SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

17    C

डिजिटल समाचार स्रोत

मुख्य समाचार / चौकड़ी न्यूज़

सैन समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन, यह है रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख

श्री सैन सेवा संस्थान की ओर से 13 अप्रैल को रामनवमी के मौके पर सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। इस सम्मेलन के लिये रजिस्ट्रेशन खुला हुआ है। जानकारी के अनुसार, श्री सैन सेवा संस्थान, प्रताप नगर जयपुर की ओर से यह सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इस सम्मेलन में 51 जोड़ों का विवाह […] CHAUKADI NEWS .

30 Aug 2019 9:42 am
मीठी तुलसी से कमायें लाखों रुपये, सरकार देती है सब्सिड़ी

स्टीविया यानि मीठी तुलसी की मांग बाजार में लगातार है। मीठी तुलसी कुदरती तौर पर शुगर फ्री है और यह चीनी से कई गुणा मीठी होती है। इसकी खेती करके लाखों रुपये कमा सकते है। नेशनल मेडिसिनल प्लांट बोर्ड (NMPB) स्टीविया यानी मीठी तुलसी की खेती करने पर जोर दे रहा है। सरकार इस पर […] CHAUKADI NEWS .

30 Aug 2019 9:42 am
यूनेस्को भी मानता है कुंभ का महत्व

कुंभ का महत्व यूनेस्को भी मानता है। इसलिये कुंभ को सांस्कृतिक धरोहर की सूची में शामिल किया गया है। प्रयागराज में कुंभ का मेला 14-15 जनवरी से शुरू होगा। इसके लिए संगम नगरी में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। संगम नगरी में अखाड़ों का शाही प्रवेश भी शुरू हो गया है। सबसे बड़े श्रीपंच […] CHAUKADI NEWS .

30 Aug 2019 9:42 am
18 साल के हो रहे हैं तो यह काम जरूर कर लें, वरना पछतायेंगे

1 जनवरी 2019 को आपकी उम्र 18 हो चुकी है तो यह जानकारी आपके लिये महत्वपूर्ण हो सकती है। इलेक्शन डिपार्टमेंट की ओर से वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने का मौका दिया रहा है। जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले है। इन्हें देखते हुए वोटर लिस्ट अपडेट की जा रही है। वोटर लिस्ट में नाम […] CHAUKADI NEWS .

30 Aug 2019 9:42 am
व्यापारियों की एकजुटता, जेडीए फिर आया बैकफुट पर

शहर के व्या​पारियों की एकता फिर रंग लाई। व्यापारियों की इस एकता के कारण जेडीए को बैकफुट पर आना पड़ा। मामला जयपुर के रामनिवास बाग भूमिगत कार पार्किंग की दरों का है। हाल में यहां पार्किंग की दरें मनमाने ढंग से बढ़ा दी गई। इस बढ़ोतरी के विरोध में जयपुर शहर के व्यापारी एकजुट हो […] CHAUKADI NEWS .

30 Aug 2019 9:42 am
RSS ने सरकारों से कहा: परिवार मजबूत रहें, इसके लिये उठाये कदम

ग्वालियर में चल रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में शनिवार को सशक्त परिवार कैसे बने, इसको लेकर मंथन हुआ। इस दौरान प्रस्ताव पास किया गया। जिसमें परिवारों का विखंडन रोकने के लिये आवश्यक कदम उठाने पर जोर दिया गया। आरएसएस के कार्यकर्ताओं से इस मिशन से जुड़ने का आह्वान किया […] CHAUKADI NEWS .

30 Aug 2019 9:42 am
शबरीमाला: RSS का आरोप हिंदुओं पर ज्यादती कर रही है केरल सरकार

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा शुक्रवार से यहां ग्वालियर में शुरू हुई। इस प्रतिनिधि सभा में शबरीमला मंदिर मामला और परिवार व्यवस्था के संरक्षण पर पारित किए जाएंगे। यहां केदारधाम स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के सभागार में बैठक का शुभारंभ सरसंघचालक मोहन भागवत और सरकार्यवाह भय्याजी जोशी ने भारतमाता के च

30 Aug 2019 9:42 am
UPDATE: तीन एक्सप्रेस ट्रेनों को लेकर रेलवे ने किया ये निर्णय

उदयपुर-खजुराहो-उदयपुर एक्सप्रेस, भगत की कोठी (जोधपुर)-अहमदाबाद और जोधपुर-बाडमेर मालाणी एक्सप्रेस को लेकर रेलवे ने अपडेट जारी किया है। उदयपुर-खजुराहो-उदयपुर एक्सप्रेस का नसीराबाद स्टेशन पर ठहराव दिया जा रहा है। धुंधाडा रेलवे स्टेशन पर भगत की कोठी (जोधपुर)-अहमदाबाद और जोधपुर-बाडमेर मालाणी एक्सप्रेस का ठहराव दिया गया है। उत

30 Aug 2019 9:42 am
ब्रह्मकुमारी विश्वविद्यालय की राजापार्क शाखा का कार्यक्रम संपन्न

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की जयपुर स्थित शाखा राजापार्क में रविवार को आध्यात्म व्याख्यान संपन्न हुआ। “समाज, आध्यात्मिकता और दिव्यता“ टॉपिक पर यह व्याख्यान कार्यक्रम राजापार्क में आयोजित हुआ। कार्यक्रम की मुख्य वक्ता राजयोगिनी पूनम दीदी थी। जबकि मुख्य अतिथि राजस्थान विश्वविद्यालय के सॉशियोलॉज

30 Aug 2019 9:42 am
जार राजस्थान की कार्यकारिणी में पत्रकार हितों पर हुआ मंथन

प्रदेश में पत्रकारों की समस्याओं को सरकार तक कैसे पहुंचाया जाये, इसको लेकर जार राजस्थान की कार्यकारिणी की बैठक में मंथन हुआ। जर्नलिस्टस एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) की प्रदेश कार्यकारिणी की यह अहम बैठक रविवार को यहां हेरिटेज रानी महल होटल संपन्न हुई। जार राजस्थान के संस्थापक सदस्य और एनयूजेआई के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव गु

30 Aug 2019 9:42 am