SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

13    C

डिजिटल समाचार स्रोत

मुख्य समाचार / दैनिक जागरण

Madhya Pradesh BJP President : नए अध्‍यक्ष विष्‍णुदत्‍त शर्मा की राह आसान नहीं

Madhya Pradesh BJP President : चुनौतियों से भरा पड़ा है मप्र भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का ताज। दिग्गज नेताओं के साथ समन्वय बनाकर चलना एक बड़ी चुनौती।

19 Feb 2020 5:00 am
पहली बार पार्षदों को नहीं दी विदाई

जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधिनगर निगम के 20 साल के इतिहास में यह पहला मौका है जब नगर निगम के अधिकारियों ने महापौर सहित पार्षदों का विदाई समारोह आयोजित नहीं किया गया। लंबे समय से नगर निगम में जमे अधिकारियों का ट्रांसफर कराने की मांग को लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्द्घन सिंह को अधिकारियों की सूची सौंपी जाएगी। यह आरोप पूर्व एम

19 Feb 2020 4:31 am
रोकी गई राशि तुरंत वापस करो

जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधिसरकारी आवासों में रहने वाले कर्मचारियों द्वारा सेवानिवृत्त के बाद भी भवन खाली नहीं करने पर संस्थान द्वारा ग्रेच्युटी की 10 प्रतिशत राशि रोक ली जाती है। जिसे सिक्योरिटी बतौर तब तक जमा रखी जाती है जब तक कर्मचारी आवास में निवास करता है। यह राशि आवास खाली होने पर तुरंत कर्मचारी को वापस कर दी जाती है।

19 Feb 2020 4:31 am
बिना तौल के मिल के उपभोक्ताओं को मिल रहे गैस सिलेंडर, हॉकर के पास नहीं रहते तौल कांटा

जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधिजिले में रोजाना हजारों सिलेंडर की खपत है। उपभोक्ता हर दिन 20 हजार सिलेंडर गैस डीलरों से घर पर या एजेंसी जाकर लेते हैं, लेकिन किसी एक सिलेंडर को भी हॉकर या एजेंसी वाले तौल करके उपभोक्ता को वितरित नहीं करते हैं। यह बात खुद उपभोक्ता भी मानते हैं कि वह सिर्फ भरोसे पर ही सिलेंडर लेते आए हैं। जबकि ऑयल कंपन

19 Feb 2020 4:31 am
सीधे मोबाइल पर दर्ज होंगे जनगणना के आंकड़े, लाखों रुपए के कागज बचेंगे,

जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि डिजिटल इंडिया योजना का असर अब हर क्षेत्र में दिखने लगा है। मोबाइल एप और ऑनलाइन सिस्टम का नया प्रयोग जनगणना के कार्य में किया जाएगा। पहले की तरह कागजी फार्म नहीं भरने होंगे और गणना करने वाले सीधे मोबाइल में परिवारों की जानकारी दर्ज करेंगे। इससे न सिर्फ लाखों की कीमत वाले लाखों कागज बचेंगे, बल्कि प

19 Feb 2020 4:31 am
लैंडफिल साइट समाप्त कर कचरे से मुक्त कराया शहर

- 5 साल के कार्यकाल की महापौर ने बताई उपलब्धियांफोटो रिपोर्टर लॉगिन मेंजबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधिरानीताल में कचरे का पहाड़ लगा था। शहर में हर जगह बने कचरा घर से शहर की सुंदरता तो खराब हो ही रही थी शहर में प्रदूषण भी हो रहा था। हमने लैंडफिल साइट समाप्त कर शहर को कचरे और प्रदूषण से मुक्त कराया। डोर टू डोर कचरा कलेक्शन की शुरूआत क

19 Feb 2020 4:31 am
कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए शिविर लगाकर दी दवाइयां

जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधिजानलेवा कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए मंगलवार को नगर निगम परिसर में होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सहयोग से होम्योपैथिक शिविर आयोजित किया गया। महापौर स्वाति गोडबोले की पहल आयोजित शिविर में पहुंचे नागरिकों का रजिस्ट्रेशन कर होम्योपैथिक की दवाइयां निशुल्क दी गईं। शिविर में नगर निगम

