेस्टफ्रेंड्स में से एक रहा. हम बात कर रहे हैं बिट्टू सरदार के बारें में. जिसने अपनी क्यूटनेस और मजाकिया बातों से सभी को इंप्रेस कर दिया था. बिट्टू सरदार का किरदार निभाने वाला ये बच्चा अब बड़ा हो चुका है. जी हां बिट्टू सरदार का किरदार अनुज पंडित शर्मा (Anuj Pandit Sharma) ने निभाया था. अनुज अब बड़े हो गए हैं और बहुत हैंडसम भी लगने लगे हैं. अनुज सोशल मीडिया पर बहुत सक्रीय रहते हैं और आए दिन अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते हुए दिखाई देते है. अनुज का लुक एकदम बदल चुके हो गया है जो उनके फैंस को बहुत पसंद आने लगा है. अनुज अब 25 वर्ष के हो चुके है और एक्टिंग की दुनिया में एक बार फिर कदम रख चुके हैं. अनुज की तस्वीर हुई वायरल: अनुज ने हाल ही में अपनी एक फोटोज भी साझा की है. जिसमें वह ब्लू शर्ट और ब्लैक डेनिम पहने दिखाई दे रहे है. तस्वीर में उन्होंने अपने हाथ पॉकेट में डाले हुए हैं. अनुज फोटो में कूल पोज देते दिखाई दे रहे है. अनुज ने फोटो शेयर करते हुए लिखा- तेरे मरने पे बहुत रोएंगे. तेरे रोने पे कौन मरता है. फैंस ने किए कमेंट: अनुज के फैंस को उनका ये लुक बहुत पसंद आ रहा है. वह ढेर सारे कमेंट्स भी करने में लगे हुए है. एक फैन ने लिखा- वाओ. वहीं कई फैंस ने हार्ट और फायर इमोजी पोस्ट की. अनुज कई TV सीरियल्स में भी दिखाई दे चुके है. वह आखिरी बार परवरिश के सीजन 2 में दिखाई दे चुके है. इसके अलावा वह टोटल सियापा में भी नजर आ चुके हैं. View this post on Instagram A post shared by Sharma Jee Ka Beta (@anujpanditsharma) View this post on Instagram A post shared by Sharma Jee Ka Beta (@anujpanditsharma) रानू मंडल ने अपने अंदाज में गाया कच्चा बादाम, यूजर्स बोले- 'ओ भाई मारो मुझे मारो' कोरोना पॉजिटिव हुईं काजोल, बेटी की आ रही याद टी सीरीज के इस गाने में बिना मेकअप के नज़र आई थी कशिका कपूर

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 30 Jan 2022 1:54 pm

Vikram Vedha First Look | ऋतिक रोशन के जन्मदिन पर रिलीज हुआ उनकी फिल्म विक्रम वेधा का पहला पोस्टर

बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन 10 जनवारी 2022 को अपना 48 वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक्टर के फैंस उन्हें लगातार बधाइयां दे रहे हैं। साल 2022 ऋतिक रोशन के लिए काफी खास होने वाला हैं क्योंकि इस साल उम्मीद है कि उनकी फिल्म विक्रम वेधा बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। फिल्म के निर्माता और निर्देशक पु ष्कर और गायत्री ने ऋतिक रोशन के जन्मदिन पर उन्हें तोहफे के तौर पर फिल्म का पहला लुक रिलीज किया है। फिल्म विक्रम वेधा से अभिनेता का पहला लुक साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। कॉप ड्रामा में ऋतिक रोहन ने वेधा की भूमिका निभाई है। विक्रम वेधा नाम की तमिल ब्लॉकबस्टर की यह हिंदी रीमेक हैं जिसे वहीं डायरेक्टर की जोड़ी बना रही हैं जो पहले ओरिजनल फिल्म बना चुकी है। इसे भी पढ़ें: महेश बाबू ने अपने बड़े भाई रमेश बाबू की याद में कहा- आप मेरी प्रेरणा, ताकत रहे हैं 2017 में रिलीज़ हुई मूल तमिल फिल्म, विक्रम वेधा में आर माधवन और विजय सेतुपति मुख्य भूमिकाओं में थे। हिंदी संस्करण में सैफ अली खान और ऋतिक रोशन क्रमशः माधवन और सेतुपति के स्थान पर कदम रखेंगे। सोशल मीडिया पर सुबह से ही ऋतिक रोशन का फर्स्ट लुक ट्रेंड कर रहा है। इसे भी पढ़ें: टीवी अभिनेत्री हिना खान का परिवार हुआ कोरोना से संक्रमित, शेयर की ये पोस्ट जैसा कि नाम से पता चलता है, विक्रम वेधा भारतीय लोककथा बैताल पचीसी (अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विक्रम-बेताल के रूप में जाना जाता है) से प्रेरित एक एक्शन थ्रिलर है। बैताल पच्चीसी राजा विक्रमादित्य की कहानी का अनुसरण करता है जो बेताल नामक भूत के पास एक लाश पाने के मिशन पर है। राजा विक्रमादित्य की बुद्धि की परीक्षा लेने के लिए भूत कहानियाँ सुनाता है और प्रश्न पूछता है। Here's wishing @iHrithik a very happy birthday! It's been mindblowing working with you! Cheers to a great year ahead! Delighted to present the first look of Vedha in #VikramVedha . Hitting the cinemas worldwide on 30th September 2022. #VedhaFirstLook #HappyBirthdayHrithikRoshan pic.twitter.com/ibllp0Afd0 — Pushkar&Gayatri (@PushkarGayatri) January 10, 2022

प्रभासाक्षी 10 Jan 2022 5:40 pm

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ट्रोल हुईं स्वरा, भड़ककर कही ये बात

बॉलीवुड में अपनी फिल्मों के लिए मशहूर स्वरा भास्कर अपनी बेबाक राय के लिए भी जानी जाती हैं। वहीं इसके चलते वह आए दिन ट्रोलर्स के निशाने पर होती हैं। केवल इतना ही ही नहीं बल्कि वह अक्सर ट्विटर पर ट्रेंड होती रहती हैं। बीते दिन ही स्वरा भास्कर ने एक पोस्ट शेयर की थी और यह बताया था कि वह और उनका परिवार कोरोना पॉजिटिव हो गया है। सभी इस वक्त आइसोलेशन में हैं। हालाँकि अपनी इस पोस्ट के चलते स्वरा जमकर ट्रोल हुईं। उनकी इस पोस्ट पर भी यूजर्स उन्हें ट्रोल करने से बाज नहीं आए और भद्दे-भद्दे कमेंट्स करने लगे। वहीं यह देखकर अभिनेत्री कहाँ चुप बैठने वाली थीं। उन्होंने अपने ट्विटर के ऐसे ही कई यूजर्स के स्क्रीनशॉट्स शेयर किए और कहा कि 'अगर उन्हें कुछ हो गया तो ट्रोल करने वालों का घर कैसे चलेगा।' And to my dear Nafrati Chintus and trolls praying for my demise.. doston apni bhaavnaaein kaabooo mein rakho.. mujhey kuch ho gaya toh aapki rozi roti chhin jaaegi.. ghar kaisey chalega ?!? pic.twitter.com/Tx7mq3zQOD — Swara Bhasker (@ReallySwara) January 7, 2022 आप देख सकते हैं स्वरा भास्कर ने जो स्क्रीनशॉट साझा किए उसमें एक में वह टॉप ट्रेंडिंग में हैं। एक दूसरे स्क्रीनशॉट में एक यूजर ने साल की सबसे बड़ी अच्छी खबर बताया। तो वहीं एक ने उनको श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया। आप देख सकते हैं स्वरा भास्कर ने कहा- ‘और मेरे नफरती चिंटूज और ट्रोल्स जो मेरी मौत की प्रार्थना कर रहे हैं।।। दोस्तों अपनी भावनाएं काबू में रखो। मुझे कुछ हो गया तो आपकी रोजी रोटी छिन जाएगी।।। घर कैसे चलेगा?' आपको हम यह भी बता दें कि इससे पहले स्वरा भास्कर ने उन लोगों को धन्यवाद किया जिन्होंने उनके स्वास्थ्य के लिए शुभकामनाएं दीं। अदाकारा ने लिखा था, 'आप सभी के प्यार, इलाज की शुभकामनाओं और जल्द से जल्द स्वस्थ होने के मैसेज के लिए धन्यवाद।।।बहुत मायने रखता है। माफ कीजिए, मैं हर एक को जवाब को देने में असमर्थ हूं लेकिन मैं दिल से आभारी हूं। अपना और अपने प्रियजनों का ख्लाल रखें।' कोरोना पॉजिटिव हुआ यह मशहूर निर्देशक, अस्पताल में भर्ती कभी 'चक दे गर्ल' के से जानी जाती थी सागरिका घाटगे, आज है इंडस्ट्री से दूर आलिया की क्यूट तस्वीरों के फैंस भी हुए मुरीद, लगातार कर रहे कमैंट्स

