SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

18    C

डिजिटल समाचार स्रोत

मुख्य समाचार / सबगुरु

सुपर नैचुलर थ्रिलर में पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आयेंगे अर्जुन रामपाल

मुंबई  बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अर्जुन रामपाल अपनी आने वाली सुपर नैचुलर थ्रिलर फिल्म में पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आयेंगे। अर्जुन रामपाल फिल्म ‘अनजान- द अननोन’ में काम कर रहे हैं। यह फिल्म सुपरनैचरल थ्रिलर फिल्म होगी। फिल्‍म में अर्जुन रामपाल पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आयेगे जो कि एक सीरियल […] Sabguru News .

17 Sep 2019 6:34 pm
फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ ने बॉक्स ऑफिस पर कमाये 50 करोड़

मुंबई बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ ने बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ की कमाई कर ली है। आयुष्मान खुराना और नुसरत भरुचा की जोड़ी वाली फिल्म ड्रीम गर्ल 13 सितंबर को प्रदर्शित हुयी थी। फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ ने पहले वीकेंड के दौरान 44 करोड़ की शानदार कमाई की थी। फिल्म अबतक बॉक्स […] Sabguru News .

17 Sep 2019 6:34 pm
रानू मंडल के बाद Uber ड्राइवर की आवाज का मुरीद हुआ सोशल मीडिया, देखें

रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर भीख मांगने वाली रानू मंडल आज स्टार बनती नजर आ रही है। जी हाँ, सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर जी गाना गाकर रातो- रात स्टार बनी रानू मंडल को आये दिन ऑफर मिल रहे है। उन्होंने जाने माने सिंगर और एक्टर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) की फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड […] Sabguru News .

17 Sep 2019 6:34 pm
पति कंप्यूटर पर उलझा हुआ था, पत्नी रोमांटिक मूड में….

टेक्नोलॉजी के हिसाब से आज भी वही लौंडे कामयाब माने जाते हैं, जिन्हे घर से बाहर ग्रेजुएशन करने वाले दौर में फ्रिज़ न होने पर, बियर कूलर की पानी टंकी में डुबाकर ‪#चिल्ड‬ करने की टेक्नोलॉजी आती थी लड़की – ये लो पेन ड्राइव इसमें फेसबुक डाल दो .. . ( लडके ने हैरत भरी […] Sabguru News .

17 Sep 2019 6:34 pm
WWC : विनेश फोगाट का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूटा, प्री क्वार्टरफाइनल में हारी

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप (World Wrestling Championship) के पहले ही दौर में शानदार शुरुआत करने बाद विनेश फोगाट को प्री क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ उनका वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना भी टूट गया। प्री क्वार्टर फाइनल में उन्हें विश्व में नंबर दो और मौजूदा विश्व चैंपियन जापान की मायु […] Sabguru News .

17 Sep 2019 6:34 pm
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा तेज गति से काम करेगी सरकार, कश्मीर में होगा विकास

केवड़िया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार पहले से भी तेज गति से और बड़े लक्ष्यों की ओर काम करेगी तथा कश्मीर में लोगों को विश्वास में लेकर विकास की धारा बहायेगी। मोदी ने आज यहां सरदार सरोवर बांध के पूरी तरह भर जाने पर आयोजित नमामी देवी नर्मदे महोत्सव में अपने […] Sabguru News .

17 Sep 2019 6:34 pm
NIT में निकली बम्पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

करियर डेस्क राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) नागालैंड में जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के रिक्त पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक उम्मीदवार निचे दी गई जानकारी के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है। उम्मीदवार को भर्ती के बारे में पूरी जानकारी होना जरुरी है। प्रारंभिक दिनांक – 26.09.2018 अंतिम दिनांक – 10-10-2018. रिक्त पदों […] Sabguru News .

