SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

16    C

डिजिटल समाचार स्रोत

मुख्य समाचार / पूरी दुनिया

देश के 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे, शपथ ग्रहण के बाद मां के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

नई दिल्ली: मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के रिटायरमेंट के बाद आज जस्टिस एस ए बोबडे ने देश के 47वें मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शपथ ली. राष्ट्रपति भवन में हुए कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जस्टिस बोबडे को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. जस्टिस बोबडे ने शपथ ग्रहण के बाद अपनी मां के पैर […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

18 Nov 2019 11:31 am
महाराष्ट्र में अभी भी फंसी है सरकार, शिवसेना ने विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया

मुंबई: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर स्थिति अभी तक साफ नहीं हो पायी है. कल तक ऐसा लग रहा था कि 17 नवंबर को यानी बालासाहेब ठाकरे के स्मृति दिवस पर सरकार आ जाएगी लेकिन जोड़तोड़ के गठबंधन के सबसे बड़े नेता शरद पवार ने कह दिया है कि सरकार बनने में वक्त लगेगा. चूंकि […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

16 Nov 2019 11:28 am
महाराष्ट्र: BJP अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- हमारे पास 119 विधायक, हम ही देंगे स्थिर सरकार

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासी उठापठक के बीच बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बड़ा बयान दिया है. चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि बीजेपी को राज्य में 119 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. उन्होंने कहा कि राज्य में सिर्फ बीजेपी ही स्थिर सरकार दे सकती है. चंद्रकांत पाटिल का ये बयान ऐसे समय आया है जब राज्य […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

15 Nov 2019 6:21 pm
सरकार का ड्राफ्ट तैयार, शिवसेना का सीएम, कांग्रेस-एनसीपी का ढाई-ढाई साल डिप्टी सीएम- सूत्र

मुंबई: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के तीन दिन बाद नई सरकार की सुगबुगाहट फिर तेज हो गई है. कल पहली बार सरकार बनाने के लिए शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता साथ बैठे. बैठक में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का ड्राफ्ट तैयार किया गया है. असहमति के मुद्दे किनारे छोड़ दिए गए और महाराष्ट्र की जनता […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

15 Nov 2019 11:28 am
महाराष्ट्र पर अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी, कहा- शिवसेना की मांग किसी भी हाल में मंजूर नहीं

महाराष्ट्र के सियासी हालात पर भाजपा अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के मुद्दे पर अमित शाह ने शिवसेना के रवैये पर भी सवाल उठाए।शाह ने कहा कि इससे पहले किसी भी राज्य में सरकार बनाने के लिए 18 […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

14 Nov 2019 4:35 pm
जल्द से जल्द चंद्रयान-3 लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है ISRO, भेजी सबसे खूबसूरत तस्वीर

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन एक ओर जहां चंद्रयान-3  को  लॉन्च करने की तैयारी में जुटा है, वहीं दूसरी ओर चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) का |ऑर्बिटर (Orbiter) चांद (Moon) की तस्वीरें लगातार भेज रहा है. चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर ने चांद की अब तक की सबसे खूबसूरत तस्वीर भेजी है. इसरो ने चंद्रयान-2 के टेरेन मैपिंग कैमरे द्वारा क्रेटर के […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

14 Nov 2019 2:32 pm
यूपी के इस जिले में शुरू होगी सेना भर्ती की रैली, प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

फर्रुखाबाद। यूपी के फर्रुखाबाद जनपद में सेना भर्ती रैली 20 नवंबर से शुरू होगी.सेना भर्ती की तैयारियों के लिए बुधवार को प्रशासन एवं सेना भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के साथ कलेक्टेट सभागार में मीटिंग आयोजित हुई. सेना भर्ती रैली के लिए 88 हजार से ज्यादा युवाओं ने रजिस्टेशन कराया है.डीएम ने दावा किया कि भर्ती के […] Puri Dunia | पूरी दुनिय