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 8 Jan 2022 9:13 am

'कृष' सीरीज के 15 साल पूरे होने पर ऋतिक रोशन ने किया 'कृष 4' का ऐलान

बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन को आज कौन नहीं जानता। ऋतिक रोशन ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है जो आपने देखी ही होंगी। ऋतिक रोशन अपने काम से लेकर अपनी फिटनेस तक के लिए मशहूर हैं। आज फैंस ऋतिक रोशन की फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। अब हाल ही में ऋतिक रोशन ने अपने फैंस को एक सरप्राइज दिया है। जी दरसल उन्होंने अपनी फिल्म 'कृष' सीरीज के 15 साल पूरे होने पर एक बड़ा ऐलान किया है। आप देख सकते हैं ऋतिक रोशन ने फिल्म 'कृष 4' का ऐलान किया है। The past is done . Let’s see what the future brings. #15YearsOfKrrish #Krrish4 pic.twitter.com/xbp5QzwObF — Hrithik Roshan (@iHrithik) June 23, 2021 जी दरअसल ऋतिक रोशन ने कृष सीरीज के 15 साल पूरे होने की खुशी में एक वीडियो शेयर कर फिल्म की अगली सीरिज को लेकर इशारा दिया है। आप देख सकते हैं ऋतिक रोशन ने जो वीडियो शेयर किया है इसमें कृष की छाया मास्क को फेंकती नजर आ रही है। अब इसे देखने के बाद यह कयास लगाया जा सकता है कि, इस बार कृष कुछ अलग रूप में नजर आ सकता है। वैसे ऋतिक रोशन ने ये वीडियो शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है, अतीत जा चुका है। आइए देखते हैं भविष्य क्या लेकर आता है। कृष के 15 साल पूरे हुए, krrish4। इस तरह ऋतिक रोशन ने कृष 4 का एलान कर दिया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद ट्विटर पर लगातार #Krrish4 ट्रेंड कर रहा है। A post by Hrithik & trend ho gaya. Yes #Krrish4 is trending ok Twitter. #15YearsOfKrrish #hrithikroshan pic.twitter.com/oxr6K505t0 — Hrithik (@HrxRoh) June 23, 2021 यह वीडियो देखने के बाद ऋतिक रोशन के फैंस उत्साहित हो चुके हैं। वैसे आपको पता ही होगा कि, ऋतिक रोशन की इस फिल्म फ्रेंचाइजी की तीनों फिल्मों को ही दर्शकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। सबसे पहली बार ऋतिक को सुपरहिरो के अवतार में फिल्म 'कृष' में देखा गया था और यह फिल्म 23 जून 2006 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के बाद ऋतिक रोशन कृष 2 और कृष 3 में नजर आए जो सुपरहिट रहीं। 'सारे मोदी चोर हैं' मामले में राहुल गांधी की पेशी आज, कोर्ट में होंगे पेश महाराष्ट्र: घोघरा वाटरफॉल में फंसे थे 12 लोग, सभी को सुरक्षित निकाला गया बाहर पीएम मोदी की बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट, हो सकता है बड़ा ऐलान

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 24 Jun 2021 11:19 am