SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

17    C

डिजिटल समाचार स्रोत

मुख्य समाचार / लोकतेज

आश्चर्य! पवित्र सबरीमाला की यात्रा पर है एक कुत्ता, चल चुका है 480 किमी!

मंदिर के द्वार खुले, भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ सबरीमाला, केरल (ईएमएस)। केरल में सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर के द्वार खोले जाने के बाद से दर्शन के लिए इच्छुक श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। मुख्य पुजारी एके सुधीर नम्बूदरी ने मंदिर के गर्भगृह को तड़के तीन बजे... लोकतेज .

18 Nov 2019 10:31 am
कचरे ने ले ली सबकी जान, गौर से सुनिये मेहरबान!

सुनिये पूजा के स्वच्छता कर्मी महादेव जाधव का अनोखा संदेश स्वच्छता के प्रति लोग जागरूक हुए हैं इसमें कोई दोराय नहीं। लेकिन स्वच्छता अभियान का सबसे सकारात्मक असर स्वयं सफाई कर्मचारियों पर पड़ा है। उन्हें न सिर्फ अपने काम और जिम्मेदारी के निर्वहन पर गर्व होता है, बल्कि वे सफाई के प्रति लोगों को जागरूक... लोकतेज .

18 Nov 2019 10:31 am
सूरत और मुंबई के बीच क्रूज सेवा शुरु

सूरत और मुंबई के बीच बहु-प्रतिक्षित यात्री क्रूज सेवा का ऑपचारिक शुभारंभ शुक्रवार 15 नवंबर, 2019 से हो गया। एस्सार पोर्ट्स के उपक्रम एस्सार बल्क टर्मीनल लि. (ईबीटीएल) की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार उसके हजीरा स्थित टर्मीनल पर यात्री क्रूज के लिये आवश्यक तमाम सुविधाएं सुलभ हैं और कहा जा सकता है कि... लोकतेज .

15 Nov 2019 8:31 pm
सूरत एयरपोर्ट विस्तार परियोजना को पर्यावरण की मंजूरी

नवसारी सांसद सी आर पाटिल की ओर से एक बयान में कहा गया है कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय की ओर से सूरत हवाईअड्डा विस्तार योजना को पर्यावरण की मंजूरी मिल गई है। पाटिल ने बताया कि सूरत एयरपोर्ट विस्तार परियोजना का कार्य पर्यावरण मंत्रालय की प्रमाण पत्र के बिना अटकी पड़ी थी। इस परियोजना के... लोकतेज .

15 Nov 2019 8:31 pm
क्रिकेट : भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण दुनिया की सबसे खतरनाक

इन्दौर (ईएमएस)। भारतीय आफ स्प‍िनर रविचंद्रन अश्व‍िन ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की तार‍िफ करते हुए उसे विश्व क्रिकेट में ‘सबसे खतरनाक आक्रमण में से एक’ बताया है, क्योंकि उनके पास हर स्पैल में विकेट निकालने की काबिलियत है। जसप्रीत बुमराह के बगैर खेल रही भारतीय टीम में मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव... लोकतेज .

15 Nov 2019 10:31 am
फ्रांस में समुद्र में बहा 1000 किलो कोकीन, बंद किया गया बीच

पेरिस (ईएमएस)। दक्षिण-पश्चिमी फ्रांस के एटलांटिक तट में रहस्यमय तरीके से 1000 किलो कोकीन बह गया है। इसके बाद पुलिस ने लोगों के लिए बीच को बंद कर दिया। पब्लिक प्रोसीक्यूटर ने बताया कि पुलिस ने अक्टूबर में एक छापेमारी के दौरान 1000 किलो कोकीन बरामद की थी। रेन्स के पब्लिक प्रॉसिक्यूटर फिल्लिप ऑस्ट्रूज़ ने... लोकतेज .

14 Nov 2019 2:41 pm
कर्नाटक : उपचुनाव वाले क्षेत्रों में भाजपा को करना पड़ सकता है बगावत का सामना

बेंगलुरु (ईएमएस)। कर्नाटक की सत्ता संभाल रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उपचुनाव वाले कुछ क्षेत्रों में बगावत का सामना करना पड़ सकता है। यही नहीं, ऐसे संकेत हैं कि कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के अयोग्य ठहराए गए 17 विधायक पार्टी में शामिल हो सकते हैं। उनमें से कुछ को पांच दिसंबर के... लोकतेज .