14 Nov 2019 2:32 pm
राफेल मामला: ‘चौकीदार चोर है’पर राहुल गांधी की माफी मंजूर, सुप्रीम कोर्ट ने दी हिदायत

नई दिल्ली: राफेल मामले में दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं को आज सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया. इस मामले में जस्टिस केएम जोसेफ कहा कि रिव्यू का स्कोप सीमित होता है. जस्टिस संजय किशन कौल ने कहा कि इस मामले में एफआईआर या जांच की ज़रूरत नहीं है. वहीं इसी मामले में राहुल गांधी के चोर वाले […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

14 Nov 2019 12:35 pm
राफेल: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका, नहीं होगी डील की जांच

नई दिल्ली: फ्रांस के साथ हुए राफेल विमान की डील मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील की जांच के मामले में दाखिल पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि रिव्यू का स्कोप सीमित होता है. वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में कांग्रेस […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

14 Nov 2019 12:35 pm
बिहार के बोधगया में आयकर विभाग की सबसे बड़ी कार्यवाही, करोड़ों की बेनामी संपत्ति जब्त

बिहार के बोधगया में आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति एक्ट के तहत अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर के पीछे मौजूद 4.34 एकड़ जमीन को पूरी तरह से जब्त कर लिया है. संबंधित जमीन पर आयकर विभाग ने नोटिस भी चिपका दिया है और इस स्थान के […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

13 Nov 2019 4:36 pm
ब्रिक्स सम्मेलनः पीएम मोदी ब्राजील के लिए हुए रवाना, आतंकवाद और व्यापार पर चर्चा संभव

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को ब्राजील रवाना हो गए. ब्रिक्स शिखर सम्मेलन 13-14 नवम्बर को ब्राजील में आयोजित हो रहा है जिसकी थीम ‘नवोन्मेषी भविष्य के लिए आर्थिक वृद्धि’ है. पीएमओ की ओर से बयान जारी कर बताया गया कि पीएम मोदी छठी बार ब्रिक्स […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

12 Nov 2019 4:35 pm
ओवैसी को भारी पड़ी अयोध्या फैसले पर टिप्पणी, सुप्रीम कोर्ट ने दर्ज करायी FIR

भोपाल में AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. भोपाल के एक वकील ने इस मामले में मामला दर्ज कराया है. भोपाल में पवन कुमार यादव नाम के वकील ने ओवैसी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ भोपाल के जहांगीराबाद थाने में मामला दर्ज कराया है. पवन कुमार का कहना है […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

12 Nov 2019 12:36 pm
गुरु नानक देव की 550वीं जयंती: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

नई दिल्ली: देशभर में आज सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550वीं जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को बधाई दी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए कहा कि गुरु नानक देव की सीख को अपने जीवन में उतारकर […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

12 Nov 2019 11:29 am
अयोध्या मुद्दे पर सबसे बड़ा फैसला…जानिए किसे क्या मिला?

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले पर ऐतिहासिक फैसला दे दिया है. सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने कहा कि इस बात पर फैसला आस्था के आधार पर नहीं होगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आस्था के आधार पर जमीन का मालिकाना हक नहीं दिया जा सकता. […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

9 Nov 2019 1:16 pm
देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा, कहा-प्रधानमंत्री पर शिवसेना की टिप्पणी स्वीकार नहीं

महाराष्ट्र:  देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। फडणवीस और राज्य के अन्य मंत्रियों ने शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा। हालांकि वह कार्यवाहक मुख्यमंत्री की भूमिका निभाते रहेंगे। फडवणीस ने यह भी कहा कि शिवसेना ने कई बार प्रधानमंत्री

8 Nov 2019 6:37 pm
फैसले से पहले हलचल तेज, गृह मंत्रालय ने राज्यों से अलर्ट रहने को कहा, UP में सुरक्षा बेहद कड़ी

लखनऊ: देश के सबसे बड़े मुकदमे में फैसले की उल्टी गिनती चल रही है. कभी भी अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ सकता है. फैसले के बाद कहीं किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए हर स्तर पर एहतियात बरते जा रहे हैं. गृह मंत्रालय ने भी सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