17 Sep 2019 6:34 pm
अपनी स्वेच्छा एवं राज्य हित में कांग्रेस में आये बसपा विधायक: अशोक गहलोत

जयपुर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के छह विधायक बिना किसी दबाव एवं प्रलोभन, अपनी स्वेच्छा एवं राज्य हित में कांग्रेस के साथ आये है। गहलोत ने आज यहां मीडिया से बसपा सुप्रीमो मायावती के बयान के सवाल पर यह बात कही। उन्होंने कहा “मायावतीजी ने जो कहा […] Sabguru News .

17 Sep 2019 6:34 pm
जय भानुशाली ने बेटी का 20 हजार नामों में से किया नामकरण, जानिए

टीवी के मोस्ट लविंग कपल जय भानुशाली और माही विज कुछ समय पहले माता-पिता बने है। बता दें, माही विज ने शादी के आठ साल बाद बेटी को जन्म दिया। अब दोनों ने बेटी का नामकरण भी कर दिया। अब इस कपल का कन्फ्यूजन दूर हो गया है, बेटी नाम क्या रखा जाये है। आख‍िरकार […] Sabguru News .

17 Sep 2019 6:34 pm
विकल्प ढूंढे जाने तक प्लास्टिक की बोतल में पानी मिलता रहेगा: पासवान

नय दिल्ली खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने आज कहा कि एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का विकल्प ढूंढे जाने तक प्लास्टिक की बोतल में पानी मिलती रहेगी । पासवान ने य्हां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एक बार इस्तेमाल होने वाली पानी की बोतल का विकल्प खोजा जा रहा […] Sabguru News .

17 Sep 2019 6:34 pm
अयोध्या विवाद: SC ने पूछा सभी पक्षकार बताएं दलीलें पूरी करने कितना वक़्त चाहिए

नयी दिल्ली अयोध्या विवाद पर आज 25वें दिन की सुनवाई के दौरान उच्चतम न्यायालय ने सभी पक्षकारों के वकीलों को यह बताने को कहा कि वे अपनी दलीलें पूरी करने में कितना समय लेंगे। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने सुनवाई के दौरान सभी पक्षकारों के वकीलों से पूछा […] Sabguru News .

17 Sep 2019 6:34 pm
25 साल तक कंपनी का साथ देने के बाद इस कार ने कहा अलविदा

ऑटो डेस्क कई पुराने वाहन ऐसे है, उनकी आज भी लोगों को बेहद याद आती है। एक ऐसी ही कार ने कंपनी का 25 साल तक साथ देने के बाद अलविदा कह दिया है। जी हाँ, टाटा मोटर्स (tata motors) ने सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV सूमो (Sumo) का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। आपको […] Sabguru News .

17 Sep 2019 6:34 pm
Xiaomi Mi Band 4 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

टेक डेस्क Mi Band 4 को Xiaomi ने Smarter Living 2020 इवेंट के दौरान भारत में पेश कर दिया है। Mi Band 4 कई जबरदस्त फीचर्स से लैस है। बता दें, यह Mi Band 3 का अपग्रेड वर्जन है। इसमें डिस्प्ले सहित कई अहम बदलाव किये गए है। कंपनी इसे भारत से पहले चीनी बाजार […] Sabguru News .

17 Sep 2019 6:34 pm
रांची-डेहरी ऑन सोन इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का हुआ शुभारम्भ

डेहरी-ऑन-सोन बिहार में पूर्व-मध्य रेलवे के पंडित दीनदयाल उपाध्याय (मुगलसराय) मंडल के डेहरी-ऑन-सोन से रांची के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस का आज शुभारंभ हो गया। सांसद महाबली सिंह एवं विधायक सत्यनारायण सिंह ने डेहरी स्टेशन पर इंटरसिटी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रांची के लिए रवाना किया। रेलवे स्टेशन पर पर एक समारोह में प्रधानमं

