SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

35    C

मुख्य समाचार / प्रभासाक्षी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव अब तक का सबसे महंगा चुनाव: सर्वेक्षण

हाल ही में संपन्न हुआ कर्नाटक विधानसभा चुनाव राजनीतिक पार्टियों और उनके द्वारा खर्च किए गए धन के मामले में देश में आयोजित ‘अब तक का सबसे महंगा’ विधानसभा चुनाव रहा।

14 May 2018 11:57 pm
अमित शाह ने किया दावा, कर्नाटक में भाजपा बनाएगी सरकार

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने विश्वास जताया कि कर्नाटक में अगली सरकार उनकी पार्टी बनाएगी। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कल मतदान हुआ था। चुनाव बाद सर्वेक्षणों में त्रिशंकु विधानसभा का अनुमान व्यक्त किया गया है।

14 May 2018 3:16 pm
राजनीतिक दलों ने कर्नाटक की जनता को दिया धन्यवाद

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान समाप्त होने के बीच दोनों प्रमुख राष्ट्रीय दलों कांग्रेस और भाजपा ने लोगों को चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए धन्यवाद दिया और उम्मीद जतायी कि जनता का समर्थन उनके पक्ष में होगा।

13 May 2018 3:39 pm
CM योगी आदित्यनाथ का दावा, कर्नाटक में BJP बनाएगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारी अंतर से जीतेगी और वहां सरकार बनाएगी

13 May 2018 2:11 am
कर्नाटक में स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी कांग्रेस: सिद्धारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने आज दोहराया कि कांग्रेस स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी। साथ ही अपने राजनीतिक विरोधी भाजपा के बीएस येदियुरप्पा के राज्य में सरकार बनाने के दावे के लिए उन्हें मानसिक रूप से परेशान करार दिया।

12 May 2018 9:56 pm
चुनाव के दिन भगवान की दरबार में पहुंचे येदियुरप्पा और कुमारस्वामी

कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों भाजपा के बी. एस. येदियुरप्पा और जद (एस) के एच. डी. कुमारस्वामी ने आज भगवान के दरबार में दर्शन कर चुनाव में सफलता के लिए प्रार्थना की।

12 May 2018 7:34 pm
सिद्धारमैया भाग्यशाली रहे जो अपना कार्यकाल पूरा कर पाये

कर्नाटक में 47 सालों तक राज करने वाली राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस एक बार फिर से सत्ता में वापसी के लिए चुनाव मैदान में है, जिसे केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय पार्टी बीजेपी कड़ी टक्कर दे रही है।

12 May 2018 5:04 pm
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में श्रीरामलू की उम्मीदवारी रद्द की जाये: कांग्रेस

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से भाजपा के उम्मीदवार बी श्रीरामुलू के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगने के बाद कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उनकी उम्मीदवारी रद्द करने की आज मांग की।

11 May 2018 7:56 pm
कर्नाटक की राजनीति में दलित-मुस्लिम फैक्टर का लंबा है इतिहास

दलित-मुस्लिम फैक्टर यानी दम समीकरण की परोक्ष भूमिका से इंकार नहीं किया जा सकता है। लेकिन हैरत की बात है कि इस समीकरण की मुख्य भूमिका को लेकर इन दोनों समुदायों का कोई भी नेता मुखर होने से बचना चाह रहा है।

11 May 2018 3:34 pm
परस्पर आक्षेप और कड़वाहट से भरा कर्नाटक में चुनाव प्रचार अभियान खत्म

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत भाजपा एवं कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने मतदाताओं को लुभाने के प्रयास में आज आखिरी दिन पूरी जान लड़ा दी।

11 May 2018 1:43 am
अमित शाह ने कर्नाटक के बादामी में किया विशाल रोड शो

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज बादामी में एक विशाल रोड शो किया। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी सीट के अलावा इस क्षेत्र से भी विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

10 May 2018 11:34 pm
सबको परख चुकी है कर्नाटक की जनता, तभी इस बार त्रिशंकु के आसार

आगामी 12 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव पर पूरे देश की नजर गड़ी हुई है, क्योंकि देश की राजनीति को दिशा देने वाली दो पार्टियों कांग्रेस और बीजेपी का राजनैतिक भविष्य ही यहां दांव पर लगा हुआ है।

10 May 2018 4:15 pm
कांग्रेस की मोदी को चुनौती, कहा- कराएं BJP नेताओं के घरों की IT से जांच

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी कि वह बीएस येदियुरप्पा जैसे भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के घरों की ‘जांच’ आयकर विभाग से कराकर दिखाएं, न कि उसके नेताओं पर आरोप लगाएं।