14 Nov 2019 2:31 pm
संभलकर बोलने की दी हिदायत के साथ ‘चौकीदार चोर है’ के बयान से राहुल बरी

नई दिल्ली (ईएमएस)। देश के सबसे चर्चित राफेल सौदे को लेकर चल रहे मामले में कोर्ट ने पुनर्विचार याचिका खारिज करने के साथ ही देश की सर्वोच्च अदालत ने ‘चौकीदार चोर है’ वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर उन्हें नसीहत दी है। कोर्ट ने राहुल गांधी की माफी स्वीकार करते हुए अवमानना याचिका... लोकतेज .

14 Nov 2019 2:31 pm
आड़ू और अखरोट की खेती करने में किसानों की मदद करेगी मोदी सरकार

नई दिल्ली(ईएमएस)। जम्मू कश्मीर में किसानों के लिए सेब की खरीदारी के बाद अब केंद्र सरकार ने अब आड़ू और अखरोट की खेती करने वाले किसानों की सहायता करने की योजना बनाई है। ग्रामीण और कृषि वित्त पर आयोजित 6वीं विश्व कांग्रेस के कार्यक्रम में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि जम्मू कश्मीर के... लोकतेज .

14 Nov 2019 10:31 am
टमाटर से घर बैठे पाएं बेदाग़ और चमकता हुआ निखार

नई दिल्ली(ईएमएस)। टमाटर खूबसूरत बेदाग़ और चमकता हुआ निखार के ‎लिये उपयोगी होता है। हालां‎कि चमकदार त्वचा हा‎सिल करने के लिए लोग न जाने कितने ही तरीके अपनाते हैं। महंगे से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स उपयोग करते है। कुछ लोग खूबसूरती पानी के लिए पार्लर का भी रुख करते हैं। लेकिन अगर इसकी जगह कुछ घरेलू... लोकतेज .

14 Nov 2019 10:31 am
सलमान खान ने नया जीवन दिया, उनकी अब मैं पूजा करुंगी: पूजा डडवाल

मुंबई (ईएमएस)। बॉलिवुड अभिनेता सलमान खान की फिल्म “वीरगति” की हिरोइन पूजा डडवाल बॉलिवुड में काम की तलाश कर रही हैं। दरअसल, बीते साल मार्च में पूजा टीबी की बीमारी की वजह से मुंबई के शिवड़ी अस्पताल में 6 महीने तक भर्ती रहीं, इस दौरान पूजा की आर्थिक स्थति भी ठीक नहीं थी, तब सलमान... लोकतेज .

14 Nov 2019 10:31 am
किआ मोटर ने नई कार किआ के5 की तस्वीरें शेयर की

नई दिल्ली (ईएमएस)। भारतीय बाजार में एसयूवी सेल्टॉस के दम पर दमदार एंट्री करने वाली किआ मोटर ने अपनी नई कार किआ के5 के एक्सटीरियर की तस्वीरें शेयर की हैं। कई इंटरनेशनल मार्केट्स में इस ऑप्टिमा (Optima) नाम से भी जाना जा रहा है। कार को कोरियन मार्केट में लांच किया जा चुका है। किआ... लोकतेज .

14 Nov 2019 10:31 am
जैगुआर एक्सई 2020 भारत में 4 दिसंबर को होगी लांच

नई दिल्ली (ईएमएस)। जैगुआर लैंड रोवर इंडिया अपनी पॉप्युलर सिडैन जैगुआर एक्सई का 2020 का एडीशन लांच करने की तैयारी कर रही है। कार का फेसलिफ्ट मॉडल फरवरी में पेश किया गया था। मॉडल में डिजाइन और इंटीरियर में काफी अपडेट किए गए थे लेकिन कार में कोई मकैनिकल चेंज नहीं किया गया था। यानी... लोकतेज .

14 Nov 2019 10:31 am
महाराष्ट्र : राष्ट्रपति शासन के बावजूद सरकार बनना संभव

अब महाराष्ट्र में राज्यपाल के विवेक पर सबकी नजरें, जो राज्यपाल को बहुमत का विश्वास करायेगा उसकी सरकार बनेगी मुंबई, (ईएमएस)। महाराष्ट्र में नई सरकार बना पाने में फिलहाल प्रमुख दलों के विफल होने पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की सिफारिश कर दी, जिसके बाद मोदी कैबिनेट ने राष्ट्रपति... लोकते

12 Nov 2019 7:31 pm
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की अटकलें, शिवसेना की सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी?