17 Sep 2019 6:34 pm
वसीम अकरम ने पाकिस्तानी बॉक्सर से मांगी माफी, जानिए क्यों

स्पोर्ट्स डेस्क जब कोई खिलाड़ी बड़े टूर्नामेंट में देश का नाम रोशन करके अपने वतन आता है तो उसका जबरदस्त स्वागत किया जाता है। लेकिन एक पाकिस्तानी बॉक्सर के साथ ठीक उल्टा हुआ। पाकिस्तानी प्रोफेशनल बॉक्‍सर मुहम्‍मद वसीम पिछले हफ्ते फिलीपींस के कॉनरेडो तानामोर को हराकर पाकिस्तान लौटा था। लेकिन जब एयरपोर्ट पर बॉक्‍सर का

17 Sep 2019 6:34 pm
अभिनेता आयुष्मान खुराना ने कहा यह उनके करियर का अच्छा दौर

मुंबई बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना का कहना है कि यह उनके करियर का अच्छा दौर है। आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ रिलीज हो गई है। फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। आयुष्मान ने नेपोटिज्म पर भी बातचीत की है। आयुष्मान ने नेपोटिज्म पर भी बातचीत की है। आयुष्मान ने कहा, किसी के लिए […] Sabguru News .

14 Sep 2019 2:36 pm
इतनी प्यार भरी नजरों से उसने जो देख़ा दिल तो गया ही साथ मे…

पत्नी:- ये तुम हर रोज़ ऊपर हवा में पत्थर क्यों मारते हो.? पति:- कहते है जोड़ियाँ ऊपर वाला बना कर भेजता है…! एक boyfriend की दुआ… ससुराल मे तुम खुश रहना…….. ओर मायके आओ तो टच मे रहना टेक्नोलॉजी की क्या बात करते हो जनाब . आजकल मोहब्बत भी ओनलाइन हो जाती है इतनी प्यार […] Sabguru News .

14 Sep 2019 2:36 pm
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिंदी दिवस पर देशवासियों को बधाई दी

नयी दिल्ली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को हिंदी दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट कर कहा, “हिंदी दिवस पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई। भाषा की सरलता, सहजता और शालीनता अभिव्यक्ति को सार्थकता प्रदान करती है। हिंदी ने इन पहलुओं को खूबसूरती से समाहित किया है।” प्रतिवर्ष 14 सितंबर को […] Sabguru News .

14 Sep 2019 2:36 pm
इस खिलाड़ी ने दो देशों की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ ठोका शतक, जानिए नाम

स्पोर्ट्स डेस्क  क्रिकेट जाता में ऐसे कई अद्भुत रिकॉर्ड बने जिन्हे तोड़ पाना बेहद ही मुश्किल है। आज हम आपको एक ऐसे ही अद्भुत रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे है। क्रिकेटर ने दो देशों की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ शतक ठोका था। जी हाँ, उस क्रिकेटर का नाम केप्लर वेसेल्स […] Sabguru News .

14 Sep 2019 2:36 pm
आधार में फोटो, मोबाइल और ई-मेल अपडेट के लिए किसी दस्तावेज की जरूरत नहीं : UIDAI

क्या आपको पता हैं कि आधार में फोटो अपडेट के लिए डाक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है? अब आपको अपने आधार कार्ड में अपना फोटो बदनले के लिए किसी भी प्रकार के डाक्यूमेंट की जरूरत नहीं होगी। यूनिक आईडेटिफिकेशन अथोरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI or Unique Identification Authority of India) ने ट्विट कर बताया कि अपने आधार […] Sabguru News .

14 Sep 2019 2:36 pm
IMMT में निकली बम्पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

करियर डेस्क सीएसआईआर-खनिज एवं पदार्थ प्रौद्योगिकी संस्थान (आईएमएमटी) में वैज्ञानिक, वरिष्ठ वैज्ञानिक, तकनीकी सहायक के कुल 22 रिक्त पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक उम्मीदवार निचे दी गई जानकारी के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है। उम्मीदवार को भर्ती के बारे में पूरी जानकारी होना जरुरी है। अंतिम दिनांक – 21 अक्टूबर 2019 […] Sabguru Ne