10 May 2018 3:23 pm
मोदी ने कर्नाटक के लोगों से कहा, माफ नहीं करना कांग्रेस को

बेंगलुरू में करीब दस हजार 'फर्जी’’ मतदाता पहचान पत्रों की जब्ती के बाद उठे विवाद को देखते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक के मतदाताओं से कहा कि वे विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को 'माफ’’ न करें।

9 May 2018 11:36 pm
कर्नाटक में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगा: वीरप्पा मोइली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने आज कहा कि उनकी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ कर्नाटक में सत्ता बरकरार रखेगी लेकिन सिद्धरमैया मुख्यमंत्री बने रहेंगे या नहीं इस पर कुछ टिप्पणी नहीं की।

9 May 2018 11:34 pm
कांग्रेस के घोषणा पत्र के खिलाफ प्रमोद मुतालिक पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय राष्ट्रीय हिन्दू सेना के प्रमुख प्रमोद मुतालिक की उस याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करेगा जिसमें आरोप लगाया गया है कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अपने घोषणा पत्र में कथित रूप से धर्म के नाम पर वोट मांग रही है।

9 May 2018 11:33 pm
कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- कर्नाटक में CBI का कर रही हैं दुरुपयोग

कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा पर कुछ विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव टलवाने के लिये केन्द्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने की चुनाव आयोग में शिकायत की है।

9 May 2018 10:09 pm
कर्नाटक में राष्ट्रपति शासन का पुराना है इतिहास, इस बार भी आशंकित हैं दल

जेडीएस के साथ गठबंधन साथियों के हुए हश्र को देखते हुए लोगों के बीच अभी से ही इस बात की आशंका घर करने लगी है कि यदि किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला तो सूबे में राष्ट्रपति शासन की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है।

9 May 2018 3:42 pm
सोनिया गांधी ने कहा, मोदी पर कांग्रेस मुक्त भारत का भूत सवार हो गया

संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस मुक्त भारत का भूत सवार हो गया है और पिछले चार साल में उनकी एकमात्र उपलब्धि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों के अच्छे कामों पर मिटृी डालने की रही है।

9 May 2018 2:27 pm
राज्य के लोग PM मोदी के हाथों में दें मजबूती, करें मतदान: अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 15 मई को सिद्धरमैया की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार को घर भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के लोग देश के निर्माण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूती देने के लिए मतदान करेंगे।

9 May 2018 2:16 pm
सिद्धरमैया सरकार की 15 मई को हो जाएगी विदाई: अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि 15 मई को सिद्धरमैया की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार को ‘ घर भेज दिया जाएगा।’

9 May 2018 2:30 am
चिदंबरम का वादा, सत्ता में लौटने के बाद कावेरी विवाद का समाधान करेगी कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने आज कहा कि उनकी पार्टी यदि सत्ता में वापसी करती है तो वह कावेरी जल विवाद का सामाधान करेगी।

9 May 2018 12:33 am
सोनिया गांधी ने मोदी पर कर्नाटक की अनदेखी करने का आरोप लगाया

संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक चुनावी रैली में केंद्र की मोदी सरकार पर कांग्रेस शासित कर्नाटक के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए उनके ‘‘सबका साथ, सबका विकास’’ के नारे पर सवाल उठाए।

9 May 2018 12:20 am
देवगौड़ा के गृह जिला में विकास के मुद्दे पर लोगों में है गुस्सा

राज्य में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही मतदाताओं ने अपने पसंद के प्रत्याशियों के बारे में चर्चा करनी शुरू कर दी है।

8 May 2018 7:53 pm
BJP को तौर-तरीके सुधारने का पाठ सिखाएगा चुनाव परिणाम: खड़गे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एन मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा है कि 12 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव का परिणाम भाजपा को अपना तौर-तरीका बदलने का एक पाठ पढ़ाएगा।

8 May 2018 5:51 pm
जानिये कर्नाटक के राज्यगान का क्या है इतिहास, कौन है इसका रचयिता?

राष्ट्रगान की तर्ज पर कतिपय राज्यों ने भी अपने-अपने राज्यगान को अपनाया है, जिसे वह अपनी ओर से खूब बढ़ावा भी दे रहे हैं ताकि उनकी विशिष्ट सूबाई पहचान बरकरार रह सके। उनकी विरासत यथावत बची रहे और आगे बढ़ती रहे।