8 Nov 2019 12:37 pm
मायावती बोलीं- हर हाल में अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए

लखनऊ: अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले, प्रधानमंत्री सहित तमाम पार्टियों के नेता लोगों से सौहार्द बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. इसी बीच बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने बृहस्पतिवार को कहा कि शीर्ष अदालत की व्यवस्था का हर हाल में सम्मान किया जाना चाहिए. 1. अयोध्या प्रकरण के […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

7 Nov 2019 1:15 pm
प्रदूषण पर भाजपा नेता का सामने आया ये बेतुका बयान

दिल्ली-एनसीआर में फैले वायु प्रदूषण पर भाजपा नेता विनीत अग्रवाल शारदा का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि इसके पीछे पाकिस्तान और चीन का हाथ हो सकता है।  विनीत अग्रवाल का कहना है कि खेतों में जल रही पराली से वायु प्रदूषण पर कोई फर्क नहीं पड़ता। भाजपा नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने मंगलवार […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

6 Nov 2019 1:14 pm
तीस हजारी केस: साकेत-रोहिणी कोर्ट के बाहर वकीलों का जोरदार प्रदर्शन, लोगों को अंदर जाने से रोका

नई दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट का विवाद अभी थमा नहीं है. जोरदार विरोध-प्रदर्शन के बाद दिल्ली के पुलिसवाले तो अपनी-अपनी ड्यूटी पर लौट गए हैं, लेकिन काले कोट वाले वकील अभी भी हड़ताल पर हैं. वकील बार काउंसिल के कहने पर भी नहीं मान रहे. दिल्ली में पुलिसवालों और वकीलों के बीच शनिवार से यही स्थिति […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

6 Nov 2019 12:36 pm
RBI निर्देश, अगर अब ऐसा हुआ तो निजी बैंकों के सीईओ नहीं ले पाएंगे मोटी सैलरी

भारतीय रिजर्व बैंक ने निजी बैंकों के सीईओ को दी जाने वाली सैलरी के मामले में सख्ती बरती है. रिजर्व बैंक ने निजी बैंकों के शीर्ष अधिकारियों के वेतन के बारे में नियमों में ऐसा बदलाव किया है जिससे अब खराब प्रदर्शन करने वाले बैंकों के अधिकारी मोटी सैलरी नहीं ले पाएंगे. रिजर्व बैंक ने […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

6 Nov 2019 12:36 pm
बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का दावा- 6 दिसंबर से शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण…

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद साक्षी महाराज ने दावा किया है कि सुप्रीम कोर्ट से राम मंदिर के पक्ष में फैसला आएगा और 6 दिसंबर से राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा. राम मंदिर आंदोलन में हिस्सा ले चुके साक्षी महाराज का कहना है कि मेरे लिए विशेषकर यह बहुत ही खुशी का विषय […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

16 Oct 2019 4:51 pm
अयोध्या केस: हिंदू महासभा के वकील पर नाराज हुए CJI

सालों से चले आ रहे देश के बेहद अहम और पुराने मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में अंतिम सुनवाई हो रही है। कोर्ट में हो रही सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले में मध्यस्थता के लिए बनाई गई पैनल की रिपोर्ट पेश कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस रिपोर्ट में सुन्नी […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

16 Oct 2019 4:51 pm
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति ने कहा देश में मंदी के यह कारण जिम्मेदार…

मंदी पर विपक्ष और आर्थिक विशेषज्ञों के आरोपों से इनकार करने वाली मोदी सरकार को अब घर में ही आलोचना का शिकार होना पड़ा है। अर्थशास्त्री और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति पराकला प्रभाकर ने कहा है कि सरकार मंदी की वास्तविकता को नकार रही है। उसे कांग्रेस के आर्थिक मॉडल पर अर्थव्यवस्था की […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

15 Oct 2019 2:33 pm
आज हरियाणा में चुनावी बिगुल फूकेंगे PM मोदी, दादरी में करेंगे जनसभा को संबोधित

आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी और कांग्रेस पूरा जोर लगा रहे हैं. हरियाणा के दादरी में आज PM मोदी बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसे देखते हुए दादरी में सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया. पीएम के आने से पहले ही चरखी दादरी जिला पुलिस छावनी […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