14 Sep 2019 2:36 pm
हमारी मातृ भाषा हिंदी या इंग्लिश या कुछ और, फिर भी हिंदी दिवस की शुभकामनाएं

हिंदी दिवस पर आप सभी को शुभकामनाएं इस खबर में आपको यह बताया जाएगा कि बोलने को तो आज हिंदी दिवस है लेकिन क्या हिंदी की प्राथमिकता सच में है या नहीं यह तो आप इसे पूरा पढ़ने के बाद ही समझ जाएंगे गौर कीजिएगा जब भी आप किसी कॉल सेंटर पर कॉल करते हैं […] Sabguru News .

14 Sep 2019 2:36 pm
इंदौर में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया

इंदौर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज यहां महात्वाकांक्षी मेट्रो रेल परियोजना का विधिवत शिलान्यास किया। कमलनाथ ने मेट्रो रेल परियोजना के शिलान्यास के अवसर पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधिवत पूजा अर्चना की। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री जयवर्धन सिंह, गृह मंत्री बाला बच्चन, लोक निर्माण विभाग मंत्री सज

14 Sep 2019 2:36 pm
रास्थान के 200 से अधिक RAS अफसरों का तबादला

जयपुर। राजस्थान सरकार ने अपने आधिकारिक बेड़े में बड़ा बदलवा किया है। सरकार में प्रदेश में 200 से अधिक आरएएस अफसरों का तबादला किया है। राज्य सरकार राजस्थान प्रशासनिक सर्विस के 237 (आरएएस) अधिकारियों का तबादला किया है। कार्मिक विभाग (Department of Personnel) के अनुसार, राजीव जैन को जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) में अतिरिक्त कमिशनर […] Sabguru News .

14 Sep 2019 2:36 pm
योगी आदित्यनाथ ने किया राज्य के पहले रोप वे का उदघाटन

चित्रकूट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राज्य के पहले रोप वे का यहां उदघाटन किया । मुख्यमंत्री ने कामतानाथ मंदिर में पूजा की और झाडू भी लगाई । रोप वे 256 मीटर लंबा है जो कामता गिरि परिक्रमा मार्ग से लक्ष्मण हिल टाप तक जायेगा । रोप वे के लिए तीन कैबिन बनाये […] Sabguru News .

14 Sep 2019 2:36 pm
रोजाना चाय पीने पर दिमाग होता है तेज : अध्ययन

चाय को लेकर अब तक कई अध्ययन हो चुके है। लेकिन हाल ही में हुए एक शोध ने सभी हो हैरान कर दिया। एक अध्ययन में दावा किया गया कि नियमित रूप से चाय पीने वाले लोगों का दिमाग बेहतर तरीके से काम करता है। अध्ययन में पाया कि रोज चाय पीने वालों का ब्रेन […] Sabguru News .

14 Sep 2019 2:36 pm
अर्द्धसैनिक बलों की साईकिल यात्रा 17 सितंबर को राजस्थान पहुंचेगी

जयपुर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ के स्मृति दिवस के अवसर पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की देखरेख में आयोजित अर्द्धसैनिकों बलों की साईकिल यात्रा सत्रह सितंबर को राजस्थान में प्रवेश करेगी। गत सात सितंबर को गुजरात के पोरबंदर से शुरु हुई यह यात्रा दो अक्टूबर को नई दिल्ली पहुंचेगी और इस दौरान यह […] Sabguru News .

14 Sep 2019 2:35 pm
Ayushmann khurrana birthday: 35 के हुए विक्की डोनर, पिता ने दो बार बदला था नाम

Happy birthday Ayushmann khurrana अपने दमदार अभिनय और लीग से हटकर फिल्म करने वाले आयुष्मान खुराना आज (14 सितंबर) अपना 35वां जन्मदिन मना रहे है। 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में जन्मे आयुष्मान खुराना ने बॉलीवुड में अपने अकेले दमपर एक अलग पहचान बनाई। उन्होंने फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड में कदम रखा। पहली ही फिल्म […] Sabguru News .