8 May 2018 3:39 pm
राहुल गांधी ने PM मोदी को बताया ‘स्पीकर मोड’ वाला मोबाइल फोन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘पीपीपी कांग्रेस’ कटाक्ष पर तीखा पलटवार करते हुए उनकी तुलना ऐसे मोबाइल फोन से की जो ‘स्पीकर और एयरप्लेन’ मोड में रहता है, काम वाले मोड में नहीं।

8 May 2018 1:41 pm
कर्नाटक विधानसभा चुनाव: सोनिया मंगलवार को कांग्रेस के लिए करेंगी प्रचार

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के सिलसिले में कल बीजापुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगी।वह करीब 21 महीनों के बाद पार्टी के लिए वोट मांगने के मकसद से जनता के बीच होंगी।

8 May 2018 2:05 am
चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने की साइकिल की सवारी

पेट्रोल उत्पादों के ऊंचे दामों का विरोध करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कर्नाटक के कोलार जिले में साइकिल चलाकर विरोध मार्च की अगुवाई की।

8 May 2018 1:57 am
महादयी मुद्दे पर PM की टिप्पणी मतदाताओं को गुमराह करने का प्रयास है

कर्नाटक और गोवा के बीच विवाद की वजह बने महादयी नदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर गोवा कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

7 May 2018 9:09 pm
कर्नाटक में भाषा-जल विवाद, जातीयता और भष्टाचार का है पुराना इतिहास

राजनीतिक हलकों में काफी सरगर्मियां देखी जा रही हैं, लेकिन सूबे की सियासत की प्रमुख पार्टियां उन कुछेक बड़े विवादों को लेकर असमंजस में दिखाई दे रही हैं जिनका समाधान बहुत पहले ही ढूंढ लिया जाना चाहिए था।

7 May 2018 3:50 pm
कांग्रेस एक ‘डील पार्टी’ है, अब इसे कोई बचा नहीं सकता: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए इसे एक ‘डील पार्टी’ बताया। साथ ही, उन्होंने कहा कि इसे पूरे देश से उखाड़ फेंका जा रहा है और इसे अब कोई भी नहीं बचा सकता।

7 May 2018 3:49 pm
कर्नाटक के मतदाताओं को याद होगा BJP के 5 साल का शासन काल: चिदंबरम

कर्नाटक में कांग्रेस की वापसी की पैरवी करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि मतदाता मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के पांच साल के शासन में विकास तथा भाजपा के तीन मुख्यमंत्रियों के शासन में 2008 से पांच साल तक की अस्थिरता का मूल्यांकन करेंगे।

7 May 2018 3:42 pm
राहुल ने दलित विरोधी मानसिकता के लिए BJP-RSS पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दलित विरोधी मानसिकता को लेकर भाजपा-आरएसएस पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि इन संगठनों की ‘फासीवादी विचारधारा’ के मुताबिक दलितों को समाज के निचले पायदान पर ही बने रहना चाहिए।

7 May 2018 2:25 pm
येदियुरप्पा ने रेड्डी बंधुओं को टिकट देने के फैसले का किया बचाव

खनन कारोबारी बेल्लारी के रेड्डी बंधुओं और उनके सहयोगियों को टिकट देने के भाजपा नेतृत्व के फैसले का बचाव करते हुए भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा

7 May 2018 2:13 pm
उथल-पुथल भरा रहा है कर्नाटक का राजनीतिक इतिहास

कर्नाटक चुनाव में मतदान की तारिख जैसे- जैसे नजदीक आ रही वैसे-वैसे राजनीतिक बयानों में काफी तल्खी देखी जा रही है। वैसे कर्नाटक दोनो पार्टियों के लिए नाक का सवाल बना हुआ है।

6 May 2018 6:14 pm
प्रधानमंत्री मोदी ने ईवीएम की नयी परिभाषा गढ़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की नयी परिभाषा गढ़ते हुए बार-बार ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाली विपक्षी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

6 May 2018 4:53 pm
भाजपा प्रिजन, प्राइस राइज, पकौड़ा पार्टी: सिद्धरमैया

‘पंजाब, पुडुचेरी, परिवार-कांग्रेस’’ टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने भाजपा को प्रिजन (जेल), प्राइस राइज (मूल्य वृद्धि) और पकौड़ा पार्टी बताया।

6 May 2018 4:21 pm
कांग्रेस ने कहा, मोदी की जनसभाओं से कर्नाटक में बढ़ रहा हमारा ग्राफ

पार्टी प्रवक्ता पी एल पुनिया ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'पहले कहा गया कि प्रधानमंत्री कर्नाटक में पांच जनसभाओं को संबोधित करेंगे। फिर 10 और 15 जनसभाओं की बात हुई।