19 Feb 2020 4:30 am
छोटा सा चीरा लगाकर होंगे बड़े ऑपरेशन, दुनिया भर के विशेषज्ञ जुटेंगे

जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधिसुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 17 मार्च से 21वीं न्यूरोएंडोस्कोपी फेलोशिप शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान मस्तिष्क, रीढ़ व नस की बीमारियों से परेशान मरीजों के जटिल ऑपरेशन छोटा सा चीरा लगाकर अत्याधुनिक दूरबीन पद्घति से निशुल्क किए जाएंगे। शिविर में दुनिया भर के न्यूरोसर्जन हिस्सा लेंगे। आयोजन

19 Feb 2020 4:30 am
निर्णय लेने वाले ही सोते रहे, नहीं कर पाए चौकीदारी

जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधिनगर सरकार का कार्यकाल मंगलवार को पूरा हो गया। इन 5 सालों में शहर में जो विकास कार्य कराए गए उसमें नागरिक सुविधा के लिहाज से नगर निगम के कम, स्मार्ट सिटी के ज्यादा दिख रहे हैं। 5 साल के कार्यों के लेखा-जोखा को लेकर नईदुनिया ने महापौर स्वाति गोडबोले से चर्चा की तो उन्होंने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां

19 Feb 2020 4:30 am
एक साल से नहीं हुई खून की जांच, धूल फांक रही उधार में मिली एक्सरे मशीन

जबलपुर/गोसलपुर/सिहोरा/नईदुनिया प्रतिनिधिलैब तकनीशियनों के अभाव में करीब एक साल से मरीजों की खून-पेशाब की जांच बंद है। रेडियोग्राफर की कमी के चलते उधार में मिली एक्सरे मशीन भी धूल फांक रही है। गर्भवती महिलाओं समेत अन्य मरीजों को सोनोग्राफी की सुविधा भी नहीं मिल पा रही है। यह हालात प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोसलपुर के हैं।

19 Feb 2020 4:30 am
दिन में चुभने लगी धूप, रात में ठंडक बरकरार

अधिकतम : 29.4 डिग्रीन्यूनतम : 10.9 डिग्रीहवाएं : 3 किमी/घंटे (उत्तर)सूर्योदय : 06.40सूर्यास्त : 06.08जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधिअमूमन सर्दी के मौसम उत्तरी हवा के चलने से ठंड में बढ़ोत्तरी देखी जाती है, लेकिन मंगलवार को शहर में इसके उलट देखा गया। कश्मीर और हिमालय के क्षेत्र से उत्तरी हवा जबलपुर पहुंचीं, लेकिन शहर में दिन के ता

19 Feb 2020 4:30 am
योगों के संयोग में मनाई जाएगी योगी की महाशिवरात्रि

इस बार 21 फरवरी को महाशिवरात्रि में खास योग बन रहा है। जो कई वर्षों बाद आ रहा है। ऐसे योग में भोले का पूजन करने से विशेष पुण्यदायी माना गया है।

19 Feb 2020 1:39 am
नर्मदा गो कुंभ 30 वर्षों की तपस्या का प्रतिफल

तपस्थली पर आयोजित होने वाले नर्मदा कुंभ में भक्तों व श्रद्धालुओं के लिए नर्मदा गो कुंभ मोक्ष प्रदायक साबित होगा। विगत 30 वर्षों की तपस्या का प्रतिफल है कि गीताधाम ग्वारीघाट में 24 फरवरी से 3 मार्च तक विशाल मां नर्मदा कुंभ संत समागम का आयोजन होने जा रहा है।

19 Feb 2020 1:39 am
डॉ.जीडी प्रजापति बने प्रांताध्यक्ष

पेंशनर एसोसिएशन मप्र भोपाल में प्रांतीय महासमिति की बैठक भोपाल में हुई, जिसमें पेंशनर एसोसिएशन के पदाधिकारियों का चुनाव हुआ, जिसमें डॉ.जीडी प्रजापति को निर्विरोध प्रांताध्यक्ष चुना गया।

19 Feb 2020 1:38 am
जबरन हिंदू बनाए जाने के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

जनगणना 2021 में आदिवासियों को जबरन हिंदू बनाना, उनके मौलिक अधिकारियों का हनन किया जा रहा है। आदिवासियों पर दबाव बनाना और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा अपराधिक षडयंत्र कर जबरन धर्मांतरण कराने के विरोध में मंगलवार को राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद की जबलपुर इकाई द्वारा राष्ट्रपति और जीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के नाम ज्ञापन सौंपा ग