14 Sep 2019 2:35 pm
महापुरुषों की प्रतिमा तोड़े जाने पर भड़कीं प्रियंका, कहा प्रतिमा तोड़ने वाले कायर

नयी दिल्ली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने महात्मा गांधी और बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा तोड़ने की घटना को महापुरुषों का अपमान करार देते हुए कहा है कि रात के अँधेरे में इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले लोग कायर होते है। वाड्रा ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के […] Sabguru News .

14 Sep 2019 2:35 pm
Pok को भारत में शामिल करने के लिए सेना तैयार : सेना प्रमुख

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pok) को लेकर ऐसा बयान दे दिया, जिससे पड़ोसी हरकत में आ सकता है। गुरुवार को उन्होंने कहा कि अगला एजेंडा पीओके को फिर से हासिल करना और इसे भारत का हिस्सा बनाना है। अगर सरकार का निर्देश मिले तो सेना तैयार इसके लिए तैयार है। […] Sabguru News .

13 Sep 2019 12:32 am
राजस्थान: अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र-छात्राओं से छात्रवृति के लिए आवेदन आमंत्रित

जयपुर राजस्थान में अल्पसंख्यक समुदाय के निर्धन परिवारों के मेधावी छात्र-छात्राओं को छात्रवृति प्रदान करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। अल्पसंख्यक मामलात विभाग के अतिरिक्त निदेशक ने बताया कि अल्पसंख्यक मंत्रालय की ओर से मुस्लिम, सिक्ख, जैन, ईसाई, बौद्ध एवं पारसी समुदाय के लिए संचालित केन्द्रीय प्रवर्तित योजनाओं के

13 Sep 2019 12:31 am
पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का भारत ने किया सफल परीक्षण, देखें वीडियो

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के कुर्नूल में फायरिंग रेंज से मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल सिस्टम का सफल परीक्षण किया। यह मिसाइल प्रणाली का तीसरा सफल परीक्षण है, जिसे भारतीय सेना की तीसरी पीढ़ी के एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल की जरूरत के लिए विकसित किया जा रहा […] Sabguru News .

13 Sep 2019 12:31 am
यूपी शाहजहांपुर: वैन चालक ने महिला से किया बलात्कार, गिरफ्तार

शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के पुवायां क्षेत्र में वैन चालक द्वारा एक महिला के साथ बलात्कार किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। अपर पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने गुरूवार को यहां बताया कि पुवायां थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला अपने एक साल के बेटे के साथ मायके जा रही थी। महिला […] Sabguru News .

13 Sep 2019 12:31 am
Video: सज-धज कर दीपिका ने राजा के दरबार में दी हाजरी

बॉलीवुड एक्ट्रेस और रणवीर सिंह की पत्नी दीपिका पादुकोण गुरुवार रात को लालबागचा राजा के दर्शन करने पहुंचीं। दीपिका ने गणपति बप्पा के दर्शन कर माथा टेका और आशीर्वाद लिया। इस दीपिका सज-धज कर राजा के दरबार में हाजरी देने गई थी। सोशल मीडिया पर दीपिका की बेहद खूबसूरत तस्वीरें वायरल हो रही है। दीपिका […] Sabguru News .

13 Sep 2019 12:31 am
100 दिन में संकल्प और विकास का ट्रेलर दिखा दिया, फिल्म अभी बाकी है: मोदी

रांची प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की मौजूदा ‘कामदार और दमदार सरकार’ के पहले के मुकाबले और तेज गति से काम करने का दावा करते हुये आज कहा कि दूसरे कार्यकाल के पहले सौ दिन में उन्होंने संकल्प और विकास का ट्रेलर दिखा दिया, पूरी फिल्म अभी बाकी है। मोदी ने यहां जगन्नाथ मंदिर मैदान में […] Sabguru News .