महाराष्ट्र में राजनीतिक परिदृश्य बड़ी तेजी से बदल रहा है। भाजपा और शिवसेना के सरकार बनाने में नाकाम रहने के बाद राज्यपाल ने जहां एनसीपी को न्यौता दिया। लेकिन सोमवार दोपहर छनकर खबरें आईं कि राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन लगा की सिफारिश कर दी है। Sources: #Maharashtra Governor Bhagat Singh Koshyari recommends President's rule in... लोकतेज .

12 Nov 2019 2:41 pm
महाराष्ट्र में भाजपा के सरकार न बनाने के पीछे है बड़ी रणनीति?

मुंबई (ईएमएस)। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए चल रहे घमासान ते बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के निमंत्रण देने के बाद भी भाजपा पीछे हट गई। इसे पार्टी की बड़ी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है, क्योंकि निमंत्रण अस्वीकार करने से पहले भाजपा की दो दौर की लंबी बैठक चली। वर्षा बंगले में... लोकतेज .

12 Nov 2019 1:32 pm
महाराष्ट्र: विषम परिस्थिति में फंस गई शिवसेना

मुंबई (ईएमएस)। महाराष्ट्र में सत्ता गठन चल रहे सियासी संग्राम ने मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए भाजपा की 30 साल की दोस्ती तोड़ने वाली शिवसेना को अजीब संकट में फंसा दिया है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ बैठक और सोनिया को फोन लगाने के बाद भी उद्धव सोमवार को तय समय में राज्यपाल को... लोकतेज .

12 Nov 2019 1:32 pm
कारगर रही डोभाल की रणनीति

नई दिल्ली(ईएमएस)। भाजपा के दो मुख्य एजेंडे, जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने और राम मंदिर फैसले के बाद सुरक्षा व शांति व्यवस्था कायम रखने के पीछे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल और उनकी एडवायजरी काउंसिल का अहम रोल रहा। दोनों मौकों पर गृहमंत्रालय ने डोभाल के ही बनाए रोडमैप पर काम किया। एहतियातन सुरक्षा... लोकतेज .

12 Nov 2019 1:32 pm
सोमवार से सीआरपीएफ के हवाले है गांधी परिवार की सुरक्षा

नई दिल्ली(ईएमएस)। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा का जिम्मा सोमवार को संभाल लिया। सरकार ने पिछले सप्ताह सोनिया, राहुल और प्रियंका की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी। अधिकारियों ने बताया कि सोनिया गांधी के 10, जनपथ स्थित... लोकत

12 Nov 2019 1:32 pm
राम मंदिर निर्माण के लिए मोदी सरकार ट्रस्ट बनाने की कार्यवाही शुरु की

नई दिल्ली (ईएमएस)। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राम मंदिर के लिए ट्रस्ट का गठन शुरू हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने ट्रस्ट बनाने की प्रक्रिया शुरु करते हुए कोर्ट के आदेश का अध्ययन करने के लिए नौकरशाहों की एक टीम गठित की गई है। वहीं,अटॉर्नी जनरल और... लोकतेज .

11 Nov 2019 7:31 pm
जानिये कब है दंगल गर्ल पहलवान बबीता फौगाट की शादी

चरखी दादरी (ईएमएस)। दंगल गर्ल के नाम से मशहूर महिला पहलवान बबीता फौगाट जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। बबीता ने कहा कि शादी एक दिसंबर को चरखी दादरी के बलाली गांव में हरियाणवी रीति-रिवाज से होगी। वहीं रिशेप्शन 2 दिसंबर को दिल्ली में रखा गया है। बबीता की शादी नजफगढ़... लोकतेज .

11 Nov 2019 3:08 pm
क्रिकेट : दीपक चाहर ने किया कमाल

चाहर इस वर्ष हैटट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने नई दिल्ली (ईएमएस)। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर इस वर्ष हैटट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गये हैं। इस साल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह ने भी यह उपलब्धि हासिल की थी। शमी ने एकदिवसीय जबकि बुमराह ने टेस्ट में यह... लोकतेज .