19 Feb 2020 1:37 am
देश में गांधी व नेहरु के सिद्धांतों की आवश्यकता

आज देश में जिस तरह का माहौल बनाया जा रहा है, उसमें महात्मा गांधी, नेहरु के सिद्धांत, कार्यशैली और समर्पण की आवश्यकता है।

19 Feb 2020 1:37 am
सीएए के खिलाफ 29 दिन से महिलाएं धरने पर बैठीं

रद्दी चौकी स्थित गाजीबाग में पिछले 29 दिनों से महिलाओं का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी है। सीएए, एनआरसी व एनपीआर के विरोध में हजारों महिलाएं अब तक धरने में शामिल हो चुकी हैं।

19 Feb 2020 1:37 am
एमबीबार शर्मा का आगमन आज

श्रीराम कृष्णा सेवा समिति सर्वोदय नगर आगा चौक में महाशिवरात्रि पर सुबह से पूजन और महाआरती होगी। इसके लिए आंधप्रदेश से पुजारी एमबीआर शर्मा बुधवार को शहर पहुंचेंगे।

19 Feb 2020 1:36 am
सफाई के लिए गाड़ी में घूमने वाले अब पैदल घूमकर वसूलेंगे टैक्स

सफाई का मुआयना करने के दौरान कार से न उतरने वाले मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों को अब न सिर्फ वार्ड में पैदल घूमना करना होगा बल्कि घर-घर दस्तक भी देनी होगी।

19 Feb 2020 1:36 am
किराया न चुकाने पर निगम ने महिला मार्केट, बस स्टैंड की 6 दुकानों में जड़ा ताला

एक साल से दुकानों का किराया जमा न करने पर नगर निगम ने मंगलवार को बलदेवबाग स्थित महिला मार्केट सहित बस स्टैंड की 6 दुकानों में तालाबंदी कर दी।

19 Feb 2020 1:35 am
दहेज की मांग कर प्रताड़ना

महिला थाना में मुंबई निवासी उजाला जैन ने शिकायत दर्ज कराई कि उसका विवाह गोरखपुर निवासी अंकित जैन के साथ हुआ था।

19 Feb 2020 1:35 am
अधिवक्ता के कोट से ट्रेन में मोबाइल चोरी

रीवा शटल पैसेंजर ट्रेन में सतना से जबलपुर आ रहे जबलपुर निवासी हाईकोर्ट के अधिवक्ता के कोट से ट्रेन में ही किसी अज्ञात ने महंगा मोबाइल पार कर दिया।

19 Feb 2020 1:31 am
बिना टैक्स जमा किए 9 वाहन जब्त

बिना टैक्स जमा किए चल रहे ट्रक, डंपर मंगलवार को आरटीओ के निशाने पर रहे। आरटीओ के विशेष जांच दल ने बुढ़ागर रोड के समीप चंडालभाटा में कार्रवाई करते हुए वाहनों के दस्तावेजों की जांच की।

19 Feb 2020 1:31 am
बालिका का अपहरण करने वाले की जल्द करें तलाश

वाल्मीकि समाज के सदस्यों ने तिलवारा क्षेत्र से डेढ़ वर्षीय बालिका का अपहरण करने वाले आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग आईजी भगवत सिंह चौहान से की है।

19 Feb 2020 1:31 am
निजी निवेशक कंपनियों का प्रशासन के पास कोई रिकॉर्ड नहीं, फर्जीवाड़ा रोकना मुश्किल

निजी निवेशक या नॉन बैकिंग क्षेत्र की फर्जी कंपनियों से बचने का कोई तरीका लोगों के पास नहीं है। क्योंकि प्रशासन या संबंधित विभाग के पास भी ऐसी कोई सूची उपलब्ध नहीं है, जिससे कंपनियों की वास्तविकता या उनके सही होने की पुष्टि की जा सके।

19 Feb 2020 1:31 am
प्रेमिका से शादी करने वाला था राज इसलिए कर दी हत्या

उर्दू स्कूल के पीछे फूटाताल निवासी अनूप कुमार बेन ने आरोप लगाया कि उसके छोटे भाई राज बेन की बेरहमी पूर्वक हत्या कर दी गई लेकिन आरोपितों से मिलीभगत कर पुलिस घटना को आत्महत्या बनाना चाहती है।