13 Sep 2019 12:31 am
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में तीन आतंकवादी अरेस्ट

जम्मू जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में गुरुवार को ट्रक पर जा रहे तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से काफी मात्रा में हथियार बरामद किये गये। कठुआ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीधर पाटिल ने बताया कि सुबह पंजाब से जम्मू की ओर जा रहे एक ट्रक से तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया […] Sabguru News .

13 Sep 2019 12:31 am
पश्चिम बंगाल में सरकारी अस्पतालों में पूरी तरह मुफ्त चिकित्सा: ममता बनर्जी

कोलकाता पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य के सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूरी तरफ मुफ्त हो गयी हैं। बनर्जी ने कहा, “ पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए सरकारी अस्पतालों में चिकित्सा और दवाइयां पूरी तरह मुफ्त कर दी गयी हैं। स्वास्थ्य योजना के तहत साढ़े सात करोड़ लोगों […] Sabguru News .

13 Sep 2019 12:31 am
AAP विधायक सोम दत्त 6 माह के लिए भेजे गए तिहाड़ जेल

नयी दिल्ली दिल्ली की एक अदालत ने सदर बाजार से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमदत्त को मारपीट के मामले में गुरुवार को छह महीने के लिए तिहाड़ जेल भेजा है। यह मामला जनवरी 2015 का है। अदालत ने सोम दत्त को तिहाड़ भेजने के साथ ही मुख्य मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल के उन्हें […] Sabguru News .

13 Sep 2019 12:31 am
किसान मानधन योजना लॉन्च, 60 साल की उम्र के बाद मिलेगी 3000 रुपए की पेंशन

रांची प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना (पीएम-किसान पेंशन) की शुरूआत झारखंड के रांची में हो गई। इस योजना में किसानों को हर महीने प्रीमियम होगा, तथा 60 साल की उम्र के बाद 3 हजार रुपए की पेंशन मिलेगी। पीएम किसान मानधन योजना में किसान जितनी रकम का योगदान करेगा केंद्र सरकार भी उतनी ही रकम देगी। […] Sabguru News .

13 Sep 2019 12:31 am
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुभमन को मिला मौक़ा ,राहुल बाहर

नयी दिल्ली युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल को दो अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन टेस्टों की घरेलू गांधी-मंडेला सीरीज़ के लिये भारतीय टेस्ट टीम में पदार्पण का मौका दिया गया है, जो टीम से बाहर किये गये ओपनर लोकेश राहुल की जगह लेंगे। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम […] Sabguru News .

13 Sep 2019 12:31 am
अनंत चर्तुदशी पर अजमेर शहर में गणपति विसर्जन की धूम

अजमेर। अनंत चर्तुदशी पर गुरुवार शहर में देर शाम तक गणपति  विसर्जन की धूम रही। गणपति बप्पा मोरया के घोष से वातावरण गूंजता रहा। भगवान गणपति की 10 दिन की पूजा-अर्चना करने के बाद परंपरागत ढंग से ढोल तासे और पूरे उल्हास के साथ भगवान गणपति को विदा किया। गणपति विसर्जन के लिए आजाद पार्क […] Sabguru News .

13 Sep 2019 12:31 am
महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास की खबर से मची खलबली, बीसीसीआई का खंडन

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के चर्चित चेहरे महेंद्र सिंह धोनी गुरूवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, यह खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर फैलना शुरू हुआ चौतरफा खलबली मच गई, हालांकि कुछ ही समय बाद बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इन खबरों का खंडन भी कर दिया। 38 साल के धोनी […] Sabguru News .

13 Sep 2019 12:31 am
एचडी देवेगौड़ा ने लिया चुनाव नहीं लड़ने का फैसला

बेंगलूरु। पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा ने फैसला किया है कि वह अब चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि राज्य की 17 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों में उनके परिवार के किसी सदस्य को टिकट नहीं दिया जाएगा। देवेगौडा ने अपनी पार्टी की वेबसाइट लॉन्च करने […] Sabguru News .