15 Oct 2019 2:32 pm
कांग्रेस को अलविदा कहकर राजकुमारी रत्ना सिंह आज बीजेपी में होंगी शामिल, पढ़े पूरी खबर

अमेठी के राजा डॉ. संजय सिंह का कांग्रेस से मोहभंग होने के बाद अब प्रतापगढ़ राजघराना की राजकुमारी रत्ना सिंह की बारी है। कांग्रेस को प्रतापगढ़ में चार दशक से मजबूती देने वाले परिवार की राजकुमारी रत्ना सिंह आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगी। तीन बार प्रतापगढ़ की सांसद रह चुकी कालाकांकर राजघराने की […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

15 Oct 2019 2:32 pm
महाराष्ट्र में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी, 1 करोड़ नौकरी, पूरे राज्य को इंटरनेट से जोड़ने और सूखा मुक्त करने का वादा

नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस मौके पर बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस, राज्य बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल समेत बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद थे. बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र को ‘संकल्प पत्र’ नाम दिया है. इसमें पांच […] Puri Dunia |

15 Oct 2019 12:12 pm
GST पर उठ रहे सवालों पर बोलीं वित्त मंत्री सीतारामन, ‘ये अब देश का कानून, पालन करना ही पड़ेगा’

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिजनेसमैन्स, एंटर प्रोन्योर्सऔर सीए के साथ एक अहम बैठक का हिस्सा लिया. गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) के बारे में बात करते हुए सीतारमण ने पुणे में व्यापारियों से कहा- आपको तकलीफ हो सकती है लेकिन GST अब देश का कानून है. सभी को इसका पालन करना पड़ेगा. वित्त […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

12 Oct 2019 4:28 pm
पीएम मोदी-शी जिनपिंग ने लिया संकल्प, कहा- आतंकवाद की चुनौतियों का मिलकर करेंगे सामना

महाबलीपुरम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग ने तमिलनाडु के मामल्लापुरम यानी महाबलीपुरम में द्विपक्षीय व्यापार और निवेश संबंधों को विस्तार देने पर जोर देने के अलावा पाकिस्तान के आतंकवाद और कट्टरपंथ की चुनौतियों का मिलकर सामना करने का भी संकल्प लिया. दोनों नेताओं ने इस बात को स्वीकार किया कि दो

12 Oct 2019 12:04 pm
समय, सुरक्षा और महाबलीपुरम की सैर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी-जिनपिंग मुलाकात की 10 बड़ी बातें

महाबलिपुरम: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से करीब 50 किलोमीटर दूर महाबलीपुरम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की अनौपचारिक मुलाकात होने वाली है.  चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग करीब दोपहर ढाई बजे चेन्नई पहुंचेंगे. चीन के वुहान के बाद महाबलिपुरम में मोदी और जिनपिंग के बीच ये दूसरी अनौपचारिक मुलाक

11 Oct 2019 1:15 pm
अमित शाह का एलान 2024 लोकसभा चुनाव से पहले सभी घुसपैठियों को देश से बाहर कर देंगे

हरियाणा के कैथल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा एलान किया है. अमित शाह ने कहा है कि मोदी सरकार 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले सभी घुसपैठियों को देश से बाहर कर देगी. रैली में अमित शाह ने असम एनआरसी, आर्टिकल 370 और […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

10 Oct 2019 12:29 pm
महाराष्ट्र-हरियाणा में सलमान खुर्शीद ने जताई कांग्रेस की हार की आशंका, कहा- नेता पार्टी छोड़ रहे हैं

नई दिल्ली: महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव में भले ही लड़ाई बीजेपी बनाम कांग्रेस हो लेकिन एक लड़ाई कांग्रेस के भीतर भी है. चुनावी मौसम में पार्टी के वरिष्ठ नेता बागी हो रहे हैं. इसका असर पार्टी को चुनाव परिणामों में देखने को मिलेगा. खुद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने हार […] Puri Dunia | पूरी दुनिया