19 Feb 2020 1:31 am
नाला किनारे शराब की पेटियां बेचते मिला आरोपित गिरफ्तार

गोरखपुर क्षेत्र में ब्रजमोहन नगर मांडवा में नाले किनारे शराब की पेटियां रखकर बेचने वाले राजू ठाकुर (22) को पुलिस ने दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है।

19 Feb 2020 1:31 am
बाइक सवार दो लुटेरे ही कर रहे लूट

शहर में हो रही लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले बाइक सवार दो युवक ही है। दोनों युवक घटना को अंजाम देकर भाग रहे हैं।

19 Feb 2020 1:31 am
शराब पीकर वाहन चलाने वालों का 30 हजार का चालान

शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर यातायात और थाना पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। बढ़ते हादसों को रोकने के लिए पुलिस के इस प्रयास से शराब पीकर वाहन चलाने में चालक दहशत में रहते हैं।

19 Feb 2020 1:31 am
स्कूल संचालिका ने सौंपी शिकायत, गरीब बनकर कराया बेटे का दाखिला

आरटीई यानी शिक्षा का अधिकार कानून के तहत फर्जी गरीबी रेखा कार्ड बनाकर अपने बच्चे को निजी स्कूल में पढ़ाने का मामला सामने आया है।

19 Feb 2020 1:31 am
बजरंग नगर में चली जेसीबी, 34 मकान जमींदोज

मदनमहल पहाड़ी में बसे बजरंग नगर में मकानों को तोड़ने की कार्रवाई मंगलवार को जारी रही है। प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले जेसीबी की मदद से 34 मकान जमींदोज कर दिए।

19 Feb 2020 1:31 am
डे सेलिब्रेशन में कपल ने किया सलीके से प्रपोज, खेला राउंड गेम

ग्वालियर (नईदुनिया रिपोर्टर)। दिगंबर जैन सोशल ग्रुप, ग्रेटर ग्वालियर की महिला टीम द्वितीय ने मंगलवार को वेलेंटाइन डे सेलिबे्रट किया। इससे पूर्व संयोजक रश्मि जैन और हिमानी जैन ने अभी तक किए गए कार्यों का ब्योरा पेश किया। थीम के अनुसार सभी सदस्यों ने कपल की भूमिका निभाई। एक एक्टिविटी को उमंग सखी मिलन नाम दिया गया। इसमें उन्ह

18 Feb 2020 11:31 pm
जम्मू-कश्मीर के दल ने कचरा प्लांट का किया निरीक्षण, गीले कचरे से बन रही खाद देखी

इंडोरामा-पीथमपुर। नगरपालिका क्षेत्र से प्रतिदिन एकत्र किए जाने वाले कचरे से ट्रेंचिंग ग्राउंड में न केवल जैविक खाद बनाई जा रही है, बल्कि यही खाद किसानों को बेची भी जा रही है। इससे उनका उत्पादन बढ़ गया है। पीथमपुर नगरपालिका द्वारा पीथमपुर व सागौर में लगे कचरे के पहाड़ बन चुके ट्रेंचिंग ग्राउंड पर इस तरह काम किया गया कि कचरे का

18 Feb 2020 11:13 pm
वाहन चोर गिरोह पकड़ाया, तीन बाइक बरामद

इंडोरामा। बगदून पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी की तीन बाइक बरामद की। पुलिस के अनुसार रवि मकवाना ने पांच फरवरी को बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, इसी तरह 11 फरवरी को कमाल खान ने भी बाइक चोरी की रिपोर्ट की थी। थाना प्रभारी आनंद तिवारी की टीम ने मुखबिर की सूचना पर आरोपित सुनील सोलंकी व सुभा

18 Feb 2020 11:12 pm
दिव्यांग बालिका को सीएमओ ने दी ट्राइसिकल

इंडोरामा। मंगलवार को एक दिव्यांग बालिका नगरपालिका के मुख्य कार्यालय पहुंची। दिव्यांग बालिका आशा गोयल को ट्राइसिकल की जरूरत थी, इसी उम्मीद में वह परिजन के साथ कार्यालय पहुंची थी। जैसे ही इसकी जानकारी सीएमओ गजेंद्र सिंह बघेल को मिली, उन्होंने कर्मचारियों से तत्काल ट्राइसिकल बुलवाई और आशा गोयल को भेंट की। ट्राईसिकल पाकर आ