11 Nov 2019 2:31 pm
महाराष्ट्र कांग्रेस के भविष्य पर सवाल खड़ा कर रहे कांग्रेस के ये नेता

महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिये सारी नजरें शिवसेना और एनसीपी-कांग्रेस के अगले कदम पर टिकी हुई हैं और सभी दल अपनी बैठकें करने में व्यस्त हैं, वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता संजय निरूपम कांग्रेस के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर कर रहे हैं। संजय निरूपम ने मीडिया से कहा कि वर्तमान राजनीतिक... लोकतेज .

11 Nov 2019 11:08 am
महाराष्ट्र : किस फार्मूले पर बनेगी शिवसेना और एनसीपी-कांग्रेस की सरकार?

भाजपा-शिवसेना का 30 साल पुराना रिश्ता खत्म, NDA से नाता तोड़ा भाजपा और शिवसेना के बीच तीन दशकों पुराना रिश्ता सोमवार सुबह खत्म हो गया। शिवसेना ने एनडीए से अपना औपचारिक जुड़ाव खत्म किया। केंद्र सरकार में शिवसेना के एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत ने अपना त्याग पत्र दे दिया। ये राजनीतिक कदम इस बात को... लोकतेज .

11 Nov 2019 10:48 am
महाराष्ट्र में सरकार बनाने की चाबी अब शरद पवार के हाथों में

महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भारतीय जनता पार्टी द्वारा सरकार बनाने में असमर्थता जताने के बाद राज्यपाल ने अब दूसरे बड़े दल शिवसेना से सरकार बनाने को लेकर उसकी मंशा पूछी है। राज्यपाल के कार्यालय की ओर से शिवसेना के विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे से पूछा है कि क्या उनके पास... लोकतेज .

10 Nov 2019 9:07 pm
राम मंदिर की मन्नत पूरी होने पर 29 साल बाद गुजरात के इस मंत्री ने खाई मिठाई

गुजरात सरकार में मंत्री भूपेन्द्र सिंह चुडासमा ने 29 वर्ष पूर्व मन्नत मांगी थी कि जब अयोध्या में राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त होगा उसके बाद ही वे मिठाई चखेंगे। और अब सुप्रीम कोर्ट का इस बाबत ऐतिहासिक फैसला आ जाने के बाद रविवार को भूपेन्द्र सिंह चूडासमा ने 92 वर्षीय अपनी मांग के हाथों... लोकतेज .

10 Nov 2019 8:31 pm
महाराष्ट्र : भाजपा ने मना किया, क्या अब शिवसेना एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर बनायेगी सरकार?

महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने शनिवार को सबसे बड़े दल के रूप में भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने का न्यौता दिया था। लेकिन इसके एक दिन बाद ही भाजपा ने राज्यपाल के समक्ष स्पष्ट कर दिया है कि वह अकेले सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है। अब गेंद फिर से राज्यपाल... लोकतेज .

10 Nov 2019 7:48 pm
क्या कांग्रेस-एनसीपी का शिवसेना के साथ जाना विनाशकारी होगा? कांग्रेसी नेता तो यही कह रहें हैं…

मुंबई (ईएमएस)। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर तल रहे गतिरोध में बयानों की भी बयार तेज हो गई है। एक तरफ बैठकों को दौर चल रहा है तो दूसरी ओर नेताओं की बयानबाजी भी चल रही है। मुंबई कांग्रेस के नेता संजय निरूपम ने राज्य में तेजी से बदलते समीकरणों पर बयान दिया है,... लोकतेज .

10 Nov 2019 7:48 pm
अयोध्या पर फैसले के बाद असमंजस में क्यों है सुन्नी वक्फ बोर्ड?

लखनऊ (ईएमएस)। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या विवाद का निर्णय देते समय एक वादी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश को मस्जिद बनाने के लिए पांच एकड़ भूमि देने का निर्णय दिया था लेकिन बोर्ड भूमि को लेकर उहापोह की स्थिति में है। वह तय नहीं कर पा रहा है कि न्यायालय के आदेषों के अनुक्रम... लोकतेज .

10 Nov 2019 7:48 pm
2 अप्रैल गुरुवार को राम मंदिर का शिलान्यास ?

फैजाबाद (ईएमएस)। राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास 2 अप्रैल 2020 दिन गुरुवार को हो। इसके लिए अयोध्या के साधु-संतों ने इसे सबसे अच्छा दिन बताते हुए शिलान्यास कराने की बात कही है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अयोध्या के साधु संत, राम नवमी के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों से मंदिर... लोकतेज .