9 Oct 2019 1:06 pm
डिप्टी कमिश्नर ऑफिस को बनाया गया निशाना, 10 लोग घायल

जम्मू कश्मीर में आम लोगों द्वारा अपने फरमानों को नकारे जाने से हताश आतंकियों ने शनिवार को अनंतनाग में जिला उपायुक्त कार्यालय पर ग्रेनेड हमला किया। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार  इस  हमले में  लगभग दस लोगों के जख्मी होने की खबर है। घायलों में एक बच्चा समेत तीन सुरक्षाकर्मी भी भी शामिल हैं। हमले […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

5 Oct 2019 1:49 pm
पीएम मोदी, शेख हसीना से आज करेंगे मुलाकात, इन तीन प्रोजेक्ट्स का होगा उद्घाटन

भारत और बांग्लादेश के बीच करीब छह से सात समझौता होने जा रहा है. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को द्विप​क्षीय वार्ता के अलावा तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. कौन सी हैं ये परियोजनाएं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को मीडिया को संबोधित करते हुए […] Puri Dunia |

5 Oct 2019 12:07 pm
आदित्य ठाकरे ने वर्ली से दाखिल किया नामांकन, चाचा राज ठाकरे भतीजे के खिलाफ नही उतरेंगे कोई प्रत्याशी

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के परिवार के लिए गुरुवार का दिन ऐतिहासिक है। आज उनके बेटे और युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे वर्ली विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले 29 साल के आदित्य ने रोड शो के जरिए अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। इस दौरान शिवसेना के कार्यकर्ता पूरे […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

4 Oct 2019 11:10 am
चुनावी माहौल में कांग्रेस के लिए मुसीबत, महाराष्ट्र से हरियाणा और दिल्ली से लखनऊ तक बागी हुए नेता

नई दिल्ली: देश के दो बड़े राज्यों महाराष्ट्र और हरियाणा में 17 दिनों बाद चुनाव हैं. इस चुनावी माहौल में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर दरार बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र से लेकर हरियाणा और दिल्ली से लेकर लखनऊ तक कांग्रेस को अपने ही कद्दावर नेताओं के विरोध का सामना […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

4 Oct 2019 11:09 am
डूबने से बाल-बाल बचे पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का कर रहे थे दौरा

बिहार में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. नीतीश कुमार जहां इसकी वजह जलवायु परिवर्तन बता रहे हैं, वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव  बाढ़ में डूबते-डूबते बच गए. पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा कर रहे रामकृपाल यादव जब बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने निकले तो नाव की व्यवस्था नहीं हो […] Puri Dunia | पूरी दु

3 Oct 2019 11:12 pm
दिल्ली में बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं आतंकी, कई जगहों पर छापेमारी जारी

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद आतंकी राजधानी दिल्ली को दहलाने की साजिश कर रहे हैं. दिल्ली में इस वक्त कई जगहों पर छापेमारी चल रही है. ये छापेमारी आतंकी हमले का अलर्ट मिलने के बाद शुरू हुई है. सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली है कि तीन से चार आतंकी दिल्ली में घुसने […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

3 Oct 2019 11:11 pm
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी

बीजेपी ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. गोडिया सीट से गोपाल दास अग्रवाल को टिकट दिया गया है. बीजेपी ने गोपीचंद पडलंकर को बारामती से टिकट दिया है. उल्हासनगर से बीजेपी […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

3 Oct 2019 11:11 pm
अगर भारत-पाक में युद्ध हुआ तो, जाएगी इतने करोड़ लोगों की जान

2025 तक भारत और पाकिस्तान के पास परमाणु बमों की ताकत और अभी अधिक हो चुकी होगी. जम्मू-कश्मीर के मसले पर दोनों देश जिस तरह आगे बढ़ रहे हैं, उससे दोनों देशों में भयंकर परमाणु युद्ध छिड़ सकता है और अगर ऐसा हुआ तो 10 करोड़ लोग अपनी जान गंवा देंगे’. ये दावा अमेरिका की […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