5 May 2018 10:56 pm
तुलसी का पौधा भेंट कर भाजपा के लिए समर्थन मांग रहे हैं मोदी समर्थक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक यहां एक मशहूर मंदिर में तुलसी के पौधे भेंट करके कर्नाटक में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने के वास्ते भाजपा के लिए समर्थन मांग रहे हैं।

5 May 2018 7:45 pm
कर्नाटक की राजनीति पर गहरा प्रभाव डालता रहा है मैसूर

कर्नाटक की राजनीति धर्म से भी अनुप्राणित रही है, हालांकि अब यह धर्मनिरपेक्षता के अनुरूप भी ढल चुकी है। देखा जाए तो श्रवणबेलगोला में गोमतेश्वर (982-983) की एकाश्म-प्रतिमा, आज जैन धर्मावलंबियों के सर्वप्रिय तीर्थों में से एक है।

5 May 2018 4:09 pm
बेंगलूरू के ‘अपमान’ के लिए माफी मांगें प्रधानमंत्री: कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कर्नाटक की सिद्धरमैया सरकार पर बेंगलूरू को 'गार्बेज सिटी' (कचरे का शहर) बना देने का आरोप लगाए जाने के बाद कांग्रेस ने आज कहा कि बेंगुलुरू का ‘अपमान करने’ के लिए मोदी को माफी मांगनी चाहिए।

5 May 2018 1:51 am
सिद्धारमैया ने मोदी से कहा: भाषण कम और काम ज्यादा कीजिए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भाजपा महिला कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत को ‘ सांकेतिक ’ करार देते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने उनसे कहा कि इस विषय पर वह कर्नाटक से सीखें और ‘‘भाषण कम तथा काम ज्यादा करें।’’

5 May 2018 1:16 am
राहुल ने दलितों के खिलाफ अत्याचार पर ‘चुप्पी’ को लेकर मोदी की आलोचना की

दलितों पर कथित अत्याचार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘चुप्पी’ पर कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने आज मोदी पर संसद में दलितों की आवाज दबाने का आरोप लगाया।

5 May 2018 1:13 am
येदियुरप्पा के बेटे को टिकट देने से ‘वंशवाद के खिलाफ’ लड़ाई का अंश: राव

भाजपा के वंशवादी राजनीति के विरोध के बीच पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख बी. एस. येदियुरप्पा के बेटे को विधानसभा चुनाव में टिकट देने की स्थिति में इसके खिलाफ पार्टी की लड़ाई ‘‘कमजोर’’ पड़ जाती।

4 May 2018 10:59 pm
जनार्दन रेड्डी की याचिका खारिज, नहीं कर सकेंगे भाई के लिए चुनाव प्रचार

उच्चतम न्यायालय ने खनन कारोबारी और भाजपा नेता जी. जनार्दन रेड्डी को चुनाव प्रचार के लिये बेल्लारी में प्रवेश की अनुमति देने से आज इंकार कर दिया।

4 May 2018 10:26 pm
कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने BJP के घोषणापत्र को बताया जुमलाफेस्टो

कांग्रेस ने आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की ओर से जारी घोषणापत्र को ‘जुमलाफेस्टो’ करार दिया और कहा कि जनता ‘झूठ के इस पुलिंदे’ पर विश्वास नहीं करने वाली है।

4 May 2018 7:59 pm
कम्प्यूटर सिटी को क्राइम सिटी बना दिया कांग्रेस नेः जावडेकर

प्रधानमंत्री पर राहुल गांधी के वार पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि सिद्धरमैया नीत कांग्रेस सरकार के कुशासन के कारण ‘कम्प्यूटर सिटी को ‘क्राइम सिटी’ में तब्दील कर कर्नाटक का अपमान किया गया है।

4 May 2018 7:32 pm
एक लाख तक का कृषि ऋण माफ होगा, लड़कियों को मिलेगा सोना: BJP

पार्टी ने प्रदेश में सरकार बनने पर सिंचाई परियोजनाओं के मद में डेढ़ लाख करोड़ रुपये आवंटित करने और राष्ट्रीयकृत एवं सहकारी बैंकों से लिये गए एक लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ करने का वादा किया।

4 May 2018 7:20 pm
BJP ने जारी किया चुनावी घोषणापत्र, किसानों तक पहुंच बढ़ाने की कोशिश

भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज घोषणापत्र जारी किया। पार्टी ने प्रदेश में सरकार बनने के पर सिंचाई परियोजनाओं के मद में डेढ़ लाख करोड़ रुपये आवंटित करने और राष्ट्रीयकृत एवं सहकारी बैंकों

4 May 2018 6:29 pm