10 Nov 2019 7:48 pm
फैसले के बाद 29 मृतक कारसेवकों के परिवारवालों के चेहरे पर खुशी दिखी

अयोध्या (ईएमएस)। अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर हर कोई खुश है। दोनों ही पक्षों का मानना है कि अब अयोध्या में तेजी से विकास होगा। अयोध्या के लोगों ने कहा कि भगवान श्रीराम का असली वनवास खत्म हो गया है। अब अयोध्या नगरी खिलखिलाएगी। उधर, 29 साल बाद मृतक कारसेवकों के परिवारवालों... लोकतेज .

10 Nov 2019 7:48 pm
प्राईवेट ट्रेन का प्रयोग तो सफल हो गया, मुनाफे में चल रही तेजस एक्सप्रेस

देश में प्राईवेट ट्रेन चलान की सरकार की मंशा सफल होती दिख रही है। IRCTC द्वारा चलाई जाने वाली देश की पहली प्राईवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के कारोबार के शुरुआती रूझान धमाकेदार रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तेजस एक्सप्रेस की लखनऊ-दिल्ली के बीच चलने वाली पायलट ट्रेन के कारोबारी आंकड़े आकर्षक हैं। इस गाड़ी... लोकतेज .

10 Nov 2019 7:48 pm
महाराष्ट्र : राज्यपाल के न्यौते के बाद क्या बहुमत सिद्ध कर पायेंगे फडणवीस

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद अब तक नई सरकार के गठन का रास्ता साफ नहीं हो पाया है। गठबंधन के रूप में भाजपा-शिवसेना के पास सरकार बनाने जितने आंकड़े हैं लेकिन चुंकि शिवसेना को मुख्यमंत्री पद चाहिये, इसलिये अभी तक पेच फंसा हुआ है। इसी बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सबसे बड़े... लोकतेज .

9 Nov 2019 9:08 pm
अयोध्या में राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त होने के साथ जानिये गुजरात के किस मंत्री की 29 साल पुरानी मन्नत पूरी हुई

अहमदाबाद (ईएमएस)| गुजरात के कैबिनेट मंत्री भूपेन्द्रसिंह चूडास्मा ने राम मंदिर को लेकर रखी गई मन्नत आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पूर्ण हो गई| दरअसल भूपेन्द्रसिंह चूडास्मा ने 1990 में संकल्प लिया था कि जब तक अयोध्या में भव्य राम मंदिर नहीं बन जाता तब वह मीठा नहीं खाएंगे| कई दशकों से अयोध्या... लोकतेज .

9 Nov 2019 8:31 pm
किसने कहा, ‘अयोध्या में मंदिर निर्माण का आदेश शिया वक्फ बोर्ड की जीत!’

लखनऊ (ईएमएस)। उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने शनिवार को अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि अदालत द्वारा विवादित जमीन पर अपना दावा खारिज होने का उन्हें कोई मलाल नहीं है। रिजवी ने यहां जारी एक बयान में कहा कि उच्चतम न्यायालय ने... लोकतेज .

9 Nov 2019 8:31 pm
उच्चतम न्यायालय के निर्णय को चुनौती नहीं देंगे – सुन्नी वक्फ बोर्ड

लखनऊ (ईएमएस)। रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के अहम पक्षकार रहे सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश ने इस मामले में उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा है कि वह इस फैसले को चुनौती नहीं देगा। बोर्ड के अध्यक्ष जुफर फारूकी ने कहा है कि वह अदालत के निर्णय का स्वागत करते हैं... लोकतेज .

9 Nov 2019 8:31 pm
अयोध्या फैसले पर औवेसी की प्रतिक्रिया आ गई है!

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर असदुद्दीन औवेसी की प्रतिक्रिया आ गई है। औवेसी ने कहा है कि हम अपने लीगल हक के लिए लड़ रहे थे, हम 5 एकड़ जमीन के लिए नहीं। हमको किसी के भीख की जरूरत नहीं है। अगर मैं सिर्फ हैदराबाद में घूम जाऊं तो कई एकड़ मिल... लोकतेज .

9 Nov 2019 2:31 pm
व्यापार प्रगति संघ की रविवारीय बैठकें 10 नवंबर से शुरू

राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होने पर विशेष स्नेह मिलन सूरत के कपड़ा व्यापारियों के प्रमुख संगठन व्यापार प्रगति संघ की रविवार को नियमित रूप से होने वाली बैठकें बारिश के मौसम में महीने भर के लिये स्थगित हो जाया करती हैं। इस बार भी बारिश की सीजन के बाद अब 10 नवंबर... लोकतेज .