13 Sep 2019 12:31 am
विंग कमांडर अभिनंदन ने की शानदार वापसी, उड़ाया मिग-21

पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को धूल चटाने वाले भारतीय फाइटर पायलट अभिनंदन वर्तमान एक बार फिर चर्चा में है। उन्होंने एयरफोर्स चीफ के साथ मिग-21 उड़ाकर शानदार वापसी की है। जी हाँ, अभिनंदन वर्तमान ने एक बार फिर मिग-21 उड़ाया। उन्होंने एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के साथ पठानकोट एयरबेस से फाइटर प्लेन उड़ाकर एक बार […] Sabguru News .

4 Sep 2019 11:31 am
मेधा पाटकर को बचाने के लिए सांसद बिनय विस्वम ने मोदी को लिखा पत्र

नयी दिल्ली भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने गत आठ दिन से भूख हड़ताल पर बैठी नर्मदा बचाओ समिति की नेता मेधा पटकार की जान बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। पार्टी के सचिव एवं राज्यसभा सांसद बिनय विस्वम ने रविवार को मोदी को पत्र लिख […] Sabguru News .

4 Sep 2019 11:31 am
अनुष्का ने पुलिस ऑफिसर बन मारी रेड, वीडियो हुआ वायरल

बॉलीवुड एक्ट्रेस और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) अपने दमदार अभिनय के फैंस के दिलो पर आज कर रही है। लेकिन हाल ही में उन्होंने पुलिस ऑफिसर बन रेड मारी है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, अनुष्का शर्मा ने ऐड के लिए […] Sabguru News .

4 Sep 2019 11:31 am
बहुआयामी कलाकार के रूप में पहचान बनायी शक्ति कपूर ने

मुंबई हिंदी फिल्म जगत में शक्ति कपूर का नाम उन गिने चुने अभिनेताओं में है जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से सिने दर्शकों के दिल में एक ख़ास मुकाम बना रखा है। शक्ति कपूर में एक विशेषता रही है कि वह किसी भी तरह की भूमिका के लिये उपयुक्त हैं। फिल्म कुर्बानी, आंखें, रामअवतार जैसी फिल्म में […] Sabguru News .

4 Sep 2019 11:31 am
Birthday: लंबे बाल वाले ईशांत है एशिया के बाहर बेस्ट तेज गेंदबाज

स्पोर्ट्स डेस्क वेस्टइंडीज दौरे पर भारत की तरफ से जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे ईशांत शर्मा आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे है। 6 फीट 5 इंच और लंबे बाल वाले ईशांत का जन्म 2 सितंबर 1988 को हुआ। 25 मई 2007 को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट डेब्यू और 29 जून 2007 को साउथ अफ्रीका के […] Sabguru News .

4 Sep 2019 11:31 am
दिल्ली के झंडेवालान स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन के सामने कूदकर महिला ने जान दी

नयी दिल्ली दिल्ली मेट्रो रेल सेवा के झंडेवालान स्टेशन पर सोमवार सुबह एक महिला ने ट्रेन के आगे कूद कर कथित आत्महत्या कर ली। महिला की उम्र करीब 40 वर्ष है। झंडेवालान मेट्रो स्टेशन पर जब ट्रेन आ रही थी उसी दौरान महिला चलती ट्रेन के आगे कूद पड़ी। यह हादसा सुबह आठ बजकर चालीस […] Sabguru News .

4 Sep 2019 11:31 am
सोनिया गांधी के खिलाफ बठिंडा कोर्ट में केस

बठिंडा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी एक नए कानूनी पचड़े में फंस गई हैं। उनके खिलाफ पंजाब की बठिंडा कोर्ट में केस दर्ज हुआ है। स्थानीय कोर्ट में सोनिया के अलावा पार्टी नेता सुनील जाखड़ और अन्य लोगों के खिलाफ कांग्रेस का क्षेत्रीय कार्यालय खोलने के मामले में यह केस दर्ज किया गया है। […] Sabguru News .

4 Sep 2019 11:31 am