3 Oct 2019 11:11 pm
जम्मू स्टैंड के पास बस में मिला 15 KG विस्फोटक, बड़े हमले की साजिश नाकाम

जम्मू में बस स्टैंड पहले भी आतंकियों के निशाने पर रहे हैं और सुरक्षा बलों ने आज मंगलवार को जम्मू बस स्टैंड के पास एक बस से करीब 15 किलो विस्फोटक बरामद कर बड़े आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है. यह बैग कठुआ जिले के बिलावर तहसील से आ रहा था. बैग को बस […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

1 Oct 2019 1:48 pm
स्वामी चिन्मयानंद को मिली अस्पताल से छुट्टी, सीधे भेजा गया जेल

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं यौन उत्पीड़न के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद को सोमवार देर शाम लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (पीजीआई) से छुट्टी दे दी गई है. जहां से एक बार फिर उन्हें शाहजहांपुर जिला कारागार लाया गया है. स्वामी चिन्मयानंद को 23 सितंबर को सीने में दर्द और अन्य बीमारियों के चलते लखनऊ हायर […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

1 Oct 2019 11:50 am
बीजेपी सांसद ने दी एक आईएएस अधिकारी को जान से मारने की धमकी

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी से रीवा जिले के 10 साल के सांसद जनार्दन मिश्रा ने विवादित बयान दिया है. सभी के सामने सांसद ने एक आईएएस अधिकरी को जिंदा गाड़ने की धमकी दी. जनार्दन मिश्रा ने पहले रीवा के निगम आयुक्त सभाजीत यादव पर पहले भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और फिर लोगों […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

30 Sep 2019 1:37 pm
महाराष्ट्र की राजनीति में कदम रखने को तैयार ठाकरे परिवार के सबसे छोटे सदस्य ‘आदित्य ठाकरे’

इस प्रकार बाला साहेब ठाकरे के समय से महाराष्ट्र की राजनीति को रिमोट कंट्रोल से चलाने वाला यह परिवार अब सीधे मैदान में नजर आएगा। हालांकि शिवसेना ने अभी अधिकृत घोषणा नहीं की है। मगर भाजपा से सीट बंटवारे की घोषणा के इंतजार के बीच उसने रविवार को अपने कुछ उम्मीदवारों को एबी फॉर्म बांटे। […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

30 Sep 2019 1:37 pm
नया ‘मोटर व्हीकल एक्ट’ आपको पहुंचा सकता है आरटीओ, पढ़ें पूरी खबर

देहरादून। नए मोटर व्हीकल एक्ट में कई तरह के जुर्माने रखे गए हैं। अगर आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस, प्रदूषण जांच, इश्योरेंस, पंजीकरण के कागजात आदि नहीं है तो आपको भारी जुर्माना देना पड़ेगा। इतना ही नहीं अगर आप बिना हेलमेट के ट्रिपल राइडिंग करते हैं तो आपको भारी- भरकम जुर्माना भुगतना होगा। नहीं तो आरटीओ की […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

30 Sep 2019 1:37 pm
भाजपा ने 13 राज्‍यों में 32 उम्‍मीदवारों की घोषणा की, कांग्रेस ने भी जारी की लिस्‍ट

नई दिल्‍ली: भाजपा ने 13 राज्‍यों में 21 अक्‍टूबर को होने वाले उप चुनावों के लिए 32 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की है। पार्टी ने असम की चार, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्‍य प्रदेश, मेघालय, तेलंगाना और राजस्‍थान की एक-एक, हिमाचल, सिक्किम और पंजाब की दो-दो, केरल की पांच, और यूपी की 10 सीटों पर उम्मीदवारों के […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

30 Sep 2019 11:45 am
भारत में ‘जेसीबी की खुदाई’का वीडियो हो रहा तेजी से वायरल ,जाने क्यों हुआ मजेदार

भारत में इन दिनों जेसीबी की खुदाई का वीडियो ट्रेंड कर रहा है. बचपन में या कॉलेज टाइम पर आप सब ने भी कभी न कभी खड़े होकर जेसीबी की खुदाई देखी होगी. लेकिन उस वक्त सोशल मीडिया का इतना क्रेज न होने की वजह से ये बातें उजागर नहीं होती थी. आजकल छोटी-छोटी बात […] Puri Dunia | पूरी दुनिया .

30 Sep 2019 2:00 am