18 Feb 2020 11:12 pm
बिटिया उत्सव की तैयारियां पूरी, गुलपनाग की जगह आएंगे निदेशक अविनाश दास

ग्वालियर (नईदुनिया रिपोर्टर)। महिला एवं बाल विकास विभाग का चार दिवसीय बिटिया उत्सव 5 मार्च से शुरू होगा। इसमें शामिल होने के लिए साहित्य, सिनेमा, नाटक और लोकरंग की ख्यात हस्तियों को आमंत्रित किया गया। जो महिलाओं की वर्तमान स्थिति और उनके मुद्दों पर चर्चा करेंगे। उत्सव का आयोजन 8 मार्च तक जेयू के गालव सभागार में किया गया। महि

18 Feb 2020 11:05 pm
फ्लेग प्वॉइंट पर 'जय हिंद की सेना' 27 को

ग्वालियर (नईदुनिया रिपोर्टर)। जनउत्थान न्यास और थ्री एएम क्लब द्वारा 27 फरवरी को शाम 4 बजे से फ्लेग प्वॉइंट पर जय हिंद की सेना कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसके मुख्य अतिथि पार्षद डॉ. सतीश सिकरवार रहेंगे। कार्यक्रम से जुड़े शिवम सिंह सिसौदिया ने बताया कि गत वर्ष 27 फरवरी को पुलवामा हमले की जवाबी सैन्य कार्रवाई भारत ने की थी। इ

18 Feb 2020 10:58 pm
महिलाओं ने शिविर में जानीं सरकारी योजनाएं-फोटो

ग्वालियर। (नईदुनिया रिपोर्टर)। मानवता ग्रुप ने मोतीझील के नजदीक पत्थर की खदान पर मंगलवार को मेडिकल कैंप लगाया। विशेषज्ञ के रूप में डॉ.वीणा प्रधान और डेंटिस्ट डॉ.वीरेंद्र सिंघल उपस्थित थे। उन्होंने महिलाओं और बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। साथ ही जरूरत की सामग्री प्रदान की। डॉ.वीणा प्रधान ने खदान के पास बनीं बस्ती में

18 Feb 2020 10:48 pm
बैंकिंग सेक्टर की ब्रिटिश कंपनी HSBC में होगी 35 हजार कर्मचारियों की छंटनी

बैंकिंग सेक्टर की दिग्गज ब्रिटिश कंपनी एचएसबीसी ने मंगलवार को बिजनेस में बड़े बदलाव की घोषणा की।

18 Feb 2020 10:47 pm
शिकारी बॉयज ग्रुप अब बनाएगा सोशल मैसेज देने वाले ट्रैक

ग्वालियर (नईदुनिया रिपोर्टर)। ग्वालियर के अलावा प्रदेश के अन्य शहरों में खुद के बनाए ट्रैक से विशेष पहचान रखने वाले शिकारी बॉयज ग्रुप ने अपना ट्रेंड बदल लिया है। अब वे अपने ट्रैक से सामाजिक समस्याओं को उठाएंगे। शहर को स्मार्ट बनाने में योगदान देंगे। ग्रुप से जुड़े रेहान और सुल्तान ने बताया कि अभी तक जितने भी ट्रैक प्ले किए, उ

18 Feb 2020 10:39 pm
Kamal Nath Cabinet : आबकारी नीति पर लगेगी मुहर, समूह बनाकर नीलाम की जाएंगी शराब दुकानें

Kamal Nath Cabinet : कमलनाथ कैबिनेट की बैठक बुधवार को होगी, होशंगाबाद के बाबई को औद्योगिक क्षेत्र घोषित करेगी मध्‍य प्रदेश सरकार।

18 Feb 2020 10:35 pm
जनसुनवाई में नवागत एसडीएम ने दी अधिकारियों को हिदायत

महू। तहसील के नवागत एसडीएम ने मंगलवार को जनसुनवाई की। जन सुनवाई में एसडीएम ने सबसे पहले विभिन्ना विभागों के अधिकारियों की खबर ली तथा अपने हिसाब व देरी से आने वालों को हिदायत दी कि वे समय पर आएं अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। देरी से आने वाले कु छ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस देने की भी चर्चा है। नवागत एसडीएम अभिला