9 Nov 2019 2:31 pm
जानिये अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर क्या बोले RSS प्रमुख भागवत, श्रीश्री रविशंकर और बाबा रामदेव

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर सुप्रीम कोर्ट की मोहर लगने के बाद प्रतिक्रियाओं के दौर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने फैसले का स्वागत किया है। मोहन भागवत ने कहा कि यह मामला अदालत में दशकों से लंबित था। अब यह एक सही निष्कर्ष पर पहुंचा है। इसे जीत या हार की दृष्टि से... लोकतेज .

9 Nov 2019 1:49 pm
अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के राम मंदिर के पक्ष में फैसले पर ये रही कांग्रेस की प्रतिक्रिया

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में ऐतिहासिक फैसले के बाद विभिन्न हलकों से प्रतिक्रिया आनी शुरु हो गई है। प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस की ओर से भी पत्रकार परिषद करके अपना पक्ष रखा गया। पत्रकार द्वारा कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला से जब यह पूछा गया कि क्या अयोध्या... लोकतेज .

9 Nov 2019 1:08 pm
अयोध्या फैसला : पीएम मोदी ने कहा – फैसला किसी की हार या जीत नहीं, शांति बनाए रखे

नई दिल्ली (ईएमएस)। वर्षों से लंबित अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट आज ऐतिहासिक फैसला सुनाने जा रहा है। फैसले से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा ‘अयोध्या पर आज सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आ रहा है। पिछले कुछ महीनों... लोकतेज .

9 Nov 2019 1:08 pm
सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला- विवादित जमीन पर ही बनेगा राम मंदिर, मुस्लिम पक्ष को अलग से जमीन

दशकों पुराने अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद का आज अंत हो गया। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद पर आज अपना फैसला सु‌ना दिया। पांच सदस्यों की पीठ ने सर्वानुमति से अपना निर्णय दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हिंदुओं की यह आस्था और उनका यह विश्वास कि भगवान राम का जन्म अयोध्या में हुआ था, यह... लोकतेज .

9 Nov 2019 12:31 pm
मुंबई की ये होटल को फुल्ली बुक है!

यदि आप मुंबई जा रहे हैं और ठहरने के लिये होटल चाहिये, तो कम से कम होटल रंगशारदा में आपको कमरा नहीं मिलेगा। ऑनलाईन होटल बुकिंग की साईट्स से आप खुद सर्च कर लें। इस होटल के सारे रूम बुक दिखा रहे हैं। इसका कारण भी वास्तविक है। No prices for guessing why! #MaharashtraPoliticalCrisis pic.twitter.com/bmnQqorts0... लोकतेज .

8 Nov 2019 10:31 pm
अयोध्या मामले का फैसला शनिवार को, राम की नगरी छावनी में बदली

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला शनिवार को सुनाया जायेगा। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी। ये फैसला सुबह 10.30 बजे के आसपास आ सकता है. पांच जजों की बेंच इस पर फैसला करने वाली है. बेंच में CJI रंजन गोगोई के अलावा जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस धनंजय वाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और... लोकतेज .

8 Nov 2019 10:31 pm
ठाकरे निवास के बाहर लग गया पोस्टर

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर हो रही राजनीतिक रस्साकशी के बीच शुक्रवार शाम को मुंबई में बाला साहब ठाकरे के निवास मातृश्री के बाहर एक पोस्टर लग गया है। पोस्टर में मराठी में लिखा हुआ है कि आदित्य ठाकरे मुख्यमंत्री की शपथ लेते रहे हैं। बता दें कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री देवेन्द्र फणनवीस अपने... लोकतेज .

8 Nov 2019 9:08 pm
जानिये SPG सुरक्षा हटाये जाने पर क्या बोले राहुल गांधी

केंद्र सरकार ने कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को प्रदान की जाने वाली एसपीजी की सुरक्षा वापस लेने का निर्णय किया। इसके एवज में सरकार ने इन नेताओं की सुरक्षा जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सीआरपीएफ की जेड प्लस सुरक्षा देना पर्याप्त समझा। कांग्रेस की ओर से सरकार के इस... लोकतेज .

8 Nov 2019 9:08 pm