18 Feb 2020 10:31 pm
जलसंकट दूर करने के लिए कु एं को अधिग्रहीत करें

कोदरिया सरपंच ने एसडीएम को सौंपा मांग पत्रमहू। नर्मदा के पानी का बिल जमा नहीं करने पर विभाग द्वारा एक पखवाड़े से तीन पंचायतों को पानी देना बंद कर दिया गया है। अब यहां पानी की समस्या बढ़ती जा रही है। कोदरिया पंचायत में इस समस्या के निराकरण के लिए सरपंच ने गांव के ही एक कु एं को अधिग्रहीत करने की मांग की ताकि कुछ समस्या दूर हो।तहस

18 Feb 2020 10:31 pm
सभी सुख नश्वर : ब्रज परिकरी देवी

महू। हम सुख की तलाश में रहते हैं और वह मिलता भी है मगर आज तक जितने भी सुख मिले सब नश्वर हैं जो कु छ समय बाद समाप्त हो जाते हैं। अनादिकाल का सुख आज तक कि सी को नहीं मिला। यह बात चंपा वाले बाग में प्रवचन में जगतगुरु कृपालु महाराज की प्रचारिका ब्रज परिकरी देवी ने कही। उन्होंने कहा कि सुख पाने के लिए भगवान को जानना जरूरी है। भगवान को

18 Feb 2020 10:31 pm
स्पीड ब्रेकर पर ट्रक चालक ने ब्रेक लगाया तो पीछे आ रहे तीन वाहन टकराए

असंतुलित ट्रक पलटा, घंटों लगा रहा जाममहू। मंगलवार शाम को टीही फाटे के पास तेज गति से आ रहे ट्रक से पीछे आ रहे तीन वाहन टकरा गए। इससे एक घायल हो गया। बाद में असंतुलित ट्रक पलटी खा गया, जिस कारण घंटों जाम की स्थिति बनी रही। कि शनगंज पुलिस के अनुसार टीही फाटे पर फोरलेन के पास पीथमपुर से ट्रक क्र. आरजे 02 जीए 5408 तेज गति से आ रहा

18 Feb 2020 10:31 pm
Donald Trump की गुजरात यात्रा ऐसी होगी, एयरपोर्ट से हटेंगे चार्टर प्‍लेन, रोड शो में बंद रहेंगी सारी दुकानें

Donald Trump की यात्रा 24 फरवरी को होना है। देश के नामी उद्यमियों को इससे परेशानी हो सकती है।

18 Feb 2020 10:31 pm
सुविधा : दो करोड़ 70 लाख रु. की लागत से बन रहा महिला अस्पताल

महू। राज्य शासन द्वारा महिलाओं के लिए नए अस्पताल का निर्माण कराया जा रहा है जो अब अंतिम चरण में है। शासकीय अस्पताल परिसर में बन रहे इस अस्पताल में सभी प्रकार की सुविधाएं मौजूद रहेंगी। मार्च में निर्माण कार्य पूरा करना है। शासकीय आंबेडकर अस्पताल परिसर में नया मेटरनिटी अस्पताल का काम दो वर्ष पूर्व शुरू कि या गया था। दो करोड़ स

18 Feb 2020 10:31 pm
Chhattisgarh Weather Update : रात का पारा एक डिग्री गिरा, दिन का 31 पर पहुंचा

Chhattisgarh Weather Update : अभी दो दिन तक मौसम सामान्य रहने की संभावना, अब ठंड का दौर खत्म होने की बात भी कही जा रही।

18 Feb 2020 10:31 pm
Corona virus की वजह से Paracetamol सहित कई दवाओं की कीमत में भारी इजाफा

देश में जेनरिक दवाओं में इस्तेमाल होने वाला ज्यादातर कच्चा माल चीन से सप्लाई होता है।

18 Feb 2020 10:31 pm
वित्तमंत्री ने कहा, 'दवाओं के लिए कच्चा माल एयरलिफ्ट भी किया जाएगा'

सरकार ने कहा है कि जीवनरक्षक दवाओं के लिए कच्चे माल की कमी नहीं होने दी जाएगी।

18 Feb 2020 10:31 pm